IhsAdke.com

कैसे एक EXE फ़ाइल के चिह्न को बदलने के लिए

कुछ चीजें खराब आइकन की तुलना में एक अच्छा कार्यक्रम अधिक अप्रिय बनाती हैं आप दुनिया के सबसे शक्तिशाली प्रोग्राम के मालिक हो सकते हैं, लेकिन एक बुरा आइकन आपको एक पुराने जमाने और शौकिया देखो के साथ छोड़ देगा। यदि आप अपने पसंदीदा कार्यक्रमों के प्रतीक को अपने व्यक्तित्व की तरह कुछ और बदलना चाहते हैं, तो इसे कैसे सीखें यह पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
संसाधन हैकर का उपयोग करना

  1. 1
    नि: शुल्क संसाधन हैकर कार्यक्रम डाउनलोड करें। यह टूल डेवलपर की वेबसाइट से निःशुल्क उपलब्ध है। संसाधन हैकर आइकन सहित एक्स्ट फाइलों के संपादन की अनुमति देता है। संसाधन हैकर डाउनलोड करने के बाद, आप डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग कर स्थापित कर सकते हैं।
    • यदि आपने डेवलपर साइट से डाउनलोड किया है, संसाधन हैकर किसी भी एडवेयर या मैलवेयर स्थापित नहीं करेगा।
    • ऐसे अन्य संसाधन-संपादन प्रोग्राम उपलब्ध हैं, जो समान कार्य करते हैं, जैसे ओपन सोर्स एक्सएन रिसोर्स एडिटर प्रोग्राम या फ्री रिसोर्स एडिटर प्रोग्राम।
  2. 2
    आप को बदलना चाहते EXE फ़ाइल का पता लगाएँ EXE फ़ाइलें आमतौर पर उस फ़ोल्डर में स्थित होती हैं जहां प्रोग्राम स्थापित किया गया था।
  3. 3
    EXE फ़ाइल का बैक अप बनाएं प्रोग्राम ऑपरेशन के साथ समस्याओं में आइकन परिणाम बदलते समय आप तुरंत परिवर्तनों को वापस कर सकते हैं। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें। कॉपी को उसी फ़ोल्डर में चिपकाएं और "बैक-अप" को नाम दें।
  4. 4
    EXE फ़ाइल को राइट-क्लिक करें सूची से, "संसाधन हैकर के साथ खोलें" चुनें। संसाधन हैकर कार्यक्रम उस EXE फ़ाइल के लिए चलाएगा। यदि आप एक अलग संसाधन संपादक का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रक्रिया अलग-अलग हो सकती है, और आपको पहले संसाधन संपादन प्रक्रिया को खोलने की आवश्यकता हो सकती है और फिर आप संपादित करना चाहते हैं EXE फ़ाइल पर नेविगेट करें।
  5. 5
    "एक्शन" पर क्लिक करें और "आइकन बदलें" चुनें। एक नया संवाद बॉक्स खुलता है। बाएं फ्रेम में, EXE फ़ाइल में निहित सभी आइकन की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। कुछ में केवल एक ही होगा, जबकि अन्य में दसियों होंगे सूची में सबसे पहले यह आइकन आपके फ़ाइल एक्सप्लोरर में प्रदर्शित होता है।
  6. 6
    नया आइकन खोलें "नए आइकन के साथ फ़ाइल खोलें ..." बटन पर क्लिक करें। फ़ाइल एक्सप्लोरर खुलता है और उस फ़ाइल को ढूंढने के लिए उपयोग किया जा सकता है जिसमें उस आइकन को शामिल किया गया है जिसके लिए आप मूल को बदलना चाहते हैं। आप ICO, EXE, DLL, या RES फाइलों का उपयोग कर सकते हैं।
    • फ़ाइल खोलने के बाद, आपको बाएं फलक में सूची से नया आइकन चुनना होगा। आपके द्वारा चुनी गई फ़ाइल के आधार पर, कई विकल्प हो सकते हैं
  7. 7
    "बदलें" बटन पर क्लिक करें पुराने आइकन को चयनित एक नया के साथ बदल दिया जाएगा।
  8. 8
    "फ़ाइल" पर क्लिक करें और "सहेजें" चुनें। आपका एक्सई फाइल नए आइकन के साथ अपडेट हो जाएगा यदि आप परिवर्तन से संतुष्ट नहीं हैं, या यदि प्रोग्राम काम नहीं कर रहा है, तो EXE फ़ाइल को हटा दें और अपनी बैक-अप कॉपी का नाम मूल में पुनर्स्थापित करें।

