IhsAdke.com

सैंडबॉक्स का पुन: उपयोग करने के लिए कैट को प्रशिक्षित कैसे करें

क्या आपकी बिल्ली अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग कर रही थी? यदि आप समस्या को ठीक करना चाहते हैं और इसे सही जगह पर वापस लेना चाहते हैं, तो आपको यह समझना होगा कि बिल्ली का क्या हुआ। परिवर्तन का कारण तनाव का स्रोत हो सकता है, जैसे घर में बदलाव, या कुछ स्वास्थ्य समस्याएं, विशेष रूप से बुजुर्ग बिल्लियों के मामले में।

चरणों

विधि 1
एक घर के चालन के बाद बिल्ली को फिर से प्रशिक्षित करना, लिटिर बॉक्स या नकारात्मक घटना को बदलना

लीटर बॉक्स चरण 1 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
1
लिटिर बॉक्स को सही स्थान पर लें। बिल्ली एक नकारात्मक अनुभव के बाद बॉक्स का उपयोग करना बंद कर सकता है, जहां वह स्थित है, जैसे कि ज़ोर से शोर या किसी अन्य पालतू जानवर के साथ असहमति। वह उस स्थान को भी नहीं पसंद कर सकते हैं जहां आप बॉक्स डालते थे, या तो क्योंकि आपने इसे बदल दिया था या उसे स्थानांतरित कर दिया था। छोटे लोगों के ट्रैफ़िक के साथ एक शांत जगह में बॉक्स रखें, जिसमें हर किसी के पास बिल्ली आ सकती है। कम से कम दो निकास के साथ एक कमरा चुनें ताकि बिल्ली फंस न सकें।
  • बॉक्स भोजन और पानी के कटोरे से दूर होना चाहिए बिल्लियों खुद को राहत देने के लिए पसंद नहीं है, जहां वे फ़ीड करते हैं।
  • चिड़चिड़ियां जो बिल्ली को लिटिर बॉक्स में एक अप्रिय अनुभव का सामना करना पड़ा था, में शामिल हैं, पास बॉक्स की और जरूरतों को बहुत तेजी से बनाते हैं, जैसे कि जितनी जल्दी हो सके बॉक्स से बाहर निकलना। जब आप इन व्यवहारों में से कोई भी नोटिस करते हैं, तो कमरा बॉक्स को बदलें।
  • यदि घर में एक से अधिक मंजिल हैं, तो प्रत्येक मंजिल पर एक बॉक्स रखें।
  • लीटर बॉक्स चरण 2 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    2
    लिटिर बॉक्स के पास खिलौनों के साथ खेलते हैं। एक ही सैन्डबॉक्स पर्यावरण में खेलने के लिए बिल्ली को ले लो कमरे के चारों ओर खिलौने फैलाएं ताकि बिल्ली वहां अधिक समय बिता सकती है और सकारात्मक संगठन विकसित कर सकती है। कमरे में खाना न छोड़ें
    • बिल्ली को लिटिर बॉक्स में ले जाएं ताकि वह इसे "जांच" कर सके, लेकिन उसे इसमें न डालें और उसे इसका उपयोग करने के बाद नाश्ते के साथ इनाम न दें। इस तरह की रणनीति बैकफैर हो सकती है, बिल्ली को असुविधाजनक या भयभीत छोड़कर। कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों को स्वयं की जरूरतों को पूरा करने के लिए जगह चुननी चाहिए, खासकर यदि वे अतीत में दूसरे बॉक्स का उपयोग करते हैं
  • लीटर बॉक्स चरण 3 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    3
    लिटिर बॉक्स को साफ रखें यदि बिल्ली बॉक्स के किनारे पर चढ़ती है या आसपास के क्षेत्र में जरूरी चीजें होती है, तो यह हो सकता है कि रेत बहुत गंदा हो। मलबे को निकालें और एक दिन में कम से कम एक बार ताजा रेत के साथ बॉक्स को कवर करें, लेकिन अधिमानतः दो। एक बार अनसैटेड साबुन और बेकिंग सोडा के साथ बॉक्स को धो लें
    • यदि आप रेत का उपयोग करते हैं जो मूत्र को नहीं लेती है, तो आपको गंध ग्रैव से बचने के लिए सप्ताह में कुछ बार पूरे बॉक्स में सभी रेत को बदलने की ज़रूरत है जो बिल्ली को दूर रख सकती है।
