IhsAdke.com

प्रॉक्सी सर्वर को ब्लॉक कैसे करें

क्या आप ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक हैं? क्या आप संदिग्ध गतिविधि के लिए दैनिक एक्सेस लॉग्स की जांच करते हैं, जैसे कि आपके सिस्टम में हैकर या बोटनेट की उपस्थिति? शायद आपके सामने आने वाली चुनौतियों में से एक प्रॉक्सी सर्वर है आपको उन्हें उन तरीकों से अवरुद्ध करना चाहिए, जो आपके सिस्टम को नुकसान नहीं पहुंचाता है निम्न चरणों का उपयोग कर प्रॉक्सी सर्वर को अवरुद्ध करें

चरणों

विधि 1
एक अनुप्रयोग के साथ प्रॉक्सी सर्वर ब्लॉक करें

पिक्चर शीर्षक ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 1
1
अपने सर्वर पर एक प्रॉक्सी एप्लिकेशन इंस्टॉल करें आप इंटरनेट से आवेदन खरीद या डाउनलोड कर सकते हैं प्रॉक्सी अनुप्रयोग का उपयोग करना आपको पैसे और समय की बचत करेगा। आपको प्रॉक्सी सर्वर की एक सूची एकत्र करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको प्रॉक्सी सर्वर के URL पते के साथ आवेदन प्रदान करना होगा। आवेदन, बदले में, सर्वर की शेष जानकारी को मिलेगा और उसे संग्रहीत करेगा। आवेदन में शायद एक ऐसी सुविधा होगी जहां आप हर सप्ताह प्रॉक्सी की सूची को अपडेट करने के लिए इसे कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 2
    2
    आईपी ​​पते की समीक्षा करें। आईपी ​​पता कहाँ स्थित है, यह जानने में आपकी मदद के लिए आवेदन का उपयोग करें। आवेदन इस तरह के प्रोटोकॉल प्रकार, प्रॉक्सी की गति, देश और पोर्ट संख्या के रूप में जानकारी दे सकता है। आप यह पता लगा सकते हैं कि घर या व्यवसाय कंप्यूटर से आईपी पता आ रही है या नहीं। एक कंपनी के कंप्यूटर, आवेदन करता है, तो आईपी पते एक इंटरनेट सेवा प्रदाता, एक प्रॉक्सी सेवा या एक डेटा केंद्र में स्थित एक सर्वर से आ रही है आपको बता देंगे।
  • पिक्चर शीर्षक ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 3
    3
    सत्यापित करें कि पता एक स्थिर आईपी है एक स्थिर IP एक संख्या है कि इंटरनेट सेवा प्रदाता को स्थायी रूप से एक कंप्यूटर से जोड़ा जाता है ताकि यह इंटरनेट पर अन्य कंप्यूटरों के साथ संवाद कर सकते हैं। आईपी ​​पते एक सह स्थान से नहीं आती है, तो या निजी स्वामित्व वाली है, तो आप एक CIDR से आ जा सकता है। सीआईडीआर, जो वर्गहीन अंतर डोमेन रूटिंग (इंटर-डोमेन रूटिंग वर्गहीन) का अर्थ है, बताए की एक विधि है और वह इंटरनेट पता है कि इंटर-डोमेन रूटिंग में किया जाता है की पहचान। आईपी ​​एड्रेस क्लास की प्रारंभिक सिस्टम की तुलना में यह विधि अधिक लचीली है। सीआईडीआर आकार में भिन्न हो सकते हैं कुछ, IP पते के हजारों से मिलकर बनता है, जबकि दूसरों आईपी पते में आठ के रूप में छोटे रूप में चार अंक हो सकते हैं कर सकते हैं।
  • ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 4 नामक चित्र
    4



    सीआईडीआर में आईपी पते की खोज करें आईपी ​​एड्रेस खराब होने पर आवेदन को आइए।
  • पिक्चर शीर्षक ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 5
    5
    अपनी वेबसाइट पर प्रॉक्सी सर्वर का दौरा रोकें जब प्रॉक्सी सर्वर आपकी साइट तक पहुंचने का प्रयास करता है, तो आप एप्लिकेशन को एक संदेश प्रदर्शित कर सकते हैं: "प्रवेश अस्वीकृत"
  • विधि 2
    अनुप्रयोग के बिना ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर

    HTTP प्रोटोकॉल के साथ प्रॉक्सी सर्वर ब्लॉक करें यदि आप एक आवेदन खरीदना नहीं चाहते हैं, तो एक और तरीका है। आप अपनी वेबसाइट की जड़ से htsaccess फ़ाइल में एक स्क्रिप्ट सम्मिलित कर सकते हैं। इसे टाइप करने के बजाय कोड कॉपी और पेस्ट करना बेहतर है इस तरह, आप कोई गलती नहीं कर लेंगे कोड दर्ज करने के बाद, इसे अपने सर्वर पर भेजें यह विधि प्रभावी है निम्न कोड दर्ज करें: साइट पहुँच से # ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर # https://perishablepress.com/press/2008/04/20/how-to-block-proxy-servers-via-htaccess/RewriteEngine onRewriteCond% {HTTP: माध्यम} ^ $ [या] RewriteCond% {HTTP: अग्रेषित}! ^ $ [या] RewriteCond% {HTTP: USERAGENT_VIA}! ^ $ [या] RewriteCond%! {HTTP: X_FORWARDED_FOR} ^ $ [ या] RewriteCond% {HTTP: PROXY_CONNECTION} ^ $ [या] RewriteCond%! {HTTP: XPROXY_CONNECTION} ^ $ [या] RewriteCond% {HTTP: HTTP_PC_REMOTE_ADDR} ^ $ [या] RewriteCond%! {HTTP: HTTP_CLIENT_IP} ^ $ RewriteRule ^ (। *) $ - [एफ]

    विधि 3
    तृतीय पक्ष सेवा के साथ ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर

    पिक्चर शीर्षक ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 7
    1
    एक मुफ्त सेवा का उपयोग करें जैसे कि ब्लैक बॉक्स प्रॉक्सी ब्लॉक यह सत्यापित करने के लिए कि एक IP पता एक खुला प्रॉक्सी सर्वर के साथ जुड़ा हुआ है
  • पिक्चर शीर्षक ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर चरण 8
    2
    अन्य सेवाएं जैसे कि BlockScript, BlockThatProxy, मैक्समाइंड और ThreatMetrix खुला प्रॉक्सी, प्रॉक्सी HTTP, सॉक्स प्रॉक्सी, वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) सर्वर, SSH सुरंग सर्वर, वेब आधारित प्रॉक्सी, लोकप्रिय और अनाम टो नेटवर्क सहित प्रॉक्सी सर्वर के सभी प्रकार, ट्रैक करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com