IhsAdke.com

लोग समझते हैं कि लोग चोरी क्यों करते हैं

चोरी करना गलत है और हर कोई इसे जानता है। हालांकि, ऐसा लगता है कि अविश्वसनीय रूप से, यह कई लोगों को रोजाना चोरी करने से रोकता है जो कोई सामान चोरी कर चुका है, उसे तथ्य स्वीकार करने और उन लोगों के इरादों को समझने में कुछ कठिनाई हो सकती है जिन्होंने ऐसा किया है, लेकिन कई प्रकार और चोरी के स्तर पर विचार किया जाना चाहिए। सार्वजनिक स्वास्थ्य से लाखों लोगों को हटाने के लिए जेब को मारने से, इन कार्यों के लिए हमेशा एक कारण है, संभव है या नहीं। किसी व्यक्ति को इस मार्ग को चुनने के लिए जो समझना चाहिए, वह उन लोगों की प्रेरणा को समझने में पहला कदम है जो दूसरों के लिए संबंधित हैं।

चरणों

विधि 1
रोग संबंधी पहलू का विश्लेषण करना

स्टेप 12 को चोरी करने के लिए अपनी लत रोकें
1
के लक्षण देखें क्लेपटोमानीया. क्लिप्टमैनिया एक मजबूरी है जो किसी को कोई मूल्य नहीं लेता है और जिसकी आवश्यकता नहीं है। एक क्लैप्टोमनीयाक भी उस आइटम को खरीदने के लिए पैसे मिल सकता है, लेकिन चोरी करने से आनंददायक उत्साह की भावना पैदा होती है
  • पीपल्स का इरादा उनको समृद्ध करना या लाभ उठाना नहीं है, और वे दूसरों से लूटने के लिए भी गिरोह नहीं बनाते हैं। वास्तव में, चोरी की इच्छा एक पल से दूसरे तक, कभी कभी दुकानों में, कभी-कभी मित्रों और परिवार के घर में ही होती है
  • क्लेप्टोमैनिया को उपचार और उपचार के साथ इलाज किया जा सकता है यदि आप इस मजबूरी के साथ किसी को जानते हैं, तो इन विकल्पों का सुझाव दें
  • कहो "मैंने आपको उस ऑब्जेक्ट को स्टोर में देखा था और मुझे पता है कि आपके पास इसे खरीदने के लिए पैसा था। मुझे लगता है कि आपने अचानक इच्छा से इसे चुरा लिया है, और उस आदत के संभावित परिणामों से मुझे चिंता हो रही है एक पेशेवर से बात करने के बारे में? हम एक साथ जा सकते हैं! "
  • स्टेप 2 चोरी करने के लिए अपनी लत बंद करो शीर्षक वाला चित्र
    2
    लत की वजह से चोरी की पहचान करें क्लेपटोमानीया से बिमार एड्रेनालाईन की वृद्धि महसूस करते हैं और वस्तु के मूल्य के बारे में परवाह नहीं है, लेकिन वे केवल जो मादक पदार्थों की लत patológicas- मुद्दों के लिए चोरी नहीं कर रहे हैं यह भी एक मनोवैज्ञानिक समस्या है और इस तरह की चोरी और वित्तीय समस्याओं के रूप में संकेतों के माध्यम से पता लगाया जा सकता ।
    • एक नशेड़ी या जुए की लत परिवार, दोस्तों और सह कार्यकर्ताओं से पैसे लेने के उनके लत निधि के लिए कर सकते हैं और झूठ बोल रही है जब इसके बारे में सामना किया, यह निश्चित रूप से इनकार करेगा इस तरह के roubo- का एक अनिवार्य हिस्सा है।
    • अन्य लक्षण है कि यह हो रहा है नए लोगों की कीमत पर पुराने दोस्ती की अनदेखी करने के लिए है, पुलिस, स्कूल प्रदर्शन ड्रॉप या पेशेवर और अस्थिर संबंधों के साथ समस्याओं।
    • पेशेवर मदद तुरंत प्राप्त करें यदि आप किसी और की समस्या जानते हैं कुछ कहो "आप हाल ही में अजीब काम कर रहे हैं, अपने दोस्तों से अपने आप को दूर किया है और आप अपने पैसे को बचाने में सक्षम नहीं हैं मैं आपकी मदद करना चाहता हूं, लेकिन मुझे आपसे ईमानदार होना चाहिए: क्या आप दवाओं का उपयोग कर रहे हैं? "
    • अगर व्यक्ति इनकार करता है और आप सुनिश्चित हैं कि यह एक झूठ है, तो एक करें हस्तक्षेप उसके लिए महत्वपूर्ण अन्य लोगों के साथ साथ में, आपको अपनी चिंता का प्रदर्शन करना चाहिए और उसे समझना चाहिए कि आपके पास हर किसी का समर्थन है, उसे देखने के लिए कि उसे लत को नियंत्रित करने के लिए उपचार लेने की जरूरत है।
  • स्टेप 14 चोरी करने के लिए अपनी लत रोकें
    3
    समझें कि एक रोगी चोर किसी को सीधे हानि नहीं करना चाहता है। ये चोरी एक उद्देश्य है, जो आमतौर पर पृष्ठभूमि भावनात्मक रूप से इसके अलावा है, इन लोगों को चुराने के लिए शर्म की बात है और अपराध लग रहा है, लेकिन अभी भी हस्तक्षेप के बिना नहीं रोक सकता।
  • विधि 2
    गैर-रोग संबंधी कारणों का विश्लेषण करना