विधि 2
बैच फ़ाइल का उपयोग करना




  1. 1
    आप जिस एक्स्टाइल फाइल को बदलना चाहते हैं उसका स्थान खोलें। यह सामान्यतः उस फ़ोल्डर में स्थित होगा जहां प्रोग्राम इंस्टॉल किया गया था, हालांकि फ़ाइल डाउनलोड होने के बाद जहां यह रखा गया था वहां भी हो सकता है।
  2. 2
    पाया स्थान में एक नई पाठ फ़ाइल बनाएं राइट क्लिक करें और "नया" चुनें और फिर "टेक्स्ट डॉक्युमेंट" चुनें नोटपैड में फ़ाइल खोलें
  3. 3
    EXE फ़ाइल को लोड करने के लिए कमांड दर्ज करें एक फाइल बनाया जाएगा जो स्वचालित रूप से EXE को लोड करेगा आप फ़ाइल के लिए एक आइकन चुन सकते हैं, और आप इसे कस्टमाइज़ कर सकते हैं। पाठ फ़ाइल में निम्न कोड दर्ज करें:
    • बदलें EXE फ़ाइल के सटीक नाम के साथ जिसका आइकन आप बदलना चाहते हैं
  4. 4
    फ़ाइल को सहेजें टेक्स्ट फ़ाइल के नाम का चयन करें जो आपकी याद रखेगी कि फाइल क्या करती है। उदाहरण के लिए, आप इसे "लॉन्चर" नाम दे सकते हैं क्योंकि यह प्रोग्राम चलाएगा। फ़ाइल को सहेजने के बाद नोटपैड को बंद करें
  5. 5
    एक्सटेंशन को TXT या BAT में बदलें यदि एक्सटेंशन दृश्यमान नहीं हैं, तो "दृश्य" मेनू / टैब पर क्लिक करें और "विकल्प" चुनें "फ़ोल्डर विकल्प" बॉक्स में, "पूर्वावलोकन" टैब पर क्लिक करें और "ज्ञात प्रकारों के लिए एक्सटेंशन छुपाएं" चेकबॉक्स को अनचेक करें, इसलिए फ़ाइलों में सभी एक्सटेंशन प्रदर्शित किए जाएंगे। एक्सटेंशन को छुपाने के लिए चेक बॉक्स
  6. 6
    EXE कनवर्टर को बैच डाउनलोड करें ये प्रोग्राम आपकी फ़ाइल को एक एक्सई में परिवर्तित कर देंगे, जो आपको आइकनों को अनुकूलित करने की अनुमति देगा। अधिकांश बैच / बैट EXE कन्वर्टर्स मुफ्त हैं
  7. 7
    कनवर्टर कार्यक्रम में अपनी बैच फ़ाइल खोलें। "विकल्प" अनुभाग में, सुनिश्चित करें कि "अदृश्य अनुप्रयोग" चेकबॉक्स चयनित है।
  8. 8
    अपनी EXE फ़ाइल जोड़ें "शामिल करें" टैब पर क्लिक करें और फिर "जोड़ें" बटन क्लिक करें। अपनी बैच फ़ाइल से प्रतिस्थापित करने के लिए EXE फ़ाइल देखें इस प्रक्रिया में इस्तेमाल किया कनवर्टर के अनुसार अलग अलग होंगे।
  9. 9
    नया आइकन जोड़ें नए आइकन को लोड करने के लिए कनवर्टर का उपयोग करें, जो आमतौर पर "संस्करण जानकारी" अनुभाग में पाएंगे। आप उस आइकन फ़ाइल के लिए ब्राउज़ कर सकते हैं जिसमें नया आइकन शामिल है।
  10. 10
    नई EXE फ़ाइल संकलित करें नई फ़ाइल बनाने के लिए "संकलन" बटन पर क्लिक करें। बैच फाइल को एक एक्सई में बदल दिया जाएगा, जो एक बार निष्पादित हो, मूल एक्सई फाइल लोड करेगा।
    • यह ऑपरेशन वास्तव में .exe को परिवर्तित नहीं करता है, लेकिन एक नया आइकन "। Exe" फ़ाइल बनाता है फ़ाइल बैच फ़ाइल निष्पादित करेगी, जो बारी में कार्यक्रम चलाती है। यह एक आइकन और एक .bat के साथ पुरानी। Exe लपेटने की तरह है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com