IhsAdke.com

कैसे फेरट गंध को कम करने के लिए

फेर्रेट्स प्यारे और कुम्हल critters हैं, लेकिन उनके बारे में # 1 शिकायत गंध है। थोड़ा प्रयास करके, आप अपने प्यारे दोस्त को अपने नाक "चूसने" से रोक सकते हैं। आरंभ करने और जानने के लिए, नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

चित्र का शीर्षक फेरट गंध चरण 1 को कम करें
1
फ़े्रेट आहार पर ध्यान दें फेरैट्स मांसाहारी हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप मकई, गेहूं, फलों, सब्जियों, फलों के रस या चीनी के पहले तीन अवयवों में से एक के रूप में इसे (भोजन या स्नैक्स) को कुछ नहीं देते। मछली के साथ सामग्री में भोजन की गंध और फेर्रेट भी बढ़ जाती है। सिर्फ इसलिए कि भोजन की एक बैग में एक खूंटी की तस्वीर होती है या उसका पालतू भोजन में भोजन होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह पौष्टिक और कम बदबूदार आहार है। उचित खाद्य पदार्थ में 35 से 40% प्रोटीन होगा और कम से कम 19% वसा नहीं होगा एक अच्छा आहार फेर्रेट के लिए अच्छी तरह से बनाई गई मल प्रदान करेगा, जो खराब नहीं बदबू आती है, साथ ही साथ नरम और चमकदार, उज्ज्वल आँखें, बहुत सारी ऊर्जा, और समग्र सुख
  • चित्र का शीर्षक फेरट गंध चरण 2 को कम करें
    2
    फेर्रेट के कनस्तर को साफ करें आपके फेरेट की ज़रूरतें बॉक्स को हर दिन साफ़ करना चाहिए लेकिन कुछ गंदगी छोड़ने के लिए मत भूलो ताकि वह जान सके कि जरूरतों को कहाँ जाना है यदि बॉक्स खुशबू के दीपक के अनुसार, शेष पिंजरे की तरह, आप बॉक्स के बजाय, हर कोने में कुछ "उपहार" पा सकते हैं। बॉक्स में गंदगी दानेदार पेपर या नरम, हर्बल ग्रैन्यूलस में होनी चाहिए। कभी मिट्टी या सिलिकॉन का प्रयोग न करें, क्योंकि इससे फेर्रेट के पीछे चिपक जाती है, क्योंकि इससे समस्या आ सकती है। इसके अलावा, स्क्रैप की लकड़ी के साथ बक्से का कभी भी उपयोग न करें क्योंकि यह श्वसन समस्याओं का कारण बन सकता है और गंध को कम करने में बहुत उपयोगी नहीं होगा
  • फ्रेरट गंध चरण 3 को कम करने वाला चित्र
    3
    हर हफ्ते बिस्तर धो लें फेर्रेट का बिस्तर / बिस्तर जल्दी ही गंदे हो जाता है, जैसा उसके कपड़े भी होते हैं, और उसे धोया जाना पड़ता है। इससे पिंजरे में गंध कम हो जाएगा। गर्म पानी और एक अनसैटेड डिटर्जेंट का उपयोग करें (कुछ फेरेट्स इन सुगंधों के लिए एलर्जी हैं)
  • फ्रेरेट गंध चरण 4 को कम करने वाला चित्र
    4



    जब आप पालतू पशु स्नान करते हैं तो इसे आसान ले लो आप क्या सोच सकते हैं इसके विपरीत, फेरेट्स को अक्सर स्नान नहीं करना चाहिए आपको लगता है कि शरीर गंध, ferrets से आ रही है, त्वचा के तेल से है यदि आप इसे धो लेते हैं, यहां तक ​​कि विशेष फेर्रेट शैम्पू के साथ, उनकी त्वचा चिढ़ हो जाएगी, जिससे तेल ग्रंथियां और भी काम करती हैं, खराब गंध बिगड़ती हैं अब, यदि आपका फेर्रेट कूड़ेदान में सोता है या एक अज्ञात बदबूदार पदार्थ पर मालिश करता है, तो आपको इसे स्नान करने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसा करने पर, आपको विशेष फेरेट शैम्पू का उपयोग करना चाहिए, गर्म पानी (गर्म पानी उनके लिए बहुत ठंडा है), और त्वचा के सूखापन के स्तर को कम करने के लिए स्नान के बाद विशेष फेर्रेट कंडीशनर। पालतू जानवरों के लिए शैंपू और कंडीशनर की सेवा करते हैं, लेकिन अपने फेर्रेट में एलर्जी से सावधान रहें।
  • फ्रेरट गंध चरण 5 को कम करने वाला चित्र
    5
    खाते में एक आंतरिक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें। बाजार पर कुछ उत्पाद हैं जो आपके फेर्रेट से गंध को अंदर से ले जाने का दावा करते हैं। यदि आपने उपर्युक्त सभी कार्य किया है, तो आपको शायद इन उत्पादों की ज़रूरत नहीं होगी, जो वैसे भी बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। कुछ लोग ध्यान दें कि ये उत्पाद फेरेट मल भी नरम बनाते हैं। इन उत्पादों का उपयोग करने के लिए अपने फेर्रेट को खरीदने के बाद कुछ हफ्तों तक प्रतीक्षा करें, और इसका मूल्यांकन कर सकते हैं कि क्या पालतू या उसके मल के व्यवहार में कोई परिवर्तन हुआ है।
  • फ्रेरेट गंध चरण 6 को कम करने वाला चित्र
    6
    Ferrets के लिए दैनिक स्प्रे या दुर्गन्ध दूर करने की कोशिश करें कुछ लोगों को अच्छी तरह से खुशबू आ रही है, जैसे वेनिला या तरबूज, और फेरेट के शरीर की गंध को छिपा सकते हैं। यदि आपने उपर्युक्त सभी कार्य किया है, तो आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी। इसके अलावा, ज्यादातर फेरेस्ट छिड़काव से नफरत करते हैं
  • फ्रेरट गंध चरण 7 को कम करने वाला चित्र
    7
    आपको लगता है कि आपके फेर्रेट अच्छे से बदबू आ रही हैं - निश्चित रूप से एक गीला कुत्ते या गंदे बिल्ली कूड़े की बॉक्स से बेहतर होगा!
  • युक्तियाँ

    • लोगों के लिए शैम्पू का प्रयोग न करें- इससे सुगंध को खत्म करने के लिए किसी भी चीज को फेरेट करने का कारण होगा।
    • दुर्गंध भी घर की धूल में फंस सकते हैं घर की सफाई, जिसमें दीवारों, कोनों, असबाब और कालीनों की सफाई शामिल है, जिन पर पालतू जानवरों की मालिश होती है, वे गंध को कम करने में मदद कर सकते हैं।
    • शिशुओं के फेरेट्स में बहुत अधिक गंध होता है, जो कि वे उम्र के रूप में हल्के और हल्का गंध में फैल जाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपके फेरेट एक विस्तारित अवधि के लिए मुलायम मल बनाता है, यह पशु चिकित्सक के लिए ले लो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com