IhsAdke.com

किसी हवाई जहाज़ के लोडिंग कम्पार्टमेंट में एक जानवर के लिए जोखिम को कम कैसे करें

यदि आप एक पालतू जानवर के साथ आगे बढ़ रहे हैं और विमान से यात्रा करने पर विचार कर रहे हैं, तो यह आपके लिए केबिन में यात्रा करने के लिए काफी छोटा नहीं होगा। बड़े जेट का कार्गो डिब्बे एक नियंत्रित वातावरण है, जबकि एक छोटे से क्षेत्रीय जेट या टर्बो की नहीं हो सकती है। यह विमान के प्रकार पर निर्भर करता है हालांकि, सावधानियां हैं जो आप को अपने पालतू जानवरों को चोट पहुंचाने और जोर देने की संभावना कम करने के लिए ले सकते हैं।

चरणों

एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में एक पालतू पशु के लिए छोटा आकार का शीर्षक चित्र 1
1
जोखिम को समझें जैसा कि जानवर कार्गो डिब्बे में यात्रा करेगा, उसे इस तरह के रूप में इलाज किया जाएगा यद्यपि तापमान नियंत्रित करने वाले नियम हैं, जिस पर वह यात्रा कर सकता है, हालांकि कार्गो बे में तापमान में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। आम तौर पर जानवरों को परेशानी नहीं होती है, इसका मतलब यह है कि यह एक साधारण सूटकेस की तरह फेंक दिया जा सकता है। विलंब से तापमान परिवर्तन हो सकते हैं जो जानवरों को घायल या मार सकते हैं। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में जानवरों के लिए सांख्यिकीय रूप से एक महत्वपूर्ण मृत्यु दर है पता करें कि कई एयरलाइन कर्मचारी जानवरों की तरह, और उनकी अच्छी देखभाल करें। लेकिन दुर्घटनाएं होती हैं
  • कुछ नस्लों की तुलना में अन्य की तुलना में उड़ान की समस्याएं अधिक होने की संभावना है। परिवहन के यूएस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, शॉर्ट म्यूज (जैसे पग और बुलडॉग) के रूप में कार्गो डिब्बों में अच्छी तरह से यात्रा नहीं की जाती है क्योंकि उनकी श्वास विधि जानवरों को ठीक से ठंडा करने से रोकती है। कुछ कंपनियां भी गर्म जलवायु में इन जानवरों के परिवहन को रोकती हैं।
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में एक पालतू जानवर के लिए छोटा आकार का शीर्षक चित्र 2
    2
    सुनिश्चित करें कि वहां भी विकल्प नहीं हैं क्या आपने माना ...
    • कार के साथ गाड़ी चला रही है?
    • किसी को अपने नए गंतव्य के लिए कार द्वारा पालतू लेने के लिए भुगतान करें, चाहे वह एक दोस्त, परिवार के सदस्य या पशु वाहक हो?
    • किसी को अपने पालतू जानवर अपनाने के लिए खोजें?
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में एक पालतू जानवर के लिए छोटा आकार वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    एयरलाइन्स के लिए खोजें ऑनलाइन मंचों की खोज करके, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि पशु परिवहन के संदर्भ में कौन से एयरलाइंस की सबसे अच्छी प्रतिष्ठा है। अन्य लोगों के अनुभवों के बारे में पढ़ें ध्यान रखें कि लोग अक्सर अपने बुरे अनुभवों के बारे में बात करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि अच्छे लोग।
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में एक पालतू जानवर के लिए छोटा आकार का शीर्षक चरण 4
    4
    प्रत्येक कंपनी से अपने पशु कल्याण नीति के बारे में पूछें उसके मानकों क्या हैं? उससे पूछिए कि क्या वह अपने जानवरों को सुरक्षित बनाती है अगर ऐसा नहीं है, तो जानवरों को इस पालतू जानवर के साथ लेने के लिए सबसे अच्छा नहीं होना चाहिए।
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में पालतू जानवर के लिए न्यूनतम आकार को शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    अपने पालतू जानवर के रूप में उसी उड़ान को बुक करें ताकि आप यात्रा की निगरानी कर सकें (अगले चरण में सर्वश्रेष्ठ वर्णित)। अगर यात्रा में 6 घंटे से कम समय लगता है तो नॉनस्टॉप फ़्लाइट लें अन्यथा, पूछें कि क्या आप तराजू के दौरान जानवर को देख सकते हैं। सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण छोटे हवाई अड्डों पर ऐसा करना अधिक संभव है। बहुत से कर्मचारियों को भी जानवरों की तरह!
    • नोट: अंतिम गंतव्य पर पहुंचने से पहले "प्रत्यक्ष" उड़ान हो सकती है केवल एक "नॉन-स्टॉप" उड़ान अन्य हवाई अड्डे पर बंद नहीं होती है



