IhsAdke.com

परिवार के सदस्य किससे चुरा लेते हैं?

किसी ने आपकी ओर से कुछ चोरी कर ली है, यह महसूस करना अच्छा नहीं है- और यह पता चलता है कि चोर परिवार का सदस्य है। यदि ऐसा होता है, तो मामले को दबाने की कोशिश मत करो। व्यक्ति को चोरी के बारे में सामना करना महत्वपूर्ण है, भले ही यह मुश्किल हो। रिश्तेदार से बात करने के बाद, उपाय करें ताकि वह फिर से चोरी न करें और विश्वासघात की भावना को कम कर दें।

चरणों

भाग 1
परिचित से बात कर रहे

स्टेप 4 बनाएँ शीर्षक से चित्र बनाएँ
1
आगे की योजना बनाएं सबसे पहले, इस बारे में सोचें कि आप उस व्यक्ति से क्या कहना चाहते हैं एक तत्काल टकराव से बचें, खासकर अगर आपको शांत रहने के लिए चोट लगी है या बहुत क्रोधित है अपने आप को शांत करने के लिए समय का सबसे अच्छा दृष्टिकोण पर विचार करें
  • एक अच्छी रणनीति एक पत्र लिखना है, जिसे आप वास्तव में वितरित नहीं करना चाहते। कुछ घंटों या रात भर के लिए पत्र रखें, और इसे फिर से जांचने के लिए इसे उठाएं। यह आपको अपनी भावनाओं को समझने और क्या कहना है यह तय करने में मदद करेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या चरण 13 के चेतावनी के संकेतों को पहचानें
    2
    इसे स्पष्ट करें कि आप कितने नुकसान पहुंचे थे। गलती के गुरुत्वाकर्षण को समझने के लिए, परिवार के सदस्य को भावनात्मक प्रभाव के आकार को जानने की आवश्यकता होती है कि चोरी ने आपके पास क्या किया है बताओ कि आपको कितना निराश और धोखा दिया गया लगता है।
    • यथासंभव शांत रहें अपनी आवाज बढ़ाएं या अपनी भावनाओं को खत्म न करें
    • कुछ कहो, "मैं चौंक गया और बहुत निराश हुआ जब मुझे पता चला कि आपको मेरे बटुए में पैसा मिला है। मुझे लगता है कि आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे।"
    • वार्तालाप का यह हिस्सा बहुत असुविधाजनक होगा, लेकिन यह आवश्यक है। व्यक्ति फिर से चोरी करने का प्रयास कर सकता है अगर वह उसके लिए क्या पछतावा नहीं लगाती है
  • शीर्षक से चित्रित तलाकशुदा डेटिंग चरण 6 पर तनाव से बचें
    3
    बहाने के साथ हिलना मत। व्यक्ति कह सकता है कि "मैं सिर्फ उधार ले रहा हूं" या "मैं आपको पूछने वाला था, लेकिन मैं भूल गया था।" उन बहाने में विश्वास मत करो, त्रुटि को इतनी आसानी से गुजारें। अगर यह सच है, पहले पूछे बिना कुछ प्राप्त करना अभी भी डकैती है, और परिचित इसे समझना चाहिए।
  • कैच असोन लिइंग चरण 2 नामक चित्र
    4
    त्रुटि को ठीक करना शुरू करने की योजना बनाएं संपत्ति के नुकसान की मरम्मत के लिए योजना बनाएं चोरी किए गए आइटम को वापस या बदले जाना चाहिए। पैसे के मामले में, इसे पूरी तरह वापस भुगतान करना चाहिए। यदि आवश्यक हो तो भुगतान योजना बनाएं
  • चित्र शीर्षक से डेलागेट चरण 6
    5
    परिणामों को परिभाषित करें परिवार के सदस्य को यह जानने की जरूरत है कि क्या वे त्रुटि की मरम्मत नहीं करेंगे या फिर दोहराएंगे। कुछ परिणामों को परिभाषित करें ताकि व्यक्ति उस अपराध से सुरक्षित नहीं निकले, जो प्रतिबद्ध था, हालांकि वह सहयोग करने से इनकार करते हैं परिणाम डकैती की प्रकृति पर निर्भर करते हैं।
    • कुछ संभावित परिणामों में शामिल है कि व्यक्ति को घर में फिर से प्रवेश करने की अनुमति न दें, उसके साथ संबंधों को काट दें, या फिर पुलिस के पास जाएं
  • अधिक परिवार उन्नीत कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आवश्यक हो तो दूसरे वयस्क को शामिल करें आपको स्थिति में एक और वयस्क को शामिल करने की आवश्यकता हो सकती है, उदाहरण के लिए, जिस व्यक्ति को आपने चुरा लिया है वह आप से छोटी है, या किसी अन्य परिवार के सदस्य की जिम्मेदारी है। इस मामले में, अपराधी से बात करने से पहले माता-पिता या अभिभावक से बात करना अच्छा है। वे यह समझाने में सक्षम हो सकते हैं कि युवा व्यक्ति के जीवन में क्या हो रहा है इसके अलावा, वे आपको स्वयं को अनुशासन का चयन कर सकते हैं
    • "पेड्रो ने मेरे ड्रेसर से पैसा चुरा लिया - मैंने उसे इस अधिनियम में पकड़ा। मुझे पता है कि वह उसकी जिम्मेदारी है और मैं यह तय करने से पहले बात करने आया कि क्या करना है।"
  • भाग 2
    भावनात्मक क्षति की मरम्मत

    शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या चरण 16 के चेतावनी के संकेत को पहचानें



    1
    गौर कीजिए कि परिवार के सदस्य को चोरी करने के कारण लोग कई कारणों की चोरी करते हैं: कुछ चोरी करते हैं क्योंकि उन्हें भौतिक संपत्ति से वंचित रूप से वंचित लगता है, जबकि अन्य कर्ज का भुगतान करने की कोशिश कर रहे हैं या नशीले पदार्थों की लत को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। बच्चे और किशोर नकारात्मक ध्यान आकर्षित करने या नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए चोरी कर सकते हैं कारणों को समझना क्यों एक परिवार के सदस्य चुराया गलती के लिए माफी नहीं मतलब है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु होगा कि यह फिर से नहीं होता है
  • चित्र शीर्षक से डिटोक्स एक अल्कोहोल चरण 7
    2
    अगर आपको लत की संभावना है तो उसे उपचार की तलाश करें। चोरी के लिए सबसे सामान्य कारणों में से एक एक लत है यह प्रियजन के व्यवहार का कारण हो सकता है, खासकर अगर वह व्यक्ति हमेशा अतीत में ईमानदार और भरोसेमंद रहा है। परिवार के सदस्य को यह चिंता व्यक्त करें और उपचार कार्यक्रम ढूंढने में उनकी मदद करें।
    • दया और प्रोत्साहन के साथ कार्य करें यदि वह व्यक्ति दवा या शराब की लत से पीड़ित है। उसे बताओ कि आप चिंतित हैं, आप निराश नहीं हैं। अगर वह महसूस करती है कि वह कोशिश की जा रही है तो वह सहायता स्वीकार नहीं कर सकती है।
  • चित्रा शीर्षक से आत्महत्या चरण 29 के चेतावनी के संकेतों को पहचानें
    3
    अपने लिए मदद लें एक बार जब आप को लूट लिया गया हो, जो किसी व्यक्ति द्वारा आप जानते हैं, तो आप का उल्लंघन हो सकता है और आपको सब कुछ और सबके बारे में संदेह करना शुरू हो सकता है। एक चिकित्सक से बात करने से आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं और दूसरों में विश्वास की भावना हासिल कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक डील विद ट्रिगमेंट चरण 15
    4
    रिश्ते का अंत रखो, यदि आवश्यक हो शायद ही एकमात्र विकल्प परिवार के सदस्य से खुद को दूर करना है, यदि वह व्यक्ति आपके द्वारा चुरा लेता है हालांकि, लंबे समय में परिवार के किसी सदस्य के साथ संबंध तोड़ना मुश्किल होगा, लेकिन परिवार को लाभ उठाने और फिर से और फिर से अपने विश्वास को धोखा देने की तुलना में यह कम दर्दनाक होगा।
  • भाग 3
    भविष्य में डकैती को रोकें

