IhsAdke.com

विमान द्वारा बिल्लियों को परिवहन कैसे करें

यह अनुशंसित नहीं है कि पालतू जानवर विमान से यात्रा करते हैं, जब तक कि यह अपरिहार्य नहीं है। दरअसल, हवा का दौरा जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है, जैसे कि बुलडॉग, पग और फारसी बिल्लियों जैसे चेहरे को वापस लेना, क्योंकि उन्हें तनाव और उनके सीमित हवाई मार्गों के कारण उड़ान में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन अगर आप किसी दूसरे देश में जा रहे हैं और आपको अपनी बिल्ली को अपने साथ लेना है, तो हवाई जहाज से आपको परिवहन के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं हो सकता है। विमान पर बिल्लियों के परिवहन से जुड़े कई हॉरर कहानियां हैं, लेकिन सही तैयारी के साथ, आपका बिल्ली के मित्र मित्र सुरक्षित रूप से नए घर में आ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
केबिन में एक बिल्ली को ले जाना

ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान स्टेप 1 नामक चित्र
1
केबिन में पशु के परिवहन के बारे में एयरलाइन से बात करें। कंपनी से संपर्क करें यह देखने के लिए कि क्या आप अपने सामने सीट के नीचे बिल्ली ले सकते हैं। यदि संभव हो तो कार्गो या सामान के डिब्बों में बिल्ली को ले जाने से बचें
  • कुछ कंपनियां आपको छोटी फीस के लिए केबिन में बिल्ली ले जाने की अनुमति देगा। उड़ान से पहले एयरलाइन को फोन करने की कोशिश करें क्योंकि इस क्षेत्र में अनुमति वाले जानवरों की संख्या सीमित है।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अग्रिम में उड़ान का समय निर्धारित करें कुछ कंपनियां उन जानवरों की संख्या को प्रतिबंधित करती हैं जो कि केबिन में यात्रा कर सकते हैं, इसलिए पहले उड़ान की बुकिंग से आपकी बिल्ली के लिए एक जगह की गारंटी होगी। अपनी सीट चुनने पर, याद रखें कि आप आपातकालीन निकास के पास या पहली पंक्ति में बैठने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि परिवहन बॉक्स के लिए आपके सामने एक सीट होगी।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    हवाई जहाज सीट के नीचे अंतरिक्ष के सटीक आयामों के लिए पूछें। एयरलाइन आपको सीट के नीचे जगह की सटीक माप प्रदान करने में सक्षम होनी चाहिए, जो बिल्ली के परिवहन बॉक्स के आकार को निर्देशित करेगा।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    केबिन में दी जाने वाली शिपिंग बक्से के प्रकार देखें। ज्यादातर कंपनियां हार्ड या सॉफ्ट बक्से को स्वीकार कर सकती हैं उत्तरार्द्ध सीट के तहत फिट करने के लिए आसान हो जाएगा, लेकिन कुछ कंपनियां केवल इस तरह के परिवहन बक्से के कुछ ब्रांडों की अनुमति देते हैं। इसलिए, एक शिपिंग दफ़्ती खरीदने से पहले केबिन में किस प्रकार और ब्रांड की अनुमति है?
