IhsAdke.com

हवाई यात्रा के लिए अपनी बिल्ली कैसे तैयार करें

बस मनुष्य की तरह, बिल्लियों तनाव और चिंता जब वे यात्रा कर सकते हैं बिल्ली को अपने परिवार के माहौल से बाहर ले जाने से आपको बहुत चिंतित और जोर दिया जा सकता है। इसलिए, आपको हवाई यात्रा के लिए बिल्ली की तैयारी में समय और ध्यान देना चाहिए। आपका अतिरिक्त प्रयास दोनों के लिए यात्रा अनुभव को कम तनावपूर्ण बनाने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
बिल्ली को पहले से तैयार करना

हवाई यात्रा चरण 1 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो यात्रा, विशेष रूप से हवाई यात्रा, बिल्लियों के लिए मुश्किल हो सकती है बिल्ली उड़ान के लिए पर्याप्त स्वस्थ रहनी चाहिए पशु चिकित्सक बिल्ली की जांच करेगा और उसकी टीकों की जांच करेगा। यदि वह बीमार है, तो पशु से जुड़े चिकित्सक से पूछें कि उड़ान से पहले, यदि संभव हो तो रोग को नियंत्रित या इलाज कर सकता है।
  • पशुचिकित्सक को बिल्ली के लिए एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र भरने की आवश्यकता होगी, जिसमें कहा जाएगा कि वह यात्रा करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है और उनके पास अभी तक टीकों की संख्या है। स्वास्थ्य प्रमाण-पत्र संबंधी आवश्यकताएं आपके गंतव्य के अनुसार भिन्न हो सकती हैं, इसलिए परामर्श से पहले एयरलाइन के साथ इन आवश्यकताओं की पुष्टि करें।
  • स्वास्थ्य प्रमाण पत्र को पूरा करने पर समय पर प्रतिबंध हैं एयरलाइंस ने आमतौर पर अनुरोध किया है कि उड़ान से पहले 10 दिनों से पहले प्रमाण पत्र भरे जाएं, लेकिन एयरलाइन के साथ विशिष्ट समय प्रतिबंध की पुष्टि करें
  • आसान पहचान के लिए बिल्ली पर एक माइक्रोचिप डाल करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें। यदि वह पहले से ही एक माइक्रोचिप है, तो पशुचिकित्सा से इसकी जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह काम कर रहा है।
  • पशुचिकित्सक से पूछें कि यात्रा के दौरान, यदि लागू हो, तो बिल्ली की चिकित्सा करना जारी रखे।
  • हवाई यात्रा चरण 2 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अनुमोदित एयरलाइन शिपिंग बॉक्स खरीदें यदि आप पहले से बिल्ली के साथ विमान से यात्रा नहीं की है, तो आपको एक अनुमोदित एयरलाइन परिवहन बॉक्स खरीदने की आवश्यकता होगी। केबिन में और कार्गो डिब्बे में यात्रा के लिए कैबिनेट की आवश्यकताओं के लिए अपनी एयरलाइन को कॉल करें या वेबसाइट पर देखें। आम तौर पर, एक केबिन परिवहन बॉक्स टिकाऊ कपड़े का बना होना चाहिए (जैसे नायलॉन), अच्छी तरह हवादार होना चाहिए, और ऊपर और एक ओर के दरवाज़े पर ज़िपर होना चाहिए। एयरलाइन यह भी अनुरोध कर सकती है कि शिपिंग दफ़्ती में नरम हटाने योग्य कालीन नीचे होता है।
    • कार्गो डिब्बे के लिए एक अच्छा ले जाने का मामला मजबूत और टिकाऊ प्लास्टिक का होना चाहिए, और एक सुरक्षित कड़ी होना चाहिए।
    • बिल्ली को आगे बढ़ने और इसके अंदर आराम महसूस करने के लिए बॉक्स काफी बड़ा होना चाहिए।
