IhsAdke.com

सफारी में टैब सेटिंग कैसे बदलें

सफ़ारी एक बहुत ही लोकप्रिय ब्राउज़र है जिसका मूल रूप से केवल ऐप्पल कंप्यूटर पर इस्तेमाल किया गया था। हाल ही में, विंडोज़ के लिए सफ़ारी को कई कंप्यूटरों के लिए आनंदित किया गया था सफ़ारी के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि यह आपको टैब सेटिंग सहित ब्राउज़र के सभी पहलुओं को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है, और आपके ब्राउज़र में ऐसा करना बहुत आसान है!

चरणों

भाग 1
टैब सेटिंग एक्सेस करना

सफ़ारी चरण 1 पर टैब सेटिंग बदलते शीर्षक वाले चित्र
1
सफारी खोलें सफ़ारी आइकन पर क्लिक करके, अपने डेस्कटॉप पर, स्टार्ट मेनू, या टास्कबार पर एक नई ब्राउज़र विंडो खोलें।
  • सफ़ारी चरण 2 पर टैब सेटिंग बदलते शीर्षक वाले चित्र
    2
    सेटिंग खोलें सफ़ारी खिड़की खोलने के बाद, स्क्रीन के ऊपरी दाएं किनारे पर छोटे गियर की तरह दिखाई देने वाले आइकन पर क्लिक करें। यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोल देगा, और प्रदर्शित विकल्पों से, सेटिंग खोलने के लिए "प्राथमिकताएं" चुनें।
  • सफ़ारी चरण 3 पर टैब सेटिंग बदलें
    3
    टैब सेटिंग पर जाएं एक विंडो आपके ब्राउज़र की सभी विभिन्न प्राथमिकताओं और सेटिंग्स के साथ खुल जाएगी। स्क्रीन के शीर्ष पर सबमेनस की एक सूची होगी अपनी सेटिंग्स बदलने के लिए "टैब" बटन पर क्लिक करें
  • भाग 2
    टैब सेटिंग समायोजित करें

    सफ़ारी चरण 4 पर टैब सेटिंग बदलते शीर्षक वाले चित्र



    1
    जिस तरह से आप पृष्ठ खोलना चाहते हैं उसे पुन: कॉन्फ़िगर करें टैब वरीयता सूची में पहला स्थान आपको यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है कि पन्नों को खिड़कियों के बजाय टैब में खोला जाएगा। इस विकल्प के दाईं ओर "कभी नहीं" डिफ़ॉल्ट रूप से सेट किया गया एक मेनू है। बॉक्स पर क्लिक करें, और उसके बाद आप जिस विकल्प का उपयोग करना चाहते हैं उसे क्लिक करें।
  • सफ़ारी चरण 5 पर टैब सेटिंग को बदलकर शीर्षक चित्र
    2
    तय करें कि आप Ctrl- क्लिक सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं। तो फिर एक विकल्प होता है जो आपको "Ctrl-click" वाला नया टैब खोलने की अनुमति देता है जो कि आप कई टैब खोलने के साथ काम करने के लिए जाते हैं। इसे सक्रिय करने के लिए, बस संबंधित चेकबॉक्स पर क्लिक करें।
  • सफ़ारी चरण 6 पर टैब सेटिंग बदलते शीर्षक वाले चित्र
    3
    तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि प्रत्येक नए खुले प्रालंब सक्रिय फ्लैप हो। अगले विकल्प जो आप समायोजित कर सकते हैं, सफारी को सक्रिय टैब के रूप में प्रत्येक नए टैब को खोलने की अनुमति देता है इसका मतलब यह है कि आपकी स्क्रीन हमेशा खोले जाने पर नए टैब में बदल जाएगी। इसके बाद के चेकबॉक्स पर क्लिक करके इस विकल्प को सक्षम करें (या अक्षम करें)
  • चित्र शीर्षक से सफारी चरण 7 पर टैब सेटिंग्स बदलें
    4
    तय करें कि आप अपने फ्लैप बंद होने से पहले पुष्टिकरण चाहते हैं। बाद में विकल्प पॉप-अप विंडो की अनुमति देता है जब भी आप कई टैब या विंडो बंद कर रहे हों यह डिज़ाइन किया गया है ताकि आप कभी भी किसी भी फ्लैप्स को नहीं छोड़ें जिसे आप बंद नहीं करना चाहते थे। फ़ीचर को चेक बॉक्स पर क्लिक करके सक्षम करें
  • सफ़ारी चरण 8 पर टैब सेटिंग बदलते शीर्षक वाले चित्र
    5
    सेटिंग्स मेनू से बाहर निकलें जब आप तैयार हों, तो बस सेटिंग्स मेनू से बाहर निकलें टैब सेटिंग में सभी बदलाव स्वतः सहेजे जाएंगे, इसलिए "सहेजें" बटन की खोज करने की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com