IhsAdke.com

कैसे एक किशोर हैकर बनने के लिए

शब्द "हैकर" सुंदर है और बड़े पैमाने पर मीडिया द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया गया है। वास्तव में, एक हैकर एक ऐसा व्यक्ति है जो सिस्टम में कमजोरियों को देखता है जिसका इस्तेमाल और उपयोग किया जा सकता है अधिकांश वास्तविक हैकर्स सिस्टम को अधिक जिज्ञासा और खतरे की खुशी से बाहर नहीं आते हैं, निजी लाभ नहीं। यदि आप अपने किशोरवस्था के दौरान इसके बारे में पढ़ना शुरू करते हैं तो आप कई श्रेणी के हैकर्स के स्तर तक पहुंच सकते हैं। यह ज्ञान आपके करियर की बढ़त और अच्छे कॉलेज में जमीन बना सकता है - हो सकता है कि यहां तक ​​कि एक शानदार नौकरी का अवसर भी हो।

चरणों

भाग 1
पाठ्यक्रम लेना

एक किशोर हैकर स्टीपर बनें चित्र का शीर्षक
1
कंप्यूटर विज्ञान पाठ्यक्रम में नामांकित करें कंप्यूटर साइंस पर कई निजी पाठ्यक्रम और मुफ्त कार्यशालाएं हैं, जो प्रोग्रामिंग और नेटवर्किंग की मूल बातें पढ़ती हैं। कार्यशालाओं और मुफ्त पाठ्यक्रमों में भाग लेने से आपके भविष्य के शैक्षणिक जीवन में बहुत मदद मिल सकती है।
  • एक किशोर हैकर कदम 2 शीर्षक चित्र
    2
    संघीय और राज्य विश्वविद्यालयों और निजी सांस्कृतिक संस्थानों में खुले पाठ्यक्रम की तलाश करें। ऑपरेटिंग सिस्टम और नेटवर्क पर फोकस हो सकता है कि आप और अधिक विषयों को आप अध्ययन करना चाहते हैं, भले ही उन्हें भुगतान किया जाए - अनुभवी पेशेवरों के साथ अध्ययन करने से आपके मन में आपके विकल्प खुल जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक एक किशोर हैकर चरण 3 बनें
    3
    विषय पर अध्ययन के एक समूह को मिलाएं या ढूंढें। उस क्षेत्र में दोस्तों और अन्य इच्छुक लोगों की तलाश करें जहां आप रहते हैं और स्कूल में। यदि आप किसी सार्वजनिक संस्था में अध्ययन करते हैं और कंप्यूटर विज्ञान पर कोई अतिरिक्त कक्षा नहीं है, तो अपना खुद का विलय करें! बोर्ड से बात करें और स्कूल से आपको एक ऐसी जगह देने के लिए कहें, जहां छात्र एक साथ अध्ययन कर सकते हैं। शायद यह पहल आपके सहकर्मियों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है, लेकिन ब्याज के अन्य क्षेत्रों जैसे थियेटर या नृत्य के साथ।
  • एक किशोर हैकर कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    अध्ययन तर्क और तर्क एक हैकर होने के नाते प्रोग्रामिंग भाषाओं को जानने के अलावा अधिक है आपको विशिष्ट कोण से समस्याएं हल करना चाहिए और उन कमजोरियों का फायदा उठाना चाहिए जिन्हें डेवलपर्स ने कभी कल्पना नहीं की है। चुनौतियों को हल करने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करने के बारे में जानने से आपको एक बड़ा फायदा मिलेगा
  • भाग 2
    कंप्यूटर और नेटवर्क के बारे में सीखना

