IhsAdke.com

ऑनलाइन शॉपिंग कार्ट कैसे बनाएं

यदि आपके पास एक वेबसाइट है जो इंटरनेट पर उत्पाद बेचती है, तो आपको ग्राहकों को भुगतान करने के लिए इसे आसान बनाने के लिए "शॉपिंग कार्ट" की आवश्यकता है। इस गाड़ी को एक प्रोग्राम के साथ आपके पृष्ठ में जोड़ा जा सकता है जो खरीदार एक से अधिक सामान चुनने की अनुमति देता है - इसके अलावा, यह शिपिंग दर की गणना करता है, और संस्करण के आधार पर, यह भुगतान को संसाधित करता है और बिलिंग डेटा स्टोर करता है ट्रॉलियां इतनी आम होती हैं कि बहुत से लोग उन वेबसाइटों पर भी खरीदारी नहीं करते हैं जो उन्हें पेश नहीं करते हैं।

चरणों

एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
किसी बैंक पर जाएं और अपने स्टोर के लिए एक खाता बनाएं - यह प्रक्रिया ऑनलाइन भी हो सकती है आपको ग्राहकों के भुगतान की प्रक्रिया के लिए और अपने खाते में पैसे जमा करने के लिए कुछ फीस का भुगतान करना होगा।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    कंपनी के साथ जांचें जो यह देखने के लिए आपकी वेबसाइट को होस्ट करती है कि क्या यह कार्ट को निःशुल्क प्रदान करता है (या यदि आपको भुगतान करने की आवश्यकता है)। यदि यह मुफ़्त है, तो आप उस सुविधा को कुछ क्लिकों के साथ वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं
    • होस्टिंग कंपनी आपको इस प्रक्रिया के दौरान निर्देश देगा, साथ ही सांख्यिकीय आंकड़ों तक पहुंचने के तरीके (जैसे कुल बिक्री और शुल्क, उदाहरण के लिए)
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    पेपैल शॉपिंग कार्ट का उपयोग करें ऑनलाइन ट्रस्ट पेपैल की खरीदारी करने वाले अधिकांश लोग यदि आप इस कार्ट को अपनी वेबसाइट पर जोड़ते हैं, तो वह आपके लेनदेन को एक छोटे से शुल्क के लिए मार्गदर्शन करेगा। यदि आप वास्तव में पेपैल का उपयोग करते हैं, तो आपको बैंक पर एक विशेष खाता खोलने की आवश्यकता नहीं है।



  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपनी वेबसाइट पर शॉपिंग कार्ट जोड़ने के लिए मुफ़्त सॉफ़्टवेयर का आनंद लें। ये सॉफ़्टवेयर सहयोग में कई लोगों द्वारा विकसित किए गए हैं - और कोई भी उन्हें डाउनलोड और उपयोग कर सकता है। इन कार्यक्रमों में दस्तावेज़ीकरण और तकनीकी सहायता है, जो उनके उपयोग की सुविधा प्रदान करती है।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी वेबसाइट पर शॉपिंग कार्ट सेट करने में मदद करने के लिए सॉफ्टवेयर खरीदें आप इसे कस्टमाइज़ कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर अधिक फ़ंक्शन जोड़ सकते हैं। इन सॉफ्टवेयर की कीमत बहुत भिन्न होती है - इसलिए शोध।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    यदि आपको कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में ज्ञान है, तो अपना खुद का शॉपिंग कार्ट बनाएं यह कार्य अक्सर जटिल है, जब तक कि आपको वेब डिज़ाइन के साथ कुछ अनुभव न हो।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने ग्राहकों को अपनी वेबसाइट पर उपयोगकर्ता खाते बनाने और उनके पसंदीदा उत्पादों को स्टोर करने के लिए "आमंत्रित" करके बिक्री बढ़ा सकते हैं (ताकि वे भविष्य में उन्हें खरीद सकें)।
    • जितना अधिक आपकी शॉपिंग कार्ट "असली" गाड़ी की तरह लगती है, उतना ही सहज आपके ग्राहक होंगे। अच्छी विशेषताओं में उन्हें "टॉस" उत्पादों को गाड़ी में शामिल करने की अनुमति शामिल है, जो पहले से ही चुना गया है, उन की सूची देखें, अवांछित वस्तुओं को हटा दें, और खरीदारी को अंतिम रूप देने से पहले उत्पादों की कुल लागत देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com