IhsAdke.com

अवरुद्ध साइटें कैसे अनलॉक करें

वेबसाइटों को अवरुद्ध करना बहुत निराशाजनक हो सकता है, विशेषकर जब वे मित्रों और परिवार के साथ संवाद करने के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास करते हैं। उदाहरण के लिए, सरकारी संस्थानों, इंटरनेट प्रदाता, कॉर्पोरेट और शैक्षिक वातावरण द्वारा दुनिया भर के कई लोग इंटरनेट फ़िल्टर के कारण सेंसरशिप की समस्याओं से ग्रस्त हैं। कुछ प्रतिबंध यूट्यूब और फेसबुक जैसी लोकप्रिय साइटों तक पहुंच की अनुमति भी नहीं देते हैं। सौभाग्य से, फ़िल्टर करने के लिए निरोधक तरीके और अवरुद्ध साइटों का उपयोग करने के लिए मुफ्त तरीके हैं, और इसके लिए आपको प्रौद्योगिकी के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है।

चरणों

विधि 1
वेब प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना

चित्र अनब्लॉक ब्लॉक किया गया साइटें चरण 1
1
विश्वसनीय प्रॉक्सी साइट खोजेंप्रॉक्सी सर्वर आपके लिए अवरुद्ध साइट पर जाकर और देखकर एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करते हैं। इसके अलावा, आपका आईपी पता और स्थान इसके द्वारा नज़र रखे नहीं है, इसलिए आपका नेविगेशन गुमनाम हो जाता है
  • एक अच्छा प्रॉक्सी सर्वर के पास बहुत से विज्ञापन या पॉप-अप नहीं होंगे विज्ञापन बहुत आम हैं, और नि: शुल्क प्रॉक्सी की कमजोरी भी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक अवरुद्ध साइटें चरण 2
    2
    अवरुद्ध साइट का URL दर्ज करें जिसे आप पता बार में एक्सेस करना चाहते हैं। ध्यान दें कि ब्राउज़र में, मेनू बार प्रॉक्सी सर्वर का नाम दिखाएगा। यह इंगित करता है कि आप अपने पते के माध्यम से ब्राउज़ कर रहे हैं, सीधे साइट पर नहीं जाकर
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक साइट अवरुद्ध चरण 3
    3
    "जाओ" या "दर्ज करें" बटन दबाएं वेब सामग्री को प्रॉक्सी सर्वर पर भेजा जाएगा, जिसे बाद में आपके डिवाइस द्वारा देखा जा सकता है। यह थोड़ा धीमा ब्राउज़िंग कर सकता है, लेकिन कम से कम आप अपनी पसंदीदा साइटें एक्सेस कर पाएंगे।
  • विधि 2
    अनुवाद सेवा का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक अनब्लॉक साइटें स्टेप 4
    1
    ऑनलाइन अनुवाद साइट पर पहुंचें इन साइटों का उपयोग कर एक पृष्ठ को पढ़ने के, और फिर भेजने के संस्करण você.Dessa रास्ता में अनुवाद किया प्रॉक्सी की तरह कार्य कर सकते हैं, तो आप वेबसाइट जानकारी का उपयोग बिना जरूरी यह यात्रा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक अवरुद्ध साइटें चरण 5
    2
    URL अनुवाद फ़ील्ड में अवरोधित साइट का वेब पता दर्ज करें उस भाषा का चयन करें जिसमें पेज का अनुवाद किया जाएगा। आप स्रोत भाषा और लक्ष्य भाषा दोनों में "पुर्तगाली" चुन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक साइट अवरोधित चरण 6
    3
    "अनुवाद करें" पर क्लिक करें अब आप अवरोधित साइट सामग्री को देखने में सक्षम होंगे। यह अवरुद्ध साइट तक पहुंचने का एक तरीका है, जब कोई अन्य समाधान उपयोग नहीं किया जा सकता।
  • विधि 3
    वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक अनब्लॉक ब्लॉक किए गए साइटें चरण 7
    1
    वीपीएन सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें आप वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के माध्यम से किसी अवरुद्ध साइट को खोल सकते हैं। अधिकांश वीपीएन सॉफ्टवेयर के लिए भुगतान किया जाता है, लेकिन कुछ मुफ्त विकल्प हैं (जो कुछ विज्ञापन प्रदर्शित करते हैं) जो आप उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास आपके कंप्यूटर पर व्यवस्थापक का एक्सेस नहीं है, तो कर्मचारियों और छात्रों में काफी आम है, यह विधि संभव नहीं होगी।
    • स्मार्टफोन पर अवरुद्ध वेबसाइटों तक पहुंचने के लिए यह आदर्श है इस मामले में, आपको बस अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर तक पहुंचाना है। कंप्यूटर के लिए उपलब्ध सॉफ्टवेयर डेवलपर कंपनियों में से कई स्मार्टफोन पर भी उपलब्ध हैं
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक ब्लॉक किया साइटें चरण 8
    2