  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में पेट के लिए न्यूनतम आकार जोखिम वाली तस्वीर 6
    6
    एक मजबूत पशु परिवहन पिंजरे खरीदें। यह सरकार और एयरलाइन नियमों का पालन करना चाहिए। यह आपके पालतू जानवरों को समायोजित करने के लिए भी मजबूत और विशाल होना चाहिए, खासकर अगर उड़ान के दौरान इसे फेंक दिया जाता है नियमों की आवश्यकता होती है कि जानवरों को खड़े होने और पिंजरे के शीर्ष के छूने या पिंजरे के ऊपरी भाग के बिना मुड़ने के लिए सक्षम होना चाहिए।
    • जितनी जल्दी हो सके पिंजरे खरीदें, और इसके साथ पशु अभ्यस्त। जब उसे फंस जाता है तो उसे नाश्ता दें और इसे आरामदायक और परिचित स्थान बनाएं।
    • पिंजरे के दरवाजे तक पहुंचने वाले पानी की एक कटोरी का उपयोग करें। यह गिरने की संभावना कम है बेहतर अभी तक, कटोरे में पानी को स्थिर करने के लिए अब पिछले
    • पिंजरे में अपना नाम, सीट और संपर्क जानकारी छड़ी। यदि आपके पास एक सेल फोन है, तो इसे अंतिम मिनट तक कनेक्ट रखें।
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में एक पालतू जानवर के लिए छोटा आकार 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कंपनी से पूछें अगर आप देख सकते हैं कि कार्गो डिब्बे से पशु लोड किया गया है और हटा दिया गया है। यदि आप देखते हैं कि लंबे समय तक पिंजरे का दुरुपयोग या शोर या गर्म क्षेत्र में छोड़ दिया जाता है, तो तुरंत पर्यवेक्षक या हवाई अड्डे एजेंट से तुरंत बात करें
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में पेट के लिए न्यूनतम आकार जोखिम वाली तस्वीर 8
    8
    विमान पर चढ़ते समय, पायलट को सूचित करें (चालक दल के माध्यम से) कि आपका पालतू कार्गो खाड़ी में है सबसे बड़े जेट्स एक ही केबिन सिस्टम के साथ कार्गो डिब्बों को शांत, गर्मी और दबाते हैं। यदि कोई विलंब है, तो चालक दल को याद दिलाना सुनिश्चित करें कि आपका जानवर बोर्ड पर है ताकि ईंधन या ऊर्जा को बचाने के लिए हीटिंग / कूलिंग बंद न हो जाए पूछें कि क्या वे जमीन चालक दल के साथ जांच कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका जानवर बोर्ड पर सुरक्षित रूप से विमान से पहले आने पर है।
  • एक हवाई जहाज़ के कार्गो क्षेत्र में एक पालतू जानवर के लिए छोटा आकार का शीर्षक चरण 9
    9