  • एयर ट्रैवल चरण 3 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली को अंदर रहने के लिए प्रोत्साहित करें परिवहन बॉक्स. हवाई यात्रा के लिए तैयार होने के लिए कम से कम एक महीने की आवश्यकता होगी। इस समय के दौरान, उसे शिपिंग बॉक्स के अंदर और अधिक समय बिताने में मदद करें उसे टहलने और उसके अंदर कुछ बिल्ली के खिलौने डालकर आमंत्रित करना।
    • ले जाने वाले बक्से को हर समय खुला रखें और अपनी बिल्ली को अक्सर अपने बिस्तर या खुरचनी के पास के रूप में खोलें। तो वह परिवहन बॉक्स का पता लगा सकता है, लेकिन वह बिना डरता है कि आप जितनी जल्दी हो सके प्रवेश द्वार को बंद कर देंगे।
    • यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि जहाजरानी दफ़्ती में वॉटरलाइन फेरोमोन को स्प्रे किया जाए ताकि यह बिल्ली से परिचित हो सके।
    • शिपिंग दफ़्ती के अंदर की बिल्ली को फ़ीड करें ताकि यह इसके साथ अच्छे संबंध बनाए।
    • प्रैक्टिस के दरवाजे को बंद करने पर जब बिल्ली परिवहन बॉक्स में प्रवेश करती है (उसे पता लगाने के लिए समय देने के बाद)। इसे कुछ सेकंड के लिए बंद करके प्रारंभ करें - फिर इसे खोलें और तुरंत और बिल्ली को नाश्ता दें। धीरे-धीरे उस समय की मात्रा में वृद्धि करें जब आप इसे खोलने और स्नैक देने से पहले दरवाजा बंद करते हैं।
  • एयर ट्रैवल चरण 4 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार की सवारी पर बिल्ली लो। जब यह शिपिंग बॉक्स के साथ सहज महसूस करता है, इसे डाल दिया इसे अंदर और कार की सवारी में ले लो। छोटे पैरों से शुरू करें (मंडल के चारों ओर और वापसी) जब तक वह कार की सवारी करने के लिए इस्तेमाल हो जाता है, तब तक उसे लंबी सवारी के लिए ले जाओ।
    • कार में, सीट बेल्ट के साथ ले जाने वाले मामले को सुरक्षित रखें
    • बिल्ली को एक वांछनीय स्थान पर ले जाएं, जैसे वापस घर (पशु चिकित्सक के कार्यालय में कभी नहीं)। यात्रा के अंत में उसे नाश्ता दें, अगर वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है (बिना खरोंच या फाड़ नहीं)
    • सबसे पहले, ले जाने के मामले में अभी भी खड़ी होती है, जबकि कार की चालें आपकी बिल्ली के लिए भ्रमित हो सकती हैं, लेकिन यह मौसम के लिए उपयोग हो जाएगा
    • उड़ान से कुछ हफ्ते पहले चलना शुरू करने की कोशिश करें
  • एयर ट्रैवल चरण 5 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिल्ली को ज़ोर से आवाज़ के लिए इस्तेमाल करना चाहिए न केवल विमान शोर होगा, लेकिन हवाई अड्डे भी होगा। जब बिल्ली कार की सवारी में सहज महसूस करती है, उसे हवाई अड्डे तक ले जाओ और परिवहन बॉक्स में उसके साथ बाहर बैठो। जोर से आवाज़ और उथल-पुथल आपको पहले से डर सकता है, और आपको शायद कुछ समय तक इस प्रक्रिया को दोहराने की आवश्यकता होगी जब तक कि वह ज़ोर से आवाज़ के आदी हो न जाए
    • आप चेक-इन क्षेत्र के पास हवाई अड्डे के अंदर भी इसे ले सकते हैं।
    • अच्छे व्यवहार के लिए उसे पुरस्कृत करने के लिए बिल्ली को कुछ नाश्ता दें
    • हवाई अड्डे के आवाज़ों में इस्तेमाल होने के लिए बिल्ली को कुछ हफ़्त दें।