    • सुगंध वाले उत्पादों के साथ दफ़्ती को साफ न करें केवल डिस्नेफ़ेक्टेंट्स का उपयोग करें विशिष्ट सैंडबॉक्स सफाई के लिए, क्योंकि अधिकांश डिन्फेनेक्ट्रेटरों में बिल्लियों के लिए विषाक्त रसायन होते हैं।
  • लीटर बॉक्स चरण 4 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    4
    रेत के बीच एक क्रमिक परिवर्तन करें यदि आपने अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले रेत को खरीदा है, तो धीरे-धीरे इसे डालें। पुराने कुछ के साथ नई रेत को मिलाएं, और प्रत्येक एक्सचेंज के साथ धीरे-धीरे अनुपात बढ़ाएं। बिल्लियों की नई रेत के अनुकूल होने की संभावना अधिक होती है, जब यह एक ही बनावट के रूप में पुरानी है
    • यदि आप रेत का उपयोग नहीं करते हैं, तो दो या तीन नए प्रकार खरीदें। उन्हें अलग कूड़े के बक्से में रखें और बिल्ली को नया पसंदीदा चुनें।
    • रेत की गहराई को समायोजित करें, खासकर अगर उसमें एक जानवर से भिन्न बनावट बनायी जाती है कई बिल्लियों पांच इंच से कम गहरा रेत की एक पतली परत पसंद करते हैं। लंबी बालों वाली बिल्लियां आमतौर पर एक पतली परत की तरह होती हैं, इसलिए वे खुदाई कर सकते हैं और बॉक्स के नीचे तक पहुंच सकते हैं।
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    5
    कूड़े के बक्से में क्या गलत है, पता करें। अगर बिल्ली ने किसी बदलाव के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी है, तो यह स्थानीय या रेत हो, कुछ समायोजन करने की कोशिश करें:
    • कुछ बिल्लियों को सैंडबॉक्से को पसंद करते हैं, और दूसरों को खुले हैं दफ़्ती को कवर करने और निकालने की कोशिश करें।
    • कूड़े के बक्से से प्लास्टिक की अस्तर निकालें। वे बिल्ली के चंगुल में फंस सकते हैं।
    • अधिकांश बिल्लियों स्वयं-सफाई बक्से के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हैं फिर भी, यदि वह नए बॉक्स का उपयोग नहीं करना चाहता तो सामान्य बॉक्स पर वापस जाएं
    • यदि नया बॉक्स पुराने से छोटा होता है, तो आपको इसे कम पक्षों वाला बड़ा वाला वाला स्थान बदलने की आवश्यकता होती है एक प्लास्टिक की टोकरी अच्छी तरह से काम कर सकती है
  • लीटर बॉक्स चरण 6 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    6
    स्वच्छ मूत्र और एंजाइमिक उत्पादों के साथ मल। जब भी वह राहत देता है बाहर बॉक्स का, एक विशेष उत्पाद के साथ गंदगी को साफ करने के लिए बिल्ली के समान मूत्र (या पानी के साथ एंजाइमिक पाउडर का 10% समाधान) को साफ करें और ठंडे पानी से कुल्ला करें। इस प्रकार, आप मूत्र की बू आ रही हैं जो बिल्लियों को एक ही स्थान पर आकर्षित कर सकते हैं।
    • अच्छे परिणामों के लिए, पानी के सूखने के बाद कुछ आइसोप्रोपील अल्कोहल छिड़कें। थोड़ा रगड़ो और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • लीटर बॉक्स चरण 7 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    7
    दुर्घटना स्थल कम आकर्षक बनाएं यदि बिल्ली विशिष्ट स्थानों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए जीती है, तो उसकी पहुंच को अवरुद्ध करें या उसको हतोत्साहित कर दें, जबकि वह अच्छी आदतें जारी कर रहा है:
    • यदि बिल्ली अपने आप को राहत देने के लिए एक गहरे कोने का उपयोग करती है, तो एक मजबूत स्थान प्रकाश स्थापित करें, जो मोशन सेंसर द्वारा सक्रिय रूप से सक्रिय हो।
