IhsAdke.com

लिनक्स डेबियन पर फ़ायरफ़ॉक्स कैसे स्थापित करें

लिनक्स डेबियन जीएनयू में इसके एक समर्थित ब्राउज़र के रूप में आइसविज़ेल शामिल है आइसविज़ेल फ़ायरफ़ॉक्स से बनाया गया था और डेबियन के साथ पूरी तरह से संगत है। फिर भी, ऐसे महत्वपूर्ण अंतर हैं जो कुछ उपयोगकर्ताओं को फ़ायरफ़ॉक्स को आइसविज़ेल पसंद करते हैं।

नाम और लोगो के स्पष्ट अंतर के अलावा, कुछ साइटों, जैसे सीएनएन, ने हाल ही में वीडियो पहुंच के लिए आइसविज़ेल को मना कर दिया है। फ़ायरफ़ॉक्स की तुलना में आइसविज़ेल पुराना हो जाता है, क्योंकि यह डेबियन प्रोजेक्ट सदस्यों द्वारा बनाए रखा जाता है जो मूल रूप से ब्राउज़र के विकास में फ़ायरफ़ॉक्स की अगुवाई करते हैं। इससे परिस्थितियों का कारण बनता है जैसे कि नए Google मेल फ़ंक्शंस फ़ायरफ़ॉक्स द्वारा समर्थित हैं, लेकिन अभी तक आइसविज़ेल द्वारा नहीं।

इन कारणों से, कुछ उपयोगकर्ताओं को फ़ायरफ़ॉक्स के मूल संस्करण को अपने डेबियन प्लेटफार्मों पर, आइसविज़ेल के अलावा, या इसे बदलने के लिए स्थापित करना आसान हो सकता है

चरणों

डेबियन लिनक्स चरण 1 में फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें
1
मोज़िला कंपनी की वेबसाइट पर फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें। फ़ाइल को एक निर्देशिका में खोल देना निकाले गए फाइल को / डाय करने के लिए "sudo mv firefox / opt /" आदेश का उपयोग करें
  • सामग्री में "फ़ायरफ़ॉक्स", "फ़ायरफ़ॉक्स का कचरा" और अन्य ब्राउज़र हैं, जिन्हें ब्राउज़र खोलना चाहिए। उन्हें बाहर की कोशिश करो अगर यह काम करता है, तो आप कर चुके हैं हालांकि, यदि आप असफल हो जाते हैं, तो आतंक न करें।
  • यदि फ़ायरफ़ॉक्स किसी भी लापता पुस्तकालय के बारे में शिकायत करता है जिसे आप अपने फ़ोल्डर में देखते हैं, तो इसका उपयोग करने का प्रयास करें निर्यात LD_LIBRARY_PATH = . बाद में आप एक स्क्रिप्ट लिख सकते हैं जहां पहली पंक्ति इस निर्यात कथन होगी और दूसरी पंक्ति फ़ायरफ़ॉक्स खोलने के लिए असली कमांड होगी।
  • फ़ायरफ़ॉक्स अन्य लापता पुस्तकालयों के बारे में भी शिकायत कर सकता है इसका कारण यह है कि हम डेबियन प्रबंधक पैकेज से बचते हैं जो उन लापता निर्भरता को हल करेंगे।
  • अन्य लापता पुस्तकालयों के लिए, "सिनैप्टिक पैकेज मैनेजर" जैसे उपकरण चलाने का प्रयास करें, जो नाम से मित्रवत खोज प्रदान करता है। यदि आपके पास प्रबंधक नहीं है, तो उसे कमांड के साथ स्थापित करें apt-get synaptic स्थापित करें (रूट के रूप में चलाएं)
  • इस तरह से पुस्तकालयों को स्थापित करने के बाद फ़ायरफ़ॉक्स को शुरू करना चाहिए।
  • डेबियन लिनक्स चरण 2 में फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    फ़ायरफ़ॉक्स खोलने के लिए एक स्क्रिप्ट शेड्यूल बनाने के लिए होम डाइरेक्टरी पर जाएं और "नैनो फ़ायरफ़ॉक्स। श" टाइप करें। यह "#! / बिन / शेक्सपोर्ट एलडी_एलआईबीआरआईएफ़एएच = / ऑप्ट / फ़ायरफ़ॉक्स / फ़ायरफ़ॉक्स / / ऑप्ट / फ़ायरफ़ॉक्स / फ़ायरफ़ॉक्स / फ़ायरफ़ॉक्स-बिन" जैसी एक सरल स्क्रिप्ट हो सकती है।
  • डेबियन लिनक्स चरण 3 में फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप लिखे गए स्क्रिप्ट प्रोग्राम के लिए शॉर्टकट बना सकते हैं और बिना समस्याओं के उपयोग कर सकते हैं। उसी समय, यह यदि आवश्यक हो तो आइसविज़ेल खोलने का अवसर सुरक्षित रखता है
  • चेतावनी

    • जब आप मैन्युअल रूप से लापता निर्भरता का समाधान करते हैं, तो संस्करण संख्याओं पर ध्यान दें (डेबियन अक्सर एक ही पुस्तकालय में दूसरे संस्करण स्थापित होता है)। विभिन्न संस्करणों के साथ एक साथ रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com