IhsAdke.com

सफारी में आपकी सामान्य वरीयताएँ बदलना

किसी आईओएस डिवाइस पर सफारी प्राथमिकताओं को बदलने के लिए, आपको "सेटिंग्स" एप्लिकेशन को खोलना होगा। मैक कंप्यूटर पर, हालांकि, सफारी के "वरीयता" मेनू में परिवर्तन किया जा सकता है। दोनों प्लेटफार्म समान विन्यास साझा करते हैं, लेकिन डेस्कटॉप संस्करण में मोबाइल संस्करण की तुलना में बहुत अधिक पसंद होता है।

चरणों

विधि 1
आईओएस

सफारी चरण 1 पर अपनी सामान्य वरीयताएँ बदलें
1
अपने आईओएस डिवाइस पर "सेटिंग्स" ऐप खोलें। आप इसे होम स्क्रीन पर पा सकते हैं - इसमें ग्रे गियर आइकन है आवेदन "उपयुक्तताएं" लेबल वाले फ़ोल्डर में हो सकता है।
  • यह तरीका आईफोन, आईपैड और आइपॉड टच पर काम करता है।
  • सफारी चरण 2 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    2
    नीचे स्क्रॉल करें और स्पर्श करें "सफारी". यह विकल्प कई अन्य एप्पल अनुप्रयोगों के साथ बंडल किया गया है, जैसे "मानचित्र", "कम्पास" और "समाचार"।
  • सफारी चरण 3 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    3
    डिफ़ॉल्ट खोज इंजन बदलने के लिए "खोज इंजन" स्पर्श करें उपलब्ध विकल्पों में शामिल हैं: Google, Yahoo, Bing और DuckDuckGo यह पता बार में एक खोज करते समय सफ़ारी द्वारा उपयोग किए जाने वाला खोज इंजन होगा।
    • "खोज सुझाव" सुविधा खोज इंजन सुझाव प्रदान करती है जैसे आप टाइप करना शुरू करते हैं
    • "सफारी युक्तियाँ" सुविधा एप्पल खोज सुझाव प्रदान करती है
  • सफ़ारी चरण 4 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    4
    सहेजे गए पासवर्ड देखने के लिए "पासवर्ड" स्पर्श करें उन्हें देखने के लिए आपको अपना एक्सेस कोड दर्ज करना होगा। ये आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली साइटों के लिए सहेजे गए पासवर्ड हैं।
    • सूची में किसी प्रविष्टि को स्पर्श करके, आपके पास प्रश्न में साइट पर उपयोग किए जाने वाले उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड तक पहुंच होगी।
  • सफारी चरण 5 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    5
    स्वतः भरण सेटिंग को समायोजित करने के लिए "स्वत: भरण" मेनू का उपयोग करें ये ऐसी जानकारी है जो स्वचालित रूप से रूपों पर प्रकट होती हैं। आपका पता भरने या भुगतान जानकारी भरने पर यह सेटिंग बहुत उपयोगी हो सकती है। "स्वत: पूर्ण" मेनू आपको संपर्क जानकारी और क्रेडिट कार्ड नंबर को परिभाषित करने की अनुमति देता है।
  • सफारी चरण 6 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    6
    "पसंदीदा" विकल्प में पसंदीदा फ़ोल्डर बदलें ऐसा करने से आप यह चुन सकते हैं कि आप "पसंदीदा" फ़ोल्डर को कहाँ स्टोर करना चाहते हैं। आपके पास एकाधिक फ़ोल्डर हो सकते हैं और उन्हें आवश्यकतानुसार बदल सकते हैं।
  • सफारी चरण 7 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    7
    चुनें कि मेनू में लिंक कैसे खोले जाते हैं "ओपन लिंक". आप नए टैब में या पृष्ठभूमि में खोले जाने वाले लिंक को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। "पृष्ठभूमि" विकल्प चुनना लिंक को नए टैब में खुल जाएगा, लेकिन उनके लिए तत्काल नहीं बदला जाएगा।
  • सफ़ारी चरण 8 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    8
    पॉप-अप ब्लॉकर को सक्षम करें "पॉप-अप ब्लॉक करें" के बगल में स्थित कुंजी को टैप करें ताकि सफ़ारी आप के रूप में कई पॉप-अप को ब्लॉक कर सके। ऐसा करने से कुछ विज्ञापनों को अपलोड करने से रोक दिया जाएगा, लेकिन यह उन साइटों पर भी समस्याएं पैदा कर सकता है जो काम करने के लिए पॉप-अप पर निर्भर होते हैं।
  • सफारी चरण 9 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    9
    अपने ब्राउज़िंग डेटा तक पहुंचने से साइट को रोकने में मदद के लिए "न ट्रैक करें" चालू करें जब यह सुविधा सक्षम होती है, तो Safari उन सभी विज़िट की गई साइटों को सूचित करेगी जिन्हें आप क्रॉल नहीं करना चाहते हैं। यह नैतिकता का मामला है, और सभी साइटें इस अनुरोध पर सेवा नहीं करती हैं।
  • सफारी चरण 10 पर अपनी सामान्य वरीयताएँ बदलें
    10
    अपने ब्राउज़िंग डेटा को हटाने के लिए "इतिहास और साइट डेटा साफ़ करें" स्पर्श करें ऐसा करने से कुकीज़ और कैश के साथ पूरे सफारी ब्राउज़िंग इतिहास को मिटा दिया जाएगा। सभी जुड़े उपकरणों का ब्राउज़िंग इतिहास भी हटा दिया जाएगा।
  • विधि 2
    मैक ओएस