    • उन्हें कालीनों या अन्य इसी तरह की जगहों पर पैकिंग से रोकने के लिए उन्हें पन्नी या डबल-साइड टेप के साथ कवर करें।
    • यदि बिल्ली आमतौर पर पर्दे पर पेश करती है, तो उन्हें जानवर की ऊंचाई से ऊपर पकड़ लेते हैं, जब तक कि यह कूड़े के बक्से का पुनः उपयोग न करे।
    • प्लास्टिक शीट के साथ बिल्ली के "लक्ष्य" फर्नीचर को कवर करें
    • उपयोग में नहीं होने पर पानी की एक छोटी परत के साथ बाथटब भरें और सिंक करें।
  • लीटर बॉक्स चरण 8 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    8
    सबसे कष्टप्रद स्थानों में लिटिर बक्से रखें। एक समाधान बिल्ली की वरीयताओं को देने के लिए है और उन जगहों पर बस नए बक्से उपलब्ध कराते हैं जहां वह बाथरूम के रूप में उपयोग करता है। जाहिर है, अगर किसी कमरे में रहने वाले कमरे के बीच में बिल्ली पेशाब हो रही है, तो इसका समाधान अच्छा नहीं होगा, उदाहरण के लिए, अगर वह कमरे के एक कोने में पेशाब कर रहा है, तो यह काम कर सकता है।
    • एक और विकल्प यह है कि समस्याग्रस्त स्थान पर बिल्ली के भोजन का कटोरा लेना है। ज्यादातर pussies खुद को राहत देने और एक ही स्थान पर खाने की तरह नहीं है।
  • लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली को रीट्रेन करें चित्र 9
    9
    अपने स्वयं के लाभ के लिए बिल्ली प्राथमिकताएं का उपयोग करें अगर उपरोक्त सेटिंग्स में से कोई भी काम करता है, तो आपको अधिक क्रमिक संक्रमण का विकल्प चुनना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली गलीचा पर पेशाब करना पसंद करती है, तो कूड़े के बक्से के पास एक समान गली जगह करें। यदि वह इस तरह के विकल्प का उपयोग करने को तैयार है, तो अगले दिन एक छोटे से रेत के साथ नई गलीचा को कवर करें। अधिक रेत जोड़ना जारी रखें और गलीचा की जगह जब यह बहुत गंदे हो जाता है, तब तक बिल्ली कूड़े के बक्से में संक्रमण पूर्ण नहीं हो जाती।
    • काम करने के लिए तकनीक के लिए कोई अन्य गलीचा के साथ एक क्षेत्र में बिल्ली को सीमित करना आवश्यक हो सकता है कत्थई काम नहीं हो सकता है अगर जानवर बल दिया या ऊब हो। दूसरा विकल्प घर में अन्य आसनों को स्टोर करने के लिए हो सकता है।
    • यदि बिल्ली घर में रहती है और घर से बाहर जाती है, या आमतौर पर घर के बाहर राहत मिली है, तो कूड़े के बक्से में कुछ पिछवाड़े की मिट्टी (कोई उर्वरक नहीं) जोड़ें। समय-समय पर नई सब्सट्रेट की छोटी मात्रा को जोड़कर मिट्टी से रेत तक धीमी गति से बदलाव करें।
  • विधि 2
    अन्य समस्याएं सुलझाना

    लीटर बॉक्स चरण 10 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    1
    बिल्ली को निर्वहन करना या निकालना जितना ज्यादा प्रशिक्षण के लिए खारिज की आवश्यकता नहीं है, उतनी ही काफी कूड़े के बक्से से बाहर पेशाब करने की संभावना अवांछित पुरुषों तनाव की वजह से पेशाब होने की अधिक संभावना है, क्योंकि वे किसी दूसरे पुरुष के साथ नहीं मिलते हैं या किसी महिला के लिए उपलब्धता का प्रदर्शन करते हैं। # * जितनी जल्दी तुम बिल्ली को फेंकना, बेहतर उनके व्यवहार की संभावना में सुधार। यदि आप बहुत लंबे समय तक इंतजार करते हैं, सर्जरी भी समस्या का समाधान नहीं कर सकती।
  • लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली का शीर्षक चित्र 11
