IhsAdke.com

एक स्मार्टफोन खरीदते समय पैसे बचाने के लिए

जब आप उपकरण खरीदते हैं तो ऑपरेटर से स्मार्टफ़ोन ख़रीदने पर लागत कम हो सकती है, लेकिन आपको हस्ताक्षरित समझौते का पालन करना होगा। इसमें, मोबाइल फोन की लागत में लगाया जाएगा, जिसका अर्थ है कि आप अभी भी इसके लिए भुगतान करेंगे। अनलॉक किए गए सेल फोन आमतौर पर अधिक महंगा होते हैं, लेकिन आप लंबे समय तक पैसे की बचत करेंगे, क्योंकि आप ऑपरेटर के साथ अनुबंधित योजना के लिए बहुत कम भुगतान करेंगे।

चरणों

विधि 1
कॉल विकल्प चुनना

एक स्मार्टफ़ोन चरण 1 खरीदते समय चित्र बचत करें शीर्षक
1
ऑनलाइन स्मार्टफोन की तलाश करें इंटरनेट पर स्टोर भौतिक लोगों या ऑपरेटर के लोगों की तुलना में अधिक किफायती दामों की पेशकश कर सकते हैं - अमेज़ॅन, सबमिरिनो, मैगज़ीन लुइज़ा और फ्री मार्केट जैसी एक्सेस साइटें। खोज इंजन और खोज इंजन से संबंधित अनुभागों का उपयोग करें।
  • जब आप ऑनलाइन खोज करते हैं, तो संसाधनों का उपयोग करें, जो आपको पता चलेगा, परिणामों को सीमांकित करेगा। उदाहरण के लिए: एकाधिक साइटें डिवाइस के संग्रहण स्थान से संबंधित फ़िल्टर को लागू करने की अनुमति देती हैं, या मेगापिक्सेल में कैमरे की गुणवत्ता के अनुसार।
  • इसे खरीदने से पहले, साइट की रिटर्न पॉलिसी पढ़िए और उन स्थानों से कभी भी खरीद न लें जो रिटर्न स्वीकार नहीं करते हैं या इसके लिए शुल्क लेते हैं।
  • एक स्मार्टफ़ोन चरण 2 खरीदते समय तस्वीर सहेजें शीर्षक
    2
    भुगतान को कई बार विभाजित करें, भले ही आप किसी भौतिक स्टोर से खरीद लेंगे। राशि को कार्ड में विभाजित करके, आपको एक बार में एक बड़ी रकम का भुगतान नहीं करना पड़ता है।
    • दुकानों में, आपको उपकरण खरीदने पर ऑपरेटर के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह तब नहीं होता है जब आप एक फोन विक्रेता (विवो, क्लारो, ओई, टिम) से खरीदते हैं जो व्यापार मॉडल हैं जो उपभोक्ताओं को अनुबंध में चलाते हैं।
    • यदि संभव हो, ब्याज से बचें जब आप इंस्टॉल करते हैं, तो आप ब्याज (समय की मात्रा के आधार पर) जोड़ सकते हैं, जिससे आप नकद मूल्य से अधिक भुगतान कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि Mercado Livre (फ्री मार्केट) जैसी साइटों पर भी सेल फोन (ब्याज पर ध्यान देना) के लिए भुगतान करना संभव है, साथ ही खुदरा दुकानों जैसे अमेरिकी, अमेज़ॅन और अन्य जैसे
  • एक स्मार्टफोन चरण 3 खरीदते समय तस्वीर सहेजें शीर्षक
    3
    निर्माताओं से पिछली पीढ़ी या "बिचौलिए" स्मार्टफोन खरीदें विज्ञापनों को आमतौर पर अधिक महंगे मॉडल के लिए बनाया जाता है, जो केवल उपलब्ध नहीं हैं वास्तव में, अधिक किफायती मूल्य के लिए अधिक से अधिक उच्च गुणवत्ता वाला सेलफोन बनाया जा रहा है।
    • मध्यस्थ या "सबसे उचित फ्लैगशिप" अनुबंध के तहत नहीं बेचा जाता है और आमतौर पर स्टोर या निर्माताओं से सीधे खरीदा जाता है।
    • राज्य के अत्याधुनिक मोबाइल फोन कई दुकानों में उपलब्ध हैं, और यहां तक ​​कि वाहक भी वे नए लोगों की तुलना में बहुत सस्ता हैं और हमेशा महत्वपूर्ण मतभेद नहीं होते हैं उदाहरण के लिए, एक छोटे मॉडल में एक बेहतर कैमरा हो सकता है, लेकिन अगर यह आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, तो पुराना एक अधिक सटीक विकल्प है।
    • तुलना साइटें हैं, जैसे कि सभी सेल फ़ोन, जो सबसे अच्छे दामों को प्रदर्शित करते हैं, लेकिन सीधे स्मार्टफोन नहीं बेचते हैं
  • विधि 2
    एक अनलॉक फोन खरीदना

