IhsAdke.com

रूणस्केप में कीलॉगर्स और वायरस से कैसे बचें

क्या आपका खाता सुरक्षित और हैकर हमलों के बिना रखना चाहते हैं? वायरस और कीलॉगर्स आपके रूनेस्केप खाते को चोरी कर सकते हैं, जो कभी भी अच्छी बात नहीं है अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखने के लिए कुछ चरणों का पालन करना महत्वपूर्ण है

चरणों

रूणस्केप चरण 1 में किलॉगर्स और वायरस से बचें
1
कोई भी सॉफ़्टवेयर या प्रोग्राम डाउनलोड न करें जो गेम को बेहतर बनाने का वादा करता है इसमें ऑटो-माइनर्स, ऑटो (मैक्रोज़), बॉट्स, हैक्स या "रनस्सेप 3" शामिल हैं Keyloggers और ट्रोजन हॉर्स आमतौर पर इन सॉफ्टवेयर में अपने पासवर्ड चोरी करने के लिए एम्बेडेड हैं ये कार्यक्रम, जो अक्सर भी काम नहीं करते, खेल के नियमों के खिलाफ हैं और आपके खाते को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा हमेशा. यहां तक ​​कि अगर यह एक अच्छा विकल्प की तरह लगता है, तो इसे रोकने के लिए और अपना खाता खोना सबसे अच्छा है।
  • रूणस्केप चरण 2 में कीलॉगर्स और वायरस से बचें
    2
    विंडोज अपडेट करें यह शायद सबसे महत्वपूर्ण उपाय है, क्योंकि विंडोज़ हर दिन या दो में सुरक्षा अद्यतन जारी करता है। कभी भी आपकी सुरक्षा का जोखिम नहीं उठाएं और हमेशा विंडोज का अद्यतन संस्करण आओ।
  • रूणस्केप चरण 3 में कीलॉगर्स और वायरस से बचें
    3