    चेक-इन पर पालतू को सौंपने के बाद, टिकटों को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि क्या यह सही अंतिम गंतव्य पर जा रहा है। काउंटर पर कुछ सेकंड आपको और जानवर को चिंता का एक घंटे बचा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर जानवर के पास त्वचा के नीचे एक माइक्रोचिप प्रत्यारोपित होता है, तो आप उसे पशुचिकित्सा में ले जा सकते हैं और उसे चिप को स्कैन करने और यह सत्यापित करने के लिए कह सकते हैं कि यह अब तक का हो चुका है और यह इतना माइग्रेट नहीं कर पाया है कि इसे और अधिक नहीं पाया जा सकता है यदि यह पहले से ही चीप नहीं है, तो इसके लिए यह एक अच्छा समय हो सकता है। ध्यान दें कि आपको इस के लिए आगे योजना की आवश्यकता होगी, क्योंकि कुछ जानवर जानवरों को चोपते हैं इससे पहले कि उन्हें चिप।
    • कुछ जानवरों, जैसे बिल्लियों और शॉर्ट म्यूज के साथ कुत्तों, एक हवाई जहाज के कार्गो डिब्बे में गंभीर साँस लेने की कठिनाइयों की संभावना है, जो खराब हवादार है।
    • कई गुणवत्ता वाले यात्रा के पिंजरों में फैल गए हैं जो आपको प्लास्टिक की जवानों को जोड़ने और उन्हें हटाने से रोकने के लिए अनुमति देता है। प्रत्येक विधि का प्रयोग करें जिससे आप यह सोच सकें कि यह परिवहन के दौरान नहीं खुलता है।
    • मौसम की खबरदार! बहुत गर्म या बहुत ठंड के कारण पशु परिवहन पर प्रतिबंध हो सकता है। यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो मूल या गंतव्य पर अपने पालतू (और परिवहन) को समायोजित करने की वैकल्पिक योजनाएं हैं, यदि वे आपके साथ यात्रा नहीं कर सकते हैं
    • जब आप जानवर की पिंजरे के बाहर अपनी जानकारी जोड़ते हैं, तो आप यह भी स्पष्ट रूप से लिख सकते हैं कि इसमें एक जानवर है। अगर यात्रा अंतर्राष्ट्रीय है, तो गंतव्य भाषा में भी लिखें।
    • अधिकांश एयरलाइंस को एक पशुचिकित्सा की आवश्यकता होती है जो यह घोषित करता है कि पशु परिवहन से पहले स्वस्थ है। अपनी यात्रा की व्यवस्था के दौरान आगे की जांच करें और एक नियुक्ति का समय लें।
    • अगर यात्रा अंतरराष्ट्रीय है, तो यात्रा से पहले सभी कागजी कार्रवाई की व्यवस्था करें। गंतव्य देश के वाणिज्य दूतावास द्वारा प्रमाणित एक हालिया स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के लिए आवश्यक हो सकता है

    चेतावनी

    • अपने पालतू जानवर को आश्वस्त करने के बारे में भी मत सोचो। कार्गो डिब्बे में यात्रा करने वाले पशु के लिए सबसे बड़ा जोखिम निर्जलीकरण है ऋणात्मक इस जोखिम को बढ़ा देते हैं
    • जानवर की यात्रा से पहले पट्टा या आईडी को न निकालें। अपने पालतू बचने की संभावना नहीं होने के कारण, यह आपके पालतू जानवरों की पहचान करने और उन्हें वापस करने के लिए एकमात्र तरीका हो सकता है। आप हर साल पारगमन में जानवरों को खो देते हैं, इसलिए अधिक पहचान, बेहतर

    आवश्यक सामग्री

    • यात्रा पिंजरे
    • पिंजरे के साथ संगत पानी / भोजन का कटोरा (उड़ान की अवधि के आधार पर)
    • स्वास्थ्य प्रमाण पत्र (आपके पशुचिकित्सा के साथ उपलब्ध)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com