IhsAdke.com

कैसे एक Havanese Bichon ट्रेन के लिए

हवनियों के कुत्ते (या बिचोन हवनियों) सुंदर और स्नेही हैं। वे भी बुद्धिमान हैं और बहुत आसानी से प्रशिक्षित हैं, लेकिन उनको उस चतुराई का इस्तेमाल करने के लिए आपको यह समझा न दें कि उन्हें ऐसा करने के लिए करें ताकि वे कृपया करें। परिवार के भाग के रूप में प्रशिक्षित और अच्छी तरह से व्यवहार करने वाले हविनीज को प्रशिक्षित करने के लिए बेवकूफ़ बनाओ और छड़ी न करें।

चरणों

भाग 1
हवनियों का स्वागत करना घर में रहने के लिए

पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 1
1
अपने हवनियों के लिए थोड़ा सा घर खरीदें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि पिल्ला एक पिल्ला या वयस्क है, उसे कुटीर में रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करेगा, जब वह किसी चीज़ से डरता है, साथ ही पशुचिकित्सा की यात्रा और यात्रा करना आसान बनाता है प्रशिक्षण प्रभावी होने के लिए, हवनियों को एक छोटे से घर की आवश्यकता होगी जो उन्हें आराम से स्थानांतरित करने की अनुमति देगा, लेकिन बाथरूम के रूप में उसका उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • हवनियों के लिए घरों का आदर्श आकार 60 सेंटीमीटर या 45 सेमी या 60 सेमी से 60 सेंटीमीटर है।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 2
    2
    छोटे घर के भीतर एक आरामदायक वातावरण बनाएँ। यदि आप इसे आरामदायक और आरामदायक बनाते हैं तो हवनियों में से अधिकांश कुटीर का निर्माण होगा। अंदर एक आरामदायक कंबल डाल एक अच्छा अनुरोध है। आप इसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए इसे कंबल या तौलिया के साथ लपेट सकते हैं। एक और विकल्प है कि घर में पालतू जानवरों की पसंदीदा खिलौनों को लगाया जाए, साथ ही एक स्पिल-प्रूफ कुत्ते की गर्त भी।
    • पालतू को अलग महसूस करने के लिए, घर में बहुत से लोगों के साथ जगह रखें, जैसे कि रसोई या परिवार के कमरे में इसके अलावा इसे ड्राफ्ट से दूर रखने और सूर्य के साथ सीधे संपर्क रखने के लिए ध्यान रखना।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 3
    3
    प्रवेश करने के लिए कुत्ते को प्रोत्साहित करें हवनियों को पहली बार कुटीर में आने से डर लगता है। उसे कुटीर के बगल में स्वादिष्ट स्नैक्स लगाकर अंदर आने के लिए प्रोत्साहित करें, उसके अंदर और उसके रास्ते पर। उसे प्रवेश करने के लिए कुछ ही मिनटों तक कुछ दिन लग सकते हैं, इसलिए धीरज रखो। न करें उसे मजबूर करिये
    • जब वह अंदर आते हैं तो उसे बहुत सराहना। उसे कुटीर में कुछ सकारात्मक के साथ प्रवेश करने के विचार को संबद्ध करने की जरूरत है
    • प्रशिक्षण के इस चरण में, घर के दरवाजे को छोड़ दें ताकि वे प्रवेश कर सकें और स्वतंत्र रूप से छोड़ सकें।
    • जब वह नाश्ते की तलाश में घर में प्रवेश करती है, उसके अंदर उसे खिलाना शुरू करो
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 4
    4
    जब वह खा रहा है तो घर के द्वार को बंद कर दें। पहली बार जब आप दरवाज़ा बंद कर लेते हैं, तो खाने से पहले इसे फिर से खोलें। प्रत्येक भोजन में, खाने के बाद इसे 10 से 15 मिनट तक प्राप्त करने तक अधिक समय तक बंद कर दें। इसके अलावा दरवाजा खोलने के लिए ही याद रखना चाहिए मत करो तुम रो रही हो
