IhsAdke.com

कैसे एक सफल पशु चिकित्सा यात्रा है

रोज़ की जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना या आपके पालतू जानवर की आजीवन स्वास्थ्य समस्या बहुत मुश्किल हो सकती है क्योंकि यह हो सकता है कि क्या हो सकता है। पशु तनाव या सुराग को नोट करते हैं, जैसे टोकरे या वाहक को चुनना, और वे जानते हैं कि वे कहां जा रहे हैं आपके और आपके पालतू जानवरों के लिए पशुचिकित्सा को आसान बनाने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

शीर्षक वाले चित्र में डॉक्टर के पास एक सफल यात्रा है
1
अपने पालतू को छूने के लिए प्राप्त करें ताकि जब पशु चिकित्सक ऐसा करता है तो उसे परवाह नहीं होती। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह अपनी पूंछ को प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह जल्दी से ड्राइविंग के साथ परिचित होने के लिए भी उपयोगी होगा हैंडलिंग और परिवहन के साथ परिचित तनाव को कम करने और आप और आपके पशुचिकित्सक के लिए स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करने और दवाओं का प्रबंधन करने में सक्षम हो जाएगा।
  • शीर्षक वाले चित्र में पदक 2 के लिए एक सफल यात्रा है
    2
    अपने जानवर को निहित रखें इसे परिवहन करते समय, यह सुनिश्चित करें कि कार और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए कार में यह ठीक से सुरक्षित है। बिल्लियों, खरगोशों, कृन्तकों, छोटे कुत्तों आदि के लिए, शिपिंग दफ़्ती पर्याप्त है। बड़े कुत्तों के लिए, वाहन के पीछे की सीट बेल्ट रिस्ट्रिक्ट्स या विशेष डिब्बों की आवश्यकता होगी। जब आप पशु चिकित्सक के पास आते हैं, तो उसे ढीला मत देना वहां उनके पालतू जानवरों के साथ अन्य मालिक होंगे और चीजों को नियंत्रण से बाहर निकालना बहुत आसान होगा यदि जानवरों को आश्चर्यचकित किया जाए आपको अपने पालतू जानवर को बॉक्स में या पट्टा पर रखने की उम्मीद है
  • शीर्षक वाले चित्र में पदक 3 के लिए एक सफल यात्रा है
    3
    नोट लें अगर वहाँ कुछ भी है कि आप अपने पालतू में चिंता है, यह लिखने के लिए आप जो देखते हैं, कैसे भूख कम करने के लिए, शरीर, मंजिल का एक हिस्सा काट,, अजीब शोर बनाने उल्टी, आदि सहायता मिलेगी यह समस्या की व्याख्या करने में मदद मिलेगी और आप समय, सटीक लक्षण और कथित प्रतिक्रियाओं बताने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से पद के लिए एक सफल यात्रा है चरण 4
    4
    अपॉइंटमेंट से पहले क्या करना है पर सलाह के लिए पशु चिकित्सक के रिसेप्शनिस्ट से पूछें समस्या का एक संक्षिप्त विवरण दें और पूछें कि क्या आपको मूत्र या मल के नमूने लाने की आवश्यकता है, जानवर को तेज या कुछ और छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक से पद के लिए एक सफल यात्रा है चरण 5
    5
    अपने पालतू जानवरों की परीक्षा में सक्रिय रूप से भाग लें कभी-कभी चिंता करने से हमें घर पर आने वाले संदेहों को भूलना पड़ता है। समाधान उन्हें जैसे ही उभरकर आता है उन्हें लिखना और उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाना है यह भी पूछें कि क्या इंटरनेट पर कोई विश्वसनीय संदर्भ है जो आप उपयोग कर सकते हैं पूछने के लिए कुछ बिंदुओं में शामिल हैं:
    • जानवरों की खाने की आदतों पर चर्चा करें अपने आहार पर संक्षेप में टिप्पणी करना हमेशा अच्छा होता है, विशेषकर नियमित परीक्षाओं पर। कई पशु चिकित्सकों से पूछा जाएगा, लेकिन वैसे भी इस मामले को छू लें। जैसे ही जानवर बढ़ता है, उसे अलग-अलग ज़रूरतों और पोषक तत्वों की आवश्यकता होगी और यदि आप अनिश्चित हैं तो कौन पूछें, पूछें यदि जानवर की विशिष्ट समस्याएं हैं, तो पूछें कि क्या ऐसा कुछ है जिसे उसके आहार में बदला जाना चाहिए।
    • दंत समस्याओं के बारे में बात करें एक अच्छे आहार से संबंधित, हम आम तौर पर जानवरों की दांतों की देखभाल की जरूरत नहीं मानते हैं। खाने की आदतों के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है, जो अच्छे दांतों को बढ़ावा देते हैं ध्यान रखें कि जानवरों की दांतों की सफाई आमतौर पर एक ऐसी गतिविधि होती है जिसे सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे सही करना महत्वपूर्ण है।
    • कुछ स्वच्छता चुनौती जो आप सामना कर रहे हैं चर्चा। अगर आपको लगता है कि लंबे बाल समस्याएं पैदा कर रहे हैं, समाधान के लिए डॉक्टर से पूछें यह जानना ज़रूरी है कि क्या करना है, क्योंकि टगल कुत्ते को समुद्री मील को हटाने के लिए सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता हो सकती है
  • शीर्षक वाले चित्र में पदक चरण 6 के लिए एक सफल यात्रा है