    • यात्रा से एक महीने पहले, बॉक्स में बिल्ली को खिलाना ताकि यह एक सकारात्मक गतिविधि से जुड़ा हो। बॉक्स में इसके साथ खेलते हैं और इसे आराम करो ताकि अंतरिक्ष को जितना संभव हो उतना आरामदायक महसूस हो सके।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान द्वारा स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    बॉक्स में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करें इससे उसे उसके साथ और अधिक आरामदायक बना दिया जाएगा और उसे नियमित का हिस्सा बना दिया जाएगा। यह अभ्यास सुरक्षा जांच के लिए एक अच्छी तैयारी होगी, जिसमें बिल्ली को भेजा जाएगा और जब वह भेजा जाता है तो बॉक्स को छोड़ना होगा।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 6
    6
    यात्रा की तारीख के करीब पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें आपको यात्रा के लिए बिल्ली टीकाकरण और स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के इतिहास के बारे में पूछने की आवश्यकता होगी। इन दस्तावेजों को आपकी बिल्ली को उड़ने की अनुमति देने के लिए एयरलाइन के लिए आवश्यक है।
    • पशुचिकित्सा को एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र देना चाहिए जो पुष्टि करता है कि जानवर स्वस्थ है और परजीवी बिना। सभी बिल्ली टीकों को भी रेबीज सहित, अप-टू-डेट होना चाहिए।
    • पशुचिकित्सा अभी भी बिल्ली पर एक माइक्रोचिप तैनात करने का सुझाव दे सकता है जिससे कि उसे यात्रा के दौरान जोड़े जाने पर उसे ढूंढना आसान हो। यह जीवन के लिए बिल्ली के आरजी के रूप में कार्य करता है। स्थापना एक सरल प्रक्रिया है जिसमें पशुचिकित्सक एक माइक्रोचिप के रूप में जानवर की त्वचा के नीचे चावल (12 मिमी) का अनाज का आकार, अपने scapulae के बीच। बिल्ली दर्द महसूस नहीं करता है और संज्ञाहरण की आवश्यकता नहीं है
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 7
    7
    यात्रा के दिन जानवर को खिलाओ मत। खाली पेट पर यात्रा से मतली और उल्टी के जोखिम को सीमित किया जाएगा। यदि आप उड़ान के दौरान बिल्ली को बहुत भूख लगी है तो आप अपने साथ कुछ बिल्ली का खाना ले सकते हैं
    • दवाओं को भी मत भूलना, जो आपकी बिल्ली एक स्पष्ट प्लास्टिक बैग में ले रही है।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान स्टेप 8 नामक चित्र शीर्षक
    8
    स्वच्छ चटाई के साथ दफ़्ती रेखा। वे यात्रा के दौरान "दुर्घटनाओं" को अवशोषित करेंगे एक दुर्घटना की अंतिम सफाई और रोकथाम के लिए अतिरिक्त रग्ज, कुछ प्लास्टिक जिप्पी बैग, काग़ज़ तौलिए और लेटेक्स दस्ताने लें।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 9
    9
    बिल्ली के बॉक्स में सामान टैग संलग्न करें यह परिवहन या हवाई अड्डे पर बॉक्स खो जाने के मामले में पशु की पहचान करने में मदद करेगा। लेबल पर अपना नाम, पता, फोन नंबर और अंतिम गंतव्य रखें।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन प्लान 10 के शीर्षक वाले चित्र
    10
    हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए एक बिल्ली गाइड लें परिवहन बॉक्स हवाईअड्डा एक्सरे के माध्यम से जाना चाहिए, लेकिन बिल्ली इसके माध्यम से नहीं जा सकता। इसलिए, बचने से रोकने के लिए आपको एक टैब और पशु पर एक पट्टा संलग्न करना होगा। जब आप मेटल डिटेक्टर को पास करते हैं तो अपनी गोद में बिल्ली को पकड़ो।
    • परिवहन दफ़्ती से जानवर को हटाने से पहले, डिटेक्टर के लिए तैयार करें। अपने जूते, सौंदर्य प्रसाधन और इलेक्ट्रानिक्स से दूर रहें और उन्हें मशीन के माध्यम से जाने के लिए ट्रे पर रखें।
    • बिल्ली को गाइड में पकड़े हुए बॉक्स के बाहर ले जाओ, और मशीन के माध्यम से बॉक्स को पास करें।
    • जब आप डिटेक्टर को पास करते हैं तो अपनी गोद में अपनी मां को ले जाओ। फिर बॉक्स को ढूंढें और अपने सामान को इकट्ठा करने से पहले उसमें बिल्ली डालें।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 11
