IhsAdke.com

आपकी कंपनी के लिए एक साइट कैसे बनाएं

आज के बाजार में अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाना महत्वपूर्ण है। एक वेबसाइट नेट पर आपके व्यवसाय को डालती है और संभावित ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं और कर्मचारियों को आपके व्यवसाय के बारे में अधिक जानने की अनुमति देता है। यह उपयोगकर्ताओं को समय और प्रयास बचाने में मदद कर सकता है क्योंकि वे ऐसी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जो सामान्य रूप से केवल व्यक्तिगत रूप से फ़ोन या मेल द्वारा प्राप्त हो सकेंगी। सीखना कैसे एक वेबसाइट बनाने के अपने व्यापार और वेब डिजाइन और सामग्री जैसी चीजों के साथ काम करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह इतना अधिक नहीं है।

चरणों

एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी साइट के लिए लक्ष्य निर्धारित करें तय करें कि आप अपनी साइट के साथ क्या लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं। यह एक सरल लक्ष्य हो सकता है, जैसे नेटवर्क को चिह्नित करना और संभावित ग्राहकों को जानकारी देना। इस प्रकार की वेबसाइट ऑनलाइन पुस्तिका है अधिक जटिल सुविधाओं में शॉपिंग कार्ट शामिल होते हैं, ताकि ग्राहकों को अपॉइंटमेंट्स शेड्यूल करने के लिए सीधे आपकी साइट या कैलेंडर पर खरीदारी कर सकें। आप अपनी साइट पर ब्लॉग, फ़ोरम, नई सामग्री या अन्य तत्व भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक बिजनेस वेबसाइट शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    तय करें कि आप वेब डिज़ाइन पर कितना खर्च करना चाहते हैं विकल्प एक वेब डिज़ाइनर को किराए पर लेना है या इसे खुद करना है कई वेबसाइट होस्टिंग कंपनियां मुफ्त या सस्ते टेम्पलेट प्रदान करती हैं, जिससे आप आसानी से शॉपिंग कार्ट और फ़ोरम जैसे संसाधनों को स्थानांतरित कर सकते हैं। खर्च की जाने वाली राशि उस छवि पर निर्भर करती है जिसे आप खर्च करना चाहते हैं यदि आप किसी उच्च मानक के उत्पादों या सेवाओं को बेचते हैं, तो यह कंपनियों के लिए वेबसाइटों के क्षेत्र में ज्ञान के साथ वेब डिजाइनर के साथ खर्च करने का भुगतान करता है।
  • एक बिजनेस वेबसाइट शुरू करने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    एक डोमेन चुनें आपकी कंपनी के नाम पर एक डोमेन आदर्श है, लेकिन इसे उपलब्ध करना मुश्किल हो सकता है। डोमेन में "ऑनलाइन" या आपके राज्य का नाम जैसे शब्द जोड़ने का प्रयास करें। याद दिलाना आसान नाम बनाएं - संख्याओं और संक्षिप्तताओं से बचें। ".com" में समाप्त होने वाला एक डोमेन आदर्श है - हालांकि "बिज़" और "नेट" सामान्य हैं, याद रखना मुश्किल है और ग्राहक को भ्रमित कर सकते हैं
  • एक बिजनेस वेबसाइट शुरू करने वाला शीर्षक चित्र 4
    4



    चुनें कि आपकी वेबसाइट की मेजबानी कैसे करें। यदि आपके पास अपना स्वयं का सर्वर है तो वेबसाइट को नियंत्रित करना सबसे अच्छा है, लेकिन आईटी टीम को बनाए रखने के लिए यह महंगा है। होस्टिंग कंपनियां समर्पित और साझा सर्वर प्रदान करती हैं समर्पित एक की कीमत अधिक है, लेकिन कम संभावना है जब आपकी साइट बहुत अधिक हो जाती है तो हवा बंद हो जाएगी।
  • एक व्यापार वेबसाइट शुरू शीर्षक शीर्षक चित्र 5 कदम
    5
    होस्टिंग कंपनियों की तुलना करें सभी अनुबंध समय के लिए 24 घंटे के समर्थन और वारंटी के साथ विकल्पों को देखें। विचार करने के लिए अन्य विशेषताएं हैं कि आपके पास कितनी मेमोरी स्पेस है, आपके पास ईमेल पते की संख्या और होस्टिंग फीस में कितने अपलोड और डाउनलोड शामिल हैं होस्टिंग कंपनियों पर समीक्षा पढ़ें और ग्राहक शिकायतों को देखें
  • एक बिजनेस वेबसाइट शुरू करने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी साइट पर महत्वपूर्ण जानकारी हाइलाइट की गई है। आगंतुकों को तुरंत समझना चाहिए कि किस प्रकार की कंपनी आपकी है वे ईमेल भेजने या अपने घर पृष्ठ पर सही फोन नंबर का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए। साइट के लिए जिम्मेदार वेब-डिजाइनर के बारे में जानकारी शामिल करें।
  • एक बिजनेस वेबसाइट शुरू करने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    साइट डिज़ाइन बनाओ ताकि लोड और नेविगेट करने में आसान हो। बहुत अधिक फ्लैश या बड़ी छवियों का उपयोग न करें जो लोड करने में बहुत अधिक समय लेते हैं। नेविगेशन को अन्य साइटों के समान रखें ताकि यह उपयोगकर्ताओं से परिचित हो। सुनिश्चित करें कि आपकी साइट बढ़ सकती है और नए पृष्ठों को आसानी से जोड़ा जा सकता है सभी पृष्ठों पर समान रूप और नेविगेशन के प्रकार रखें।
  • एक बिजनेस वेबसाइट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    वेबसाइट पर अच्छी सामग्री रखो सामग्री को आपकी व्यावसायिक शाखा से संबंधित होना चाहिए, इसे ब्लॉग पोस्ट पर तय या अपडेट किया जाना चाहिए। अपनी साइट पर खोजशब्दों का उपयोग करें, ताकि लोग आपको ढूंढ सकें, लेकिन अधिक से अधिक (और अनुचित) कीवर्ड या स्पैम की तरह दिखाई देने वाली सामग्री से बचें। आपकी वेबसाइट को जानकारीपूर्ण और पढ़ने में आसान होना चाहिए इसे हमेशा अपडेट करना याद रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com