    अद्यतन जावा अक्सर जावा के पुराने संस्करण सुरक्षा छेद के लिए जाना जाता है जो वायरस को आपके कंप्यूटर पर आक्रमण करने की इजाजत देता है। जावा के पुराने संस्करण के साथ रूणस्केप खेलते समय आप वायरस प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, वायरस मत करो कंपनी जेजेक्स द्वारा जारी की जाती है, लेकिन हैकर जो सुरक्षा भंग पाया है
  • रूणस्केप चरण 4 में किलॉगर्स और वायरस से बचें
    4
    एंटी-वायरस स्थापित करें ये सॉफ़्टवेयर कंप्यूटर की सुरक्षा के लिए आवश्यक हैं, क्योंकि वे वायरस के प्रवेश को रोकते हैं। अपने कंप्यूटर को नियमित रूप से स्कैन करें मुख्य एंटी-वायरस का भुगतान किया गया Norton, McAfee और Kaspersky यदि आप उन्हें खरीद नहीं सकते हैं, तो अवास्ट के मुफ्त संस्करण डाउनलोड करें! या औसत
  • रूणस्केप चरण 5 में कीलॉगर्स और वायरस से बचें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक एंटीस्पायवेयर स्थापित करें यह सॉफ़्टवेयर अत्यधिक अनुशंसित है क्योंकि कुछ एंटी-वायरस स्पाइवेयर का पता नहीं लगाते हैं। शीर्ष भुगतान में वेब्रॉट जासूस स्वीपर और स्पाइवेयर डॉक्टर शामिल हैं मुख्य फ्री मॉडल माइक्रोसॉफ्ट विंडोज डिफेंडर, लावासॉफ्ट एडवर और स्पाबॉट सर्च हैं नष्ट।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग कर रहे हैं, तो मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, सफारी, या ओपेरा जैसे एक अधिक सुरक्षित ब्राउज़र पर स्विच करें। इंटरनेट एक्सप्लोरर अपने सुरक्षा छेद के लिए जाना जाता है।
    • मध्यस्थों को सुनो वे सुनहरे या चांदी के मुकुट से पहचाने जाते हैं
    • स्कैमर्स से हमेशा एक कदम आगे बढ़ने की कोशिश करें- अगर कुछ भी सच होना अच्छा है, तो नॉलेज बेस की जांच करें।
    • यदि आप किसी व्यक्ति को घोटाले से रिपोर्ट करते हैं, तो यह सही है या नहीं, ऐसा नहीं लगता है कि व्यक्ति पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। जेजेक्स स्क्रीन पर होने वाली सभी चीज़ों को नहीं देख सकता है और लोग अपील कर सकते हैं और खेल पर वापस लौट सकते हैं। हालांकि, वे असंतुलित एक्सचेंजों और स्कैमर्स द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्दों को दूसरों को धोखा देने के लिए देख सकते हैं
    • किसी भी व्यक्ति को साइट पोस्ट करने की रिपोर्ट करें क्योंकि इसमें हानिकारक सामग्री हो सकती है।
    • मॉडरेटर और जेजेक्स स्टूडियो सदस्यों के पासवर्ड के लिए कभी भी नहीं पूछते हैं और ईमेल कभी नहीं भेजें। खेल के रचनाकारों के साथ एकमात्र संपर्क खेल के आंतरिक संदेश के माध्यम से है।
    • आपको खेल ज्ञान पढ़ने से यह पता होना चाहिए।
    • मॉडरेटर के पास चैट विंडो में नाम के बगल में काली एम के साथ एक रजत मुकुट होता है गेम का निरीक्षण करने के लिए वे जेजेक्स द्वारा नियुक्त किए गए थे और नियमों को तोड़ने वालों को चुप्पी करते थे। वे नियमों को अच्छी तरह से जानते हैं और खिलाड़ियों की सलाह देते हैं, जब तक कि वे किसी को या कुछ चीजों को निंदा करने में व्यस्त हैं। हालांकि, उनसे सवाल न करें, जब तक आपके पास नहीं ज्ञान का आधार रूणस्केप का, क्योंकि यह आपको महत्वपूर्ण चीज़ों से विचलित कर देगा अगर आप एक मध्यस्थ बनना चाहते हैं, तो उन्हें परेशान मत करो, पर जाएँ उद्धरण के साथ उत्तर दें नॉलेज बेस में
    • कभी-कभी एक स्कैमर जेगेक्स के माध्यम से खेल के बारे में एक ईमेल भेज सकता है, जो आपको अपना पासवर्ड, यात्रा या वेबसाइट पास करने या कुछ संदिग्ध करने के लिए कहता है। अटैचमेंट खोलें क्योंकि वे कुंजी लॉगर्स हो सकते हैं और लिंक्स पर क्लिक न करें क्योंकि वे आपको दुर्भावनापूर्ण वेबसाइट्स पर ले जा सकते हैं। आपको केवल जेजेक्स द्वारा खेल के आंतरिक संदेशों के माध्यम से संपर्क किया जाएगा, इसलिए इन नकली ईमेल के लिए मत आना।

    चेतावनी

    • मॉडरेटर मुकुट नहीं पहनते हैं, वे चैट में नाम के आगे खड़े होते हैं।
    • न करें चैट में अपना पासवर्ड डालें, यहां तक ​​कि निजी चैट में भी. यद्यपि एक फिल्टर है जो इसे रोकता है, यह सही नहीं है, इसलिए उस गलती को मत करना अपना पासवर्ड पिछला नहीं दर्ज करें क्योंकि यह प्रदर्शित किया जाएगा।
    • खेल से संबंधित संदिग्ध साइटों पर न जाएं, क्योंकि वे आमतौर पर कीलॉगर्स होते हैं।
    • गेम में विज्ञापनों पर क्लिक न करें, क्योंकि वे एडवेयर ट्रांसमीटर हैं प्रशंसक साइटों (जैसे रुन और टिप.आईटी) पर विज्ञापनों को क्लिक न करें क्योंकि गेम टीम ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वे भरोसेमंद नहीं हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com