IhsAdke.com

चोरी होने से आपकी बाइक को कैसे रोकें

अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में हर साल 150,000 साइकिलें चोरी हो जाती हैं एक चोरी की बाइक होने के बाद एक त्रासदी होती है, और कभी-कभी आप इसे वापस कभी नहीं प्राप्त करते हैं हालांकि, आपको अगले शिकार होने से बचाने के लिए कुछ विशिष्ट कदम हैं। आप इस तथ्य को नहीं बदल सकते हैं कि बाइक चोरी हो गए हैं, लेकिन आप अपनी चोरी से बच सकते हैं या कम से कम, चोरी कर सकते हैं

चरणों

स्टेपिंग चरण 1 होने से अपना बाइक रोकें
1
अच्छे पैडलक्स पहनें गुणवत्ता के तालों पर लापरवाही न करें। कोई ताला पूरी तरह से चोरी-सबूत नहीं है, लेकिन आम तौर पर अधिक महंगा है, यह बेहतर है। सामान्य नियम के रूप में, पैडलॉक पर अपनी बाइक के 20% मूल्य को खर्च करने का प्रयास करें। इन मदों के कई प्रकार हैं, और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले और अधिक अलग-अलग पैडलॉक, आपकी बाइक को चोरी करना कठिन होगा। निम्नलिखित सबसे लोकप्रिय पैडलॉक हैं:
  • "डी" या "यू" प्रारूप में पैडलॉक मजबूत स्टील का बना होता है जिसे दो भागों में विभाजित किया जाता है। एक तालाब खरीदें जो यू के दोनों हिस्सों को बाइक फ़्रेम के लिए सुरक्षित करता है। अगर आप फ्रंट व्हील के लिए सुरक्षा केबल खरीद रहे हैं, तो सबसे कम संभव लॉक खरीदें और रियर व्हील रिम के माध्यम से इसे थ्रेड करें।
  • सुरक्षा केबल्स बाइक के चारों ओर और पेड़ों जैसे बड़े ऑब्जेक्ट से पारित किए जा सकते हैं। इंटरलेस्ड फिलामेंट्स के साथ मोटी तारों को प्राथमिकता दें, ताकि चोर को इसे काटने में अधिक कठिनाई हो। हालांकि, इस बात से अवगत रहें कि किसी भी सुरक्षा लाइन को एक अच्छी तरह से या देखा जा सकता है। साइकिल की चोरी के उच्च स्तर वाले क्षेत्रों में, केबल का उपयोग केवल साइकिल के फ्रेम में फ्रंट व्हील संलग्न करने के लिए किया जाता है।
  • बाइक-विशिष्ट श्रृंखलाएं भी काफी मजबूत हैं, और अगर आपको अपनी बाइक को मजबूती देने के लिए कामचलाऊ वस्तुओं का उपयोग करना है, जैसे कि साइनपोस्ट्स। यदि आपकी बाइक काठी या पहियों पर एक त्वरित रिलीज है, तो आप लट्टे के साथ बोल्ट खरीद सकते हैं। ये बोल्ट केवल एक विशिष्ट और अनन्य लीवर के साथ जारी किए जा सकते हैं, इसलिए चोर बाइक चोरी नहीं कर सकते।
  • स्टेपिंग चरण 2 होने से आपका बाइक रोकें
    2
    एक खुली जगह में बाइक सुरक्षित करें हमेशा अपनी बाइक जकड़ें, भले ही आप इसे से केवल एक पल दूर हो। इसे संभवत: जितनी अधिक लोगों के साथ जगह में छोड़ दें आदर्श इसे पकड़ना है जहां आप या अन्य लोग इसे देख सकते हैं। कभी एक अलग जगह में बाइक को मत छोड़ो: यदि आप कुछ खरीदना चाहते हैं, तो उसे स्टोर के दरवाज़े में फंसे छोड़ दें- अगर आप बस आराम कर रहे हैं, तो लें लें जहां आप रहेंगे के पास संलग्न करें।
  • स्टेपिंग चरण 3 होने से आपका बाइक रोकें
    3
    कुछ ठोस करने के लिए बाइक जकड़ें सुनिश्चित करें कि यह एक अपरिवर्तनीय वस्तु से सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है, जैसे कि साइकिल या हैंड्रल्स कुछ ऐसी चीजें जो मजबूत लगती हैं, इसलिए पहले की जांच करना हमेशा अच्छा होता है। यदि आप बाइक को एक ऊर्ध्वाधर बार या ध्रुव से जोड़ रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि ऑब्जेक्ट कम से कम 4 मीटर ऊंची है, जिससे चोर इसे उठा नहीं सकते हैं और इसे पार कर सकते हैं।
  • स्टेपिंग चरण 4 होने से आपका बाइक रोकें
    4



