IhsAdke.com

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करने के लिए कैसे

फ़ायरफ़ॉक्स एक लोकप्रिय ब्राउज़र है जिसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है यह बहुत तेज और अनुकूलन योग्य है एक पीसी, मैक, या एंड्रॉइड डिवाइस पर फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करने के साथ ही कस्टम ऐड-ऑन इंस्टॉल करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
विंडोज के लिए फ़ायरफ़ॉक्स

चित्र डाउनलोड करें और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 डाउनलोड करें
1
मोज़िला साइट पर जाएं हरे रंग की बॉक्स में डाउनलोड लिंक स्वचालित रूप से आपके ऑपरेटिंग सिस्टम और भाषा का पता लगाएगा।
  • यदि आप किसी अन्य भाषा में फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करना चाहते हैं, या किसी भिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए, डाउनलोड बटन के ठीक नीचे सिस्टम्स और भाषाओं पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    डाउनलोड बटन पर क्लिक करें आपका डाउनलोड तुरंत शुरू होगा एक बार फ़ाइल डाउनलोड समाप्त हो जाने के बाद, स्थापना शुरू करने के लिए उसे क्लिक करें। फ़ाइल को चलाने से पहले Windows पुष्टिकरण के लिए कह सकता है।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक इंस्टॉलेशन प्रकार चुनें। मानक एक स्वत: स्थापित है और अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए एकदम सही है। यह आपके द्वारा फ़ायरफ़ॉक्स के साथ आरंभ करने के लिए सब कुछ स्थापित करता है। यदि आप कस्टम स्थापना चुनते हैं, तो आपको निम्न विकल्पों के साथ प्रस्तुत किया जाएगा:
    • अपना इंस्टॉलेशन स्थान चुनें। फ़ायरफ़ॉक्स स्वत: उस स्थान का चयन करेगा, जो सोचता है कि स्थापना के लिए सबसे अच्छा है। यदि आप चाहते हैं तो आप बदल सकते हैं
    • रखरखाव सेवा को स्थापित करें यह विकल्प पृष्ठभूमि में फ़ायरफ़ॉक्स को स्वतः अपडेट करेगा। अक्षम करें यदि आप मैन्युअल रूप से अद्यतन स्थापित करना चाहते हैं।
    • चुनें कि माउस को कहां रखें। आपके पास डेस्कटॉप, प्रारंभ मेनू और त्वरित लॉन्च बार चुनने का विकल्प होगा।
    • चुनें कि क्या आप चाहते हैं कि फ़ायरफ़ॉक्स डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र हो। इसका अर्थ है कि आप जिस भी लिंक पर क्लिक करेंगे वह फ़ायरफ़ॉक्स के साथ खुल जाएगा।
  • चित्र डाउनलोड करें और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 डाउनलोड करें
    4
    ओपन फ़ायरफ़ॉक्स कुछ समय बाद, फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉल हो जाएगा और आप वेब ब्राउज़ करना शुरू कर सकते हैं। आप प्रोग्राम को तत्काल या बाद में खोलना चुन सकते हैं।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी सेटिंग्स आयात करें यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स से पहले एक और ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके पास पुराने ब्राउज़र से अपने विकल्प, पसंदीदा, इतिहास और पासवर्ड आयात करने का विकल्प होता है। इसमें कुछ समय लग सकता है
  • विधि 2
    मैक के लिए फ़ायरफ़ॉक्स

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें आप इसे मोज़िला वेबसाइट से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड लिंक स्वचालित रूप से आपके ऑपरेटिंग सिस्टम और भाषा का पता लगाएगा। यदि आप अन्य भाषा में डाउनलोड करना चाहते हैं, या अलग ऑपरेटिंग सिस्टम, डाउनलोड बटन के ठीक नीचे सिस्टम्स और भाषाओं पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    DMG फ़ाइल खोलें डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, डीएमजी फ़ाइल को स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। यदि यह खुला नहीं है, तो अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड की गई फ़ाइल पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें Firefox.app फ़ाइल को अपने एप्लिकेशन फ़ोल्डर में खींचें। नियंत्रण कुंजी दबाए रखें और फ़ायरफ़ॉक्स विंडो पर क्लिक करें। निकालें "फ़ायरफ़ॉक्स" का चयन करें
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4



