IhsAdke.com

कैसे खोया आइपॉड खोजें

यदि आप अपना आइपॉड खो चुके हैं, तो आप उसे खोजने के लिए अभी भी भाग्यशाली हो सकते हैं। "खोज आइपॉड" सक्षम के साथ, आप इसे ट्रैक कर सकते हैं यदि उपकरण चोरी हो गया है, तो आप अभी भी अपने डेटा को लॉक या मिटा सकते हैं यदि आपके पास "आइपॉड फॉर आइपॉड" सक्षम नहीं है, तो आपको अपने चरणों को याद रखना होगा और इसे स्वयं ट्रैक करना होगा।

चरणों

भाग 1
"खोज आइपॉड" के साथ

एक खोया आइपॉड कदम 1 ढूँढें शीर्षक चित्र
1
आवश्यकताओं को समझें आप तीसरे पीढ़ी या नए आइपॉड टच पर ऐप्पल की स्थान सेवा "आइपॉड खोजें" का उपयोग कर सकते हैं। आपके पास आईओएस 5 या बाद के संस्करण भी होना चाहिए। यह सेवा आइपॉड शफल, नैनो या क्लासिक पर काम नहीं करेगी
  • आईओपी खोज को काम करने से पहले सक्षम होना चाहिए। जब आप अपने डिवाइस को आईओएस 8 में अपग्रेड करते हैं, तो सेवा पहले से सक्षम है।
  • मैन्युअल रूप से सेवा को सक्षम करने के लिए, "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें, iCloud दबाएं, अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करें और फिर "आइपॉड के लिए खोजें" दबाएं। उपकरण गायब हो जाने से पहले यह सेवा सक्षम होनी चाहिए।
  • ऐसे अन्य अनुप्रयोग हैं जो आपके खोए गए आइपॉड को ट्रैक कर सकते हैं, लेकिन "आइपॉड खोजें" की तरह, उन्हें डिवाइस के नुकसान से पहले पिछली स्थापना की आवश्यकता होती है।
  • एक खोया आइपॉड कदम 2 ढूँढें शीर्षक चित्र
    2
    किसी अन्य कंप्यूटर या आईओएस डिवाइस पर "iPhone के लिए खोजें" ऐप खोलें। आप "iPhone के लिए खोज" पृष्ठ या आईओएस एप के माध्यम से अपने खोए गए आइपॉड को ट्रैक कर सकते हैं।
    • पर जाएँ icloud.com/#find "iPhone के लिए खोज" तक पहुंचने के लिए किसी भी कंप्यूटर पर
    • डाउनलोड करें और अपने डिवाइस या मित्र पर "iPhone के लिए खोजें" को इंस्टॉल करें। यदि आप किसी मित्र के आईओएस डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अतिथि के रूप में अपने ऐप्पल आईडी के साथ स्क्रीन तक पहुंच सकेंगे। आप iPhone, आइपॉड और आइपॉड टच के लिए आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक खोया आइपॉड कदम 3 ढूँढें नामक चित्र
    3
    अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करें चाहे आप पृष्ठ या ऐप का उपयोग कर रहे हों, आपको अपने ऐप्पल आईडी से साइन इन करना होगा। अपनी आईडी का उपयोग करें जो खोए हुए आइपॉड से जुड़ा हुआ है
  • एक खोया आइपॉड कदम 4 ढूँढें चित्र
    4
    जब तक आपका आइपॉड दिखाई नहीं देता तब तक प्रतीक्षा करें आईपॉड टच वाई-फाई अडैप्टर का उपयोग करके आपके स्थान के आधार पर नक्शे पर दिखाई देगा। यदि आपका आईपॉड किसी नेटवर्क से कनेक्ट नहीं है या बंद है, तो आप इसे ट्रैक करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन यह अभी भी अवरुद्ध हो सकता है
  • एक खोया आइपॉड कदम 5 ढूँढें नामक चित्र
    5
    अपने आइपॉड का चयन करें "मेरे उपकरण" मेनू पर क्लिक करें और सूची से आइपॉड चुनें। यदि आपका आइपॉड ऑनलाइन है, तो मानचित्र आपका वर्तमान स्थान दिखाएगा यदि यह बंद है, तो नक्शा अंतिम ज्ञात स्थान दिखाएगा।
  • एक खोया आइपॉड कदम 6 ढूँढें नामक चित्र
    6
    आइपॉड को ध्वनि बनाएं आइपॉड आवाज़ बनाता है, भले ही यह मफलर में हो, तो "ध्वनि ध्वनि" विकल्प पर क्लिक करें। यह आपकी मदद कर सकता है भले ही यह बंद हो।



