IhsAdke.com

सही सेल फ़ोन कैसे खरीदें

सही सेल फोन खरीदने के लिए, आपको कई कारकों को ध्यान में रखना होगा। कई अलग-अलग गैजेट उपलब्ध हैं, और कुछ निश्चित रूप से दूसरों की तुलना में बेहतर हैं सभी सेलफोन एक ही प्रकार के उपयोगकर्ता के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं।

चरणों

सही मोबाइल फ़ोन चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आप एक दूरसंचार कंपनी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय एक रियायती मोबाइल फोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कंपनी को सबसे पहले चुनना महत्वपूर्ण है। आपको कवरेज, मूल्य, पाठ, मल्टीमीडिया और वेब योजनाओं के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ प्रकार के ग्राहक सेवा के बारे में ध्यान देना चाहिए।
  • सही मोबाइल फ़ोन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बार जब आप अपनी इच्छित कंपनी को निर्धारित कर लेते हैं, या यदि आप एक अनलॉक फोन खरीद रहे हैं, तो फोन स्कूप पेज (टेक्स्ट के अंत में लिंक) पर पाए गए खोज इंजन का उपयोग करें।
  • सही मोबाइल फोन खरीदें चरण 3 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आपके पास बहुत सारे तकनीकी अनुभव नहीं हैं (आप इसे विशेष रूप से एक सेलफोन के रूप में उपयोग करना चाहते हैं, गेमिंग कंसोल या पोर्टेबल कंप्यूटर के रूप में नहीं), तो यह महत्वपूर्ण नहीं है कि डिवाइस में कैमरा, एमपी 3 रिंगटोन, वीडियो प्लेबैक या मैसेंजर है।
  • सही मोबाइल फोन खरीदें खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    यदि आप एक औसत उपयोगकर्ता हैं, तो ऐसे फ़ोनों की तलाश करें, जिनमें कैमरा या एमपी 3 रिंगटोन जैसी सुविधाएं हैं। औसत उपयोगकर्ता मीडिया खिलाड़ियों के साथ फोन खरीदने नहीं करते हैं, क्योंकि ये विशेषताएं मूल्यों में उल्लेखनीय वृद्धि जोड़ती हैं।
  • सही मोबाइल फोन खरीदें खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    यदि आप एक उन्नत उपयोगकर्ता हैं, तो एमपी 3 प्लेबैक, फ्लैश ड्राइव्स के लिए समर्थन, 1 मेगा पिक्सेल से अधिक के साथ कैमरे, वीडियो प्लेबैक, और ब्लूटूथ जैसी विशेषताओं के लिए देखें।
  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    यदि आप एक सच्चे हैकर हैं और आप बहुत कुछ सीखना चाहते हैं, तो प्रोग्राम किए जाने योग्य फ़ोनों पर विचार करें जो मैमो, ओपनमोको या कुछ चीज़ों के साथ काम करते हैं। हालांकि, ये उपकरण, अध्ययन के लिए और हर रोज इस्तेमाल के लिए कम उपयुक्त हैं।



