IhsAdke.com

कैसे साइट ब्लॉकिंग सिस्टम फट करने के लिए

क्या आप काम / स्कूल कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं और एक मनोरंजन वेबसाइट का उपयोग करना चाहते हैं? हो सकता है कि आप बस एक ऑनलाइन लेख तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं जो इंटरनेट फ़िल्टर द्वारा अवरुद्ध था, या यहां तक ​​कि यूट्यूब पर कुछ वीडियो देखने के लिए। कई व्यवसाय और विद्यालय कुछ साइटों तक पहुंच सीमित करके ब्लॉकिंग कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं। फिर भी, ऐसे कई लोग हैं जो इंटरनेट की स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं और इन प्रकार के ताले के आसपास जो भी हो सकते हैं। इस आलेख में प्रस्तुत सभी विकल्पों की कोशिश करें अगर वे काम नहीं करते हैं, तो कुछ दिनों के बाद फिर से प्रयास करें

चरणों

विधि 1
प्रॉक्सी वेबसाइट का उपयोग करना

पिक्चर शीर्षक पास्ट लाइटस्पेड सिस्टम चरण 1 प्राप्त करें
1
कुछ प्रॉक्सी साइटों तक पहुंचने का प्रयास करें यह ऐसी साइट से कुछ ज्यादा नहीं है जो आपके लिए अन्य साइट्स का दौरा और प्रदर्शित करती है। चूंकि ब्राउज़र यूआरएल अवरुद्ध साइटों के यूआरएल से मेल नहीं खाता है, इसलिए प्रोग्राम उन्हें ब्लॉक नहीं करता है। दुर्भाग्य से, अधिकांश प्रॉक्सी साइटों को भी ऐसे कार्यक्रमों द्वारा अवरुद्ध किया जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक पास्ट लाइटस्पीड सिस्टम चरण 2 प्राप्त करें
    2
    प्रॉक्सी साइट पर लॉग ऑन करें अधिकांश प्रॉक्सी साइटों को कुछ प्रकार के प्रवेश के लिए प्रवेश की आवश्यकता होती है, लेकिन उनमें से बहुत से इसे मुक्त करने के लिए अनुमति देते हैं खाता बनाने से पहले, साइट की प्रतिष्ठा को देखें
  • पिक्चर शीर्षक पास्ट लाइटस्पेड सिस्टम चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक प्रॉक्सी वेबसाइट का उपयोग कर इंटरनेट सर्फ करें विभिन्न प्रॉक्सी साइटों के पास अलग-अलग प्रारूप हैं, लेकिन आप किसी विशिष्ट फ़ील्ड में यूआरएल एड्रेस दर्ज करके आमतौर पर ऐक्सेस प्राप्त करते हैं। तब साइट अनुरोधित पृष्ठ को उस यूआरएल पते के साथ प्रदर्शित करेगी जो ब्लॉकिंग प्रोग्राम द्वारा पहचाना नहीं जाएगा।
  • विधि 2
    अनुवाद साइट का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक पास्ट लाइटस्पेड सिस्टम चरण 4 प्राप्त करें
    1
    Google अनुवाद साइट पर जाएं पता https://translate.google.com/ है Google अनुवाद और अन्य पृष्ठ अनुवाद साइटें एक विशेष प्रकार की प्रॉक्सी साइट हैं, और वे शायद ही अवरुद्ध हैं।
  • पास्ट लेटेस्पीड सिस्टम चरण 5 प्राप्त करें
    2