  • एक खोया आइपॉड कदम 7 ढूँढें शीर्षक चित्र
    7
    "हानि मोड" सक्षम करें अगर आइपॉड खो गया है और आप इसे पुनर्प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो आप "लॉस मोड" को सक्रिय कर सकते हैं। यह डिवाइस को एक नया पासवर्ड के साथ लॉक करेगा और आपको स्क्रीन पर एक कस्टम संदेश प्रदर्शित करने की अनुमति देगा। इस फंक्शन के लिए आईओएस संस्करण 6 या अधिक होने की आवश्यकता है।
    • आप आइपॉड बंद पर "लॉस मोड" सक्षम कर सकते हैं। यह एक नेटवर्क से कनेक्ट होने के बाद यह स्वतः ही फ़ंक्शन दर्ज करेगा।
  • एक खोया आइपॉड कदम 8 ढूँढें शीर्षक चित्र
    8
    अगर आपको लगता है कि यह चोरी हो गया है या खो गया है, तो अपने आइपॉड डेटा को मिटा दें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप इसे पुनर्प्राप्त नहीं कर पाएंगे, तो आप "आइपॉड हटाएं" दबाकर अपने डेटा को दूरस्थ रूप से हटा सकते हैं। ऐसा करने से डिवाइस पर सभी जानकारी मिटा दी जाएगी और उसे लॉक कर दिया जाएगा।
    • बस "लॉस मोड" के रूप में, आप इस फ़ंक्शन को डिस्कनेक्ट किए गए आइपॉड के साथ सक्षम कर सकते हैं, और यह स्वतः फिर से चालू होने पर सभी डेटा मिटा देगा।
  • भाग 2
    बिना "आइपॉड खोजें"

    एक खोया आइपॉड कदम 9 ढूँढें शीर्षक चित्र
    1
    अपने ऐप्पल आईडी के लिए पासवर्ड बदलें अगर आपको लगता है कि आपका आइपॉड टच चोरी हो सकता है या खो सकता है, और इसमें "आइपॉड खोजें" सुविधा नहीं है, तो आप तुरंत ऐप्पल आईडी पासवर्ड बदल सकते हैं यह आपके iCloud और Apple Store खाते के डेटा की सुरक्षा करेगा।
    • आप अपने ऐप्पल आईडी के लिए पासवर्ड बदल सकते हैं appleid.apple.com/.
  • एक खोया आइपॉड कदम 10 ढूँढें चित्र
    2
    अन्य महत्वपूर्ण पासवर्ड बदलें अपना ऐप्पल आईडी पासवर्ड परिवर्तित करने के अतिरिक्त, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने आइपॉड के माध्यम से पहुंचाए गए किसी अन्य सेवा पासवर्ड को बदल दें। इसमें फेसबुक, ट्विटर, बैंक अकाउंट्स, ईमेल या कुछ ऐसी चीज शामिल हो सकती हैं जो डिवाइस द्वारा एक्सेस की गई हो सकती थीं।
  • एक खोया आइपॉड कदम 11 ढूँढें नामक चित्र
    3
    अपने चरणों को रिबूट करें "खोज आइपॉड" सक्षम किए बिना, इस पर नज़र रखने का कोई रास्ता नहीं है। सेवा के बिना खोए गए एक आइपॉड को खोजने के लिए, आपको इसे पुराने ढंग से ढूंढना होगा।
    • पिछली जगह को याद रखें जो आप डिवाइस का उपयोग कर रहे थे और इसे वहां ढूंढने का प्रयास करें उस स्थान पर देखें जहां उपकरण नीचे गिर गया हो, जैसे कि कुशन या कार सीट्स के बीच के उद्घाटन
  • एक खोया आइपॉड कदम 12 ढूँढें शीर्षक चित्र
    4
    आईपॉड चोरी की रिपोर्ट करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपका आइपॉड चोरी हो गया है, तो आप पुलिस विभाग से संपर्क कर सकते हैं और चोरी की रिपोर्ट कर सकते हैं। आपको संभवतः अपने आइपॉड की सीरियल नंबर दर्ज करने की आवश्यकता होगी, जिसे इन में पाया जा सकता है supportprofile.apple.com, अगर आपने इसे अपने ऐप्पल आईडी के साथ पंजीकृत किया है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com