IhsAdke.com

कैसे प्रभावी पत्रक वितरित करने के लिए

यात्रियों की वितरण को लगता है जितना अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, और संभावित ग्राहकों की ग्रहण क्षमता को जीतने के लिए बहुत सारी योजनाओं की आवश्यकता होती है उन जगहों में वितरित किए जाने वाले छोटे, उद्देश्यपूर्ण पर्चे बनाएँ, जो आपके दर्शकों के प्रोफाइल में फिट होने वाले लोगों की अधिक मात्रा में हों, लेकिन हमेशा शिक्षित और पेशेवर होने के लिए मत भूलें। अपने ब्रोशर को लोगों को प्राप्त करने के अन्य रचनात्मक तरीकों की तलाश करें: सामग्री को उपभोक्ताओं के घरों में भेजकर या उन्हें एक प्रतिष्ठान में एक दृश्य क्षेत्र में रखकर

चरणों

विधि 1
एक प्रभावी अभियान बनाना

अपनी खुद की व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 5
1
लक्ष्य दर्शकों को निर्धारित करें पत्रक को प्रभावी ढंग से वितरित करने के लिए, अपने दर्शकों को परिभाषित करें एक पुस्तिका जो बच्चों का ध्यान आकर्षित करती है, 75 सालों से अधिक लोगों के लिए बनाई गई सामग्री से पूरी तरह से अलग है। इन समूहों के अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग हित और फोकस हैं। अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए जिस संदेश को आप खर्च करना चाहते हैं और रणनीतियों को सेट करें
  • चित्र बनाओ ब्रोशर चरण 4 बनाएं
    2
    छोटे, उद्देश्य वाले यात्रियों को बनाएं छोटे ब्रोशर सस्ता हैं और बड़े लोगों के रूप में आसानी से नहीं फेंक दिए जाते हैं। मुद्रित सामग्री से अधिक बिना आपको चाहते संदेश को पास करें सामग्री जितनी बड़ी होगी, उतनी ही मुश्किल होगी कि वह इसे वितरित करे और लोगों को इसे पढ़ने के लिए राजी करे या इसे चारों ओर ले जाए। सरल पाठ बनाने के लिए मजबूत, उद्देश्य शब्द चुनें
  • चित्र बनाओ ब्रोशर चरण 20 बनाएं
    3
    एक भयानक डिजाइन बनाएँ एक प्रभावी पुस्तिका में एक आकर्षक छवि या लोगो है, साथ ही एक स्पष्ट वाक्यांश और एक रंग चार्ट जो लोगों का ध्यान रखता है। एक हल्का और जीवंत रंग पेपर भी मदद करता है, जैसे कि एक बड़े बोल्ड फ़ॉन्ट। चौंकाने वाला वाक्यांश भी एक अच्छी बात है, क्योंकि वे इसे पढ़ने के बाद लोगों को पुस्तिका याद करते हैं।
    • एक शीर्षक जो "एक माली की आवश्यकता है?" कहता है, उदाहरण के लिए, पुस्तिका का उद्देश्य बहुत स्पष्ट रूप से बताता है
    • कुछ ब्रोशर लें और उनका विश्लेषण करें जो उन्हें जनता के लिए आकर्षक बनाता है। अपनी आंखों को पकड़ने वाला एक डिज़ाइन चुनें
  • चित्र बनाओ ब्रोशर चरण 14 बनाएं
    4
    संपर्क जानकारी शामिल करें प्रासंगिक विवरण में एक टेलीफोन नंबर, पता और ऑपरेशन के घंटे शामिल हैं। यदि आप डिस्काउंट कूपन पोस्ट कर रहे हैं तो समाप्ति की तारीख को जोड़ने के लिए मत भूलना। एक छोटा नक्शा आपके व्यवसाय में ग्राहकों को मार्गदर्शन करने में भी सहायता कर सकता है।
  • विधि 2
    वितरण रणनीतियां बनाना

    चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में कदम 10
    1
    वितरण स्थानों का विश्लेषण करें आपका लक्षित ऑडियंस कहां रहते हैं, काम करते हैं, और दुकान करते हैं? इन आंकड़ों के बारे में जानना ज़रूरी है कि उन्हें कैसे जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके पड़ोस में एक रेस्तरां का विज्ञापन करने के लिए किसी दूसरे शहर में जाने का मतलब नहीं है।
    • जीवनशैली संदेश, जैसे कि शाकाहारी भोजन, एक व्यापक पहुंच है, लेकिन आपको अभी भी एक ग्रहणशील श्रोताओं को ढूंढने की ज़रूरत है उदाहरण के लिए, किशोरावस्था, बड़े लोगों की तुलना में शाकाहार बनने की अधिक संभावना है जो दशकों से मांस खा रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक न्यूयॉर्क में कदम 8
    2
    एक वितरण योजना बनाएं सड़कों पर जाने से पहले, कवर करने के लिए अंक तय करें। प्रभावी वितरण योजना के लिए, दूरी आप पैदल या कार से यात्रा करने की जरूरत है, क्या समय है कि विशेष जगह पर और कितने यात्रियों लेने की जरूरत होने की जरूरत के बारे में सोचते हैं। एक अच्छी रणनीति आपको समय और मेहनत से बचाएगी।
    • मार्गों को रूपरेखा करने के लिए नक्शे का उपयोग करें और यह निर्धारित करें कि आप अपने लक्षित दर्शकों को कहाँ से मिलेंगे।
    • उन स्थानों और कंपनियों के बारे में नोट्स बनाएं जो इस प्रकार के विपणन अभियान के लिए ग्रहणशील हैं।
  • एक अवकाश गृह चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समय पर यात्रियों को वितरित करें किस बिंदु पर आपको उपभोक्ता को पुस्तिका देने की आवश्यकता है? यदि आप एक स्मारक तिथि के निपटारे का विज्ञापन कर रहे हैं, तो तिथि से कुछ दिन पहले सामग्री वितरित करना महत्वपूर्ण है। कुछ समय पर लोग भी अधिक ग्रहणशील होते हैं। कौन में आ रहा है या एक घटना से बाहर जा रहा है, उदाहरण के लिए, जो इस काम के लिए चल रहा है किसी से भी अधिक ध्यान के साथ विवरणिका प्राप्त होगा।
    • इस क्षेत्र की घटनाओं की जांच करें किशोरों की उच्च एकाग्रता के साथ एक रॉक कॉन्सर्ट में, आप सफलतापूर्वक एक शाकाहारी रेस्तरां का विज्ञापन कर सकते हैं, लेकिन पुराने दर्शकों के लिए इस प्रकार की पहुंच थोड़ा और अधिक कठिन हो जाती है
    • आप अपने लक्षित दर्शकों को केवल रात भर मिल सकते हैं। बार और क्लब एक रेस्तरां या उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए अच्छे स्थान होते हैं जिनके लक्ष्य दर्शकों ने आमतौर पर दिन के दौरान काम किया।
  • प्रजनन कैलेंडर का उपयोग करें शीर्षक छवि 3
    4
    पहली कार्रवाई के बाद कुछ हफ्तों के बाद यात्रियों को फिर से वितरित करें दोहराया अभियान याद रखना आसान है वितरण साइटों पर एक से दो महीने के भीतर वापस जाएँ यहां तक ​​कि अगर आप एक ही लोगों को सामग्री वितरित करते हैं, तो आप परिणामों में सुधार देखेंगे आपका संदेश या आपके व्यवसाय को आपके द्वारा कनेक्शन बनाते समय अधिक मान्यता प्राप्त हो जाती है।
  • विधि 3
    उपभोक्ताओं के बीच पर्चे वितरण

    इंटरनेट पर सर्च प्रॉपर्टी टाइटल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    स्थानीय प्रकटीकरण नियमों का निरीक्षण करें अपनी सामग्री बांटने शुरू करने से पहले, विषय पर स्थानीय कानूनों की जांच करें। निजी संपत्ति इस प्रकार के अभियान को स्वीकार नहीं करते हैं, जबकि सार्वजनिक पदपथ और विश्वविद्यालय काम करने के लिए सुरक्षित स्थान हैं। सामग्री को छोड़ने के लिए कंपनियों की यात्रा करने और घरों के मेलबॉक्स या दरवाजों में सीधे लीफलेट वितरित करने का प्रयास करने का प्रयास करें। यदि कोई आपको एक निजी क्षेत्र छोड़ने के लिए कहता है, तो बिना बहस के छोड़ दें