    6
    एक वैक्सीन डायरी रखें यहां तक ​​कि अगर आप अपने पशुचिकित्सा पर भरोसा करते हैं, तो यह भी रिकॉर्ड है अच्छा है। उन्हें हर बार डॉक्टर के पास ले जाएं और उन्हें अपडेट करें। इससे आपको यह याद रखने में मदद मिलेगी कि क्या किया गया था, अगले खुराक कब होगा, और यदि आप पशुचिकित्सा को बदलते हैं तो यह उपयोगी होगा।
  • चित्र शीर्षक से पद के लिए एक सफल यात्रा चरण 7 है
    7
    दवा देने के तरीके के एक प्रदर्शन के बारे में पूछें। डरो मत, पशुचिकित्सक आपको दिखाए जाने में खुशी होगी और यह सुनिश्चित कर लें कि आपको क्या करना चाहिए। यदि आप नियमित दवाएं देना पसंद करते हैं, जैसे की वर्म्सिंग, यह ठीक है, जब तक आप अक्सर परामर्श के लिए भुगतान कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से पेटी 8 के लिए एक सफल यात्रा है
    8
    यदि कुत्ता परेशान और डर लगता है, तो गपशप मत करो और कहें कि सब कुछ ठीक है। वह इस व्यवहार के लिए एक इनाम के रूप में स्नेह पर ध्यान देंगे। उसे "नहीं" कहो। अगर वह एक टीका ले रहा है, उसे पकड़ कर पशु चिकित्सक की मदद करें। इसे पकड़ो मत, बस इसे स्थिर और शांत रखें
  • चित्र शीर्षक से डॉक्टर के पास एक सफल यात्रा है
    9
    यदि आपके कुत्ते ने कुछ खाया है, तो पैक को पशुचिकित्सा में ले जाएं, याद रखें कि उसके पास कितने मिलीग्राम थे, आदि।
  • चित्र शीर्षक से पद के लिए एक सफल यात्रा है 10 कदम
    10
    कुत्ते के लक्षणों से बात करें, जैसे उठना या उल्टी करने में सक्षम नहीं है। कुछ भी छिपाए न जाएं क्योंकि इससे गलत निदान हो सकता है और जानवर को आवश्यक मदद प्राप्त नहीं हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि जानवर अच्छी तरह से और साफ है सबसे कम से कम छंटनी नाखून, स्नान और कान की सफाई हर छह से आठ सप्ताह की आवश्यकता है। कुछ कुत्तों (जो लंबे कान हैं या जो घर पर कंघी नहीं हैं) को अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है नियुक्ति से पहले मैं कम से कम एक या दो दिन खांसी करता हूं।
    • अगर आपके पालतू को उल्टी, दस्त या मूत्र के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो पशुचिकित्सा के लिए एक नमूना लें और यात्रा से पहले खुद को राहत देने के लिए इसे लें।
    • अगर जानवर आपको घबरा जाता है या आपको भ्रमित करता है जब आप पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, तो कुछ ले लो जो आपको चबाने वाले खिलौना या टेडी बियर की तरह शांत हो जाएगा
    • अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को समझें जैसे "बैठो," "रहें," और "झूठ बोलो," और "नहीं" शब्द का अर्थ। इससे सभी दलों के लिए आसान शामिल होगा।
    • खरीद के लिए पेशकश की गई सभी वस्तुओं और सेवाओं पर चर्चा करना याद रखें। कुछ आइटम इंटरनेट पर सस्ता हैं या उन्हें देरी हो सकती है, जबकि अन्य आप लंबे समय तक बहुत पैसा बचा सकते हैं। लेकिन इस बात से अवगत रहें कि ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं से खरीदी गई दवाओं को वैसे ही शर्तों के तहत संग्रहीत नहीं किया गया है, जैसा कि पशु चिकित्सा कार्यालय
    • अधिकांश ऑनलाइन उपचार विनिर्माण कंपनियों द्वारा गारंटीकृत नहीं हैं क्योंकि उन्हें खरीदा और प्राप्त किया जाता है। हालांकि यह बहुत सस्ता होता है, पशु चिकित्सक पूछ सकते हैं और प्रिंट की कीमत लाता है, जो कई ऑनलाइन की पेशकश की जा रही है और आप उत्पाद की गुणवत्ता का आश्वासन दिया जाएगा के बराबर हो जाएगा।
    • अपने सेल फोन पर एक अनुस्मारक रखो ताकि आप जो भी पूछना चाहते हो उसे मत भूलें।
    • जब आप कुत्तों या बिल्लियों के पिल्लों को टीकाकरण देना शुरू करते हैं, तो कम से कम तीन यात्राओं बनाने और परामर्श के लिए बहुत खर्च करते हैं।

    चेतावनी

    • इलाज की कीमतों के बारे में पूछें प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवश्यक देखभाल में शामिल होने पर उन्हें आपके अनुमान से अधिक लागत आएगी। यह आपकी जरूरतों के अनुसार आपकी वित्तीय योजनाओं को व्यवस्थित और व्यवस्थित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आपके पास एक्स-रे होगा तो अपने पालतू को खिलाऊं न। खाद्य कभी कभी पेट, आंतों, और मूत्राशय जैसे अंगों को देखते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों को पशु चिकित्सक के पास ले जाने से पहले fleas नहीं है। कई बग के आसपास, और fleas जल्दी फैल जाएगा, और भी घर के अंदर उन्हें खत्म करने के लिए, विरोधी पिस्सू शैम्पू के साथ इसमें स्नान। जब यह सूखा है, तो एक मासिक निवारक उत्पाद जैसे कि फ्रंटलाइन पर आवेदन करें। अपने पालतू जानवरों के बिस्तर को साफ करें और अपने घर में पिस्सू-सबूत छोड़ दें।

    आवश्यक सामग्री

    • प्रश्नों की सूची
    • मामले को ले जाना या प्रतिधारण
    • आपके कुत्ते का पसंदीदा चबा खिलौना
    • अच्छा व्यवहार के लिए नाश्ता
    • एक आरामदायक कॉलर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com