  • एयर ट्रैवल चरण 6 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रकट होने के लिए बिल्ली के नाखून वह उड़ान के दौरान नौवहन बॉक्स के अंदर खरोंच करने के लिए अपने लंबे नाखूनों का उपयोग करेगा। यदि आप कार्गो डिब्बे में उड़ रहे हैं, तो यह परिवहन बॉक्स बार में कील को पकड़ने के लिए खत्म हो सकता है, जिससे चोट लग सकती है। यदि आप अपने बिल्ली के नाखूनों को छूने में सहज महसूस नहीं करते तो आप पशु चिकित्सक की मदद से पूछ सकते हैं
    • एक बिल्ली के नाखून को हर 10 दिन या दो सप्ताह तक ट्रिम कर दिया जाना चाहिए। बिल्ली के नाखूनों को समय पर ट्रिम करें ताकि वे यात्रा से पहले फिर से न बढ़ जाएं अगर आप लंबे समय से घर से दूर रहना चाहते हैं, तो नेल कतरनी ले लो।
  • भाग 2
    अन्य तैयारी करना

    चित्र शीर्षक से हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक 7
    1
    उड़ान की अनुसूची एयरलाइंस आमतौर पर उन जानवरों की संख्या को सीमित करता है जो विमान केबिन में यात्रा कर सकते हैं। इस वजह से, केबिन में आपके साथ बिल्ली ले जाने की संभावना में वृद्धि करने के लिए अग्रिम (एक महीने या अधिक) अपने उड़ान को शेड्यूल करने का यह एक अच्छा विचार है उड़ान के समय कॉल करने पर, पूछें कि क्या एयरलाइन विमान पर पालतू जानवरों की अनुमति देता है, और क्या बिल्ली केबिन में यात्रा कर सकती है। पशु के आकार पर निर्भर करते हुए, यह बेहतर है कि यह कार्गो डिब्बे के बजाय केबिन में जाता है।
    • पता है कि आपको बिल्ली के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा, एयरलाइन द्वारा निर्धारित राशि के साथ। ध्यान रखें कि यदि आपके साथ केबिन में यात्रा करता है, तो आपके बिल्ली के परिवहन बॉक्स को एक अनुमोदित बरामद बैग के रूप में गिना जाएगा।
    • उड़ान का समय निर्धारण करते समय, सुनिश्चित करें कि आप अपनी बिल्ली के लिए अपनी सीट के आगे एक फ़ाइंडर नंबर प्राप्त करते हैं।
    • नॉनस्टॉप फ़्लाइट को शेड्यूल करने का प्रयास करें इसके अलावा गर्मी के दौरान मध्य-दिवसीय उड़ान का निर्धारण करने से बचें
  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    बिल्ली पहचान कॉलर की जांच करें पहचान टैग के कम से कम दो टैग होने चाहिए: आपके संपर्क (नाम, पता और सेल फ़ोन नंबर) के साथ, और रेबीज टीकाकरण की स्थिति और बिल्ली के लाइसेंस के साथ एक। पट्टा से किसी भी सामान को निकालें, जैसे छोटे ताबीज और ट्रिंकेट्स, क्योंकि वे शिपिंग बॉक्स के एक हिस्से में आसानी से फंस सकते हैं। उड़ान के 10 दिन पहले यात्रा करने के लिए उसका कॉलर पर्याप्त होना चाहिए।



  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    बिल्ली ले जाने वाले बॉक्स के लिए लेबल बनाएं। ऐसे टैग विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि बिल्ली कार्गो डिब्बे में यात्रा करनी है, लेकिन केबिन में भी यात्रा करने के लिए ये अच्छा होगा। टैग में आपकी संपर्क जानकारी, साथ ही आपके यात्रा गंतव्य के लिए संपर्क जानकारी होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी होटल में रहते हैं, तो लेबल पर होटल का नाम, पता और फोन नंबर लिखें।
    • शिपिंग के दफ्तर के अंदर और बाहर लेबल रखें, यदि आपके बाहरी लेबल यात्रा के दौरान गिरते हैं इसके अलावा, बड़े टैग `लाइव पशु` के बारे में आपको चेतावनी देते हैं और अगर आपकी बिल्ली कार्गो डिब्बे में यात्रा कर रही है तो उन्हें परिवहन बॉक्स के बाहर जगह दें।