    • रो रही हो यह संकेत दे सकता है कि आपने पालतू जानवर के दरवाज़े के साथ बिताए समय की मात्रा में बहुत तेजी से बंद कर दिया है। फिर भी, जब वह रो रहे हों तो दरवाजा न खोलें, क्योंकि वह सीख लेगा कि घर से निकलने के लिए आपको रोना ही पड़ेगा।
    • यदि वह रोता है, तो उस समय को छोटा करें कि द्वार अगली बार बंद हो जाए और इसे धीरे-धीरे बढ़ाएं
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 5
    5
    दरवाजा बंद करने के बाद कमरे को छोड़ दें हवनवासी भी भोजन के दौरान बंद दरवाजे से निपटने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आप इस बीच में दूर होने के साथ इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाना है। जब यह खाने का समय नहीं है, तो उसे एक मौखिक कमान (जैसे "कुटीर का समय") उसे दर्ज करने के लिए दें। उसे पांच मिनट के लिए जेल में छोड़ दो और वापस आ जाओ। यदि वह अनुभव के साथ सहज है, तो अगली बार पांच मिनट में आधे घंटे तक समय बढ़ाएं।
    • आप यादृच्छिक अंतराल पर वापस घर जा सकते हैं।
    • मौखिक आदेश सीखने के लिए हवनियों को कुछ प्रतिनिधि की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि आप कहते हैं, कुटीर की ओर अपनी उंगली को इंगित करें और तुरंत पालन करने के तुरंत बाद स्नैक ऑफ़ करें।
    • यदि हवनन रुकते हैं तो जब आप दृश्य छोड़ते हैं, तब तक दरवाज़ा नहीं खोलते जब तक वह शांत न हो जाए।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 6
    6
    दिन के दौरान कई घंटों के लिए द्वार बंद करें। जब हावनियों को झोपड़ी में आधे घंटे के लिए शांत रहने के आदी हो जाते हैं, तो आप दूर रह जाते हैं, शायद उन्हें लंबे समय तक रहने में कोई परेशानी नहीं होगी। उसे कुछ घंटों या रात भर घर छोड़ने के लिए छोड़ने का प्रयास करें।
    • इस नस्ल के कुत्ते अपने मालिकों से अलग करके चिंता पैदा कर सकते हैं। तो उसे लंबे समय तक पकड़कर, उसे खिलाने के लिए कुछ खिलौने (भोजन सहित) छोड़ दें।
    • अगर हावानीज अभी भी पिल्ला है, तो वह लंबे समय तक अपने मूत्राशय को पकड़ने में सक्षम नहीं होगा। यह निर्धारित करने के लिए कि वह बिना पेशाब के कितने घंटे जा सकता है, अपने जीवन के महीनों की संख्या में 1 जोड़ें। एक कुत्ता जो तीन महीने का है, उदाहरण के लिए, चार घंटे तक मूत्राशय को पकड़ने में सक्षम हो जाएगा।
    • जब कुत्ते को घर में कुछ घंटों के लिए छोड़ते हैं, तो इसे जारी करने के तुरंत बाद उसे राहत देने के लिए ले लो।
    • आप सोने के समय में फंस जाने से, आपको रात के मध्य में खुद को राहत देने के लिए इसे लेने की आवश्यकता हो सकती है अगर उसे जरूरतों को पूरा करने की ज़रूरत होती है, तो उसे छोटे घर के दरवाजे को रोने या खरोंचने को सुनना मुमकिन होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 7
    7
    कुत्ते के रोने को नियंत्रित करें घर में फंसने वाले हवनन की रोई को नजरअंदाज करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपको नहीं पता कि वह ध्यान के लिए रो रहा है या क्योंकि उसे खुद को राहत देने की जरूरत है अगर पिल्ला एक पिल्ला है, तो उसे शायद खुद को राहत देने की आवश्यकता होगी उस स्थिति में, इसे बाहर ले जाओ और लौटने के तुरंत बाद इसे सुरक्षित करें। यदि वह ध्यान देने के लिए रो रहा है, तो वह अंततः थक गया होगा और यह महसूस करने के बाद शांत हो जाएगा कि रोना नहीं बढ़ रहा है।
  • भाग 2
    कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करने के लिए हवनियों को प्रशिक्षित करना

    चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 8
    1
    कुत्तों के लिए एक लिटिर बॉक्स चुनें। घर पर प्रशिक्षित करने के लिए हवानाज़ मुश्किल हो सकते हैं। इसलिए, सैंडबॉक्स का उपयोग करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। वे पालतू दुकानों में पाये जा सकते हैं और एक कृत्रिम घास कवर के साथ एक चौकोर सतह के साथ आ सकते हैं। जब कुत्ते को लिटिर बॉक्स में पेशाब होता है, तो मूत्र कृत्रिम टर्फ से गुजरता है और नीचे की सतह या कंटेनर तक पहुंचता है।
    • आप अपने स्वादिष्ट प्लास्टिक वाले कुत्ते ट्रे का उपयोग कर अपने लिटर बॉक्स भी कर सकते हैं। आदर्श रूप में, आप ट्रे पर टॉयलेट मैट की परतें डालते हैं।
    • लिटिर बॉक्स को ऐसे स्थान पर रखें जो हवनियों का आसानी से उपयोग हो सकता है और जहां इसमें कुछ गोपनीयता हो सकती है इसके अलावा इसे खाने और पानी के कटोरे से दूर रखना याद रखें।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 9



    2
    बाथरूम जाने के लिए एक समय सारिणी निर्धारित करें यद्यपि आप घर में खुद को राहत देने के लिए हवनियों को प्रशिक्षित कर रहे हैं, फिर भी यह एक कार्यक्रम का अनुसरण करना चाहिए। पिल्ले को अक्सर राहत देने की आवश्यकता होती है, इसलिए यह समयरेखा अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। कुत्ते को खाने के बाद खाने या पीने के बाद खुद को राहत मिलनी चाहिए, जब वह सुबह और बिस्तर से पहले जाग जाती है
    • वयस्क हवनियों को एक दिन में कुछ समय से आराम मिले, अधिमानतः भोजन और बिस्तर से पहले।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 10
    3
    कूड़े के बक्से में हवनियों को लें। जब बाथरूम में जाने का समय लगता है, तो उसे बॉक्स पर ले जाएं। जब वह त्याग करता है, उसे प्रशंसा करता है और एक नाश्ता प्रदान करता है। समय के साथ, वह सीख लेगा कि लिटिर बॉक्स स्वयं को राहत देने के लिए सही स्थान है।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 11
    4
    विचार करना घर के बाहर काम करने के लिए आपको सिखाएं. लिटिर बॉक्स सुविधाजनक होगा यदि आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं या एक नियमित है जो आपको लंबे समय से घर से दूर छोड़ देता है अच्छी खबर यह है कि यहां तक ​​कि हवनियों भी वहां से उनकी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हो सकेंगी।
    • अगर आपने घर का इस्तेमाल करने के लिए उसे अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया है, तो उसे पहले से ही पता होना चाहिए कि वह खुद को कहाँ से बचा सकता है और जहां वह नहीं कर सकता।
    • यदि कोई दुर्घटना होती है और पिल्ला घर के अंदर से मुक्ति करता है, तो गंदगी को मूत्र के गंध रिमूवर के साथ पोंछते हैं, जो पालतू की दुकानों में पाया जा सकता है। `न करें उसे दुर्घटना के लिए दंड देना
  • भाग 3
    सीखना सामान्य हवनियों कुत्ता प्रशिक्षण युक्तियाँ

    पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों के चरण 12
    1
    लघु प्रशिक्षण सत्र करें पिल्ले और वयस्कों में एकाग्रता की विभिन्न अवधियां हैं। एक पिल्ला के मामले में, उदाहरण के लिए, प्रशिक्षण कई बार एक दिन किया जा सकता है, लेकिन अवधि में केवल एक से दो मिनट। वयस्क कुत्ता प्रशिक्षण में 20 मिनट लग सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 13
    2
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें हवाईयन प्रशिक्षण उसके लिए एक सकारात्मक अनुभव होना चाहिए। सकारात्मक सुदृढीकरण में शामिल हैं मौखिक प्रशंसा (`अच्छा काम!` या `अच्छा लड़का!`, उदाहरण के लिए), स्वादिष्ट स्नैक्स और दुखी इन प्रोत्साहनों का उपयोग करें जब वे अपने पालन करें अनुदेश सही तरीके से, या जब यह सही व्यवहार प्रदर्शित करता है (उदाहरण के लिए, सही जगह में आसानी से)। कुत्ते के लिए बेहतर प्रशिक्षण अनुभव, बेहतर होगा कि वह व्यवहार करे।
    • छोटे टुकड़ों में नमकीन काटें। आकार लगभग एक नाखून का होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 14
    3
    दृढ़ और सुसंगत रहें एक हवनियों के प्रशिक्षण के लिए संगति एक महत्वपूर्ण है जब कोई आदेश देते हैं, उदाहरण के लिए, हमेशा एक ही आवाज़ और उसी इशारों का उपयोग करें (यदि आवश्यक हो)। यदि अन्य लोग घर में रहते हैं, तो उन्हें उसी प्रशिक्षण प्रथाओं का पालन करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप या घर के अन्य निवासियों में निरंतरता नहीं है, तो शायद हावानीज भ्रमित हो जाएंगे और कैसे व्यवहार करना अनिश्चित है।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 15
    4
    कमान केवल एक बार कहो एक बार जब Havanan एक कमांड सीखा है (बैठना, रहने के लिए या एक साथ चलना, उदाहरण के लिए), वह आपको पहली बार कहता है, यदि आप एक बार से अधिक आदेश कहते हैं, तो कुत्ते को यह समझा जा सकता है कि वह ऑर्डर को अनदेखा कर सकता है और जो चाहे वह कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन हवनिज कुत्तों चरण 16
    5
    कुत्ते को अभी भी एक पिल्ला है जब गलत व्यवहार को हतोत्साहित। एक हवनियों पिल्ला बेहद प्यारा है यह मासूमियत यह पाते हैं कि पालतू जानवर का व्यवहार बुरा भी प्यारी है कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि यह हो जाना और एक वयस्क जो फर्नीचर (या लोगों) पर कूदता है, जूते चबाता है या खेलने के दौरान आप काटता बन सकता है। इसलिए, आदर्श है कि आप व्यवहार के इस प्रकार को हतोत्साहित, जबकि वह अभी भी जवान है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो होवानीज़ शायद सोचें कि वह नियंत्रण में है।
    • एक फर्म `नहीं!` गलत व्यवहार को रोकने में प्रभावी हो सकता है
    • आप हवनियों को भी अनदेखा कर सकते हैं, जब वह बुरी तरह से व्यवहार करता है। जब आपको पता चलता है कि यह व्यवहार आपका ध्यान (सकारात्मक या नकारात्मक) नहीं पकड़ता है, तो यह बंद हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • सामूहीकरण करना सामान्यतः उनके विकास के लिए हवनण महत्वपूर्ण है। इस प्रक्रिया में आपको नए लोगों और अनुभवों को शामिल करना शामिल है। अच्छी तरह से सामाजिककृत पिल्ले आत्मविश्वास वयस्क कुत्तों बन जाएगा।
    • बचपन से कुत्ते को प्रशिक्षित करने और प्रशिक्षित करने से आपको हवनियों के सामूहीकरण में मदद मिल सकती है, साथ ही साथ आपको ये भी सिखाना होगा कि अन्य कुत्तों के आगे व्यवहार कैसे किया जाए।
    • हवनियों के कुत्तों को प्रतिस्पर्धी प्रशिक्षण में अच्छे होने की प्रवृत्ति होती है, जिसमें सूँघना और चलना शामिल है
    • यदि आप कुत्ते को एक लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया है और एक बिल्ली भी है, तो याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति का अपना बॉक्स होना चाहिए।

    चेतावनी

    • जुदाई की वजह से चिंता गंभीर व्यवहार की समस्याएं पैदा कर सकती है, जैसे दरवाजे और खिड़कियों पर लगातार खरोंच, निरंतर रोना और बेचैनी। अगर हावानीज जब आप घर छोड़ते हैं तो गंभीर चिंता से पीड़ित हैं, एक पशुचिकित्सा से पूछें कि इसके साथ कैसे निपटना सबसे अच्छा है
    • हवनियों को कुछ घंटों से अधिक समय तक पकाने के लिए पालतू जानवर की मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकता है इसके अलावा, उसे रात में फंसे जाने पर शायद एक अच्छा विचार न हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com