    गोदी में फ़ायरफ़ॉक्स रखो त्वरित एक्सेस के लिए फ़ायरफ़ॉक्स को डॉक में जोड़ें, आइकन पर अपने एप्लिकेशन फ़ोल्डर से आइकन क्लिक करें और खींचें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ओपन फ़ायरफ़ॉक्स आपको चेतावनी दी जाएगी कि कार्यक्रम डाउनलोड किया गया है। पुष्टि करें कि आप इसे खोलना चाहते हैं। फ़ायरफ़ॉक्स पूछेगा कि क्या आप इसे डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र के रूप में सेट करना चाहते हैं। अपनी पसंद के बाद, ब्राउज़र खुल जाएगा।
  • विधि 3
    ऐड-ऑन स्थापित करना

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऐड-ऑन को समझें ऐड-ऑन अनुप्रयोग हैं जो आप इसे अपने फ़ायरफ़ॉक्स में जोड़ सकते हैं ताकि उसे अतिरिक्त कार्यक्षमता मिल सके। आप सीधे फ़ायरफ़ॉक्स से मुफ्त ऐड-ऑन की विशाल पुस्तकालय ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऐड-इन प्रबंधक खोलें खिड़की के ऊपरी बाईं ओर फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करें। ऐड-ऑन, पहेली के टुकड़े वाले आइकन पर क्लिक करें। यह ऐड-ऑन मैनेजर खोल देगा।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन ऐड-ऑन का पता लगाएं जिन्हें आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। ऐड-इन मैनेजर कुछ विशेष ऐड-ऑन प्रदर्शित करेगा। आप स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में विशिष्ट एक्सटेंशन खोज सकते हैं। यदि आप ऐड-ऑन के पूरे कैटलॉग को देखना चाहते हैं, तो निचले दाएं कोने में एक लिंक है
  • चित्र डाउनलोड करें और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 14 में डाउनलोड करें
    4
    ऐड-इन स्थापित करें एक बार जब आप चाहते हैं ऐड-ऑन मिल जाए, तो हरा "फ़ायरफ़ॉक्स में जोड़ें" बटन पर क्लिक करें फ़ायरफ़ॉक्स पुष्टि के लिए पूछेंगे और उसके बाद ही ऐड-इन इंस्टॉल हो जाएगा। कई बार आपको स्थापित ऐड-ऑन खोलने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स को पुन: प्रारंभ करना होगा।
  • विधि 4
    एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें आप Google Play Store या Mozilla वेबसाइट से फ़ायरफ़ॉक्स ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • चित्र डाउनलोड करें और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 16 को डाउनलोड करें
    2
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉल करें बटन दबाएं इंस्टॉलर आपको अनुमतियों को स्वीकार करने के लिए कहेंगे। इसमें फ़ायरफ़ॉक्स को अपने स्थानीय जीपीएस का उपयोग करने या फाइलों को अपने एसडी कार्ड में लिखने जैसी बातें शामिल हैं जारी रखने के लिए अनुमतियों को पढ़ें और स्वीकार करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एप्लिकेशन खोलें स्थापना समाप्त हो जाने के बाद, आप एप्लिकेशन खोल सकते हैं "स्वचालित अपडेट की अनुमति दें" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आपके फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग में नवीनतम सुरक्षा फिक्स हैं
  • चेतावनी

    • फ़ायरफ़ॉक्स के पुराने संस्करण को स्थापित न करें - नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें पुराने संस्करण पुरानी हैं और सुरक्षा छेद हैं I फ़ायरफ़ॉक्स आपको सूचित कर सकता है अगर आपके पास ब्राउज़र अपडेट है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com