    • अपनी यात्रा से कम से कम कुछ दिन पहले लेबल बनाएं, इसलिए आपको यात्रा के दिन उन्हें चलाने की ज़रूरत नहीं है।
  • हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    बिल्ली के लिए सूखी भोजन बैग तैयार करें। उड़ान के दौरान परिवहन बॉक्स में उल्टी और उत्सर्जन को रोकने के लिए बिल्लियों को खाली पेट पर जाना चाहिए। हालांकि, चूंकि आपकी उड़ान में कई घंटे या अधिक समय तक देरी हो सकती है, बिल्ली को कुछ चुटकी देने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा, जिससे उसे भूख लगी न हो यदि उड़ान लंबी है या बिल्ली को कार्गो डिब्बे में रहने की जरूरत है, तो भोजन संबंधी निर्देशों के साथ शिपिंग दफ़्ती में भोजन बैग संलग्न करें।
  • भाग 3
    यात्रा के दिन बिल्ली को तैयार करना

    हवाई यात्रा के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    सामान्य दिनचर्या का पालन करें। यात्रा के दिन के रूप में यथासंभव सामान्य रूप से शांत और सामान्य रहें। बिल्लियां हमेशा परिवर्तनों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करती हैं, और नियमित रूप से अचानक बदलाव बिल्ली के तनाव के स्तर को बढ़ा सकते हैं और उसे प्रतिशोध कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, कूड़े की बक्से से बाहर की आवश्यकताएं बनाते हैं) अपनी तैयारी में शांत रहें, और सामान्य समय पर उसे खिलाने की कोशिश करें ताकि वह आमतौर पर लिटिर बॉक्स का उपयोग कर सकें, क्योंकि वह आम तौर पर उपयोग करता है।
    • एक बार परिवहन बॉक्स के अंदर, जब तक आप गंतव्य पर नहीं पहुंच जाते, तब तक यह फिर से जरूरी नहीं बना पाएगा। चीजों को शांत और सामान्य रखते हुए अपने मूत्राशय और आंत्र को खाली करने में मदद करने के लिए इसे खाली करने में मदद मिलेगी।
  • हवाई यात्रा चरण 12 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उड़ान के चार से छह घंटे पहले अपनी बिल्ली को फ़ीड करें अगर आपकी उड़ान अपने भोजन के समय के चार या छह घंटे से कम है, तो अपनी बिल्ली की सामान्य खाने की नियमितता को ध्यान में रखना जटिल हो सकता है। तैयारी के अपने महीने के दौरान, अपनी उड़ान से चार से छह घंटे पहले समय खिड़की से मेल खाने के लिए अपना भोजन समय समायोजित करने पर विचार करें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक उड़ान ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं जो भोजन के समय से चार से छह घंटे पहले गिर जाएगी।
    • एक बार जब आप इसे खिलाया है, तो गंतव्य पर पहुंचने से पहले उसे फिर से खिलाऊं न। हालांकि, अगर उड़ान अंतरराष्ट्रीय है या कई स्टॉपओवर के साथ आप या हवाई जहाज चालक दल को आपको खिलाने की आवश्यकता हो सकती है।
    • आपकी बिल्ली उड़ान से पहले एक घंटे तक पानी पी सकती है