    एक स्मार्टफ़ोन चरण 4 खरीदते समय तस्वीर सहेजें शीर्षक
    1
    जांचें कि क्या आप एक अनलॉक डिवाइस प्राप्त कर सकते हैं इस तरह से स्मार्टफोन खरीदने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि ऑपरेटर के साथ "मजबूर" अनुबंध से बचें, जिस सेवा को आप चाहते हैं उसे किराए पर लेने और जब भी आप चाहते हैं तब डिवाइस को अपडेट कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, एक अनलॉक सेल फोन उठाते हुए आपको फोन सेवा के लिए कम भुगतान करना पड़ सकता है और फीस और उच्च कीमतों के साथ अनुबंध से बचने में आपकी मदद मिल सकती है (जो आपको एक और सेल फोन खरीदना चाहते हैं, वर्तमान अनुबंध)।
    • ऑपरेटर से खरीदे जाने वाले किसी एक की तुलना में ऊंची कीमत के लिए एक अनलॉक फोन बेचना संभव है।
    • अधिकांश लोगों को एप्पल और सैमसंग जैसे ब्रांडों से सेलफोन की तलाश है, लेकिन मोटोरोला, लेनोवो, एसस और एलजी जैसे अन्य विकल्पों पर गौर करें।
  • एक स्मार्टफ़ोन ख़रीदना चरण 5 पर तस्वीर सहेजें शीर्षक
    2
    अनलॉक डिवाइस की नेटवर्क संगतता जांचें आपके स्मार्टफ़ोन के तकनीकी पहलुओं को पढ़ने के लिए, निर्माता की वेबसाइट पर जाएं या उनकी सेटिंग्स पर जाएं (आमतौर पर "नेटवर्क और कनेक्टिविटी" अनुभाग में) कुछ आप उस प्रदाता के साथ काम नहीं कर सकते जो आप उपयोग करना चाहते हैं। बैंड और फ़्रिक्वेंसी का विश्लेषण करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन लोगों के साथ संगत हैं जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं।
    • वाहक चुनने पर, देखें कि क्या उपलब्ध फ्रीक्वेंसी और बैंड सेलफोन के साथ मेल खाते हैं जो आप खरीदना चाहते हैं।
    • सबसे अधिक संभावना है, स्मार्टफोन सबसे प्रसिद्ध वाहक (विवो, क्लोरो, टिम, ओई) के साथ काम करेगा - दूसरों के लिए, जैसे नेक्सटल, कॉपल और एल्गर, जानकारी का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है।
    • कुछ साइट प्रमुख वाहक के साथ संगतता की एक सूची प्रदान करते हैं



  • स्मार्टफ़ोन चरण 6 को खरीदते समय चित्र बचत करें
    3
    एक ऑपरेटर या वायरलेस सेवा चुनें विकल्प आपके द्वारा चुने गए अनलॉक सेलफोन के प्रकार तक सीमित होते हैं - तो भी, आप योजना खाते में और विकल्प ढूंढने में सक्षम होंगे
    • एक सेवा प्रदाता की भर्ती करते समय, योजना को सक्रिय करने के लिए, एक स्मार्टफोन में चिप (कुछ "दोहरे चिप" हैं, अर्थात, वे आपको दो प्रदाताओं का उपयोग करने की अनुमति देते हैं) स्थापित किए जाएंगे।
  • विधि 3
    पैसे बचाने के लिए अन्य तरीकों का विश्लेषण करना

