IhsAdke.com

एक हैकर कैसे बनें

पहली बार जब माइक्रो कंप्यूटरों ने जानकारी साझा की है और एआरपीएनेट के शुरुआती प्रयोगों से, नेटवर्क प्रेमी प्रोग्रामर और विजार्ड्स का एक साझा समुदाय और संस्कृति है जिसका इतिहास दशकों से पहले रहता है। इस संस्कृति के सदस्य पहले "हैकर्स" थे। कंप्यूटर पर हमला करने और फोन सिस्टम के साथ फ्रेकिंग का अभ्यास लोकप्रिय संस्कृति में हैकिंग का प्रतीक है। लेकिन अधिकांश लोगों के एहसास की तुलना में हैकर संस्कृति अधिक जटिल और नैतिक है बुनियादी हैकिंग तकनीकों को जानें, हैकर की तरह सोचें और हैकर्स की जटिल दुनिया पर आक्रमण करने के लिए सम्मान अर्जित करें।

चरणों

भाग 1
बुनियादी हैकिंग कौशल सीखना

एक हैकर कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
1
का प्रयोग करें यूनिक्स. यूनिक्स इंटरनेट ऑपरेटिंग सिस्टम है जब आप यूनिक्स को जानने के बिना इंटरनेट का उपयोग करना सीख सकते हैं, ऐसे सिस्टम को समझने के बिना ऑनलाइन हैकर होना असंभव है। इस कारण से, वर्तमान हैकर संस्कृति यूनिक्स पर बहुत अधिक केंद्रित है। एक यूनिक्स, जैसे लिनक्स, उसी मशीन पर माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है लिनक्स ऑनलाइन डाउनलोड करें या इस सिस्टम के लिए एक स्थानीय यूजर ग्रुप को ढूंढें जिससे आपको इंस्टॉलेशन के साथ मदद मिल सके।
  • आरंभ करने का एक अच्छा तरीका है कि लिनक्स के प्रशंसकों ने लाइव सीडी को क्या कहते हैं - एक वितरण जो हार्ड ड्राइव को संशोधित किए बिना सीडी के माध्यम से पूरी तरह से काम करता है। यह कठोर कुछ भी करने के लिए बिना संभावनाओं का पालन करने का एक तरीका है
  • यूनिक्स के अलावा अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, लेकिन उन्हें बाइनरी कोड में वितरित किया जाता है - यह कोड पढ़ना असंभव होगा, न ही इसे संशोधित करने की अनुमति होगी। एक माइक्रोसॉफ्ट विंडोज या किसी अन्य स्रोत-बंद सिस्टम में हैक कैसे करें, यह सीखने की कोशिश करना है कि सीधी जाकेट का उपयोग करके नृत्य कदमों को समझना है।
  • मैक ओएस एक्स के साथ, आप लिनक्स चला सकते हैं, लेकिन सिस्टम का केवल एक भाग ओपन सोर्स है - आपको शायद कई ताले मिल जाएंगे, और आपको सावधान रहना होगा कि ऐप्पल के स्वामित्व कोड के आधार पर भयानक आदत को विकसित न करें।
  • एक हैकर कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    में लिखें एचटीएमएल. यदि आपको नहीं पता कि प्रोग्राम कैसे, बुनियादी HTML (हाइपरटेक्स्ट मार्क-अप भाषा) सीखना और प्रवीणता का निर्माण धीरे-धीरे आवश्यक है। फ़ोटो, चित्र और डिज़ाइन घटकों को देखने पर आप HTML के माध्यम से एन्कोड करते हैं। एक परियोजना के लिए, बुनियादी पृष्ठ बनाने और वहां से विकसित होने के बारे में सीखना शुरू करें। ]
    • अपने ब्राउज़र में, HTML का परीक्षण करने के लिए पृष्ठ स्रोत जानकारी खोलें, जब आप एक उदाहरण चाहते हैं वेब डेवलपर पर जाएं: फ़ायरफ़ॉक्स में पेज स्रोत और कोड को देखने में कुछ समय बिताएं।
    • आप नोटपैड या सरल टेक्स्ट जैसे मूल टेक्स्ट प्रोग्राम में HTML लिख सकते हैं, "केवल पाठ फ़ाइलें" के रूप में फाइलों को सहेजते हैं। इस तरह, आप ब्राउज़र में डेटा डाल सकते हैं और देखें कि आपके काम का अनुवाद कैसे किया जाता है।
    • आपको संकेतकों को प्रारूपित करने और उन्हें विज़ुअल रूप से उपयोग करने के बारे में जानने की आवश्यकता होगी। "<" é usado para abrir um indicador (ou tag), e "/> बंद करने के लिए प्रयोग किया जाता है "