    2
    नियंत्रण बिल्ली का तनाव. इंसानों की तरह, गलतियों को भी पर्यावरण या एजेंडे में बदलाव से तनाव का अनुभव होता है। बिल्ली लिटिर बॉक्स का उपयोग बंद कर सकती है जब कोई व्यक्ति या जानवर घर छोड़ देता है या जब कोई नया व्यक्ति घर में प्रवेश करता है कुछ बिल्लियां अच्छी तरह से पुनर्वित्त के लिए भी प्रतिक्रिया नहीं देतीं कुछ तकनीकें जो मदद कर सकती हैं:
    • निजी वातावरण बनाएं जहां बिल्ली अकेली हो सकती है, जिसमें छिपने के स्थान और ऊंचे ऊंचे स्थान शामिल हैं।
    • यदि बिल्ली घर छोड़ सकती है, तो उसे अंदर आने और उसे जब भी चाहें छोड़ दें।
    • बिल्ली को संपर्क आरंभ करने और लगातार और शांत प्रतिक्रियाओं को बनाए रखने दें। कुछ बेड़े पर बल दिया जाता है क्योंकि वे लंबे समय तक नहीं खेलते हैं, जबकि दूसरों को अपने मालिक के प्रसन्नता पर पछतावा नहीं करना पड़ता है।
    • यदि व्यवहार जारी है, तो एक पशुचिकित्सा या पशु व्यवहारवादी से परामर्श करें



  • लीटर बॉक्स चरण 12 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    3
    ऊर्ध्वाधर मूत्र का जवाब अगर बिल्ली आमतौर पर अपनी ऊर्ध्वाधर सतह पर वापस आती है, अपनी पूंछ को सताते हुए और फिर मूत्र जारी करते हैं, तो आपको एक समस्या है। यदि आप इसे नहीं पकड़ते हैं, तो जानवरों के नीचे के तल के ऊपर, बदबूदार मूत्र के गोलाकार क्षेत्रों को फर्श पर टपकाव के साथ देखें। किसी भी बिल्ली को इस व्यवहार की समस्या से पीड़ित हो सकती है, लेकिन यह बेहिचक पुरुषों में अधिक आम है। समस्या को हल करने के लिए:
    • ऐसा व्यवहार आमतौर पर अन्य बिल्लियों की उपस्थिति के कारण तनाव की प्रतिक्रिया है। पिछले चरण से युक्तियों का पालन करें
    • व्यवहार पड़ोस में एक नई बिल्ली का भी जवाब हो सकता है, खासकर अगर बिल्ली दरवाजे या खिड़कियों पर पेशाब शुरू करती है को रखने की कोशिश करें यार्ड के बाहर बिल्ली या घर के पर्दे बंद करने के लिए अपनी आँख से संपर्क करें।
    • लगभग 30% बिल्लियों की ऐसी समस्या है एक चिकित्सा स्थिति है। यदि आप समस्या को हल नहीं कर सकते, जानवर को एक पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • लीटर बॉक्स चरण 13 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    4
    बिल्ली के बच्चे के रूप में छोटे बक्से को स्वैप करें। यदि आपने पिल्ला अपना लिया है, तो बड़े हो जाने पर आपको बड़ा बॉक्स की आवश्यकता हो सकती है। आदर्श रूप से, बिल्ली आरामदायक ढंग से बॉक्स पर पूरी तरह से बदल सकती है और एक साफ कोने भी पा सकती है जब आप एक दिन सफाई को भूल जाते हैं।
    • बिल्लियां परिवर्तनों को पसंद नहीं करती हैं और नए बॉक्स में समायोजित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। यदि आवश्यक हो तो एक क्रमिक समायोजन करें
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    5
    लंबे बालों के साथ बिल्लियों के गठित बाल काट लें। कुछ प्यारे बिल्लियों जननांगों पर गंदगी जमा कर सकते हैं क्योंकि वे राहत देते हैं। गंदगी दर्द या बेचैनी पैदा कर सकता है, संवेदनाएं जो प्राणी द्वारा लिटिर बॉक्स में जुड़ी होंगी। जब इस तरह के व्यवहार को देखते हुए, दोस्त की जगह के टंगल्स के माध्यम से।
  • लीटर बॉक्स चरण 15 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    6