    एक स्मार्टफ़ोन 7 का ख़रीदना करते समय पैसा बचाओ चित्र
    1
    जांचें कि आप वास्तव में क्या विशेषताएं चाहते हैं कई प्रकार के स्मार्टफ़ोन उपलब्ध हैं, इनमें से प्रत्येक के विभिन्न उपकरण और विवरण हैं, साथ ही कई विभिन्न बैंडों में कीमतें भी हैं। तय करें कि आपके मामले के लिए कौन से विशेषताएं आवश्यक हैं, और कौन सा महत्वपूर्ण नहीं हैं
    • उदाहरण के लिए: दो अलग-अलग फ़ोनों में अच्छे कैमरे होंगे, लेकिन बहुत भिन्न गुणवत्ता (मेगापिक्सेल) के साथ।
    • एक और प्रासंगिक विनिर्देश भंडारण है। यदि आप डिवाइस पर फोटो, संगीत और अधिक सहेजना चाहते हैं, तो आपको अधिक स्थान वाला एक खरीदना होगा, जो अधिक महंगा होगा।
  • एक स्मार्टफ़ोन खरीदते समय पिक्चर का शीर्षक रखें
    2
    अपने स्मार्टफोन को भुगतान के हिस्से के रूप में दें कई भौतिक स्टोर एक नया हैंडसेट खरीदने पर डिस्काउंट प्रदान करते हैं, बशर्ते आप कीमत को कम करने के लिए अपना वर्तमान एक प्रदान करते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अपने सेल फोन को किसी तीसरी पार्टी को बेच सकते हैं और एक नया खरीदने के लिए अधिक पैसा कमा सकते हैं कुछ दुकानों, जैसे कि कॉस बाहिया और पोंटो फ़्रिओ, पहले से ही एक ऐसी सेवा है जहां स्मार्टफोन का मूल्यांकन एक वेबसाइट के माध्यम से किया जाता है - फिर ग्राहक उसे रिटेलर नेटवर्क पर भेजना होगा और प्राप्त उपहार कार्ड का उपयोग करना चाहिए।
    • उन स्टोरों में से जो भुगतान के हिस्से के रूप में अपने मौजूदा स्मार्टफोन के लिए मूल्य प्रदान करते हैं, उनमें साराइवा (इंटेलिजेंट एक्सचेंज), विवो (विवो रेनोवा) और अन्य हैं जो पाया जा सकता है यहां.
    • हमेशा अच्छी तरह से अनुसंधान करें और देखें कि कौन से स्टोर पुराने उपकरण को एक नए के साथ बदलकर बेहतर सौदा प्रदान करता है।
  • एक स्मार्टफ़ोन चरण 9 खरीदते वक्त तस्वीर सहेजें शीर्षक
    3
    एक नवीनीकृत फोन खरीदें आमतौर पर, उन्हें नए लोगों से अंतर करने का कोई तरीका नहीं है, साथ ही सस्ता भी है। साइट SouBarato ऐसे उपकरणों को खरीदने के लिए एक बढ़िया विकल्प है।
  • एक स्मार्टफ़ोन ख़रीदने के दौरान चरण 10 में पैसा बचाओ
    4
    प्रत्येक वाहक पर उपलब्ध विकल्पों की तुलना करें अगर आप वास्तव में इसे ऑपरेटर से खरीदना चाहते हैं, तो स्मार्टफोन की लागत और हर एक में दी गई अनुबंध की तुलना करें सामान्यतया, वे अगली पीढ़ी के सेल फोन के लिए थोड़ा भुगतान करके आपको एक बहुत ही महंगी योजना के लिए जाने की कोशिश करेंगे। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि डिवाइस की कीमत अनुबंध में "एम्बेडेड" है
    • उदाहरण के लिए, एक ऑपरेटर आधे मूल्य के लिए एक आधुनिक स्मार्टफोन पेश कर सकता है, लेकिन प्रति माह $ 200.00 की योजना के बगल में (जो कुछ महीनों के बाद, डिवाइस द्वारा पहले से ही भुगतान की गई राशि है)। दूसरी ओर, एक और अलग कंपनी एक बहुत अच्छी सेल फोन (पहले की तुलना में कम संसाधनों के साथ) की खरीद पर कम छूट देगी, लेकिन अधिक से अधिक $ 70.00 प्रति माह की अधिक किफायती योजना होगी।
    • लंबी अवधि में, दूसरा विकल्प अधिक लाभप्रद है। अगर पिछले पीढ़ी के स्मार्टफोन की कीमत आर $ 1,400.00 (खरीद के समय की तुलना में आधे से ज्यादा की कीमत - मूल आर $ 3,000.00 थी), तो आप केवल एक वर्ष में जुड़े प्लान के लिए आर $ 2,400.00 का भुगतान करेंगे ( कुल $ 3,800.00) दूसरे मामले में, यह मानते हुए कि फोन की लागत $ 1,800.00 है, पहले भुगतान अधिक महंगा है (एक कम छूट, यह मानते हुए कि मूल कीमत R $ 2,200.00 उदाहरण के लिए), लेकिन कीमत वह अनुबंधित योजना के साथ, एक वर्ष में, आर $ 840.00 होगा, जिसमें कुल आर $ 2,640 होगा
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com