      "अनुच्छेद कोड की एक पंक्ति के लिए उद्घाटन है। आप किसी भी दृश्य तत्व को ध्वजांकित करने के लिए इन संकेतकों का उपयोग करेंगे: इटैलिक, स्वरूपण, रंग, आदि। सीखना एचटीएमएल आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा कि इंटरनेट कैसे काम करता है

  • एक हैकर कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रोग्रामिंग भाषा जानें. कविताएं लिखना शुरू करने से पहले आपको मूल व्याकरण सीखना होगा। नियमों को तोड़ने से पहले, आपको उन्हें सीखना होगा। हालांकि, अगर आपका सबसे बड़ा लक्ष्य हैकर बनना है, तो आपको अपने कला के काम को लिखने के लिए बुनियादी अंग्रेज़ी-पुर्तगाली की अपेक्षा अधिक आवश्यकता होगी।
    • पायथन एक स्वच्छ डिजाइन करने के लिए एक प्रारंभिक अच्छी "भाषा" है, जिसे अच्छी तरह से प्रलेखित किया गया है और शुरुआती लोगों के साथ अपेक्षाकृत नरम होना है। पहली अच्छी भाषा होने के बावजूद, यह खिलौना नहीं है: बड़ी परियोजनाओं के लिए यह बहुत ही शक्तिशाली, लचीला और दिलचस्प है। जावा एक विकल्प है, लेकिन पहली प्रोग्रामिंग भाषा के रूप में इसकी कीमत पर सवाल उठाया गया है।
    • यदि आप प्रोग्रामिंग को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको सी में प्रोग्रामिंग सीखना होगा, यूनिक्स की मातृभाषा। सी ++ सी के बहुत करीब है- यदि आप एक को जानते हैं, तो सीखना अन्य कठिन नहीं होगा सी आपकी मशीन की सुविधाओं के साथ बहुत ही कुशल है, लेकिन यह डिबगिंग समय के दौरान आपके बहुत अधिक समय का उपभोग करेगा और आमतौर पर उस कारण से बचा जाता है - जब तक कि निश्चित रूप से आपके कंप्यूटर की दक्षता विशेष रूप से महत्वपूर्ण नहीं होती है
    • शायद एक सक्षम प्रारंभिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करना एक अच्छा विचार है, जैसे कि बैक्राक 5 आर 3, काली या उबंटु 12.4 एलटीएस।
  • भाग 2
    एक हैकर की तरह सोच रहे हैं