    पिक्चर हकदार दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 15
    1
    विश्वासघात के बाद आत्मविश्वास के मुद्दों की अपेक्षा करें। एक परिवार के सदस्य ने अपने विश्वास को धोखा दिया। यह स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इस बिंदु पर यह कहना सामान्य है कि किसी पर क्या विश्वास करना मुश्किल हो सकता है। एक फर्म और सुधारात्मक वार्तालाप यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है कि ऐसी घटना फिर से नहीं होती है, अगर यह पहली बार थी या अगर डकैती में एक जवान आदमी शामिल था
    • अपने रिश्ते के आधार पर, इस प्रकरण को दूर करने और भविष्य में सामान्य होने पर संभव हो सकता है। लेकिन अब के लिए, आपको चीजों पर नज़र रखना होगा जब व्यक्ति आस-पास हो। यह अपने आप को दूर करने के लिए एक अच्छा विचार है, जब तक कि परिवार के सदस्य को जो कुछ हुआ है उसे ठीक करने का एक तरीका मिल जाता है और जब तक आप वास्तव में माफ कर नहीं पाते।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 3
    2
    किसी भी पैसे और क़ीमती सामान को सुरक्षित रखें यह आपके लिए फिर से चोरी करने से व्यक्ति को रोकने का एक तरीका होगा बेडरूम के दरवाज़े को बंद रखें, एक सुरक्षित घर में निवेश करें और घर से निकलने वाले क़ीमती सामान न छोड़ें। इंटरनेट के लिए पासवर्ड बदलें, अगर यह एक ऑनलाइन डकैती थी
  • चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 11
    3
    अधिकारियों को शामिल करने की आवश्यकता पर विचार करें वैचारिक झूठ के अपराधों के लिए, उदाहरण के लिए, पुलिस से एक घटना को पंजीकृत करने के लिए आवश्यक है, ताकि आप से बचने के लिए अपराध का नतीजा आप पर पड़ सकता है किसी परिवार के सदस्य की रिपोर्ट करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन किसी के नाम पर अपराध के नतीजों से पीड़ित हो सकता है, इसलिए किसी अन्य व्यक्ति के कार्यों के परिणामों से खुद को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • जब रिपोर्ट कार्ड बनाते हैं, तो याद रखें कि आपके परिवार में एक व्यक्ति आपकी पहचान को चोरी करने के बारे में दोषी महसूस नहीं करता है। अपने अपराध को अपनी अंतरात्मा पर बोझ न होने दें।
    • यदि अपराधी एक बच्चा या किशोरी है, तो अधिकारियों को शामिल करने से बचें इसके बजाय, सही और गलत क्या है, इस बारे में बात करने का मौका लें। आप कह सकते हैं, "जब लोग घर में किसी चीज को छोड़ देते हैं, तो वे उम्मीद करते हैं कि वे एक ही स्थान पर रहें, वे घर पर सुरक्षित महसूस करते हैं, जब आप चीजें लेते हैं जो किसी के घर से नहीं होती हैं, दूसरे स्थान पर, आप उस जगह को कम सुरक्षित लगते हैं-साथ ही उस व्यक्ति के साथ अपने विश्वास को समझौता करना। आप समझते हैं कि आपने जो किया वह गलत था, क्या आप समझ नहीं पाते हैं? "
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com