  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक से चित्र 7
    7
    तय करें कि आप क्या चाहते हैं ताकि आप फोन का उपयोग करें और, सबसे महत्वपूर्ण बात, आप किस प्रकार के सेल फ़ोन उपयोगकर्ता हैं
  • सही मोबाइल फोन खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    आप जिस व्यक्ति का हो अपने आप से पूछें कि क्या आप अक्सर चीजें आसानी से खो देते हैं या अक्सर उन्हें छोड़ देते हैं एक सेल फोन चुनें जो बीमा द्वारा कवर किया गया है प्रति माह एक अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि फोन खो जाता है, चोरी हो जाता है या कोई भौतिक या तरल क्षति है तो आप सैकड़ों डॉलर बचा पाएंगे।
  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें 9
    9
    कई फोन में कुछ निराशाजनक "विशेषताएं" होती हैं जो तुरंत स्पष्ट नहीं होती हैं उदाहरण के लिए: केवल उस समय को प्रदर्शित करते समय सेवा उपलब्ध होती है, पाठ संदेशों को संग्रहीत करने के लिए सीमाएं और आवाजें जो बंद नहीं की जा सकतीं (वास्तव में सिनेमा में शर्मनाक)। किसी विक्रेता या मित्र से पूछें जो खरीदारी करने से पहले विशिष्ट सुविधाओं के बारे में समान मॉडल का मालिक है।
  • सही मोबाइल फ़ोन खरीदें 10
    10
    अपनी नई डिवाइस खरीदने पर विचार करते समय, इंटरनेट पर स्रोतों के लिए देखें जो कि अन्य उपयोगकर्ताओं से स्वतंत्र टिप्पणियां हैं। यदि एक महीने के लिए बाजार में एक मोबाइल फोन लॉन्च किया गया है, तो यह बहुत संभावना है कि उपयोगकर्ताओं को पहले से ही दोष मिल चुके हैं और उन्हें वेब पेज पर पोस्ट किया गया है। भुगतान करने से पहले आपको सबसे अच्छा फोन चुनने में विश्वास होना चाहिए।
  • सही मोबाइल फोन खरीदने वाला शीर्षक चित्र 11
    11
    यदि आप अधिक बचत के लिए अपना नया फोन ऑनलाइन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो पहले स्टोर पर जाने का एक अच्छा विचार हो सकता है आपको प्रत्येक डिवाइस, आकार, प्रारूप, ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच अंतर महसूस करना चाहिए। आप डेमो के लिए पूछ सकते हैं और आपके पास कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं। बिक्री वाले लोग आपको इस समझौते को बंद करने के लिए समझने की कोशिश करेंगे, लेकिन जब आप पहले से ही चाहते हैं, तो आप हमेशा "नहीं धन्यवाद" कह सकते हैं फिर घर जाकर ऑनलाइन सर्वश्रेष्ठ सौदों की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • किसी कंपनी से या अपने सेलफोन प्रदाता से सामान खरीदें क्योंकि उनके पास एक अलग वारंटी है यदि आप सड़क पर $ 10 के लिए हेडसेट खरीदते हैं, तो आप टूटने के मामले में इसे वापस नहीं कर सकते। एक कार्पोरेट स्टोर में, आप अधिक भुगतान कर सकते हैं, लेकिन आप इसे बदल सकते हैं यदि यह वारंटी टूटता है। हमेशा रसीद या इनवॉइस रखें।

    चेतावनी

    • आवेग से एक सेल फोन खरीद मत करो। यह संभवतः कुछ या बहुत से सुविधाओं के साथ एक फोन की खरीद में परिणाम देगा।
    • फोन में भी विभिन्न रिसेप्शन क्षमताएं हैं, ताकि आपके पास एक महान फोन सेवा हो, लेकिन खराब रिसेप्शन और ध्वनि की गुणवत्ता वाला एक उपकरण!
    • ध्यान रखें कि बीमा के साथ, अधिकांश फोन तरल क्षति द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं
    • विभिन्न फोन विकिरण के विभिन्न मात्रा का उत्सर्जन करते हैं यदि आप इस बारे में चिंतित हैं, तो उस मॉडल के लिए एसएआर स्कोर की जांच करें जिसे आप एफसीसी वेबसाइट से क्रय करने पर विचार कर रहे हैं। 1.6 वाट प्रति किलोग्राम संयुक्त राज्य अमेरिका में अनुमति वाले विकिरण का उच्चतम स्तर है।
    • अपने क्षेत्र में फोन और नेटवर्क की गुणवत्ता की जांच के लिए 30-दिन की परीक्षण अवधि का पूर्ण लाभ उठाएं। अगर आप अपना दिमाग बदलते हैं और किसी अन्य वाहक का चयन करते हैं, तो इसके बारे में पूछें कि क्या भुगतान करने के लिए आप ज़िम्मेदार होंगे। आप को सक्रियण शुल्क, प्रत्यावत सेवा शुल्क, कर आदि के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जो जल्दी से जमा कर सकते हैं। कई लोगों को हैरान है कि परीक्षण अवधि "मुफ़्त" नहीं है और यह कि डिवाइस और प्रतिपूर्ति लौटने की प्रक्रिया में सप्ताह लग सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com