    एक हैकर कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
    1
    रचनात्मक रूप से सोचें अब जब आपने अपने मूल कौशल को सही जगह पर रखा है, तो आप कुशलतापूर्वक सोचने लग सकते हैं हैकर्स कलाकारों, दार्शनिकों और इंजीनियरों की तरह हैं - एक-एक में। वे स्वतंत्रता और आपसी जिम्मेदारी पर विश्वास करते हैं। दुनिया हलचल की प्रतीक्षा करने वाली आकर्षक समस्याओं से भरा है। हैकर्स को समस्याओं को सुलझाने, कौशल को सम्मानित करने और बुद्धि का प्रयोग करने में एक विशेष खुशी है।
    • हैकर्स के पास विविध सांस्कृतिक और बौद्धिक हित हैं तथा साथ ही हैकिंग भी हैं। जैसे ही आप खेलते हैं, और जितनी कड़ी मेहनत करते हैं उतनी ही काम करें। असली हैकरों के लिए, "नाटक," "काम," "विज्ञान करते हैं," और "कला उत्पन्न करने" के बीच की सीमा बेहद रचनात्मक नाटक में मिटती है या मिश्रण करती है।
    • विज्ञान कथा पढ़ें हैकर्स और प्रोटो-हैकर्स के लिए महान हैं जो विज्ञान-कथा सम्मेलनों में भाग लें प्रशिक्षण पर विचार करें मार्शल आर्ट. मार्शल आर्ट के लिए जरूरी मानसिक अनुशासन के प्रकार इसी प्रकार के हैकर्स के लिए महत्वपूर्ण हैं। हैकर्स के लिए सबसे मार्शल आर्ट्स उन लोगों के लिए हैं जो मानसिक बल, बलवा बल, एथलेटिक क्षमता या शारीरिक सहनशक्ति के बजाय मानसिक ध्यान और नियंत्रण पर बल देते हैं। ताई ची हैकर्स के लिए एक अच्छा मार्शल आर्ट है
  • चित्र शीर्षक 441133 5
    2
    पसंद है समस्याओं का समाधान. कोई समस्या दो बार से अधिक हल नहीं किया जा सकता है सोचें कि आप एक ऐसे समुदाय में हैं जहां सभी हैकर का समय अनमोल है। हेकर्स का मानना ​​है कि जानकारी साझा करना एक नैतिक जिम्मेदारी है। जब आप समस्याएं सुलझते हैं, तो इस सार्वजनिक जानकारी को हर एक ही मुद्दे को हल करने में सहायता करने के लिए बनाएं।
    • आपको विश्वास नहीं है कि आपको एक बार में अपने सभी क्रिएटिव उत्पाद को छोड़ देना पड़ता है, भले ही हेकर्स ऐसा करते हैं, वे सबसे सम्मानित होते हैं। यह उन मूल्यों के अनुरूप है जो हेकर्कर खुद को तंग आकर छत के नीचे पर्याप्त जानकारी बेचते हैं।
    • पुराने शब्द पढ़ें, जैसे "शब्दजाल फ़ाइल" या मैन्टर के "मैनिफेस्टो हैकर।" वे तकनीकी मुद्दों के संदर्भ में पुरानी हो सकते हैं, लेकिन रवैया और भावना कालातीत है।
  • चित्र शीर्षक 441133 6
    3
    अधिकार को पहचानने और उससे निपटना सीखें हैकर का दुश्मन ऊब, आलस्य और आधिकारिक आंकड़े हैं जो जानकारी की स्वतंत्रता के साथ दूर करने के लिए सेंसरशिप और गोपनीयता का उपयोग करते हैं। मोनोटोनस काम हैकर से हैकर को रोकता है।
    • एक जीवन शैली के रूप में हैकिंग अपनाने, समानता और सामान्य ज्ञान के लिए लड़ने का चयन करके तथाकथित "सामान्य" काम अवधारणाओं और स्वामित्व को अस्वीकार करना है।
  • चित्र शीर्षक 441133 7