    स्टेपल 8 की चोरी करने के लिए अपनी लत रोकें
    1
    समझें कि कुछ लोग बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए चोरी करते हैं निराशा कई डकैतियों का कारण है एक बेरोजगार या बहुत कम आय वाले व्यक्ति की कल्पना करें जो एक परिवार का समर्थन करने की कोशिश कर रहा है। एक बच्चे के लिए बुनियादी भोजन या आश्रय नहीं देने के लिए हताशा, उदाहरण के लिए, चीजों में से एक है जो चोरी करने की आवश्यकता को शुरू करता है।
  • एट ईविल स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एहसास जब डकैती सामाजिक दबाव का नतीजा है। गलत कंपनियों के साथ चलना भी चोरी की आदत में किसी को भी बना सकते हैं। ऐसे मामलों में, ऑब्जेक्ट का मूल्य भी ज्यादा कुछ नहीं होता, क्योंकि इरादा दूसरों से कुछ लेने की भावना और पकड़े जाने की संभावना है। यह किशोरों के बीच बहुत आम है जो कक्षा द्वारा स्वीकार करने और स्वीकार करने के प्रयास में सहकर्मी दबाव डालते हैं।
  • स्टेप चरण 19 के लिए आपका व्यसन रोकें शीर्षक
    3
    सहानुभूति की कमी के बारे में सूचना दें एक व्यक्ति, किशोरी या नहीं, यह एक पूरे के रूप में स्थिति के बारे में सोच करने की क्षमता नहीं है और दूसरों पर किसी व्यक्ति के कार्यों के प्रभाव को प्रतिबिंबित नहीं करता परिणाम के बारे में सोच के बिना चोरी कर सकते हैं। यह एक मानसिक समस्या है क्योंकि ऐसा व्यक्ति empatia- महसूस करने की क्षमता है लेकिन कार्य क्या यह कौन चोरी चला जाता है को जन्म दे सकता का प्रतिबिंब के बिना आवेश में किया जाता है, नहीं है। इस मामले में, अगर कोई चोर का सामना है और आप अपने स्वयं के कृत्यों के परिणाम के बारे में सोचते हैं, वह शायद ही चोरी में लौट आएंगे।
  • स्टेप 21 चोरी करने के लिए अपनी लत रोकें
    4
    एक भावनात्मक शून्य को भरने के लिए चोरी को पहचानें कुछ लोग जो जुदाई या हानि के आघात से गुजर रहे हैं, वे पूरी तरह से महसूस करने और दर्द को कम करने के लिए चोरी कर सकते हैं। जो कोई माता-पिता से संबंधित आघात का सामना कर रहा है या बचपन के दौरान देखभाल करने वालों को एक अंतर भरने के लिए चुरा सकता है क्योंकि उनकी भावनात्मक जरूरतें पूरी नहीं होती हैं समस्या यह है कि चोरी केवल क्षणिक रूप से राहत की भावना का कारण बनती है, जिसके कारण व्यक्ति को अधिक से अधिक चोरी करना पड़ता है



  • स्टेप 13 चोरी करने के लिए अपनी लत रोकें
    5
    समझें कि कुछ लोग चोरी करते हैं क्योंकि वे कर सकते हैं। जैसा कि दादी माँ कहेंगे, इस अवसर पर चोर बना रहता है। यह शर्म की बात है, लेकिन ऐसे लोग हैं जो मौके का सरल तथ्य से चुराते हैं, चाहे जिज्ञासा से बाहर, चुनौती की भावना, या अत्यधिक लालच से बाहर हो
  • विधि 3
    एक डकैती पर काबू पाने