    वीपीएन सॉफ्टवेयर स्थापित करें डाउनलोड की गई फ़ाइल खोलें और ऑन-स्क्रीन इंस्टॉलेशन निर्देशों का पालन करें। जब सॉफ्टवेयर लोड होता है, तो आप इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक ब्लॉक किया साइटें चरण 9
    3
    वीपीएन को अनलॉक करने के लिए इंटरनेट ब्राउज़र में यूआरएल दर्ज करें। किसी वेब प्रॉक्सी सर्वर के उपयोग से अधिक आभासी निजी नेटवर्क का उपयोग करना अधिक सुरक्षित है वीपीएन को विन्यस्त करने के बाद, अब आपको किसी अन्य साइट के माध्यम से एक साइट तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं होगी - बस अपना इंटरनेट ब्राउज़र खोलें और सामान्य रूप से नेविगेट करें
  • विधि 4
    यूआरएल शॉर्टनर का उपयोग करना

    चित्र अवरुद्ध अवरुद्ध साइटें शीर्षक चरण 10
    1
    यूआरएल शॉर्टकट साइट पर पहुंचें। इंटरनेट पर इस श्रेणी की कई साइटें हैं, और उनमें से कोई भी इस आलेख के उद्देश्य की सेवा करता है।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक अवरुद्ध साइटें चरण 11
    2
    अवरुद्ध साइट का URL दर्ज करें जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं। यूआरएल के छोटा संस्करण पाने के लिए बटन पर क्लिक करें। वेबसाइट पते का एक कम संस्करण उत्पन्न करेगा, और साइट को एक्सेस करने के लिए आप इसे अपने इंटरनेट ब्राउज़र में पेस्ट कर सकते हैं। भले ही पता अलग दिखता है, ऐसा लगता है कि यह आपके द्वारा लिखे गए पते के लिए एक कोड है।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक अवरुद्ध साइटें चरण 12
    3
    मैंने कम यूआरएल पते की नकल की और फिर इसे अपने इंटरनेट ब्राउज़र में चिपकाया। यह ब्लॉक को दरकिनार करने का एक तरीका हो सकता है क्योंकि वेबसाइट आमतौर पर अनलॉक साइट पर एक कम URL पुनर्निर्देशित करती है।
  • विधि 5
    वेबसाइटों को वेब कैशिंग के माध्यम से एक्सेस करना

    चित्र शीर्षक अनब्लॉक ब्लॉक किए गए साइट्स चरण 13
    1
    वेब ब्राउज़र में Google खोज साइट को खोलें यह साइट Google होमपेज पर है यदि क्रोम आपका डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र है, तो आप पता बार का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक साइट्स स्टेप 14
    2
    प्रकार "कैश:"इच्छित वेबसाइट नाम के बाद।
    • खोज इंजन इंटरनेट पर लोड किए गए वेब पेजों की प्रतिलिपि सहेजते हैं इन कैश तक पहुंचने से आप साइट सामग्री वास्तव में देखे बिना देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनब्लॉक साइट अवरोधित चरण 15
    3
    Google पर संग्रहीत साइट का सहेजा गया संस्करण देखें ध्यान रखें कि यह साइट का पुराना संस्करण हो सकता है यदि आपको पृष्ठ के नए संस्करणों तक पहुंचने की आवश्यकता है, तो आपको एक अलग विधि का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें क्योंकि उनमें से कुछ आपके व्यक्तिगत डेटा को ट्रैक कर सकते हैं।
    • आप नेटवर्क के माध्यम से अपने फ़ोन पर एक पृष्ठ को लोड नहीं कर सकते हैं, तेज समाधान Wi-Fi बंद कर देते हैं और साइट का उपयोग करने के डेटा योजना का उपयोग करने के लिए है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com