    उस साइट का यूआरएल दर्ज करें जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं। पृष्ठ के बायीं आधे हिस्से पर टेक्स्ट फ़ील्ड सीधे ग्रंथों का अनुवाद कर सकती है, लेकिन यदि आप URL दर्ज करते हैं, तो यह पूरे पृष्ठ के अनुवाद के लिए विकल्प जनरेट करेगा
  • पास्ट लेटेस्पीड सिस्टम चरण 6 प्राप्त करें
    3
    एक अनुवाद भाषा चुनें। यदि आप पुर्तगाली में किसी साइट तक पहुंच चाहते हैं, तो डिफ़ॉल्ट रूप से Google अनुवादक इसे पुर्तगाली से पुर्तगाली में अनुवाद करने का प्रयास करेंगे और पृष्ठ प्रदर्शित करने के बजाय एक त्रुटि संदेश प्रदर्शित करेगा। किसी अन्य भाषा से अनुवाद करने के लिए अनुवादक को सेट करें, जैसे रूसी या चीनी, और वह पृष्ठ को प्रदर्शित करेगा भले ही वह कुछ भी अनुवाद न करे
  • विधि 3
    टो इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करना

    पास्ट लाइटस्पेड सिस्टम चरण 7 प्राप्त करें
    1
    Tor इंटरनेट ब्राउज़र डाउनलोड करें। इसे https://torproject.org/projects/torbrowser.html.en पर खोजें Tor स्वचालित रूप से एक प्रॉक्सी के माध्यम से साइटों की पहुंच से मार्गों। कुछ ब्लॉकिंग और मॉनिटरिंग प्रोग्राम आप जिस तरह से टो का उपयोग करते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं या बदल सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक पास्ट लाइटस्पेड सिस्टम चरण 8 प्राप्त करें
    2
    इसे अंगूठे ड्राइव पर लोड करें कंप्यूटर पर फ्लैश ड्राइव कनेक्ट करें और उसे खोलें। फिर टॉर ब्राउज़र को वर्तमान स्थान से पैंड्राइव पर खींचें और ड्रॉप करें।
  • पिक्चर शीर्षक पेस्ट लाइटस्पीड सिस्टम चरण 9 प्राप्त करें
    3
    उस कंप्यूटर पर यूएसबी स्टिक से कनेक्ट करें जिसमें ताला है पेन्ड्राइव खोलें और कार्यक्रम शुरू करें। उपयोग किए गए कंप्यूटर पर स्थापित होने की आवश्यकता के बिना यह पैंड्राइव से सीधे चलाएगा।
    • टो को सुरक्षा कार्यक्रमों द्वारा अवरुद्ध किया जा सकता है, इसलिए यह प्रक्रिया काम नहीं कर सकती है
  • युक्तियाँ

    • ब्लॉकिंग प्रोग्राम आमतौर पर सी: / विंडोज या सी: / सिस्टम फ़ोल्डर्स में पाए जाते हैं। मैक पर, वे छिपा फ़ोल्डर्स, / लाइब्रेरी और / सिस्टम / लाइब्रेरी में हैं (कुछ संरचनाएं होनी चाहिए जो उन्हें भी चलाने की अनुमति दें)। यहां तक ​​कि अगर आपके पास आपके कंप्यूटर की सेटिंग्स बदलने की एक्सेस है, तो कुछ इंटरनेट लॉकिंग सिस्टम सर्वर पर इंस्टॉल किए जा सकते हैं, न कि स्थानीय उपयोगकर्ता के पास कंप्यूटर है।
    • गूगल कैश के साथ याहू, बिंग, Ask.com, लाइकोस, सर्च डॉट कॉम और कई अन्य साइटें आमतौर पर अवरुद्ध होती हैं

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जब किसी वेबसाइट को अवरुद्ध करने का प्रयास करते हैं, तो आप अपने काम या विद्यालय के कंप्यूटरों की नीति के खिलाफ जा सकते हैं, और आपको परेशानी में ले सकते हैं। जिन वातावरण में कुछ प्रकार की सामग्री ब्लॉक होती हैं, वे उन साइटों तक पहुंच भी कर सकते हैं, जिन्हें आप एक्सेस करने का प्रयास करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको एक प्रॉक्सी साइट मिलती है जो काम करती है, तो कोई भी पता लगा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com