    आपकी अनुपस्थिति में क्षति कम करें कुछ बिल्लियों के मालिकों के अभाव के अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, स्थानों में पेशाब जहां मालिक, आम तौर पर बिस्तर से एक मजबूत गंध होती है। जो व्यक्ति पशु की देखभाल के लिए घर के आसपास बंद अपने बेडरूम के दरवाजे रखने के लिए और कुछ कूड़े बक्से का प्रसार करने के लिए इतना है कि बिल्ली व्यक्ति के साथ संपर्क के बिना प्राप्त कर सकते हैं करेंगे निर्देश दें।
    • यदि संभव हो तो, किसी को किराए पर लें जो उसकी अनुपस्थिति में उसकी देखभाल करने के लिए पहले से ही बिल्ली को जानता है कम से कम, जाने से पहले जानवर को व्यक्ति परिचय
  • लीटर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    7
    बहु-पशु घर में व्यवहार सुधारें क्षेत्र चिन्हांकित एक अन्य बिल्ली या कुत्ते के साथ संघर्ष की एक आम प्रतिक्रिया है, जो तब भी हो सकती है जब जानवरों ने अतीत में अच्छी तरह से किया हो। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक जानवर के पास संसाधनों तक पहुंच हो, बिना दूसरों के करीब हो
    • प्रत्येक जानवर के लिए एक लिटिर बॉक्स खरीदें, और एक अतिरिक्त बॉक्स। उन्हें कम से कम दो उपलब्ध आउटलेट के साथ अलग कमरे में रखें।
    • प्रत्येक बग के लिए भोजन का एक कटोरा और एक बिस्तर खरीदें यह महत्वपूर्ण है कि बेड और कटोरे कूड़े के बक्से से दूर रहें।
    • प्रत्येक बिल्ली के लिए छिपने के स्थान और हर जगह उपलब्ध कराएं।
  • लीटर बॉक्स चरण 17 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    8
    जानवरों को अलग करें यदि व्यवहार जारी रहता है। अगर बिल्ली कूड़े के बक्से का इस्तेमाल नहीं करती है या किसी अन्य जानवर के सामने आक्रामक तरीके से कार्य करता है, तो अलग होने का प्रयास करें। यह एक बहुत ही नई तकनीक है जब नई बिल्ली घर लाती है:
    • दरवाजे वाले कमरे में बिल्लियों को अलग करें, ताकि वे एक दूसरे को गंध कर सकें, लेकिन एक-दूसरे को नहीं देख सकते हैं उन्हें एक ही दरवाजे के दोनों ओर फ़ीड करें या हर दूसरे कमरे की बदौलत एक दूसरे की गंध के आदी हो।
    • कुछ दिनों के बाद दरवाजा खोलो यदि बिल्लियों ने ठीक से प्रतिक्रिया दी है, तो उन्हें एक दूसरे के पास जाना चाहिए।
    • यदि वे आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया करते हैं, तो उन्हें एक ही कमरे में एक संक्षिप्त अवधि के लिए रखने के लिए कॉलर का उपयोग करें। उन्हें नियंत्रित सत्रों के दौरान खेलने या खाएं, धीरे-धीरे उनसे संपर्क करें।
    • जब बिल्लियों शांत हो जाती है, तो अपने पंजे पर कुछ ट्यूना का रस डाल दो। मछली की गंध उन्हें एक-दूसरे के पंजे चाटना और आराम करेगी।
  • विधि 3
    चिकित्सा समस्याओं को छोड़ना

    लिटिर बॉक्स स्टेप 18 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    1
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली को पेशाब करने में परेशानी हो रही है यदि आप जानवरों को पेशाब से पीड़ित देखते हैं, या कुछ भी करने में सक्षम होने के बिना कूड़े के बक्से में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो इसे पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाएं मादा विशेष रूप से मूत्रमार्ग को रोकते हैं जो मूत्रमार्ग को रोकते हैं। आम तौर पर, मूत्र मूत्र की रुकावट पूरी होने तक छोटी मात्रा में मूत्र को समाप्त कर सकता है और यह स्वयं को दूर नहीं कर सकता है। यह एक घातक स्थिति है जिसे तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है रुकावट आंत्र पथ में भी हो सकते हैं।
