IhsAdke.com

अपने बच्चों के टेलीफोन को ट्रैक करना

माता-पिता के रूप में, आपके बच्चों के फोन को ट्रैक करना अनगिनत कारण हो सकते हैं यह सुविधा नुकसान के मामले में सेल फोन का पता लगाने में मदद कर सकती है और साथ ही आपको अपने बच्चों के स्थान के बारे में किसी भी समय जागरूक कर सकती है। विशेष रूप से आपातकाल के मामले में अपने बच्चे के फ़ोन ट्रैकिंग को कॉन्फ़िगर करने के लिए, आप या तो अपने मोबाइल फोन कंपनी से इस सुविधा की खोज कर सकते हैं या एक प्रोग्राम (एप) सीधे प्रश्न में मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। आप उपलब्ध कुछ भौतिक ट्रैकिंग टूल भी खरीद सकते हैं अपने बच्चों के फ़ोन स्थान पर नज़र रखने के लिए यहां विभिन्न तरीके हैं

चरणों

विधि 1
एक टेलीफोनी कंपनी के साथ ट्रैकिंग

एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
1
अपने मोबाइल फोन कंपनी के साथ इस सेवा की उपलब्धता की जांच करें यूएस में यह एटी, वेरिज़ोन और स्प्रिंट जैसी बड़ी कंपनियों के लिए "परिवार लोकेटर" संकुल की पेशकश करने के लिए पहले से ही सामान्य है, जिससे आप एक ही परिवार योजना के सभी फोन को ट्रैक कर सकते हैं।
  • अपनी कंपनी की वेबसाइट पर लॉग इन करें या किसी परिचर से संपर्क करें और देखें कि क्या कंपनी पहले से ही आपके क्षेत्र या देश में यह सेवा प्रदान करती है।
  • एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    2
    पुष्टि करें कि आपके बच्चे का टेलिफोन डिवाइस इस सेवा का समर्थन करता है इसके लिए, डिवाइस में एक अंतर्निहित GPS होना चाहिए।
    • अपनी टेलीफोन कंपनी के कर्मचारी के साथ इस जानकारी की पुष्टि करें या अपने टेलीफोन मैनुअल से परामर्श करें।
  • विधि 2
    ट्रैकिंग एप्लिकेशन

    एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    1
    आपके फोन के साथ संगत अनुप्रयोगों के लिए खोजें अगर आपके बच्चे के पास एक जीपीएस स्मार्टफोन (जैसे कि आईफोन, ब्लैकबेरी, या एंड्रॉइड) है, तो आप उन ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं जो यह ट्रैकिंग सेवा करते हैं।
    • फोन के `एप स्टोर` को दर्ज करें और `सेल फोन ट्रैकर`, `फोन ट्रैकर`, `फोन ट्रैकर` जैसे वाक्यांशों को दर्ज करें, आदि। शैली के अनुप्रयोगों के उदाहरण पॉकेट-नानी, Google अक्षांश, मोबी वाइ, और आलोकैलिस हैं (यदि आप चाहें तो पुर्तगाली में उपलब्धता की जांच करें)।
    • इस विषय पर कुछ साइट प्रत्येक कार्यक्रम की सुविधाओं के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं।
  • एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    2
    आपके द्वारा चुनने से पहले ऐप विवरण पढ़ें और उसकी समीक्षा करें। कुछ एप्लिकेशन वार्षिक शुल्क ले सकते हैं। अन्य चोरी के मामले में डिवाइस को लॉक करना जैसे अतिरिक्त कार्य कर सकते हैं।



  • एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    3
    चुने हुए आवेदन डाउनलोड करें ऐप डाउनलोड करने के बाद, आप इंटरनेट पर अपने बच्चे के फोन को अपने घर से ट्रैक कर सकेंगे। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक कार्यक्रम के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • विधि 3
    शारीरिक ट्रैकिंग डिवाइस

    एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    1
    संगत भौतिक ट्रैकिंग डिवाइसों के लिए देखें। कई कंपनियां सॉफ्टवेयर, अन्य उपकरणों और उपकरणों के अतिरिक्त पहले से ही विकसित कर चुकी हैं, जो कि आपके बच्चे के डिवाइस की गतिविधियों और स्थान को ट्रैक करने की अनुमति देती हैं।
    • किसी खोज साइट पर जाएं और "भौतिक फोन ट्रैकर" या "मोबाइल फोन ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर" (अंग्रेज़ी संस्करणों जैसे "शारीरिक सेल फोन ट्रैकर" या "सेल फ़ोन ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर") जैसे वाक्यांशों को दर्ज करें, ताकि वेबसाइटों और कंपनियों का पता लगा सके वांछित।
    • अपने क्षेत्र में विशेष दुकानों पर जाएं और इन उत्पादों की खोज करें।
  • एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    2
    पेशकश की गई प्रत्येक डिवाइस की विशिष्टताओं को पढ़ें कुछ उपकरणों को `सॉफ़्टवेयर` के रूप में उपलब्ध कराया जाता है जो डिवाइस में आंतरिक रूप से स्थापित और प्रोग्राम किए जाते हैं। अन्य उपकरण भौतिक भाग हो सकते हैं जो तंत्र के अंदर डाले गए हैं।
  • एक बच्चे के लिए सेल फ़ोन ट्रैकिंग सेट अप शीर्षक` class=
    3
    डिवाइस को सही तरीके से उपयोग करने का तरीका समझें आपको कंप्यूटर या अन्य डिवाइस का उपयोग करके अपने घर से डिवाइस के स्थान की निगरानी करने में सक्षम होने के लिए कुछ प्रोग्राम दिशानिर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका बच्चा आपके सेल फोन के स्थान को ट्रैक करने की इच्छा से चिंतित है या परेशान है, तो उसे समझाएं कि यह उसकी खुद की सुरक्षा सुनिश्चित करने का सवाल है।

    चेतावनी

    • जब आप अपने बच्चे के सेल फोन पर एक ट्रैकिंग आवेदन स्थापित करते हैं, तो उस माप के महत्व की व्याख्या करें और प्रोग्राम को कभी भी अनइंस्टॉल न करें। अन्यथा, आप इसे ट्रैक करने में सक्षम नहीं होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com