IhsAdke.com

स्टीम पर पीसी गेम्स कैसे खरीदें

स्टीम पर पीसी गेम खरीदने के लिए, आपको पहले अपने कंप्यूटर पर भाप सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करना होगा। भाप खेलों से भौतिक मीडिया खरीदने के बजाय, डिजिटल मीडिया पर मूल पीसी गेम्स खरीदने का एक वैकल्पिक तरीका है। जब आप स्टीम गेम खरीदते हैं, तो वह सीधे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड करता है और इसे स्वचालित रूप से इंस्टॉल करता है। स्टीम पर गेम खरीदने के बारे में सीखने के बाद, आप अपना स्टीम अकाउंट और प्रोग्राम का उपयोग करके किसी भी समय गेम को अनइंस्टॉल और पुनः स्थापित कर सकेंगे।

चरणों

स्टीम चरण 1 पर पीसी गेम खरीदें खरीदें
1
स्टीम वेबसाइट पर जाएं और अपने प्रोग्राम को अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें। यह एक सरल प्रक्रिया है, आप स्थापना पूर्ण होने तक ऑनलाइन चरणों का पालन करें।
  • स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आपको एक भाप खाते बनाना होगा। यह खाता अद्वितीय होगा, और आपको एक पासवर्ड बनाना चाहिए जो कि सुरक्षित और याद रखना आसान है।
  • स्टीम स्टेप 2 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थापना प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, स्टीम प्रोग्राम खोलें। एप्लिकेशन को एक स्टैंडबाय स्क्रीन खोलना और प्रदर्शित करना चाहिए।
    • यदि प्रोग्राम स्वचालित रूप से नहीं खुलता है, तो अपने टास्कबार में भाप आइकन ढूंढें। उस पर राइट क्लिक करें और "स्टोर करें" चुनें।
  • स्टीम स्टेप 3 पर पीसी गेम खरीदें खरीदें
    3
    स्टीम स्टोर के अंदर खोज फ़ील्ड का उपयोग करें जो आप खरीदना चाहते हैं। यदि आपके पास खरीदने के लिए कोई गेम नहीं है, तो आप लिंग, मूल्य, डेवलपर, प्रकाशक, श्रेणी, ऑपरेटिंग सिस्टम, और मेटास्कोर द्वारा गेम खोज करने के लिए उन्नत खोज फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
    • उन्नत खोज सुविधा का उपयोग करने के लिए, खोज फ़ील्ड के बगल में आवर्धक लेंस आइकन पर क्लिक करें, और फिर "उन्नत खोज" पर क्लिक करें। भाप में वर्तमान में उपलब्ध सर्वोत्तम-बिकने वाले खेलों की सूची है, साथ ही साथ बिक्री पर होने वाले गेम भी हैं।
  • स्टेम चरण 4 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक से चित्र
    4
    उन गेम को देखें जो आप उनके नाम या आइकन पर क्लिक करके रुचि रखते हैं। यह आपको सूचना पृष्ठ पर ले जाएगा, जहां आप गेम के वीडियो देख सकते हैं, स्क्रीनशॉट देख सकते हैं, गेम और उनकी विशेषताओं के बारे में पढ़ सकते हैं और सिस्टम आवश्यकताएं देख सकते हैं।



  • स्टेम चरण 5 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    "शॉपिंग कार्ट" बटन पर क्लिक करके अपनी खरीदारी की टोकरी में खेलों को जोड़ें। यह बटन गेम की कीमत भी दिखाएगा और यह संकेत भी देगा कि खेल वर्तमान में पदोन्नति पर है या नहीं। यह आपको अपने नव निर्मित शॉपिंग कार्ट पर भी ले जाएगा।
    • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है तो आपको डिजिटल भुगतान के लिए जानकारी दर्ज करनी होगी
  • स्टेम चरण 6 पर पीसी गेम खरीदें खरीदें
    6
    जब आप अपने द्वारा चुने गए गेम खरीदने के लिए तैयार हों तो अपनी गाड़ी में जाएं अपनी गाड़ी में कुछ वस्तु रखने के बाद, "कार्ट" नाम वाला एक हरा बटन कार्यक्रम के ऊपरी दाएं भाग में दिखाई देगा। आपके कार्ट में मौजूद मदों की संख्या भी (कोष्ठकों में) दिखाई देती है।
  • स्टेम चरण 7 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    चुनें कि क्या आप अपने लिए खेल खरीदना चाहते हैं या यदि आप इसे किसी दोस्त या आपके परिवार के किसी व्यक्ति को उपहार के रूप में भेजना चाहते हैं।
    • यदि आप गेम को एक उपहार के रूप में भेज रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति की ईमेल में उपहार का उपयोग कैसे करें, या आप स्टीम के माध्यम से सीधे उपहार भेजने के बारे में जानकारी भेजने के लिए चुन सकते हैं।
  • स्टेम चरण 8 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक से चित्र
    8
    "समीक्षा + खरीद" स्क्रीन को प्रदर्शित करके अपना आदेश समाप्त करें, शर्तों के साथ बॉक्स को चेक करें और "खरीदें" बटन पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • भाप में आमतौर पर विशेष बिक्री की पेशकश होती है यदि आप में रुचि रखते हैं, तो वर्तमान में आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली राशि से अधिक मूल्य के लिए बेची जा रही है, अन्य दिनों में इसे देखें और आप इसे बिक्री पर पा सकते हैं।
    • स्टीम प्रोग्राम पीसी और मैक दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।
    • किसी गेम को डाउनलोड करने या इंस्टॉल करने के बाद, आप "देखें" शीर्ष मेनू पर क्लिक करके और फिर "गेम सूची" का चयन करके इसे चला सकते हैं। आपको सभी उपलब्ध खेलों के साथ सूची में ले जाया जाएगा और खेलने के लिए तैयार होगा। उस गेम को दो बार क्लिक करें जिसे आप खेलना चाहते हैं, खेलने के लिए विकल्प का चयन करें और फिर "PLAY" बटन पर क्लिक करें
    • गेम खरीदने के बाद, आप "दृश्य" मेनू पर क्लिक करके और "डाउनलोड" चुनकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आपको स्टीम के माध्यम से खरीदे गए सभी गेम की एक सूची में ले जाया जाएगा, जिसे डाउनलोड करने की आवश्यकता है। आप इस पृष्ठ पर डाउनलोड शुरू, रोक सकते हैं, और फिर से शुरू कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com