    • मूत्र पथ के संक्रमण या मूत्रमार्ग के रुकावट वाले कुछ बिल्लियों ने जननांगों को मारना, या मालिक को रोने के लिए बहुत समय लगाया।
  • लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली को रीट्रेन ए तस्वीर टाइप करें चरण 1 9
    2
    आकलन करें कि क्या बिल्ली में मलमल समस्याएं हैं कब्ज भी बिल्लियों में होती है और दीर्घकालिक समस्याएं पैदा कर सकती हैं, जिनसे जुलाब और विशेष भोजन के रखरखाव की आवश्यकता होती है। अतिसार भी सामान्य है, जिसमें पुराने मामलों में वे सूजन आंत्र रोग से संबंधित हैं। ऐसी स्थितियां बिल्ली के लिए असुविधाजनक होती हैं और आपको अपने आप को राहत देने के लिए भयभीत हो सकती हैं कुछ मामलों में, बिल्ली समय में कूड़े की बॉक्स तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकता है।
    • सूजन आंत्र रोग के साथ कई बिल्लियों के बिना बहुत स्पष्ट कारणों के बिना केवल सामयिक लक्षण हैं। पेट में कमी, उल्टी, भूख में परिवर्तन और बालों के बॉल के बढ़ते उत्पादन आम लक्षण हैं।
  • लीटर बॉक्स स्टेप 20 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    3
    बॉक्स में भौतिक पहुंच में सुधार करें। बिल्ली पुराना है या आंदोलन के एक समस्या है, यह पहले की तरह बॉक्स नहीं पहुँच सकते हैं। बिल्ली लंगड़ा है, तो नहीं रह गया है कूद कर सकते हैं ऊंचे स्थानों में, पैरों में झटके है या रीढ़ की हड्डी या पूंछ में दर्द महसूस करने के लिए, एक पशु चिकित्सक तक ले प्रकट होता है। आप एक कम बॉक्स खरीदने या उस में एक "दरवाजा" खोलने से जानवर के जीवन को सुविधाजनक बनाने के कर सकते हैं। कभी-कभी यह एक बड़ा बॉक्स खरीदने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि बिल्ली अधिक आराम से स्थानांतरित कर सकें।
    • एक अधिक वजन वाला बिल्ली अब पुराने लिटिर बॉक्स में रहने में सक्षम नहीं हो सकता है एक बड़ा बॉक्स खरीदें और बिल्ली फ़ीड को नियंत्रित करें। स्वास्थ्य के साथ वजन कम करने के लिए बिल्ली की मदद करने के लिए एक पशुचिकित्सा से बात करें
  • लीटर बॉक्स चरण 21 का उपयोग करने के लिए एक कैट रीट्रेन ए तस्वीर
    4
    अन्य चिकित्सा समस्याओं से इनकार करने के लिए पशुचिकित्सा से बात करें कूड़े बॉक्स के बाहर पेशाब इस तरह के मूत्र पथ के संक्रमण, मधुमेह, hyperthyroidism, मूत्राशय (साथ या मूत्र क्रिस्टल के बिना) और आंत्र समस्याओं की सूजन के रूप में किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं का परिणाम हो सकता है। संदेह में, पशु की जांच करें
    • बिल्ली का निरीक्षण करें ताकि यह पशुचिकित्सा के सवालों के जवाब दे सके। वह संभावित प्रश्न पूछ सकता है: क्या बिल्ली को पेट के पास पेशाब से या उससे दूर रखा जाता है? मूत्र का पूल कितना बड़ा है? क्या वह कभी बॉक्स में पेशाब करने की कोशिश करता है? पेशाब की कोशिश करते वक्त क्या वह बोलता है? क्या वह ज्यादा पानी पी रहा है? क्या उसका मूत्र पारदर्शी, सामान्य या काले रंग में है? कितनी बार उन्होंने पेश किया है?
