IhsAdke.com

यूके को कैसे पेट भेजें

कभी सोचा कि कैसे ब्रिटेन में अपने पालतू स्थानांतरित की प्रक्रिया शुरू करने के लिए? यह एक लंबी, बहु-चरण प्रक्रिया है इससे पहले कि इस प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं, उस व्यक्ति से जानकारी प्राप्त करना दिलचस्प है

इस पर विचार करने वाली पहली बात यह है कि क्या आप अपने पालतू को ब्रिटेन और आयरलैंड के "पालतू योजना" में आयात करना चाहते हैं या यदि आप इसे 6 महीने की संगरोध में आयात करना चाहते हैं दोनों ही मामलों में आपको अपने आगे लंबे और कठिन काम के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करना चाहिए। अनिवार्य रूप से सड़क के बीच में समस्याएं हो सकती हैं, सभी विवरणों और लोगों को जिनके साथ आप बात करना होगा। हालांकि, निराश मत हो, क्योंकि अंत में, लाइक या बोरिस को अपने नए घर में ले जाने में हर कठिनाई के लायक होगा!

यह लेख मुख्य रूप से पर्यावरण, खाद्य और ग्रामीण मामलों के विभाग (डीईएफआरए) पेट योजना के तहत पालतू जानवरों को आयात करने का मुख्य रूप से संबोधित करेगा, लेकिन इसमें एयरलाइंस की जानकारी भी शामिल होगी, जो कि जानवरों के किसी भी आयात के लिए राज्य में उपयोगी है। यूनाइटेड किंगडम और आयरलैंड