  • एयर ट्रैवल चरण 13 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    डॉक्टर बिल्ली यात्रा के समय, यदि लागू हो, के अनुसार दवा प्रशासन का समय निर्धारित करें।न करें उड़ान से पहले बिल्ली को एक ट्रान्क्विलाइज़र दे दो! ऐसी दवाएं शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए बिल्ली की क्षमता को प्रभावित कर सकती हैं, जो कार्गो कम्पार्टमेंट में होने पर गंभीर परिणाम हो सकती हैं।
  • हवाई यात्रा चरण 14 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शिपिंग दफ़्ती में बिल्ली को सुरक्षित रखें घर छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि बिल्ली शिपिंग दफ़्ती के अंदर सुरक्षित है। हवाई अड्डे बिल्लियों के लिए एक डरावनी जगह हो सकती है, और आपको बिल्ली को बचने के लिए अवसर नहीं देना चाहिए अपनी बिल्ली के लिए ले जाने के मामले को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, इसे परिचित गंध (जैसे पागल फेरोमोन, उसकी बिस्तर या उसके गंध के साथ कपड़े) बनाने के लिए
    • अपनी कलाई को स्थिर रखें यदि आपको हवाई अड्डे की सुरक्षा पर अपनी बिल्ली को शिपिंग दफ़्ती से बाहर निकालना होगा।
    • यदि आप एक वैकल्पिक जांच के माध्यम से जा सकते हैं तो सुरक्षा दल से पूछें, जिसमें बिल्ली परिवहन बॉक्स में रह सकती है।
  • वायु यात्रा चरण 15 के लिए एक बिल्ली तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिल्ली को शांत रखें भले ही वह आपके साथ कार्गो खाड़ी या केबिन में यात्रा कर रहा है, उड़ान से पहले उसे शांत रखने के लिए कुछ मौखिक और गैर मौखिक संचार का अभ्यास करें उदाहरण के लिए: ले जाने के मामले में देखें और धीरे-धीरे ब्लिंक करें जब तक कि इसे वापस ब्लिंक न हो जाए (यह बिल्लियों के लिए संचार का एक सकारात्मक रूप है)। इसके अलावा, आप उड़ान के दौरान और उड़ान के दौरान उसके साथ आराम से बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली के दस्तावेज़ों को व्यवस्थित करें (स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, टीकाकरण रिकॉर्ड, खोजक संख्या, फोटो) और उन्हें हाथ सामान में रखें
    • एक बिल्ली के साथ हवाई यात्रा बहुत सारी तैयारी शामिल है जितना अधिक तैयार हो, आप और आपके बिल्ली का अनुभव बेहतर होगा।
    • पशु चिकित्सक एक गति बीमारी दवा लिख ​​सकता है अगर बिल्ली ऐसे समय में बीमार होने के लिए जाना जाता है
    • जब आप गंतव्य पर पहुंचते हैं, तो एक शांत कमरे में बिल्ली को थोड़ा पानी और सूखे भोजन के साथ रखें ताकि उनका तनाव का स्तर कम हो जाए और वह नए वातावरण के आदी हो जाएं।
    • शिपिंग दफ़्ती पर कुंडी मत डालें क्योंकि ऐसा कोई मौका है कि आप या एयरलाइन क्रू को अपनी बिल्ली को शिपिंग दफ़्ती से जल्दी से निकालने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • पालतू जानवर विमान के कार्गो डिब्बे में चोट, खो या मर सकते हैं। बचें, जैसा कि आप कर सकते हैं, कार्गो बे में यात्रा करने वाली आपकी बिल्ली
    • फ़ारसी बिल्लियों कार्गो डिब्बे में यात्रा नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनके चेहरे की संरचना से सांस लेना मुश्किल हो सकता है।
    • हवाई अड्डे की सुरक्षा पर एक्स-रे मशीन पर जैक को न रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (44)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com