    चित्र रिपोर्ट घरेलू हिंसा चरण 6
    1
    पुलिस को बुलाओ जब मूल्य का कुछ चोरी हो जाता है, तो पहला कदम एक घटना बुलेटिन बनाना है। पुलिस को जो कुछ हुआ उसके बारे में विस्तार से सूचित करें और उनकी चीजों को खोजने में मदद करें और जो उन्हें चुरा लिया। तत्काल कार्रवाई करना सबसे अच्छा है जो आपके सामान को पुनर्प्राप्त करने और चोर को रोकने के लिए किया जा सकता है।
    • चोरी किए गए दस्तावेजों को तुरंत पुलिस को सूचित किया जाना चाहिए यदि आप बीओ को करने के लिए किसी पुलिस स्टेशन पर नहीं जा सकते हैं, तो इसे ऑनलाइन बनाएं अपने राज्य के इलेक्ट्रॉनिक कार्यालय की जांच करें और वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • डेटर बर्गलर्स स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जितनी जल्दी हो सके सुरक्षित रहें लूटने के बाद या चोरों द्वारा अपना घर पर आक्रमण करने के बाद फिर से सुरक्षित महसूस करना महत्वपूर्ण है। संरचनात्मक क्षति की मरम्मत करें और सुरक्षा और निगरानी कंपनी से संपर्क करें ताकि कमज़ोरियों का निरीक्षण किया जा सके जैसे खिड़कियां और दरवाज़े। साथ ही, अपने पड़ोसियों को जो कुछ हुआ उसे चेतावनी दें और उन्हें सुरक्षित रहने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने में मदद करें
    • भविष्य और आपातकालीन स्थितियों में आपके और आपके परिवार का पालन करने के लिए एक सुरक्षा योजना विकसित करना एक अच्छा विचार है अपने क़ीमती सामानों को एक सुरक्षित जगह पर छोड़ने पर विचार करें, अगर एक चोर आने पर बच्चों को छिपाने के लिए एक जगह तैयार हो।
  • कंडोम खरीदें चित्र सावधानी से चरण 4 खरीदें
    3
    नियमित रूप से वापस जाएं जीवन को फिर से शुरू करना मुश्किल हो सकता है जैसा कि पहले था, लेकिन यह आवश्यक है। एक आघात से गुज़रने वाले दिनों में आपको आशंका हो सकती है और यह सामान्य है। हालांकि, आप अपने जीवन को डर नहीं ले सकते।
  • एक डेस्क नौकरी चरण 17 पर काम करते समय वजन बढ़ाने से बचें छवि
    4
    अपना ख्याल रखना. आत्म-दया और तनाव के सर्पिल में प्रवेश न करें - एक दर्दनाक घटना के माध्यम से जाने से आपको बहुत भयभीत हो सकता है इस प्रभाव का मुकाबला करने के लिए, कोशिश करें अच्छी तरह से सो जाओ हर रात, एक संतुलित आहार है और अपने आप को व्यायाम करें अपने शरीर और मन को मजबूत करने के लिए इन पहलुओं की देखभाल करने से नकारात्मक भावनाओं को आप महसूस कर रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक वेलकम न्यू पड़ोसी चरण 3
    5
    अपने समर्थन नेटवर्क पर भरोसा करें पलायन करने के लिए पड़ोसियों, मित्रों और परिवार की ओर मुड़ें अगर कुछ भी ऐसा है तो ये लोग अपने डर को कम करने, ईमानदार और बात करने के लिए कर सकते हैं। मदद के लिए पूछने से डरो मत
    • उदाहरण के लिए, आप शहर छोड़ते समय अपने पड़ोसी से अपने घर पर नज़र रखने के लिए कह सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आस-पास के लोगों पर ध्यान दें। जिन लोगों पर आप भरोसा नहीं कर सकते हैं, उनके साथ बहुत अधिक समय खर्च करना संभवतः चोरी और भी बदतर चीजें हो सकती हैं इसके अलावा, "मुझे बताओ कि आप किसके साथ चलते हैं और मैं आपको बताता हूँ कि आप कौन हैं" - भ्रम से दूर रहें
    • खुद के साथ कोमल रहो सामान्य तौर पर, जो भी चोरी करता है वह किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने का इरादा नहीं होता है, इसलिए व्यक्तिगत पक्ष के साथ क्या हुआ है उसे नहीं लेना चाहिए। यह एक असुविधाजनक स्थिति है, लेकिन यह किसी के साथ भी हो सकता है

    चेतावनी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com