    सही पकड़ो लॉक के बावजूद हमेशा फ्रेम और पहियों को एक अपरिवर्तनीय वस्तु के साथ संलग्न करें। सुनिश्चित करें कि आपका "डी" लॉक तंग है यह ढीली नहीं हो सकता है और बाइक और उस ऑब्जेक्ट के बीच कोई स्थान नहीं हो सकता है जिससे इसे संलग्न किया जाता है ताकि चोर को इसे लीवर के साथ खोलने के लिए अधिक कठिन हो जाता है। हमेशा लॉक डाउन सेट करें ताकि चोर इसे संक्षारक तरल पदार्थ से भर नहीं सकते हैं, इसे खोल सकते हैं, या इसे गोंद कर सकते हैं ताकि आप इसे खोलकर बाइक के बिना छोड़ दें ताकि वे वापस आ सकें बाद में इसे चोरी करने के लिए बाइक को जोड़ते समय, जब आप लेट के साथ बोल्ट का प्रयोग नहीं कर रहे हों, तो दीपक, या काठी जैसी उपसाधन को भी याद रखना चाहिए।
  • स्टेपिंग चरण 5 होने से आपका बाइक रोकें
    5
    बाइक रजिस्टर करें यदि आप अपनी बाइक चोरी हो जाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो पंजीकरण आपको इसे पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकता है। ब्राज़ील सहित कई देशों में, ऐसे कई प्रोग्राम हैं जो आपको अपनी बाइक पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं, जिसमें बोर्ड पर एक अनूठी संख्या उत्कीर्ण होती है। पुलिस ने बाइक की तस्वीर और इसके एनोटेट विवरण, जैसे कि मॉडल, रंग, और फ़्रेम नंबर, को संचय करने की सलाह दी। अपनी बाइक को कई जगहों पर छड़ी करने के लिए न भूलें, जिसमें कार्यक्रम पंजीकृत हैं अगर यह चोरी हो जाता है, तो चोर शायद आप को मिले किसी भी स्टिकर काट लेंगे, लेकिन अगर वह उनमें से एक को नहीं देखता है, तो चोर उसे पास करने की कोशिश करता है तो आप फिर से उसकी बाइक देख पाएंगे।
  • स्टेपिंग चरण 6 होने से आपका बाइक रोकें
    6
    अपनी बाइक को गैरेज में रखें तो कोई इसे चुरा नहीं सकता
  • स्टेपिंग चरण 7 होने से आपका बाइक रोकें
    7
    यदि आपके पास एक ड्रिल है, तो साइकोल फ़्रेम पर अपना नाम एक तरह से लिखें, अगर यह चोरी हो जाए, तो उसे बिना उसे अपना नाम हटा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे अपने उत्कीर्ण नाम पर पेंट करते हैं, यह अभी भी दिखाई देगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि अनुमति दी गई है, तो घर, स्कूल या कार्यस्थल में अपनी साइकिल को स्टोर करें
    • याद रखें कि बाइक फ़्रेम को किसी ठोस चीज़ को चुने जाने के लिए इसे चोरी करना मुश्किल हो सकता है।
    • सावधान रहें कि आप अपनी बाइक को जो सौंप देते हैं - केवल बहुत करीबी दोस्त इसे उधार ले लें।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी बाइक में फ्रेम पर उत्कीर्ण एक संख्या है।
    • यदि आपको एक साइकिल चोरी हो जाती है, तो चोर का चेहरा रिकॉर्ड करने का प्रयास करें और तुरंत उसे पुलिस को रिपोर्ट करें
    • बाइकरेजिस्ट्राडा.कॉम। बीआर जैसी साइटें आपको अपनी बाइक को पंजीकृत करने की अनुमति देती हैं। आप अपनी बाइक पर छड़ी करने के लिए सस्ते स्टिकर खरीद सकते हैं और दूसरों को चेतावनी देते हैं कि यह पंजीकृत है।

    चेतावनी

    • अगर आप किसी को अपनी बाइक चोरी करते देखते हैं, चोर को रोकने की कोशिश करने के लिए खुद को खतरे में मत डालो। आपकी सुरक्षा और आपके आस-पास के लोगों की सुरक्षा आपके साइकिल से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com