चरणों

यूट्यूब चरण 1 में शिप ए पेट नामक चित्र
1
DEFRA वेबसाइट पर पालतू यात्रा योजना (पीईटीएस) के हर विवरण के साथ खुद को परिचित कराएं। जितना अधिक आप जानते हैं, जितनी अधिक गलत जानकारी आप बाहर कर सकते हैं, जो आपको अपने लक्ष्य के करीब लाएगा।
  • यूके चरण 2 में शिप ए पेट नामक चित्र
    2
    ध्यान रखें कि पीईटीएस प्रक्रिया का संचालन करने के क्रम में कोई विचलन नहीं हो सकता है।
  • यूट्यूब स्टेप 3 में शिप ए पेट नामक चित्र
    3
    यूरोपीय संघ के बाहर एक मुद्रित यूरोपीय संघ पशु पासपोर्ट या किसी आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करें जो प्रत्येक चरण में पूरा हो जाएगा। पीईटीएस पासपोर्ट या यूरोपीय संघ के पासपोर्ट की एक कॉपी प्राप्त करने के लिए, DEFRA पालतू योजना वेबसाइट पर जाएं यूरोपीय संघ के बाहर एक देश से आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए, सरकारी आधिकारिक पशुचिकित्सा के साथ बात करें, या इस अनुच्छेद के अंत में दिए गए लिंक का उपयोग करें।
  • यूट्यूब स्टेप 4 में जहाज ए पेट नामक चित्र
    4
    अपने पालतू जानवरों पर एक माइक्रोचिप रखो माइक्रोचिप आईएसओ 11784/17785 के अनुसार अमेरिका में 15 अंकों के माइक्रोचिप नियमों के अनुरूप होना चाहिए। और यूरोपीय संघ के बाहर अन्य देशों में, वे लोकप्रिय नहीं हैं और उन्हें ढूंढना काफी मुश्किल है। केवल कुछ वर्चुअल स्टोर्स ही इन चिप्स के साथ-साथ कई ब्रिटेन की वेबसाइटें भी हैं।
  • यूके चरण 5 में शिप ए पेट नामक चित्र
    5
    गुस्से के लिए पालतू को टीका करें आधिकारिक टीका दस्तावेज़ की प्रतियां प्राप्त करें यह पशुचिकित्सा द्वारा जारी किया जाता है और इसमें उत्पाद की जानकारी, निर्माण आदि शामिल हैं। (यह पीईटीएस दस्तावेज़ या यूरोपीय संघ के बाहर एक देश के आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र के समान नहीं है) यदि आपके पालतू को माइक्रोचिप को सम्मिलित करने से पहले टीका लगाया गया है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, पालतू अभी भी टीका लगाया जाना चाहिए।
  • यूके के चरण 6 में शिप ए पेट नामक चित्र
    6
    1 जनवरी 2012 को, यह कदम केवल `गैर-पंजीकृत देशों के लिए` यूरोपीय संघ के बाहर लागू होता है यदि आपका देश `ईयू सदस्य राज्य` है, तो आपको रक्त परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है। पंजीकृत देश यहां हैं https://defra.gov.uk/wildlife-pets/pets/travel/pets/countries/roneu-countries/ एफएवीएन-ओआईई एकाग्रता परीक्षण के लिए एक रक्त नमूना ले लीजिए। आमतौर पर, यह वैक्सीन के एक महीने बाद किया जाता है। इसलिए इस समय आपके समय-समय पर विचार करना याद रखें। आपके देश में एक प्रयोगशाला में अनुमोदन के लिए रक्त का नमूना प्रस्तुत किया जाना चाहिए। DEFRA वेबसाइट की एक सूची है यू.एस. में, उदाहरण के लिए, यह कान्सास स्टेट यूनिवर्सिटी (यह है केवल, नवंबर 2008 के आंकड़े) पशुचिकित्सा के पास आसानी से उपलब्ध रूप होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है, तो पते के लिए नीचे दिए गए युक्तियों को जांचें। वहां कीमत, एक विचार पाने के लिए, प्रति पशु $ 45.00 है नोट: 1 जनवरी, 2012 तक, यह सभी देशों में आवश्यक नहीं है
  • यूके चरण 7 में शिप ए पेट नामक चित्र
    7
    आने वाले परिणामों की प्रतीक्षा करें जिस दिन से रक्त का नमूना तैयार किया गया था, आपको कुल 3 महीनों तक इंतजार करना चाहिए। जबकि नमूना 0.5 IU / ml से बराबर या उससे अधिक के स्तर के साथ देता है, आपके पालतू जानवर को यूके में प्रवेश करने की अनुमति होगी। यदि वह परीक्षा में विफल रहता है, तो वह ब्रिटेन में पहुंचने पर उसे अलग रखा जाएगा, या आप फिर से परीक्षण की कोशिश कर सकते हैं, टीका को दोबारा दिए जाने के कुछ सप्ताह बाद इंतजार कर रहे हैं।
  • यूके के चरण 8 में शिप ए पेट नामक चित्र
    8
    सरकार द्वारा अधिकृत अधिकृत पशुचिकित्सा द्वारा मुद्रांकित करने के लिए अपने सभी दस्तावेज भेजें। यू.एस. में, उदाहरण के लिए, आपको अपने राज्य के यूएसडीए / एपीएचआईएस कार्यालय में दस्तावेज भेजने की आवश्यकता होगी। यू.एस. में चाहिए एकाग्रता परीक्षण का परिणाम भेजें मूल (इसके पर एक बड़ा सफेद स्टीकर होगा), रेबीज वैक्सीन प्रमाण पत्र और यूरोपीय संघ के बाहर देश प्रमाण पत्र।
  • यूके चरण 9 में शिप ए पेट नामक चित्र
    9