  • चमकीले पीले त्वचा चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    उचित पोशाक क्षेत्र के आसपास के लोगों की तरह ड्रेसिंग, क्षेत्र के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें - ये उन्हें अधिक ग्रहणशील बनाने का एक तरीका है। उस संदेश पर ऑडियंस का ध्यान केंद्रित करें, जिसे आप पारित करना चाहते हैं, स्वयं पर नहीं। नियमित रूप से क्षेत्रों में हो सकता है सबसे अच्छा विकल्प में एक ही तरह से, एक रेस्तरां में या सड़क पर पर्चे वितरित करने के लिए नहीं है एक फट जीन्स का उपयोग हो सकता है एक सूट सबसे उपयुक्त नहीं है।
    • आप अधिक रचनात्मक विकल्प देख सकते हैं, जैसे बच्चों के साथ इसे लोकप्रिय बनाने के लिए पोशाक का उपयोग करना। दूसरी ओर, जो लोग प्रोफ़ाइल में फिट नहीं होते हैं वे पुस्तिका को प्राप्त करने से मना कर सकते हैं।
  • अपने रिश्ते में स्पार्क बैक जाओ शीर्षक वाला इमेज
    3
    बिक्री पिच बनाएं यह भाषण छोटा होना चाहिए, लेकिन बहुत वर्णनात्मक होना चाहिए पैम्फलेट वितरित करने के लिए, आप कह सकते हैं की तरह कुछ "आप शाकाहारी भोजन के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं?" या "शिल्प पिज़्ज़ा स्प्रिंग अनुभव आओ"। ये संदेश आपके उद्देश्य का वर्णन आक्रामक या मजबूर होने के बिना करते हैं।
    • सीधे संपर्क जनता के साथ प्रश्न साफ़ करने और अतिरिक्त जानकारी देने का एक अवसर है।
  • एक इंटरप्रेटर के माध्यम से एक बहरे व्यक्ति के साथ संवाद शीर्षक चित्र 13
    4
    विनम्र रहें मुस्कुराहट के साथ हर व्यक्ति का दृष्टिकोण अगर कोई उदासीनता दिखाता है या अनावश्यक बहसों में प्रवेश करता है तो आग्रह न करें अगर कोई व्यर्थपूर्वक काम करता है, तो आगे बढ़ें। अच्छी शिक्षा लोगों को पुस्तिका लेने के लिए अधिक ग्रहणशील बना देगा।
  • एक सिंगर के चरण 7 के रूप में अपने आप को बढ़ावा दें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मंजिल पर पत्रक ले लो मंजिल में बिखरे हुए पत्रक को देखकर आप दुखी हो सकते हैं, लेकिन सड़कों पर गड़बड़ करने वाली सामग्री को छोड़ना बहुत बुरा है। त्याग किए गए यात्रियों ने यह इंप्रेशन दिया है कि आपके संदेश को अनदेखा किया जा रहा है, साथ ही साथ कचरा संग्रह भी।
  • विधि 4
    एक रचनात्मक तरीके से पत्रक वितरित करना

