IhsAdke.com

इंटरनेट एक्सेस प्रतिबंध को प्रतिबंधित कैसे करें

यह खाने का समय है, और कड़ी मेहनत की सुबह खत्म हो गया है। आप जो करना चाहते हैं वह आपकी कुर्सी पर बैठे हैं और उस फ़्लैश खेल को खेलते हैं या फेसबुक पर सर्फ करते हैं दुर्भाग्य से, आपका नेटवर्क व्यवस्थापक कर्मचारियों को थोड़ा मज़ेदार रखने और सामाजिक नेटवर्किंग साइटों और खेलों पर प्रतिबंध लगाने को पसंद करता है। सौभाग्य से, इस तरह के रुकावटों को दूर करने के कई तरीके हैं, जो आपको अपने आप को थोड़ी-थोड़ी विचलित करने से रोकते हैं कैसे जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें

चरणों

विधि 1
पोर्टेबल ब्राउज़र का उपयोग करना

बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चित्र चरण 1
1
पोर्टेबल ब्राउज़र डाउनलोड करें इन प्रकार के ब्राउज़रों को चलाने के लिए डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, जिसका अर्थ है कि वे इस्तेमाल किए गए पीसी पर नेविगेशन का कोई निशान नहीं छोड़ेंगे। ब्राउज़र फ़ाइल को पेंडीवर में डाउनलोड करने और अपनी प्रॉक्सी कॉन्फ़िगर करने पर, आप बिना किसी प्रतिबंध के कंप्यूटर को आसानी से ब्राउज़ कर सकते हैं। फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल ब्राउज़र में सबसे आसान और व्यावहारिक है यदि आप साइट पर प्रवेश करते हैं, तो सावधानीपूर्वक जांच करें कि आप पोर्टेबल संस्करण डाउनलोड करेंगे और डेस्कटॉप पर नहीं।
  • यदि स्कूल या काम पर इस्तेमाल के लिए इसे कॉन्फ़िगर किया जाना है, तो इसे अपने कंप्यूटर पर, पहले से, अपने कंप्यूटर पर करें
  • बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    एक यूएसबी डिवाइस में ब्राउज़र स्थापित करें। पोर्टेबल एपपीएस जैसी साइट से प्रोग्राम डाउनलोड करने के बाद, आप देख सकते हैं कि यह एक सेटअप फ़ाइल है। इसे चलाने के लिए और अपने यूएसबी डिवाइस के रूप में स्थापना निर्देशिका सेट करें। ब्राउज़र को सीधे आपके बाहरी हार्ड ड्राइव या एचडीडी में जोड़ दिया जाएगा।
  • चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 3
    3
    प्रॉक्सी सेटिंग कॉन्फ़िगर करें एक "प्रॉक्सी" एक सर्वर है जिसके द्वारा आप अपने सभी इंटरनेट ट्रैफ़िक को रूट करते हैं, जिससे ताले "डर्बीड" हो सकते हैं। प्रॉक्सी सर्वर पूरे विश्व में हैं, जिससे उन्हें सभी लोगों के लिए उपयोगी बनाया जा सकता है अवरुद्ध साइटों से जुड़ने के लिए पोर्टेबल फ़ायरफ़ॉक्स के लिए, इसे पहले प्रॉक्सी विकल्पों के साथ कॉन्फ़िगर करने के लिए आवश्यक है चूंकि आप आमतौर पर काम पर या स्कूल / विश्वविद्यालय कंप्यूटर पर अपने विकल्प नहीं बदल सकते हैं, इसलिए जब पोर्टेबल एप्लिकेशन चमकता है!
    • आपको फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल में आने के लिए एक प्रॉक्सी सर्वर चलाना होगा। आप ऑनलाइन सर्वर की सूचियां पा सकते हैं और उनमें से छिपाएँ हैं MySyAss, SamAir, inCloak और FreeProxyLists।
    • दोनों प्रॉक्सी पते के साथ ही उनकी प्रविष्टियां ध्यान दें एक हाई-स्पीड कनेक्शन ढूंढने की कोशिश करें और एक अपेक्षाकृत बंद सर्वर के साथ-अन्यथा नेविगेशन बहुत धीमी गति से हो जाएगा
    • फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल खोलें, मेनू बटन पर क्लिक करें (ऊपरी दाएं कोने) और "विकल्प" चुनें। "उन्नत" और फिर "नेटवर्क" टैब पर क्लिक करें प्रॉक्सी विकल्पों को खोलने के लिए सेटिंग्स ... बटन का चयन करें "मैनुअल प्रॉक्सी कॉन्फ़िगरेशन" का चयन करें और प्रॉक्सी की जानकारी दर्ज करें। "सभी प्रोटोकॉल के लिए इस प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करें" विकल्प की जांच करें और सुनिश्चित करें कि सही प्रविष्टि दर्ज की गई है।
  • बायपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    ब्राउज़र का उपयोग करें जब प्रॉक्सी की जानकारी सहेज ली जाती है, तो आप हैंडहेल्ड ब्राउज़र का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। यूएसबी डिवाइस को अपने स्कूल या कंप्यूटर पर प्लग इन करें और फ़ायरफ़ॉक्स पोर्टेबल प्रोग्राम खोलें। यह आपके प्रॉक्सी के माध्यम से इंटरनेट से कनेक्ट हो जाएगा, पीसी सॉफ़्टवेयर प्रतिबंध को खारिज कर रहा है।
    • प्रॉक्सी का उपयोग करने पर नेविगेट संभवतः सामान्य से धीमी हो जाएगी सभी सामग्री को सही ढंग से प्रदर्शित नहीं किया जाएगा
    • इतिहास को साफ़ करने या अपने पटरियों को मिटाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सब कुछ पोर्टेबल ब्राउज़र में संग्रहीत किया जाएगा।
    • मुफ़्त प्रॉक्सी सर्वर बार-बार बदलते हैं - थोड़ी देर बाद आप यह देख सकते हैं कि आपकी सेटिंग्स अब काम नहीं करती हैं आपको उन्हें समय-समय पर बदलना होगा।
  • विधि 2
    वेब-आधारित प्रॉक्सी का उपयोग करना

    चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 5
    1
    "वेब-प्रॉक्सी" ढूंढें एक वेब प्रॉक्सी बहुत उपयोगी है जब आप अपने कंप्यूटर पर नहीं हैं क्योंकि सभी काम ब्राउज़र द्वारा किया जाएगा, इसलिए विधि मशीन के ऑपरेटिंग सिस्टम की परवाह किए बिना काम करेगी। आपके सभी ब्राउज़िंग ट्रैफ़िक को प्रॉक्सी साइट सर्वर द्वारा निर्देशित किया जाएगा, ब्लॉकिंग सॉफ़्टवेयर "धोखा" करना, जो कि आप एक वैध साइट से कनेक्ट हो रहे हैं की व्याख्या करेंगे।
    • कई ऐसी साइटें हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं प्रॉक्सी सूची, जैसे "प्रॉक्सी", जो शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, यह उल्लेख नहीं करता कि यह हमेशा आपके सूचियों को अद्यतन करता है क्योंकि प्रॉक्सी दिखाई देते हैं और काम करना बंद कर देते हैं
    • एक अच्छा मौका है कि आपके स्कूल / विश्वविद्यालय / कार्यालय द्वारा प्रॉक्सी अवरुद्ध कर दिए गए हैं। इन पतों को घर पर दर्ज करें और अवरुद्ध पीसी पर उपयोग करने की कोशिश करने के लिए 10-15 प्रकार की साइट्स की सूची बनाएं।
    • बहुत लोकप्रिय प्रॉक्सी देखे जाते हैं और अवरुद्ध होते हैं, इसलिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले नियमित रूप से भिन्न होते हैं।
    • नेविगेशन एक प्रॉक्सी के माध्यम से बहुत धीमी हो जाएगी इसका कारण यह है कि ट्रैफ़िक को रूट किया जाता है और इसके द्वारा पुन: व्याख्या किया जाता है, और फिर आपके स्थान पर भेजा जाता है। ध्यान दें कि भारी वीडियो और वेबसाइटों को लोड करने में लंबा समय लग सकता है।
  • चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 6
    2
    एक प्रॉक्सी साइट चुनें यदि यह लॉक है, तो किसी अन्य को आज़माएं जब आप प्रॉक्सी की सूची से पता चुनते हैं, तो भौगोलिक दृष्टि से निकटतम उन लोगों का उपयोग करने का प्रयास करें इससे तेजी से संभव नेविगेशन सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 7
    3
    URL फ़ील्ड चुनें उस साइट का पता दर्ज करें जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं। क्योंकि प्रॉक्सी आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली साइट के डेटा को फिर से परिभाषित करता है, इसलिए यह संभावना है कि पते सामान्य रूप से लोड नहीं होता है। आमतौर पर, वीडियो प्रदर्शित नहीं होंगे। यदि ऐसा है, तो एक अलग प्रॉक्सी साइट का उपयोग करके फिर से प्रयास करें।
  • विधि 3
    आईपी ​​पते के माध्यम से कनेक्ट करना




    चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 8
    1
    अवरुद्ध साइट का आईपी पता ढूंढें कुछ फ़िल्टरिंग प्रोग्राम आईपी के बजाय होस्ट के नाम से साइट को ब्लॉक करते हैं साइट के नाम के बजाय आईपी पते दर्ज करके, आप प्रतिबंधों को दरकिनार कर सकते हैं। यह सभी वेब फ़िल्टर कार्यक्रमों के लिए काम नहीं करेगा।
    • विंडोज में कमांड प्रॉम्प्ट खोलें दबाकर ⌘ जीत+आर और टाइपिंग cmd. मैक पर, टर्मिनल खोलें (एप्लिकेशन फ़ोल्डर के यूटिलिटीज़ सबफोल्डर में)
    • इसमें टाइप करें पिंग पता. उदाहरण के लिए, यदि आप wikiHow का आईपी पता खोजना चाहते हैं, तो आपको टाइप करने की आवश्यकता होगी पिंग ihsadke.com.
    • "पिंग" पूरा होने पर आईपी पता दर्ज करें।
  • चित्र शीर्षक बाईपास वेब प्रतिबंध चरण 9
    2
    ब्राउज़र में पता डालें इसे अपने ब्राउज़र के पता बार में दर्ज करें और साइट को अपलोड करें। अगर फ़िल्टरिंग सॉफ़्टवेयर आईपी पते ब्लॉक नहीं करता है, तो पेज प्रदर्शित किया जाएगा।
  • विधि 4
    अपना स्वयं का घर प्रॉक्सी बनाना

    बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चित्र 10 कदम
    1
    वेब सर्वर सेट अप करें आप अपने यूनिवर्सिटी या ऑफिस ब्राउज़िंग के लिए प्रॉक्सी के रूप में अपना होम पीसी अधिनियम कर सकते हैं। जब घर प्रॉक्सी कॉन्फ़िगर किया जाता है, तो आप उसका पता दर्ज करने के लिए बस किसी भी ब्राउज़र का उपयोग करेंगे, जो बदले में पिछले अनुभागों में वर्णित प्रॉक्सी साइटों के रूप में कार्य करेगा। ब्लॉकिंग प्रोग्राम "धोखा" किया जाएगा क्योंकि यह व्याख्या करेगा कि कनेक्शन एक वैध साइट पर किया गया था।
    • अपने स्वयं के प्रॉक्सी सर्वर को स्थापित करने में पहला कदम अपने पीसी पर एक वेब सर्वर स्थापित करना है। इससे इसे एक ऐसा मंच बनाया जाएगा जिसे दुनिया में कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता है। इस कार्य के लिए एक निशुल्क प्रोग्राम WAMPServer है, जिसमें आपको बस एक इंस्टॉलेशन फ़ाइल में सब कुछ शामिल है। WAMPServer को अपनी मशीन में जोड़ने के बाद, आप सिस्टम ट्रे में WAMPServer आइकन देख सकते हैं।
    • मैक उपयोगकर्ता एमएएमपी स्थापित कर सकते हैं, जो अनिवार्य रूप से एक ही कार्य करता है।
    • WAMPServer आइकन को राइट-क्लिक करके और "ऑनलाइन रखें" विकल्प को चुनकर सर्वर चालू करें। एक बार आइकन पर राइट-क्लिक करके और "लोकलहोस्ट" चुनकर इसे टेस्ट करें - अगर आप प्रोग्राम के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ को देखते हैं, तो सबकुछ काम किया!
  • चित्र शीर्षक बाईपास वेब प्रतिबंध चरण 11
    2
    PHProxy स्थापित करें यह ओपन सोर्स प्रोग्राम मुफ़्त है और आपके सर्वर पर एक वेब-आधारित प्रॉक्सी इंस्टॉल करेगा। सुनिश्चित करें कि आपने सोर्सफोर्ज साइट से कार्यक्रम डाउनलोड किया है ताकि आप दुर्भावनापूर्ण फ़ाइल डाउनलोड न करें। यह सॉफ़्टवेयर आपके वेब सर्वर को प्रॉक्सी में बदल देगा, पिछले अनुभागों की सूचियों के समान।
    • PHProxy एक एकल ज़िप फ़ाइल में आता है। फ़ाइल के अंदर फ़ोल्डर को निकालें और इसे वेब सर्वर (WAMP या MAMP) की मूल निर्देशिका में रखें। विंडोज़ में, यह हो जाएगा सी: wamp www और OS X जगह में होगा एप्लीकेशन / एमएएमपी / एचटीडॉक्स /. इस स्थान में PHProxy फ़ोल्डर को कॉपी करें ताकि यह इंस्टॉल हो।
    • कोई कॉन्फ़िगरेशन आवश्यक नहीं है क्योंकि PHProxy को "सही" फ़ोल्डर में कॉपी करके बस "स्थापित" किया गया है
  • चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 12
    3
    इसका परीक्षण करें। PHPProxy स्थापित होने के बाद, यह आपके ब्राउज़र को खोलकर और निम्न पते को दर्ज करके शीघ्रता से सत्यापित किया जा सकता है: http: // localhost / phproxy /. यदि PHProxy पृष्ठ प्रकट होता है, तो सब कुछ काम करता है।
    • "वेब पता" फ़ील्ड के माध्यम से एक पते पर जाकर प्रॉक्सी का परीक्षण करें। आपको अपनी प्रॉक्सी जानकारी के साथ साइट को लोड किया जाना चाहिए साइट से पहले, ब्राउज़र के पता बार में
  • चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 13
    4
    पोर्ट खोलने को कॉन्फ़िगर करें दरवाजे आपके नेटवर्क के द्वार के रूप में कार्य करते हैं और आमतौर पर सुरक्षा कारणों के लिए बंद होते हैं। प्रॉक्सी काम करने के लिए, आपको इसके कुछ खोलने होंगे। यह आपके नए वेब सर्वर के माध्यम से आने वाले किसी भी अनुरोध को खोलने के लिए रूटर को कॉन्फ़िगर करके प्राप्त किया जा सकता है इस तरह के एक विन्यास को बनाने के लिए, आपको यह जानने की आवश्यकता है आंतरिक आईपी पता, जो आपके होम नेटवर्क का "स्थान" है खोलें राउटर कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ, जाने के लिए उपकरण का खुलने वाला भाग यदि आप तब पोर्ट 80 पर अपने आंतरिक आईपी पते पर टीसीपी / यूडीपी यातायात के लिए कोई प्रविष्टि बनाते हैं।
  • बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चित्र 14
    5
    अपना होम नेटवर्क आईपी पता ढूंढें। दरवाजे खोलने के साथ, आपको दुनिया में कहीं से भी अपने वेब सर्वर का उपयोग करने की आवश्यकता है बाहरी (या सार्वजनिक) आईपी पता आप अपने कंप्यूटर में Google में लॉग इन करके और टाइपिंग द्वारा ऐसी जानकारी की खोज कर सकते हैं आईपी ​​पता खोज फ़ील्ड में सार्वजनिक आईपी पृष्ठ के शीर्ष पर सूचीबद्ध होगा
    • अपने पीसी पर ब्राउज़र खोलकर प्रॉक्सी का परीक्षण करें, अपना सार्वजनिक आईपी पता डालें और इसे समाप्त करें / phproxy /. उदाहरण के लिए, यदि आपका सार्वजनिक पता 24.24.24.24 है, तो प्रॉक्सी पता होगा 24.24.24.24/phproxy/.
  • चित्र बाईपास वेब प्रतिबंधों का शीर्षक चरण 15
    6
    प्रॉक्सी का उपयोग करें आपका प्रॉक्सी अब कॉन्फ़िगर किया गया है और किसी भी समय उपयोग किए जा सकते हैं। बस किसी भी ब्राउज़र में पिछले चरण में पाए गए पते को "बाधित" मौजूदा बाधा में दर्ज करें।
    • अधिकांश घर नेटवर्क में ऐसे आईपी होते हैं जो नियमित रूप से बदलते हैं। यदि आपको लगता है कि आप अब अपने सर्वर से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, तो आपका आईपी शायद बदल गया है और इसे फिर से ढूंढना आवश्यक है।
    • यदि आप विश्वविद्यालय / स्कूल / काम पर एक प्रॉक्सी से जुड़कर पकड़ लेते हैं, तो आपको परेशानी हो सकती है
    • प्रॉक्सी आपके नेटवर्क में आने वाले डेटा को एन्क्रिप्ट नहीं करता है, इसलिए आपका व्यवस्थापक अभी भी पता लगा सकता है कि आप क्या देख रहे हैं अगर आप इसकी निगरानी कर रहे हैं। जो भी प्रॉक्सी नेटवर्क पर लगाए गए प्रतिबंधों को रोकता है।
  • चेतावनी

    • स्कूलों में नेटवर्क तालों को चिढ़ाते हुए, आपको निलंबित या निष्कासन भी किया जा सकता है।
    • आपके कार्यस्थल पर "डोडिंग" प्रतिबंधों को पकड़े जाने पर बड़े कॉर्पोरेट नेटवर्क व्यवस्थापक आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com