    4
    सक्षम हो। जो कोई भी Reddit पर समय बिताता है वह हास्यास्पद और साइबरपंक उपयोगकर्ता नाम और हैकर बना सकता है। लेकिन इंटरनेट एक महान तुल्यकारक है, और यह अहंकार और आसन के बजाय क्षमता को महत्व देता है। अपनी कला पर काम करने में कुछ समय व्यतीत करें, आपकी छवि नहीं। समय के साथ, यदि आप सतही चीजों पर आधारित होते हैं जो लोकप्रिय संस्कृति में हैकिंग का प्रतिनिधित्व करते हैं तो आप इससे अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे।
  • भाग 3
    आदर प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक 441133 8
    1
    ओपन सोर्स प्रोग्राम लिखें प्रोग्राम लिखें जो अन्य हैकर्स अजीब या उपयोगी पाते हैं, और उन्हें पूरे समुदाय के उपयोग के लिए कोड देते हैं। हैकर दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित दिग्गज वे हैं जो लिखते हैं और बड़ी, सक्षम कार्यक्रमों को देते हैं जो कि जरूरत को पूरा करते हैं ताकि हर कोई उनका उपयोग कर सके।
  • चित्र शीर्षक 441133 9
    2
    ओपन सोर्स प्रोग्राम्स का परीक्षण और ठीक करने में सहायता करें कोई भी खुला स्रोत लेखक जो आपको सोचता है कि अच्छे परीक्षकों (जो जानते हैं कि कैसे लक्षणों को स्पष्ट रूप से वर्णन करें, मौके की समस्याएं, त्वरित लॉन्च में बग को बर्दाश्त करें, और कुछ सरल नैदानिक ​​दिनचर्या को लागू करने के लिए तैयार हैं) सोने में अपने वजन के लायक हैं।
    • विकास के तहत एक कार्यक्रम खोजने की कोशिश करें, जो आपको रुचियां और एक अच्छा बीटा-परीक्षक हो। कार्यक्रमों का परीक्षण करने में मदद करने और यहां तक ​​कि कीड़ों को हटाने और उन्हें संशोधित करने से एक प्राकृतिक प्रगति है। आप बहुत कुछ सीखेंगे, और आप उन लोगों को अच्छी तरह जानते होंगे जो आपको बाद में मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 441133 10
    3
    उपयोगी जानकारी प्रकाशित करें एक और अच्छी चीज पृष्ठों या दस्तावेजों पर उपयोगी और दिलचस्प जानकारी एकत्रित करती है, जैसे कि अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न) की सूची, और उन्हें उपलब्ध कराएं बड़े तकनीकी अकसर किये गए सवाल आमतौर पर खुले स्रोत कार्यक्रमों के लेखक के रूप में सम्मानित होते हैं।
  • छवि शीर्षक 441133 11
    4
    बुनियादी ढांचे के चलते रहने में सहायता करें हैकर संस्कृति (और इस मामले में इंटरनेट का विकास) स्वयंसेवकों द्वारा समर्थित है इसमें बहुत आवश्यक लेकिन आकर्षक काम है जो इसे ईमेल सूचियों को आगे बढ़ाने, मॉडरेटिंग समूह, सर्विसिंग बड़ी फाइल प्रोग्राम साइट्स, आरएफसी विकसित करने और अन्य तकनीकी मानकों को आगे बढ़ाने के लिए किया जाना चाहिए। जो लोग इस प्रकार की चीजें करते हैं उन्हें बहुत सम्मान मिलता है, क्योंकि हर कोई जानता है कि इन नौकरियां समय लेने वाली हैं और कोड के साथ खेलने के लिए मज़ेदार नहीं हैं। यह प्रदर्शन समर्पण करना
  • चित्र शीर्षक 441133 12
    5
    हैकर संस्कृति परोसें यह कुछ ऐसा नहीं है, जब आप कुछ समय के लिए संस्कृति के साथ नहीं रहेंगे और जब तक आप अंतिम चार वस्तुओं में से किसी एक के लिए अच्छी तरह से ज्ञात नहीं होते हैकर संस्कृति में नेताओं का अभाव है, लेकिन इसके नायकों, आदिवासी पूर्वजों, इतिहासकारों और प्रतिनिधियों के पास है। जब आप लंबे समय तक खाइयों के माध्यम से चलते हैं, तो आप ऐसी श्रेणी में आते हैं।
    • हैकर बहुत अहंकार के साथ पूर्वजों को अविश्वास करते हैं - इतना ही ख्याल दिखाना खतरनाक है इसके लिए या उस के लिए जाना जाने की बजाय, अपने आप को सबसे अच्छा संभव तरीके से रखें और अपनी स्थिति के साथ विनम्र और अनुग्रह प्राप्त करें।
  • युक्तियाँ

    • सीखना प्राइम व्यावहारिक कारणों के लिए उपयोगी है: यह सक्रिय वेब पेजों द्वारा और सिस्टम प्रशासन के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। तो भले ही आपने पीआरएल में कभी लिखा न हो, यह जानने के लिए कि यह कैसे पढ़ा जाए। बहुत से लोग प्रोग्रामिंग सी से बचने के लिए पर्ल का उपयोग करते हैं, जिन्हें मशीन की दक्षता की आवश्यकता नहीं होती।
    • अपनी मूल भाषा में अच्छी तरह से लिखें यद्यपि स्टीरियोटाइप कहती है कि प्रोग्रामर कैसे लिखना नहीं जानते, हैकर्स की एक आश्चर्यजनक संख्या बहुत कुशल लेखक हैं।
    • किसी अन्य कारण के लिए लीजिए सीखना दिलचस्प है - जब आप अंततः इसे समझते हैं, तब आपके पास गहन ज्ञानवान अनुभव होगा। यह अनुभव आपको अपने पूरे दिन के लिए एक बेहतर प्रोग्रामर बना देगा, भले ही आप LISP का उपयोग कभी भी न करें। आप एमएक्स टेक्स्ट एडिटर, या जिम्प स्क्रिप्ट-फू प्लग-इन के लिए संपादन मॉड्यूल लिखकर और संशोधित करके लिज़ के साथ कुछ शुरुआती अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक हैकर या सिर्फ एक प्रोग्रामर बनने के लिए एक अच्छी भाषा, सी ++ एक ऐसी भाषा है जो कई अन्य भाषाओं में आधार प्रदान करती है, अधिकतर ऑपरेटिंग सिस्टम सी ++ का उपयोग करता है या कुछ लाइब्रेरी या इससे प्राप्त विरासत का स्रोत।

    चेतावनी

    • क्रेकर एक अवैध गतिविधि है जो कई समस्याओं का कारण बन सकती है। यह एक महान अपराध है और कानून से पहले दंडनीय है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com