    • यहां तक ​​कि अगर कोई चिकित्सा कारण नहीं है, पशु चिकित्सक बिल्ली चिंता से निपटने के लिए दवाएं लिख सकता है। यह गारंटी या जोखिम रहित समाधान नहीं है, इसलिए अपने चिकित्सक से जांच करें
  • युक्तियाँ

    • उन जगहों को खोजने के लिए जहां बिल्ली काटा जाता है, आपको न तो स्पष्ट कोनों में देखना पड़ सकता है। कई बिल्लियों कालीनों के तहत पेशाब हो सकता है, उदाहरण के लिए। पीच स्पॉट के लिए चमक के लिए अंधेरे में एक काले रंग का प्रकाश का प्रयोग करें।
    • यदि आपके पास घर में एक से अधिक बिल्ली हैं और पता नहीं है कि कौन से बॉक्स से बाहर पेशाब कर रहा है, जानवरों में से किसी को फ्लोरोसिसिन देने के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें। यह एक हानिरहित डाई है जो काले रंग के प्रकाश के तहत अपने मूत्र को नीले रंग में बदल देगा। दूसरा विकल्प बिल्लियों को अलग-अलग कमरे में रखना है जब तक कि आप यह पता न करें कि समस्या क्या है।
    • यदि आपके पास एक कुत्ता है जो बिल्ली को परेशान करता है, जब वह अपनी जरूरतों को पूरा कर रहा है या कूड़े के बॉक्स में आंखों को दबाता है, तो उसे एक छोटे से द्वार के साथ बॉक्स में पहुंच दें। गेट को ऊंचाई पर रखें जो कुत्ते के प्रवेश द्वार को रोकता है, लेकिन एक कम स्थान है जिसके माध्यम से बिल्ली पास हो सकती है

    चेतावनी

    • लिटिर बॉक्स का उपयोग न करने के लिए बिल्ली को दंडित न करें कभी मूत्र या मल में उसकी थूथन को रगड़ें क्योंकि यह काम नहीं करेगा।
    • अमोनिया आधारित उत्पादों के साथ मूत्र साफ न करें। मूत्र में अमोनिया शामिल है और उत्पाद की गंध एक ही स्थान पर बिल्ली को आकर्षित कर सकती है।
    • लिटिर बॉक्स से बाहर मूत्र अधिक सामान्य है यदि आपके पास एक छोटी सी जगह में बहुत सी बिल्लियां हैं कुछ अध्ययनों के अनुसार, दस या अधिक बिल्लियों के साथ घर में समस्या से बचने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है
    • बिल्लियों जो बॉक्स के बाहर पेश आती है जब तनाव पर अक्सर जोर देते हैं, जब उन्हें चिंता का एक नया स्रोत मिलता है यदि ऐसा होता है, तो समस्या एक स्थायी आदत बनने से पहले एक स्थायी समाधान खोजने के लिए एक पशुचिकित्सा पर जाएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com