IhsAdke.com

अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप का उपयोग कैसे करें

दिन-प्रतिदिन की वेब ब्राउज़िंग के दौरान, हम आम तौर पर ऐसे साइट्स पाते हैं जो किसी ऐसे ब्राउज़र एक्सटेंशन का विज्ञापन करते हैं जो किसी प्रदर्शन को बढ़ावा देने की गारंटी देता है या ऐड-ऑन की स्थापना की आवश्यकता होती है, जिसे आप पूरी तरह से साइट का आनंद उठा सकते हैं। हालांकि इनमें से कुछ भी वैध हो सकते हैं, वे भेस में मैलवेयर भी हो सकते हैं, जो आपके कंप्यूटर से गुजरने वाली सभी जानकारी का ट्रैक रखेंगे। अवास्ट 2014 न केवल आपके कंप्यूटर को वायरस से बचाता है, बल्कि ब्राउज़र की सुविधा भी है जो आपको ब्राउज़र से हानिकारक ऐड-ऑन ढूंढने और निकालने की अनुमति देती है।

चरणों

भाग 1
अवास्ट 2014 ब्राउज़र की सफाई प्राप्त करना

चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 1
1
अवास्ट 2014 इंस्टॉलर डाउनलोड करें आप अपनी वेबसाइट avast.com से अवास्ट 2014 डाउनलोड कर सकते हैं। स्थापना प्रोग्राम चुनें जो आपके कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम से मेल खाती है और प्रोग्राम को स्थापित करता है।
  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप चरण 2 का उपयोग करें
    2
    कार्यक्रम को स्थापित करें।
  • भाग 2
    अवास्ट 2014 ब्राउज़र क्लीनअप का उपयोग करना

    चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 3
    1
    डेस्कटॉप पर स्थित अवास्ट शॉर्टकट आइकन पर डबल-क्लिक करके ओपन अवास्ट 2014।
  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 4
    2
    "ब्राउज़र सफाई" पर क्लिक करें यह ओवरव्यू स्क्रीन या होम स्क्रीन पर पाया जा सकता है।



  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 5
    3
    अवास्ट आपके सभी ब्राउज़रों पर स्थापित विभिन्न ऐड-इन्स का विश्लेषण करना शुरू कर देगा। जब भी अवास्ट किसी संदिग्ध ऐड-इन्स को ढूंढता है, तो ये उन्हें प्रदर्शित करेगा।
  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 6
    4
    संदिग्ध ऐड-इन्स निकालें उन ऐड-ऑन का चयन करें जिन्हें आप अनइंस्टॉल करना चाहते हैं और इन आइटम्स को हटाने के लिए दाईं ओर "निकालें" बटन पर क्लिक करें।
    • सभी सूचीबद्ध आइटम्स को एक साथ निकालने के लिए, "नीचे सूचीबद्ध सभी ऐड-ऑन हटाएं और अपने ब्राउज़र को साफ़ करें" पर क्लिक करें।
  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 7
    5
    एक नया होमपेज और खोज इंजन चुनें फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें।
    • जबकि ब्राउज़र की सफाई चल रही है, आपका ब्राउज़र किसी बिंदु पर खुद को खुल जाएगा और वेब पेज लोड करने का प्रयास करेगा। बस इन विंडो को बंद करें और समाप्त करने के लिए ब्राउज़र की सफाई के लिए प्रतीक्षा करें।
  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 8
    6
    अपने ब्राउज़र सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट मान में पुनर्स्थापित करें एकाधिक ऐड-ऑन को अनइंस्टॉल करना आपके ब्राउज़र में कॉन्फ़िगरेशन समस्याएं पैदा कर सकता है। इन समस्याओं से बचने के लिए, ब्राउज़र क्लीनअप पैनल में प्रत्येक टैब पर क्लिक करें (प्रत्येक व्यक्ति आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए गए ब्राउज़र से मेल खाती है) और सेटिंग्स में किसी भी बदलाव को पूर्ववत करने के लिए "डिफ़ॉल्ट सेटिंग पर ब्राउज़र सेटिंग्स को रीसेट करें" पर क्लिक करें उपकरण पट्टियाँ हो सकती हैं
  • चित्र का उपयोग करें अवास्ट 2014 ब्राउज़र सफाई चरण 9
    7
    अपने ब्राउज़रों को यह देखने के लिए चलाएं कि ऐड-ऑन अभी भी वहां मौजूद हैं या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अवास्ट ब्राउज़र क्लीनअप एक स्टैंडअलोन प्रोग्राम के रूप में भी काम कर सकता है। एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए बस अवास्ट (चरण 3) में ब्राउज़र क्लीनअप विंडो में "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें। स्थापित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, इसे चलाने के लिए डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन पर क्लिक करें।
    • ब्राउज़र की सफाई केवल ऐड-ऑन और प्लगइन्स को निकालती है जो अज्ञात स्रोतों से आती हैं या अवास्ट उपयोगकर्ताओं के बीच कम प्रतिष्ठा रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com