IhsAdke.com

सफ़ारी में एक साइट को कैसे ब्लॉक करें

क्या आप अपने बच्चों को कुछ वेबसाइटों तक पहुंचने या अपने कर्मचारियों को हुक बंद करने से रोकना चाहते हैं? आप मैक या आईओएस डिवाइस पर किसी भी साइट को ब्लॉक करने के लिए सफारी सेट कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें, और साइटों को कुछ ही मिनटों में अवरुद्ध किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
मैक का उपयोग करना

सफारी स्टेप 1 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
1
टर्मिनल खोलें विशिष्ट साइटों को ब्लॉक करने के लिए, आपको "होस्ट" फ़ाइल को संपादित करना होगा। यह फाइल निर्धारित करती है कि कंप्यूटर के नेटवर्क एडेप्टर द्वारा क्या और क्या उपयोग नहीं किया जा सकता है। इस फ़ाइल में साइट्स को जोड़ने से उन्हें सफारी सहित किसी भी ब्राउज़र में लोड होने से रोक दिया जाएगा।
  • सफारी स्टेप 2 में एक वेबसाइट ब्लॉक करें
    2
    होस्ट फ़ाइल खोलें इसमें टाइप करें सुडो पिको / आदि / मेजबान और Enter दबाएं आपको प्रशासक पासवर्ड दर्ज करने के लिए संकेत दिया जाएगा। मेजबान फ़ाइल टर्मिनल पाठ संपादन प्रोग्राम में खुल जाएगी I
  • सफ़ारी चरण 3 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
    3
    फ़ाइल के नीचे स्क्रॉल करें नेविगेट करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें। Enter दबाकर एक नई पंक्ति बनाएं
  • सफ़ारी चरण 4 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
    4
    उन साइटों को दर्ज करें जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं प्रत्येक साइट के लिए आप ब्लॉक करना चाहते हैं, दर्ज करें 127.0.0.1 उदाहरण। Com और Enter दबाएं प्रत्येक प्रविष्टि को अपनी लाइन पर होना चाहिए।
  • सफ़ारी चरण 5 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
    5
    सहेजें और संपादक से बाहर निकलें। जब आपने उन सभी साइटों को डाला है जिन्हें आप अवरुद्ध करना चाहते हैं, सहेजें और बाहर निकलने के लिए Ctrl + O दबाकर और फिर Enter दबाकर
  • सफारी में एक वेबसाइट ब्लॉक शीर्षक चित्र 6
    6
    DNS कैश साफ़ करें ("फ्लश")। सेटिंग प्रभावी होने के लिए, आपको अपना कैश साफ़ करना होगा। यह टाइप करके किया जा सकता है सुडो डीस्क्युटिटील-फ्लुशस्कै और Enter दबाकर। DNS फ्लशिंग पर अधिक जानकारी के लिए, wikiHow पर विषय पर एक मार्गदर्शिका खोजें



  • विधि 2
    अपने आईओएस डिवाइस का उपयोग करना

    छवि 7 ब्लॉक
    1
    सेटिंग ऐप खोलें आप अपने आईफोन या आईपैड को विशिष्ट वेबसाइट ब्लॉक कर सकते हैं, सफारी सहित किसी भी स्थापित ब्राउज़र से उन्हें एक्सेस करने से रोक सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 8 45
    2
    स्पर्श करें "सामान्य।" सामान्य सेटिंग्स के शीर्ष पर, "प्रतिबंध" टैप करें
  • 9 36 शीर्षक वाली छवि
    3
    "प्रतिबंधित प्रतिबंध" को स्पर्श करें यदि आपने पहले प्रतिबंधों को सक्षम नहीं किया है, तो आपको उन्हें ब्लॉक करने के लिए पासवर्ड बनाना होगा।
  • छवि शीर्षक 10 35
    4
    "वेबसाइट्स" स्पर्श करें। प्रतिबंध मेनू में, लॉकिंग टूल तक पहुंचने के लिए "वेबसाइट्स" विकल्प टैप करें। आप वयस्क सामग्री तक पहुंचने के लिए एक समय सीमा चुन सकते हैं, लेकिन विशिष्ट साइटों को अवरुद्ध करने के लिए, "कभी भी अनुमति न दें" अनुभाग में "एक वेबसाइट जोड़ें" स्पर्श करें।
  • चित्र शीर्षक सफारी 11
    5
    उस साइट को दर्ज करें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं अपना वेबसाइट पता दर्ज करें और पूर्ण बटन दबाएं। "यदि आपकी साइट में मोबाइल साइट है, तो आपको दोनों को जोड़ने की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए," facebook.com "और" m.facebook.com "दर्ज करके फेसबुक को ब्लॉक करें। ।
    • अधिक जटिल यूआरएल को अवरुद्ध करने के लिए, आपको उन्हें पहले आने की जरूरत पड़ सकती है, फिर पते को प्रतिबंधात्मक उपकरण में कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सफारी 12
    6
    लॉक का परीक्षण करें लॉक सेट करते समय, साइट तक पहुंचने का प्रयास करें। आपको एक संदेश प्राप्त होना चाहिए कि साइट को अवरुद्ध कर दिया गया है यदि आप अभी भी इसे एक्सेस कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यूआरएल सही ढंग से दर्ज है यदि आवश्यक हो तो इसे कॉपी और पेस्ट करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com