    पिक्चर का शीर्षक लिखें एक पत्र pleading नहीं दोषी कदम 9
    1
    मेल द्वारा भेजें घरों को सीधे भेजा जाने वाला सामान देखना आसान है। आप एक कंपनी किराया प्रत्यक्ष मेल सेवा या व्यक्तिगत रूप से घरों के मेलबॉक्स में डाल करने के लिए है, लेकिन क्या यह क्षेत्र में कानूनी है से पहले पता करने के लिए कोशिश कर सकते हैं। दरवाजे पर छोड़ दिए गए पत्रक और बालकनी भी आसानी से मालिकों द्वारा देखे जा सकते हैं।
    • जब तक आपके पास कोई विशिष्ट मेलिंग सूची नहीं होती, तब तक इस प्रकार के वितरण में बहुत काम और कई पर्चे हैं।
  • चित्र न्यूयॉर्क में स्थानांतरित करने के लिए चरण 14
    2
    किराने का सामान के बगल वाले यात्रियों को रखें यह शॉपिंग बैग के अंदर या प्रेषण के आदेश के साथ चाहे, कोई उत्पाद या सेवा का विज्ञापन करने का कोई आसान तरीका नहीं है बैग या पैकेज के अंदर फ़्लायर को रखें - जैसा कि आपके पास ग्राहक के साथ पहले से ही बंधन है, यह बहुत संभावना है कि वह सामग्री पढ़ेंगे। कूपन और कैटलॉग भी इस प्रकार की कार्रवाई में अच्छी तरह से फिट हैं।
  • चित्र शीर्षक बनाएँ एक पत्रिका चरण 4
    3
    प्रकाशनों में सम्मिलन के रूप में पुस्तिकाएं शामिल करें यह देखने के लिए कि क्या आप पृष्ठों के बीच अपने ब्रोशर को शामिल कर सकते हैं, प्रकाशन के वाणिज्यिक भाग के प्रभारी व्यक्ति से संपर्क करें। अपने बैंड या बार को बढ़ावा देने के लिए एक संगीत पत्रिका जैसे आपके आला का प्रतिनिधित्व करने वाला वाहन चुनें कई पड़ोस के पास स्वयं के प्रकाशन हैं, जो किसी विशिष्ट क्षेत्र में अपनी सेवा का प्रचार करने में मदद करता है।
  • अपनी खुद की व्यवसाय शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 11
    4
    कुछ प्रतिष्ठानों में पुस्तिकाएं छोड़ दें। स्थानीय व्यवसायों के साथ अच्छे संबंध होने से बहुत मदद मिलती है पूछें कि क्या आप संपत्ति के काउंटर पर कुछ पुस्तिकाएं छोड़ सकते हैं। कुछ लोगों को एक भित्ति है जहां विज्ञापनों को रखा जा सकता है। एक और संभावना है कि चिकित्सकों के कार्यालयों के इंतजार क्षेत्र में कुछ पत्रिकाएं छोड़ दी जाए।
    • आपके सेगमेंट से संबंधित व्यवसाय सर्वोत्तम दांव हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्वास्थ्य खाद्य बाजार का प्रचार कर रहे हैं, तो विज्ञापन देने के लिए एक स्वास्थ्य क्लब एक अच्छा स्थान है। बदले में, आप अन्य प्रतिष्ठानों को भी खुलासा कर सकते हैं।
  • तस्वीर एक संगीत कार्यक्रम चरण 1 में चुपके शीर्षक
    5
    घटनाओं के लिए यात्रियों को वितरित करें मेले के रूप में स्थानीय घटनाएं लोगों के बड़े समूह के लिए यात्रियों को वितरित करने के लिए आसान स्थान हैं। आदर्श आपकी सेवा या उत्पाद से संबंधित घटनाओं में प्रकटीकरण करना है, जैसे सेगमेंट में ट्रेड शो में अपनी शिल्प की दुकान का प्रचार करना। आप यात्रियों को बैग में डाल सकते हैं या उन्हें कुछ डिस्प्ले पर डाल सकते हैं।
    • आप एक ईवेंट प्रायोजक के रूप में भी शामिल हो सकते हैं समर्थन की इस शर्त में, आपको अपने पत्रक का खुलासा करने और वितरित करने के लिए निःशुल्क पास होगा।
    • प्रायोजन और आउटरीच अवसरों पर विचार करने के लिए आयोजकों से संपर्क करें। पुस्तकालयों, क्लबों और सामुदायिक केंद्रों के माध्यम से अपने क्षेत्र की घटनाओं को देखें
  • युक्तियाँ

    • पर्चे के माध्यम से प्राप्त वापसी को रिकॉर्ड करें आप कोड, कूपन या सर्वेक्षण के माध्यम से इस वापसी को माप सकते हैं कि लोगों को आपके व्यवसाय को कैसे जानना चाहिए। अपनी मार्केटिंग रणनीतियों को समायोजित करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com