    11
    एक बिल्ली एक शामक दे अगर पशुचिकित्सा एक निर्धारित किया है अधिकांश pussies किसी भी दवा के बिना अच्छी तरह से यात्रा करते हैं, लेकिन कुछ हवाई यात्रा के दौरान बहुत तनाव महसूस कर सकते हैं। उड़ान के दौरान जानवर की चिंता के स्तर के बारे में चिंतित होने पर पशु चिकित्सक से बात करें
    • पशुचिकित्सा Buprenorphine, गैबैपेंटीन या अल्पार्ज़ोलाम लिख सकते हैं उड़ान से पहले घर पर बिल्ली को एक खुराक दें, यह देखने के लिए कि क्या यह दवा के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    12



    पशु की चिंता को कम करने के लिए सुखदायक शर्ट या फेरोमोन पोंछे का उपयोग करें यदि आप बिल्ली का इलाज नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक आरामदायक शर्ट का उपयोग कर सकते हैं जो बिल्ली के चारों ओर घिरे बस जैसे बच्चे को चिंता कम करना होता है
    • आप उड़ान से पहले बॉक्स में स्कार्फ या फेरोमोन स्प्रे पहन सकते हैं।
    • अभी भी सुखदायक फेरोमोन कॉलर उपलब्ध हैं जो आप उड़ान के लिए अपनी बिल्ली को शांत करने के लिए खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    कार्गो डिब्बे में बिल्ली को ले जाना

    पिक्चर शीर्षक से ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन स्टेप 13
    1
    पालतू जानवरों से जुड़े घटनाओं की रिपोर्ट के लिए पूछें आदर्श नहीं हैं, कुछ कंपनियां केबिन में पालतू जानवरों की अनुमति नहीं देती हैं, और यदि आपकी बिल्ली स्वस्थ है, तो वह कार्गो खाड़ी में यात्रा को संभाल सकती है। कंपनियों को इस डिब्बे में पालतू जानवरों को शामिल करने वाली घटनाओं की रिपोर्ट करना होगा। देखें कि क्या आप इस रिपोर्ट का उपयोग कर सकते हैं और यदि संभव हो तो कार्गो बे में जानवरों को शामिल करने वाली कम संख्या वाली एयरलाइन का चयन करें।
    • हवाई जहाज के कार्गो डिब्बे में उड़ान भरने वाले लोग हर साल वाणिज्यिक उड़ानों पर मारे गए, घायल हो गए हैं या हार गए हैं। कार्गो क्षेत्र में अत्यधिक गर्मी और ठंड और साथ ही खराब वेंटिलेशन और लापरवाह हैंडलिंग अक्सर ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार होते हैं। हालांकि, कई लोड डिब्बों पर दबाव डाला गया है और कुछ तापमान नियंत्रण है। कार्गो डिब्बे सुरक्षा सुविधाओं के बारे में एयरलाइन से बात करें जो आपके बिल्ली की यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाती है।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 14
    2
    सीधे उड़ान पकड़ने की कोशिश करें इसमें, आप और आपकी बिल्ली कम सुरक्षा जांच के माध्यम से जाएंगे। सीधी उड़ान भी देरी के समय में कम हो जाती है जब तक कि आप विमान को जानवर से बाहर निकाल सकें, खासकर अगर बिल्ली कार्गो डिब्बे में हो।
    • हमेशा एक ही उड़ान में बिल्ली के रूप में यात्रा करें आप विमान से मिलने से पहले कार्गो डिब्बे में लगाए गए बिल्ली को देख सकते हैं, एयरलाइन से पूछकर आप पुष्टि कर सकते हैं।
    • सुबह या देर रात उड़ानों की तलाश करें यदि आप गर्मियों में यात्रा कर रहे हैं क्योंकि ये दिन के कूलर होंगे और आपके बिल्ली के लिए कार्गो खाड़ी को कम और कड़ा भरा होगा। दोपहर में उड़ानें चुनें यदि आप सर्दियों में यात्रा कर रहे हैं, क्योंकि कार्गो डिब्बे में कम सर्दी होगी।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 15
    3
    बिल्ली पर अपनी जानकारी के साथ एक पट्टा रखो एक को देखो जो बॉक्स के दरवाजों में फंसकर नहीं आ रहा है और अपना नाम, पता, फोन नंबर और अंतिम गंतव्य लिखें।
    • आपको यात्रा के दौरान अगर वह और उसकी बिल्ली खो गई हो, तो उसी जानकारी के साथ बॉक्स पर एक लेबल भी डाल देना चाहिए।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन स्टेप 16 नामक चित्र
    4
    उड़ान से पहले पशु के नाखूनों को छाँटो, उन्हें कार्गो क्षेत्र में बॉक्स के दरवाजे, छेद और अन्य दरारों में फंसने से रोकना।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 17
