IhsAdke.com

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन एक सैंडबॉक्स में "जरूरतों" बनाने के लिए कुत्ते के लिए प्रशिक्षण उन्हें घर से बाहर करने के लिए अभ्यस्त करने से बहुत अलग नहीं है कुछ लोग देर से और अकेले (एक कुत्ते के साथ) अकेले काम करते हैं, इसलिए कोई भी नहीं जो उसे बाहर ले जा सकता है और जानवर को खुद को राहत देने की अनुमति दे सकता है अपार्टमेंट के निवासियों को भी इस दुविधा का सामना करना पड़ता है, चूंकि इसके लिए "यात्रा" करना आवश्यक है ताकि इसे मल के को खत्म करने के लिए उपयुक्त स्थान पर ले जाया जा सके। सैंडबॉक्स प्रशिक्षण मालिक और कुत्ते दोनों के लिए बहुत ही सुविधाजनक हो सकता है, बॉक्स के साथ खुद को परिचित करने के लिए केवल सही उपकरण की आवश्यकता होती है।

चरणों

विधि 1
लिटिर बॉक्स की सवारी

लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दफ़्ती के रूप में सेवा करने के लिए एक बड़ी प्लास्टिक की ट्यूब खरीदें। वास्तव में, मल के बनाए रखने के लिए कुछ करना जरूरी है, यहां तक ​​कि अधिक महंगे संस्करण हैं जो शीर्ष पर घास और एक स्वत: सफाई प्रणाली (एक कम डिब्बे जिसमें मूत्र और मल निकाले जाते हैं) के साथ है।
  • कुत्ते को अंदर घुमाए जाने के लिए बॉक्स काफी बड़ा होना चाहिए।
  • कुत्ते को अकेले में रहने के लिए पक्ष काफी कम होना चाहिए, लेकिन पैर उठाने पर इसे आग्रह करने से रोकने के लिए पर्याप्त ऊंचाई की आवश्यकता होनी चाहिए।
  • जब "कवर" वाला बॉक्स खरीदते हैं, तो कुत्ते के उपयोग और सफाई दोनों को सुविधाजनक बनाने के लिए शीर्ष पर ट्रिम करना बेहतर हो सकता है।
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 2 नामक चित्र
    2
    कुत्ता जैकेट जाओ कुत्तों के लिए रेत बड़ी गेंदों की वजह से सर्वश्रेष्ठ काम करता है, जो अच्छे शोषक हैं गंध को नियंत्रित करने के लिए सक्रिय लकड़ी का कोयला वाले अन्य लोगों के साथ सरल मिट्टी के बक्से से अन्य भिन्नताएं भी हैं हालांकि, बस थोड़ा सा बेकिंग सोडा नीचे (जब भी आप इसे भरें) डाल दें ताकि गंध फैल न जाए।
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक स्पैटुला और एक कचरा खरीदें जो एक लीवर पर कदम करके खोला जा सकता है। जब भी पशु बॉक्स में खाली हो जाएंगे, स्वामी को मुक्ति निकालना चाहिए, यदि संभव हो तो। एक स्पॉटुला और एक कचरा रखने के लिए जिसको खोले जाने के लिए हाथों की ज़रूरत नहीं होती है, इस प्रक्रिया को बहुत आसान कर देगी।
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 4 नामक चित्र
    4
    बॉक्स को एक निजी स्थान पर रखें, लेकिन आसानी से सुलभ इसे उन स्थानों के करीब स्थित होना चाहिए जहां कुत्ता एक ही समय में होता है क्योंकि यह प्रचलन को परेशान नहीं करता है और कुत्ते को कुछ गोपनीयता देता है।
    • इसे कभी भी भोजन और पानी के करीब न रखें, क्योंकि वे कभी भी "ज़रूरतों" के पास नहीं रहते जहां वे खाते हैं।
    • पता है कि कुत्तों को बॉक्स में खुदाई करने की संभावना है, खासकर जब वे इसका उपयोग करना शुरू करते हैं इसे ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है, ताकि यह सामग्री (रेत, घास, आदि) के साथ बहुत अधिक गड़बड़ न करे।
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिन लोगों के पास कुत्ते और एक बिल्ली है, उनके लिए प्रत्येक एक के लिए एक बॉक्स खरीदने के लिए आवश्यक है बिल्ली को यह महसूस करने की जरूरत है कि यह बॉक्स खुद ही "मालिक" है या इसे पेशाब करना शुरू कर देना चाहिए और उसमें से बाहर निकलना होगा। वही उन लोगों के लिए जाता है जो दो कुत्तों के साथ रहते हैं।
  • विधि 2
    कूड़े की बॉक्स के साथ कुत्ते को परिचित करना

    लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक आदेश के बाद बॉक्स में आने के लिए उसे सिखाओ कुत्ते को बॉक्स में खाली करने के बारे में सीखने से पहले, यह पिल्ला या वयस्क हो, उसे पता होना चाहिए कि उसमें कैसे जाना है। इसे एक सुरक्षित स्थान और यहां तक ​​कि मज़ा भी सिखाओ
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    इसे बॉक्स के अंदर रखो और उसे एक आदेश दें, जैसे "बॉक्स में मूत्र" इसे गुदगुदी अगर इसमें रहता है
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे जाने के लिए रुको और इसे वापस डाल दिया। आदेश दोहराएँ और, फिर से, एक tidbit या किसी भी पसंद दे, दिखा रहा है कि वह खुश है कि वह बॉक्स का उपयोग करता है। प्रशिक्षण को तब तक रखें जब तक कि आप उसे "बॉक्स में मूत्र" के साथ ही नहीं मिल सकें।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    "बॉक्स में पेशाब" आदेश प्राप्त करने के बाद कुत्ते को बॉक्स दर्ज करें। एक बार जब वह जगह पर ले जाया जा रहा है, तो केवल मौखिक आदेशों का उपयोग करने का प्रयास करें। धीरज रखो और अपने आप को दोहराना न करें। यदि कुत्ते में नहीं जाता है, तो चले जाओ और बाद में फिर से प्रयास करें - अन्यथा, कृपया उसे। जब तक वह हमेशा आदेश का पालन नहीं करता तब तक प्रशिक्षण जारी रखें।
  • विधि 3
    बॉक्स का उपयोग करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करना




    लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सकारात्मक और सुसंगत रहें बॉक्स को बाहर निकालने के लिए पशु को दंडित करने से आपको केवल डरावनी और सीखना मुश्किल हो जाएगा एकजुटता इसे प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूत्राशय में एक छोटी अखबार को डुबकी या बॉक्स के अंदर कुत्ते के मल को जगह दें। यह उसे दिखाएगा कि उस जगह की शारीरिक जरूरतों को ठीक करना ठीक है, इसका उपयोग करने की संभावना बढ़ाना।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 12 का शीर्षक चित्र
    3
    एक नियमित बिजली अनुसूची को अपनाना भोजन के बीच, इसे खिलाओ मत। इस प्रकार, कुत्ते की आंत्र आंदोलनों लगभग एक ही समय में अधिक निरंतर हो जाएगी।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    वयस्क कुत्तों के लक्षणों को ध्यान में रखें जिन्हें खाली करने की जरूरत है घर पर सिकुड़ना, पेसिंग करना और सूँघना या दरवाजे पर जाने के लिए सभी संकेत हैं कि उन्हें खुद को राहत देने की जरूरत है उसे तुरंत बॉक्स में ले जाओ।
  • लिटिर ट्रेन ए डॉग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    पिल्ले को बॉक्स में जाने का आदेश दिया जाना चाहिए ताकि दुर्घटनाओं से बचने के लिए लगातार "बॉक्स में मूत्र" कमांड किया जा सके। बहुत छोटे पिल्ले हर घंटे के साथ ही भोजन और नल के बाद भी जाना चाहिए। सभी पिल्लों को सुबह सुबह उठने पर बॉक्स का उपयोग करना चाहिए, साथ ही सोते समय और अकेले घर पर छोड़ दिया जाता है।
    • पिल्ले आम तौर पर दिन के दौरान महीनों में उम्र के अनुसार उचित समय तक मूत्र धारण करने में सक्षम होते हैं।
    • रात में, वे मूत्र को अधिक प्रभावी ढंग से बनाए रखते हैं एक 4 महीने की पिल्ला को खुद को राहत देने के बिना रात बिताना चाहिए।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    6
    दुर्घटनाओं से बचने के लिए कुत्ते को नजर रखें कुत्ते को घर में "ज़रूरतें" करने की आदत में नहीं जाना चाहिए, इसलिए जब भी वह चारों ओर हो, उसे देख लें। दरवाजे, पेसिंग, रोना या झूठ बोलने के लिए कोई जगह नहीं खोजते हैं, ये संकेत हैं कि उसे पेशाब या शौच करना चाहिए। जल्दी से बॉक्स पर ले लो
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कुत्ते को एक कमरे में ही सीमित रखें जब आप इसे नहीं देख सकते। इसे एक छोटे से कमरे या कमरे में दरवाजा बंद कर दिया या एक बच्चे के बाड़े से अवरुद्ध करें। कूड़े की बक्से को पास करने के लिए मत भूलो, ताकि जब जरूरत हो तो इस्तेमाल किया जा सके।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब भी जानवर बॉक्स में पेशाब या पराबैंगनी कर देता है, उसे या तो उसे इनाम दें प्रशिक्षण के दौरान, मालिक के लिए कुत्ते के साथ जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह जानता है कि वह देख रहा है और जो उसने पूछा है वह करने के बाद उसे नाश्ते, खेल या साधे प्रेम भी मिलता है।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    उपयोग के बाद दफ़्ती साफ करें बिल्लियों के विपरीत, कुत्तों को दांतों को दफन नहीं करते- मालिक को उन्हें इकट्ठा करने के लिए एक स्पॉटुला का उपयोग करना चाहिए। एक महीने में एक बार, पूरी तरह से दफ़्ती खाली करें और उसे साफ करें। यदि गंदगी बहुत संचित हो जाती है तो कुत्ते इसे प्रयोग बंद कर देगा।
  • लिटिर ट्रेन ए कुॉग चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अगर आप एक दुर्घटना के मध्य में कुत्ते को पकड़ते हैं तो शांत रहें वह भयभीत नहीं हो सकता, और न ही वह गड़बड़ी की वजह से बहुत बड़ा डराना बुद्धिमान है। अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए एक लंबा हथेली मारो - आम तौर पर, यह उनको करने से रोकती है जो वे कर रहे हैं फिर उसके साथ जल्दी से बॉक्स में चलें, उसे प्रोत्साहित करने के लिए उसे का पालन करें जब पशु बॉक्स में पेशाब या शौचिंग खत्म करता है, तो उसे इनाम दें। अगर उसे दुर्घटना के बाद खुद को राहत देने की आवश्यकता नहीं है, चिंता न करें और उसे अकेला छोड़ दें।
  • चेतावनी

    • कूड़े की बॉक्स कुत्ते को "ज़रूरतों" करने का मौका देने के लिए बहुत अच्छा है, जब वे बाहर निकल नहीं सकते, लेकिन यह केवल एक वैकल्पिक विधि के रूप में काम करना चाहिए। कुत्ते को हमेशा घर के बाहर पेशाब करना और शौच करना चाहिए।
    • छोटे कुत्ते को लिटिर बॉक्स का उपयोग करने में प्रशिक्षित करना आसान होता है, क्योंकि बड़े कुत्ते अपने पैरों को उठाने और बॉक्स से बाहर पेश करने के लिए खत्म होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com