    सफारी चरण 11 पर अपनी सामान्य वरीयताएँ बदलें
    1
    "सफारी" प्रोग्राम खोलें। आप एप्लिकेशन में सफारी सेटिंग्स को बदल सकते हैं। ब्राउज़र विंडो सक्रिय होना चाहिए ताकि ऊपरी बाएं कोने में "Safari" मेनू दिखाई दे।
  • सफारी चरण 12 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    2
    "सफारी" मेनू पर क्लिक करें और चुनें "प्राथमिकताएं"। ऐसा करने से आपकी ब्राउज़र प्राथमिकताओं के साथ एक नई विंडो खुल जाएगी, "सामान्य" टैब में खोलें।
  • सफारी चरण 13 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    3
    प्रारंभ पृष्ठ सेट करें "होम" फ़ील्ड आपको एक विशिष्ट पृष्ठ सेट करने की अनुमति देता है ताकि यह सफारी स्टार्टअप पर खुलता है प्रारंभिक पृष्ठ के रूप में खोलने वाले पृष्ठ का उपयोग करने के लिए "वर्तमान पृष्ठ पर सेट करें" बटन पर क्लिक करें
  • सफारी चरण 14 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताएं बदलें
    4
    टैब के व्यवहार को बदलने के लिए "टैब" अनुभाग का उपयोग करें यह आपको चुनने की अनुमति देता है कि टैब कैसे खोले, साथ ही शॉर्टकट को खोलने के लिए इसे सक्रिय करें और इसे टॉगल करें।
  • सफारी चरण 15 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    5
    स्वत: पूर्ण सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करने के लिए "स्वत: पूर्ण" मेनू पर क्लिक करें आप यह चुन सकते हैं कि क्रेडिट कार्ड के साथ फ़ॉर्म भरने और खरीदी वाले क्षेत्रों को स्वचालित रूप से भरने के लिए कौन सी जानकारी का उपयोग करना है। आप उपयोग करना चाहते हैं, प्रत्येक सामग्री के बगल में "संपादित करें" पर क्लिक करें
  • सफ़ारी चरण 16 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    6
    सहेजे गए पासवर्ड देखने के लिए "पासवर्ड" टैब का उपयोग करें आप सभी सहेजे गए पासवर्ड देखेंगे। उनमें से किसी पर इसे देखने के लिए डबल क्लिक करें। उसके बाद, आपको जारी रखने के लिए मैक पर अपने उपयोगकर्ता का पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • सफ़ारी चरण 17 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    7
    खोज सेटिंग को कॉन्फ़िगर करने के लिए "खोज" टैब पर क्लिक करें आप एक खोज इंजन का चयन करने के लिए "खोज इंजन" ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग कर सकते हैं और इसे सफ़ारी एड्रेस बार में उपयोग कर सकते हैं। उपलब्ध विकल्पों में शामिल हैं: Google, Yahoo, Bing और DuckDuckGo पता बार में आप जो टाइप करेंगे वह खोज इंजन द्वारा खोजा जाएगा।
    • आप इस मेनू में "सफ़ारी टिप्स" सहित विभिन्न खोज विकल्पों को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • सफारी चरण 18 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    8
    सुरक्षा विकल्पों को सक्षम या अक्षम करने के लिए "सुरक्षा" टैब का उपयोग करें इन विकल्पों में ज्ञात धोखाधड़ी साइटों, जावास्क्रिप्ट सेटिंग्स और अधिक से चेतावनियां शामिल हैं। अधिकांश उपयोगकर्ता डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग करते हैं
  • सफारी चरण 1 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    9
    "गोपनीयता" टैब पर गोपनीयता सेटिंग देखें यह आपको कुकीज़ सेट करने और सेटिंग्स रेंगने की अनुमति देता है। स्थान सेटिंग आपके ट्रैकिंग सेटिंग्स के नीचे हैं I आप एक विकल्प को सक्षम भी कर सकते हैं जो वेबसाइटों को देखने की अनुमति देता है कि आपके पास "ऐप्पल पे" सक्षम है या नहीं देखना यहां "ऐप्पल पे" का उपयोग कैसे करें (केवल अंग्रेज़ी)
  • सफारी चरण 20 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    10
    "एक्सटेंशन" टैब में एक्सटेंशन के उपयोग को प्रबंधित करें यह टैब सभी स्थापित एक्सटेंशन सूचीबद्ध करेगा। इसके विशिष्ट नियंत्रण देखने के लिए एक विकल्प चुनें। Safari के लिए और अधिक विकल्प उपलब्ध देखने के लिए ब्राउज़र स्क्रीन के निचले भाग में "अधिक एक्सटेंशन" बटन पर क्लिक करें
  • सफ़ारी चरण 21 पर अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को बदलें
    11
    "उन्नत" टैब में उन्नत सेटिंग्स समायोजित करें इस टैब में कई विविध सेटिंग्स और उन्नत सेटिंग शामिल हैं, जो कि अधिकांश उपयोगकर्ता सुरक्षित रूप से अनदेखा कर सकते हैं। इस टैब पर कुछ पहुंच और ज़ूम समायोजन उपलब्ध हैं, जिनके लिए छोटे ग्रंथों को पढ़ने में कठिनाई हो रही है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com