IhsAdke.com

कैसे एक चोरी सेल फोन ब्लॉक करने के लिए

यदि आपका सेल फ़ोन चोरी हो गया है, तो आप जानकारी के बारे में चिंतित हैं। एंड्रॉइड और आईओएस दोनों में ऐसी विशेषताएं हैं जो आपको डिवाइस को लॉक करने की अनुमति देती हैं, जब तक कि आपने सेवा आरंभ करने के लिए सक्षम किया है। यदि आपके पास इन सेवाओं तक पहुंच नहीं है, तो आपका वाहक अब भी आपके सेल फोन को इस्तेमाल होने से रोक सकता है, और पुलिस आपके लिए इसे पुनः प्राप्त कर सकती है।

चरणों

भाग 1
पहले क्या करें

एक चोरी फोन कदम चरण 1 शीर्षक चित्र
1
किसी कंप्यूटर या डिवाइस पर डिवाइस प्रबंधक खोलें। दोनों आईफोन और एंड्रॉइड के पास सेवाओं की सुविधा है जो आपको अपने सेल फोन का पता लगाने, लॉक और रिमोट से साफ करने की अनुमति देते हैं। युवा डिवाइसों में यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है, लेकिन पुराने डिवाइसों को यह आवश्यक है कि फ़ोन चोरी हो जाने से पहले इसे मैन्युअल रूप से चालू किया जाना चाहिए। आप इसे किसी भी ब्राउज़र से या किसी अन्य डिवाइस पर एप्लिकेशन का उपयोग करके उपयोग कर सकते हैं। खोए गए डिवाइस पर आपके Google या Apple आईडी के उपयोग के साथ साइन इन करने की आवश्यकता होगी। यदि आपने अपने फोन पर यह सेवा सक्षम नहीं की है, तो अगली विधि देखें।
  • एंड्रॉइड - google.com/android/devicemanager
  • आईफोन - icloud.com/#find
  • एक चोरी फोन चरण 2 ब्लॉक नाम वाली तस्वीर
    2
    उपकरण लॉक करें मैनेजर में प्रवेश करने पर आपको पहली चीज़ चोरी करना चाहिए, खासकर यदि आपके पास स्क्रीन के लिए पासवर्ड न हो तो
    • एंड्रॉइड - प्रबंधक पर "लॉक" पर क्लिक करें आपको डिवाइस के लिए नया पासवर्ड चुनना होगा।
    • iPhone - मेरे iPhone के लिए खोज में "लॉस्ट मोड" पर क्लिक करें आपको एक नया पिन बनाने की आवश्यकता होगी और आप एक संदेश और एक संपर्क नंबर भी डाल सकते हैं। आईओएस के बाद के संस्करण स्वचालित रूप से सक्रियण लॉक को चालू कर देंगे, जब डिवाइस कॉन्फ़िगर किया जाता है, किसी को भी सफाई से और फोन का पुन: उपयोग करने से रोक सकता है।
  • एक चोरी फोन कदम 3 शीर्षक चित्र चित्र
    3
    डिवाइस डेटा मिटाना यदि आप जानते हैं कि यह चोरी हो गया है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका डेटा गलत हाथों में नहीं आता है, तो आप इसे दूर से साफ कर सकते हैं अगर फोन इस समय कनेक्ट नहीं है, तो यह चालू होने पर डेटा स्वतः मिटा देगा।
    • एंड्रॉइड - "हटाएं" पर क्लिक करें और पुष्टि करें कि आप डिवाइस से सभी डेटा हटाना चाहते हैं।
    • iPhone - "iPhone हटाएं" पर क्लिक करें और पुष्टि करें कि आप सभी डेटा मिटाना चाहते हैं। नवीनतम उपकरणों को किसी और के द्वारा सक्रिय नहीं किया जा सकता, साफ और जेलब्रेक होने के बाद भी।
  • एक चोरी की फोन को ब्लॉक करें
    4



    एक चोरी सेल फोन रेंगने से बचें डिवाइस मैनेजर आपके उपकरण के स्थान को प्रदर्शित करेगा अगर यह चालू है, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह चोरी हो गया है, तो इसके बाद अकेले जाने की कोशिश करना सबसे अच्छा नहीं है। अधिकारियों को रिपोर्ट करें और अपनी जानकारी जानने के लिए सुरक्षित सुरक्षित है I
  • एक स्टाइल फोन को ब्लॉक करें चरण 5
    5
    अपने सभी पासवर्ड और पिन को बदलें। एक अच्छा मौका है कि आपके पास आपके फ़ोन पर महत्वपूर्ण पासवर्ड सहेजे गए हैं, जिससे कोई भी आपके व्यक्तिगत डेटा तक आसान पहुंच चोरी कर चुका है। एक बार आपको संदेह हो जाए कि आपका डिवाइस चोरी हो गया है, तो आपको अपने सभी ईमेल, बैंक, और पासवर्ड को बदलना चाहिए, खासकर यदि आपका डिवाइस स्क्रीन पर पासवर्ड या अन्य लॉक द्वारा सुरक्षित नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपने डिवाइस को लॉक कर दिया है और अपने डेटा को पिछले अनुभाग में हटा दिया है, तो भी आपको पासवर्ड बदलना होगा।
  • भाग 2
    अधिकारियों से संपर्क करना

    एक चोरी फोन कदम चरण 6 शीर्षक चित्र
    1
    अपने सेवा प्रदाता से जांचें यदि आपको पता है कि फोन चोरी हो गया है, तो आपको तुरंत अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करना चाहिए। यह आपकी लाइन पर सेवा को अक्षम कर सकता है, उस व्यक्ति को रोक सकता है जो आपके फ़ोन को कॉल करने और संदेश भेजने के लिए इसका उपयोग करने से चुरा रहा है। कंपनी आपके हैंडसेट की आईएमईआई संख्या भी प्रदान कर सकती है ताकि आप इसे घटना के बुलेटिन पर रख सकें।
  • एक चोरी फोन कदम 7 शीर्षक चित्र
    2
    अपने स्थानीय पुलिस विभाग से संपर्क करें निकटतम पुलिस स्टेशन पर जाएं या गैर-आपातकालीन नंबर पर कॉल करें और अपने सेल फोन की चोरी की रिपोर्ट करें। जितना संभव हो उतना विवरण दें और अपने डिवाइस का आईएमईआई नंबर तैयार हो, क्योंकि यह अनुरोध किया जा सकता है। घटना की रिपोर्ट बनाना न केवल आपको अपना सेल फोन पुनर्प्राप्त करने में मदद करेगा, बल्कि आपको बीमा को ट्रिगर करने की अनुमति देगा और यह साबित करने की अनुमति होगी कि आपके पास डिवाइस नहीं है अगर धोखाधड़ी का कोई शुल्क उठता है।
  • 3
    बीमा दलाल से बात करें (अगर आपके पास एक है) यदि आपने अपनी डिवाइस के लिए बीमा लिया है, तो आप घटना रिपोर्ट की संख्या के बाद आप इसे ट्रिगर कर सकते हैं। प्रक्रिया शुरू करने के लिए बीमा कंपनी को देखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com