    एयरलाइनों के साथ तैयार हो जाओ ताकि आपका पालतू यात्रा कर सके। एयरलाइन की कीमत युक्तियां, नियम और अन्य सामान्य जानकारी देखें हमेशा सभी एयरलाइन नियमों के बारे में जागरूक रहें सबसे अधिक अपने पशु चिकित्सक से दस्तावेजों की आवश्यकता है जो यूरोपीय संघ के बाहर या यूरोपीय संघ के बाहर देश के प्रमाण पत्र से परे जाते हैं।
  • यूके के चरण 10 में शिप ए पेट नामक चित्र
    10
    उड़ान से पहले 24-48 घंटों के बीच टिक्क्स और कीड़े के लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा इलाज करने के लिए अपने पालतू जानवरों को लें। टीका प्रमाण पत्र के साथ-साथ रेबीज के प्रमाणपत्र भी प्राप्त करें। जबकि वहां, एक अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रमाण पत्र को पूरा करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें, अधिकांश एयरलाइनों को इस प्रकार की सेवा करने की आवश्यकता होती है वह मूल रूप से कहता है कि जानवर एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने के लिए फिट है। अधिकांश पशु चिकित्सकों के हाथ में यह प्रमाण पत्र है जिस दिन से यह भरा हुआ है, वह 10 दिनों के लिए वैध होगा।
  • यूके चरण 11 में जहाज ए पेट नामक चित्र
    11
    यह सुनिश्चित करने के लिए DEFRA से संपर्क करें कि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा कर चुके हैं। आप ब्रिटेन के जिम्मेदार कार्यालय के लिए अपने पालतू जानवरों के दस्तावेजों के साथ फैक्स भेज सकते हैं। वे यह भी सराहना करते हैं क्योंकि यह प्रक्रिया को गति देगा। यह सुनिश्चित करने का यह एक अच्छा समय है कि कार्यालयों में एक स्कैनर है जो आपके पालतू जानवरों के माइक्रोचिप को पढ़ सकता है
  • यूके चरण 12 में शिप ए पेट नामक चित्र
    12
    कृपया एयरलाइन के आधिकारिक प्रतिनिधि से संपर्क करें जो ब्रिटेन में आपका पालतू प्राप्त करेगा। प्रत्येक एयरलाइन के अपने स्वयं के प्रतिनिधि हो सकते हैं, या हवाई अड्डे के पास अपना स्वयं का हो सकता है। यदि आवश्यक हो तो उन्हें सभी दस्तावेज भेजें यदि आप यूके में रहने जा रहे हैं, खासकर यदि आप यूरोपीय संघ के बाहर हैं, तो कृपया सीमा शुल्क फार्म सी 5 को पूरा करें। आपको पहले पृष्ठ पर व्यक्तिगत विवरण अनुभाग को पूरा करना होगा और सब दूसरे पृष्ठ पर जानकारी
  • यूके चरण 13 में शिप ए पेट नामक चित्र
    13
    एक अनुमोदित वाहक खरीदें, आमतौर पर वे केवल यह निर्दिष्ट करते हैं कि आपके पालतू जानवर को ठीक से बैठने में सक्षम होना चाहिए। और, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर, बहुत से लोग बताते हैं कि उनके कान और सिर में 3 इंच या 7.6 सेमी मीटर की खाली जगह है, जब बैठा
  • पिक्चर शीर्षक से शिप ए पेट को यूके चरण 14
    14
    लंबे समय तक यात्रा के लिए अपने पालतू तैयार करें अपने कटोरे में रात को पानी से पहले रुकें, इसलिए उसे पिघलने के समय सभी तरह से पीना चाहिए।
  • पिक्चर नामक शिप ए पेट को यूके चरण 15
    15
    कन्वेयर के बाहर भोजन, संकेत और प्रलेखन करते समय सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।
  • पिक्चर शीर्षक से शिप ए पेट को यूके चरण 16
    16
    यह सुनिश्चित करने के लिए मौसम की जांच करें कि आपके पालतू जानवर की उड़ान वास्तव में हो जाएगी। यह भी सुनिश्चित करें कि आपका पालतू प्राप्त करने वाला कार्यालय आपके संपर्क का है।
  • युक्तियाँ

    • माइक्रोचिप के सम्मिलन के उसी दिन टीका रद्द न करें। DEFRA अधिकारियों ने इन प्रक्रियाओं को अलग-अलग दिनों पर करना पसंद किया, क्योंकि प्रक्रियाओं के आदेश के बारे में भ्रम हो सकता है, यानी पहले क्या आया, टीका या माइक्रोचिप?
    • सुनिश्चित करें कि "कीड़े के उपचार में praziquantel शामिल हैं", DEFRA उद्धृत
    • यह सुनिश्चित करें कि यूरोपीय संघ के बाहर एक देश के आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र यूरोपीय संघ के फॉर्म 998 है, यह कुछ साल पहले एक पुराने रूप को बदल दिया था। प्रपत्र संख्या शीर्षक के नीचे लिखा जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि रेबीज का टीका इस्तेमाल किया गया है "एक स्वीकृत निष्क्रिय टीका या पुनः संयोजक टीका वर्तमान में चार यूके अनुमोदित रेबीज टीके हैं: कैनिगन, नोबिवैक रेबीज, क्वांटम रेबीज और रबीसिन। वैक्सीन को देश के उपयोग में अनुमोदित किया जाना चाहिए, "DEFRA का हवाला देते हुए
    • ब्रिटिश एयरवेज वर्ल्ड कार्गो आपको आकार और वजन (किलोग्राम में) के आधार पर लगाए जाते हैं जब आप बुक करते हैं, और चेक-इन पर वास्तविक आयाम और वजन पर नहीं. यह शिपिंग लागतों को बचाने के लिए शेष राशि खरीदने के लिए भुगतान करता है
    • सुनिश्चित करें कि माइक्रोचिप को स्कैन किया गया है इससे पहले कि सब कुछ किया जाता है, और पशुचिकित्सा के नोटों पर दर्ज किया जा सकता है।
    • फॉर्म सी 5 पर, यदि आप यूके में जाते हैं, तो यह घोषित करें ताकि आप बिना शुल्क के अपने पालतू आयात कर सकें यह दूसरे पृष्ठ पर है।
    • एक सरकारी सरकारी पशुचिकित्सा द्वारा फार्म के मुंह बंद होने के बाद, यह ब्रिटेन में 4 महीने तक की यात्रा के लिए वैध है।
    • जिम्मेदार कार्यालय जो हीथ्रो में अपने पालतू जानवरों के दस्तावेज को संभाल लेंगे वह हीथ्रो एनीमल रिसेप्शन सेंटर (एचएआरसी) है जहां आपका पालतू ब्रिटेन में पहुंचने के तुरंत बाद लिया जाएगा। उनका पता है: बीकन रोड, हीथ्रो एयरपोर्ट, हौन्स्लो, मिडलसेक्स, TW6 3JF टेलीफोन: 020-8759-7002 फ़ैक्स: (011-44) 208-564-8939 या पहले से ही यूके में, एक (0) जोड़ें और भूल जाएं (011-44)।
    • सुनिश्चित करें कि माइक्रोचिप नंबर प्रयोगशाला में भेजे गए सभी कागजात पर है और यह सभी दस्तावेजों पर है जो प्रयोगशाला से आपके पास वापस आते हैं।

