IhsAdke.com

अवास्ट 2014 में एक वेबसाइट को कैसे ब्लॉक करें

अवास्ट संस्करण 2014 एक बहुत ही बहुमुखी एंटीवायरस है जो न केवल आपके कंप्यूटर से वायरस निकालता है बल्कि संक्रमण के किसी संभावित स्रोत को भी संरक्षित करता है और रोकता है। आपके कंप्यूटर को मैलवेयर प्राप्त करने वाले मुख्य तरीकों में से एक, संदिग्ध वेबसाइटों के माध्यम से है जब इन साइटों से फाइलें (या यहां तक ​​कि कोई पृष्ठ लोड हो रहा है) डाउनलोड करते हैं, डेटा सर्वर से आपके कंप्यूटर पर भेजा जाता है इन आंकड़ों में से कुछ हानिकारक लग सकता है जब वास्तव में वे एक वास्तविक खतरा हैं। अवास्ट 2014 संभावित वायरस से बचने से आपको किसी भी दुर्घटना या अनधिकृत पहुँच को रोकने के लिए इन साइटों को अवरुद्ध करने की अनुमति देता है।

चरणों

विधि 1
अवास्ट 2014 प्राप्त करना

अवास्ट 2014 चरण 1 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
1
डाउनलोड अवास्ट 2014 आप अवास्ट वेबसाइट (avast.com) से सीधे सशुल्क संस्करण और मुफ्त संस्करण दोनों प्राप्त कर सकते हैं। वहां, आप मैक और विंडोज दोनों संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। साइट के वर्तमान संस्करण के रूप में जल्द ही साइट खोल दिया है के रूप में पहले एक से पता चलता है। दूसरा डाउनलोड करने के लिए, पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। आपको download.cnet साइट पर निर्देशित किया जाएगा और फ़ाइल डाउनलोड की जाएगी।
  • अवास्ट 2014 चरण 2 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    प्रोग्राम डाउनलोड करें पेज को डाउनलोड करने के लिए पृष्ठ कई बटनों को लेकर भ्रमित हो सकता है। सही पर क्लिक करें: संपादक के विश्लेषण के बाईं ओर और सॉफ़्टवेयर के नाम के नीचे। आपको यह पूछने पर एक पृष्ठ पर ले जाया जाएगा कि क्या आप फ़ाइल डाउनलोड करना चाहते हैं। "हाँ" पर क्लिक करें।
  • अवास्ट 2014 चरण 3 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
    3
    स्थापना को पूरा करें अपने कंप्यूटर पर "डाउनलोड" फ़ोल्डर पर नेविगेट करें अवास्ट फ़ाइल ढूंढें और इसे डबल-क्लिक करें प्रोग्राम को इंस्टॉल और अनइंस्टॉल करने के लिए एक विंडो विकल्प के साथ खुल जाएगी। स्थापना विकल्पों को डबल-क्लिक करें, और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए संकेतों का पालन करें।
  • विधि 2
    अवास्ट 2014 का उपयोग करके वेबसाइटों को अवरोधित करना

    अवास्ट 2014 चरण 4 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
    1
    प्रोग्राम शुरू करें इसे खोलने के लिए डेस्कटॉप पर स्थित शॉर्टकट आइकन पर क्लिक करें।
  • अवास्ट 2014 चरण 5 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    "सेटिंग" टैब पर क्लिक करें टैब "स्थिति" अनुभाग में पाया जाता है।



  • अवास्ट 2014 चरण 6 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    "सक्रिय संरक्षण" के अंतर्गत, "फ़ायरवॉल" के तहत गियर पर क्लिक करें
  • अवास्ट 2014 चरण 7 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करें
    4
    "ब्लॉक साइट्स चुनें" यह उपलब्ध विकल्पों में से एक होना चाहिए
  • अवास्ट 2014 चरण 8 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    "साइट अवरोधन सक्षम करें" विकल्प देखें। विकल्प "ब्लॉक साइट" विंडो में होना चाहिए। यह साइट अवरोधित करने की सुविधा को सक्षम करेगा और आपको नीचे "ब्लॉक URL" फ़ील्ड में जानकारी दर्ज करने की अनुमति देगा।
  • अवास्ट 2014 चरण 9 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    उस साइट का पता टाइप करें, जिसे आप प्रदान किए गए टेक्स्ट फ़ील्ड में ब्लॉक करना चाहते हैं।
  • अवास्ट 2014 चरण 10 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    साइट का पता जोड़ने के लिए "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें।
  • अवास्ट 2014 चरण 11 में एक वेबसाइट को ब्लॉक करने वाले चित्र का शीर्षक
    8
    सुनिश्चित करें कि आपकी साइट को सफलतापूर्वक अवरुद्ध कर दिया गया है अपना ब्राउज़र खोलें और आप जिस साइट को अभी अवरुद्ध कर रहे हैं उसे दर्ज करें और देखें कि क्या कोई वेब पेज खुल जाएगा कि पता अवास्ट द्वारा ब्लॉक कर दिया गया है।
  • युक्तियाँ

    • संभावित वायरस वाली साइटों को रोकने के अलावा, आप इस सुविधा का उपयोग उन साइटों को अवरुद्ध करके अभिभावकीय नियंत्रण के रूप में करने के लिए भी कर सकते हैं, जिन्हें आप अपने बच्चों तक पहुंचने नहीं चाहते हैं
    • अवास्ट की साइट-अवरोधन सुविधा फ़ायरवॉल के रूप में कार्य करती है। इसका अर्थ है कि आपके द्वारा लॉक किया गया पता आपके कंप्यूटर पर सभी कार्यक्रमों से सुलभ नहीं होगा। इसलिए यदि आप पॉडकास्ट पता ब्लॉक करते हैं, तो मीडिया प्लेयर आपके ब्लॉक पर पहले ही आपके कंप्यूटर पर पहले से ही एपिसोड को अपडेट या डाउनलोड करने में सक्षम नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com