IhsAdke.com

फ़ायरफ़ॉक्स में एक्सटेंशन कैसे स्थापित करें

यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित और समस्या निवारण करें

चरणों

फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक चरण 1
1
एक फ़ाइल डाउनलोड करते समय जिसे आप तुरंत ढूंढना चाहते हैं, इसे अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड करना सबसे अच्छा है - आपको पता चल जाएगा कि यह कहां है और इसके लिए खोज नहीं करना है वहां आइकन के साथ, आप तत्काल राइट क्लिक कर सकते हैं और "वायरस के लिए खोजें" का चयन कर सकते हैं, इसे खोल सकते हैं और फिर इसे प्रोग्राम फाइल में ले जा सकते हैं। फ़ायरफ़ॉक्स को स्वचालित रूप से उपकरण> विकल्प> डाउनलोड पर जाकर, "सभी फाइलों को फ़ोल्डर में सहेजें" पर क्लिक करके डेस्कटॉप पर सब कुछ डाउनलोड करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है और फिर ब्राउज़> डेस्कटॉप का चयन करें
  • फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक चरण 2
    2
    उपकरण / एक्सटेंशन मेनू एक विंडो खुल जाएगी जो दिखाता है कि कौन से एक्सटेंशन पहले ही डाउनलोड हो चुके हैं इस स्क्रीन से आप मौजूदा एक्सटेंशन अपडेट कर सकते हैं, उन्हें अनइंस्टॉल कर सकते हैं और नए लोगों को प्राप्त कर सकते हैं। स्थापना रद्द करने से तुरंत एक्सटेंशन नहीं निकल जाता है इसके बजाय, यदि आप अपना मन बदलते हैं तो यह अक्षम है। उम्मीद है कि यह अद्यतन के लिए पॉपअप के साथ परेशान नहीं करेगा और अंततः गायब हो जाएगा!
    • एक्सटेंशन का चयन करने और "अभी स्थापित करें" चुनने के बाद, बॉक्स "हस्ताक्षरित" या "अहस्ताक्षरित" कहेंगे। "हस्ताक्षरित" का अर्थ है कि किसी को सुरक्षा और प्रमाणीकरण प्रमाणपत्र (जो कि किसी भी चीज़ की गारंटी नहीं है) के लिए भुगतान किया गया है और "अहस्ताक्षरित" का अर्थ है कि कोई भी उस कदम को नहीं ले गया यद्यपि वायरस के एक्सटेंशन को जांचने का कोई रास्ता नहीं है, हालांकि, एक्सटेंशन के साथ आने वाले कुछ भी चुनने के लिए डाउनलोड करने के बाद आप अपने एंटीवायरस प्रोग्राम से सिस्टम-स्क्वाइड स्कैन कर सकते हैं।

  • चित्र फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक चरण 3
    3



    "अभी स्थापित करें" पर क्लिक करें और आप लाल रेखा में डाउनलोड को भरने देखेंगे। अब, यह डाउनलोड एक्सटेंशन बॉक्स में दिखाई देगा। आमतौर पर, आपको एक्सटेंशन को सक्षम करने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स को पुनरारंभ करना होगा। इसके अतिरिक्त, यह आमतौर पर मोज़िला अद्यतन साइट पर होस्ट किए गए एक्सटेंशन को स्थापित करने के लिए सुरक्षित है हालांकि, अहस्ताक्षरित एक्सटेंशन से सावधान रहें, जो आपको इंटरनेट पर कहीं भी मिलते हैं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशंस स्थापित करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अन्य गैर-मोज़िला साइटों से एक्सटेंशन इंस्टॉल करने के लिए, अपने डेस्कटॉप पर फ़ाइल सहेजकर शुरू करें (जैसा कि ऊपर चर्चा की गई है) और वायरस के लिए खोज। फ़ायरफ़ॉक्स में डाउनलोड किए गए एक्सटेंशन को स्थापित करने के लिए, फ़ाइल> ओपन, फ़ाइल> डेस्कटॉप पर क्लिक करें और खोलने के लिए एक्सटेंशन पर क्लिक करें या फिर हाइलाइट करें। सॉफ़्टवेयर स्थापना बॉक्स चरण 3 के रूप में दिखाई देगा। "इंस्टॉल करें" क्लिक करें। सक्रियण के लिए फ़ायरफ़ॉक्स को बंद करें और पुनरारंभ करें
  • फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    कुछ एक्सटेंशन फ़ायरफ़ॉक्स के विशिष्ट संस्करणों के साथ संगत नहीं होंगे। यदि फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन डाउनलोड नहीं करता है: उपकरण> विकल्प> सामग्री> अधिकृत साइटें क्लिक करें आपको अनुमत स्थानों को निर्दिष्ट करने की आवश्यकता हो सकती है। "एक्सटेंशन डाउनलोड पृष्ठ" से URL कॉपी करें, उसे "साइट पता" में पेस्ट करें और फिर "अनुमति दें" क्लिक करें
    • यदि एक्सटेंशन अभी तक डाउनलोड नहीं किए जा सकते हैं: "पता: स्थान, या यूआरएल" में "के बारे में: कॉन्फ़िग" टाइप करें और एंटर दबाएं। इससे सभी वरीयताओं की सूची उत्पन्न होगी। फिर "xpinstall.enabled" पर स्क्रॉल करें "मान" के तहत, पृष्ठ के दाईं ओर, "सही" सेट करें यदि यह "झूठा" है, तो इसे दो बार क्लिक करें और यह सही पर बदल जाएगा। किसी नए टैब पर क्लिक करके या होमपेज पर वापस जाकर पेज से बाहर निकलें।
      चित्र फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें चरण 5 बुलेट 1
  • युक्तियाँ

    • टास्कबार> गुण> उन्नत> स्टार्ट मेनू अनुकूलित करें> जोड़ें> ब्राउज करें> स्थानीय डिस्क (सी :) पर क्लिक करें और कार्यक्रम ढूंढें। उसके बाद इसे चुनें और ओके> अगला क्लिक करें। प्रोग्राम या सहायक उपकरण जैसे किसी फ़ोल्डर को चुनें और हाइलाइट करें, अगला क्लिक करें, और उसके बाद समाप्त करें क्लिक करें।
    • Google टूलबार द्वारा एक अतिरिक्त स्थान पर कब्जा करने के बजाय, आप टैब बार पर एक Google खोज प्रारंभ पृष्ठ डाल सकते हैं, जहां आपको बस क्लिक करना और टाइप करना है!
    • प्रारंभ मेनू से प्रोग्राम जोड़ने या हटाने के लिए, आइकन पर राइट-क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "सूची से निकालें" चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com