    चेतावनी

    • जब तक आप उस एयरलाइन कंपनी के बारे में सुनिश्चित न हों जब तक आप उड़ान भरने के लिए जा रहे हों, तब तक कोई वाहक खरीदना न चाहें, तो आप दूसरे को खरीदना नहीं चाहते हैं।
    • हालांकि क्वीन मैरी ने पालतू जानवरों की पालतू योजना के तहत नौकायन किया था, वे केवल पालतू जानवरों के साथ ही अनुमति देते हैं।
    • जब संदेह में, हमेशा पूछें, और एक से अधिक व्यक्ति के लिए पूछें। तथ्य जानो!
    • चेतावनी दी है कि एक पालतू जानवर के लिए परमिट को संगरोध में जाना PETS पालतू योजना के तहत उड़ान से ज्यादा महंगा है, भले ही यह कुछ दिनों के लिए ही हो।
    • टीकाकरण न करें और उसी दिन नमूना लें। Defra शायद यह स्वीकार नहीं करेगा, और यहां तक ​​कि सबसे पशु चिकित्सकों भी नहीं।

    DEFRA वेबसाइट पर संगरोध कैरियर्स की एक सूची है

    • आप जिस किसी भी हिस्से से बात करना चाहते हैं, उसके बारे में हमेशा आपको कौन सी जानकारी दी जाती है, इस बारे में आलोचना करें। मेरी सबसे बड़ी समस्या और देरी एक ही कंपनी / कार्यालय के लिए काम करने वाले विभिन्न लोगों से आने वाली अलग-अलग जानकारी के कारण थी। अधिक प्रमाण, कम से कम देरी होगी जब आपका पालतू आता होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • यूरोपीय संघ के पशु पासपोर्ट या यूरोपीय संघ के फॉर्म 998, जो यूरोपीय संघ के बाहर किसी देश का आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र है
    • आईएसओ 15 अंकों के मानकों में एक माइक्रोचिप
    • रेबीज के लिए वैक्सीन
    • रक्त एकाग्रता परीक्षण
    • ticks के लिए इलाज
    • कीड़े के लिए इलाज
    • आईटीए द्वारा अनुमोदित पशु ट्रांसपोर्टर
    • सीमा शुल्क फार्म सी 5
    • फैक्स या कैमरा (प्राधिकरण को दस्तावेज की प्रतियां भेजने के लिए)
    • डीईएफआरए द्वारा अनुमोदित एक एयरलाइन के साथ आरक्षण
    • हवाई अड्डे पर DEFRA कार्यालय से संपर्क नंबर, फैक्स और / या ई-मेल, जो आपके पालतू और कुछ परिवहन कंपनी से प्राप्त होगा, जो आपके पालतू जानवरों के रिवाजों पर का प्रतिनिधित्व करेगा
    • एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com