    5
    यात्रा की तारीख के करीब पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें आपको यात्रा के लिए बिल्ली टीकाकरण और स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के इतिहास के बारे में पूछने की आवश्यकता होगी। इन दस्तावेजों को आपके पालतू जानवरों को उड़ान भरने की अनुमति देने के लिए एयरलाइन द्वारा आवश्यक है।
    • पशुचिकित्सा को एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र देना चाहिए जो पुष्टि करता है कि जानवर स्वस्थ है और परजीवी बिना। सभी बिल्ली टीकों को भी रेबीज सहित, अप-टू-डेट होना चाहिए।
    • पशुचिकित्सा भी बिल्ली की एक माइक्रोचिप के आरोपण को स्थान की सुविधा प्रदान करने का सुझाव दे सकता है यदि यह यात्रा के दौरान बढ़ जाता है यह जीवन के लिए बिल्ली के आरजी के रूप में कार्य करता है। स्थापना एक सरल प्रक्रिया है जिसमें पशुचिकित्सक एक माइक्रोचिप के रूप में जानवर की त्वचा के नीचे चावल (12 मिमी) का अनाज का आकार, अपने scapulae के बीच। बिल्ली दर्द महसूस नहीं करता है और संज्ञाहरण की आवश्यकता नहीं है
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लान स्टेप 18
    6
    यात्रा से चार से छह घंटे पहले बिल्ली को खिलाना मत। खाली पेट पर यात्रा से मतली या उल्टी की संभावना कम हो जाएगी। आप पानी को थोड़ा मात्रा में पानी दे सकते हैं या दफ़्ती बॉक्स में बर्फ के टुकड़े डाल सकते हैं ताकि इसे हाइड्रेट किया जा सके।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 19
    7
    आपके साथ बिल्ली का एक वर्तमान चित्र लें अगर यह उड़ान या लैंडिंग के दौरान खो गया या गलत हो गया है, तो तस्वीर हवाई अड्डे के सुरक्षा गार्डों की पहचान करने में आपकी मदद करेगी।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 20
    8
    हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए एक बिल्ली गाइड लें परिवहन बॉक्स हवाईअड्डा एक्सरे के माध्यम से जाना चाहिए, लेकिन बिल्ली इसके माध्यम से नहीं जा सकता। इसलिए, बचने से रोकने के लिए आपको एक टैब और पशु पर एक पट्टा संलग्न करना होगा। जब आप मेटल डिटेक्टर को पास करते हैं तो अपनी गोद में बिल्ली को पकड़ो।
    • परिवहन दफ़्ती से जानवर को हटाने से पहले, डिटेक्टर के लिए तैयार करें। अपने जूते, सौंदर्य प्रसाधन और इलेक्ट्रानिक्स से दूर रहें और उन्हें मशीन के माध्यम से जाने के लिए ट्रे पर रखें।
    • बिल्ली को गाइड में पकड़े हुए बॉक्स के बाहर ले जाओ, और मशीन के माध्यम से बॉक्स को पास करें।
    • जब आप डिटेक्टर को पास करते हैं तो अपनी गोद में अपनी मां को ले जाओ। फिर बॉक्स को ढूंढें और अपने सामान को इकट्ठा करने से पहले उसमें बिल्ली डालें।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 21
    9
    विमान पर चढ़ने पर, पायलट और कम से कम एक उड़ान परिचर को सूचित करें कि आपके पास कार्गो डिब्बे में पालतू है। पायलट उड़ान के दौरान विशेष सावधानी बरत सकते हैं, जैसे कि हवा में अशांत क्षेत्रों से परहेज करना।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन चरण 22
    10
    बिल्ली को शामक दे अगर पशु चिकित्सक निर्धारित करता है। पशुचिकित्सक को हवाई यात्रा के लिए एक विशिष्ट दवा देना चाहिए, जैसे कि बैपेरेनोफ़िन, गैबैपेंटीन या अल्पार्ज़ोलाम
    • उड़ान से पहले घर पर बिल्ली को एक खुराक दें, यह देखने के लिए कि क्या यह दवा के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है।
  • ट्रांसपोर्ट कैट्स प्लेन बाय प्लेन स्टेप 23 शीर्षक वाला चित्र
    11
    बॉक्स को खोलें जैसे आप विमान से बाहर निकलें और जानवर की जांच करें। यदि उसके साथ कुछ गलत लगता है, तो उसे तुरंत एक पशुचिकित्सा में ले जाएं। लिखित में पशु चिकित्सा परीक्षा के परिणाम प्राप्त करें, तारीख और समय सहित, क्या आपको कार्गो डिब्बे में पशु को दिए गए उपचार के बारे में एयरलाइन से शिकायत करना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com