    एक किशोर हैकर कदम चरण 5 शीर्षक चित्र
    1
    प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम के पेशेवरों और विपक्षों को जानें संभवतः जितने भी ऑपरेटिंग सिस्टम डिजाइन और प्रवाह के बारे में जानने के लिए स्कूल में कंप्यूटर लैब का उपयोग करें जहां आप पढ़ते हैं (यदि आपका कोई है) एक हैकर बनने के लिए, आपको अपने अवकाश में विंडोज, लिनक्स और ओएस एक्स के साथ काम करना चाहिए। यह जरूरी है कि आप किसी भी स्तर पर उन्हें संचालित करने के लिए और ब्लिंकिंग के बिना किसी भी कार्य को कैसे जान सकें।
  • एक किशोर हैकर स्टीक 6 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को कमांड लाइन से परिचित कराएं हैकर के समय का अधिकांश समय कमांड लाइन की जांच करने और इसे टाइप करने के लिए खर्च किया जाता है। अपने आप को विंडोज कमांड प्रॉम्प्ट, या लिनक्स और ओएस एक्स पर टर्मिनल से परिचित कराएं।
  • एक किशोर हैकर स्टीक 7 का शीर्षक चित्र
    3
    जानें कि घटक एक साथ कैसे काम करते हैं। आप जो कुछ करना चाहते हैं, वह हैकर के रूप में मशीन का भौतिक भाग शामिल है, क्योंकि आपको नेटवर्क कार्ड, रूटर और मेमोरी से निपटना होगा। कैसे कंप्यूटर काम करता है की मूल बातें जानने और भागों कनेक्ट कैसे आप सिस्टम का लाभ लेने में मदद मिलेगी। पढ़ना कैसे एक कंप्यूटर बनाने के लिए यह कैसे काम करता है यह समझने के लिए विद्यालय प्रयोगशालाओं में इस ज्ञान का अधिकांश विकास किया जा सकता है।
  • एक किशोर हैकर कदम 8 शीर्षक चित्र
    4
    नेटवर्किंग के बारे में मूल बातें जानें यह जानने के लिए कि इंटरनेट पर डेटा कैसे चलाया जाता है, एक अच्छा हैकर होने के लिए आवश्यक है नेटवर्किंग कार्य के विभिन्न स्तरों को जानें। यह आपको सिखायेगा कि डेटा कैसे ढूंढें, इसे अवरोधन करें, और इसे बदल दें। पढ़ना कंप्यूटर नेटवर्क को कैसे समझें सभी स्तरों और मॉडलों को कवर करने के लिए यह जानने के लिए कंप्यूटर में कुशलतापूर्वक हैक करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • शायद आप सार्वजनिक या निजी संस्थानों में विद्यालय नेटवर्क, या कार्यशालाओं पर कक्षाएं प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक किशोर हैकर स्टीक 9 नाम वाली तस्वीर
    5
    आप कंप्यूटर के बारे में हर किताब पढ़ सकते हैं और उन्हें कैसे आक्रमण कर सकते हैं क्लास की सामग्री के साथ अटक न करें। आप सक्रिय रूप से इस सीखने के साथ संलग्न होना चाहिए विषय पर कुछ पुरानी किताबें ले लीजिए या किसी प्रकाशन की सदस्यता लें। आपके द्वारा अवशोषित किसी भी और सभी जानकारी से आपके ज्ञान में वृद्धि होगी।
  • भाग 3
    बुनियादी भाषा सीखना




    एक किशोर हैकर स्टीक बनें चित्र 10
    1
    एचटीएमएल जानें एचटीएमएल मूल भाषा है, जो इंटरनेट के सभी पेजों को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। एचटीएमएल जानने के लिए आप वेबसाइटों में कमियां पहचान सकते हैं और अपना खुद का विकास कर सकते हैं। पढ़ना एचटीएमएल कैसे जानें आरंभ करने के लिए
  • एक किशोर हैकर स्टीक 11 का शीर्षक चित्र
    2
    जावास्क्रिप्ट जानें वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध कराने के मुख्य तरीके जावास्क्रिप्ट हैं इस भाषा की मूल बातें सीखना आपको वेबसाइटों पर इंटरैक्टिव पार्ट्स ढूंढने और उन्हें अपनी स्वयं की लिपियों से इंजेक्ट करने में मदद कर सकता है। पढ़ना जावास्क्रिप्ट इंजेक्शन का उपयोग कैसे करें कैसे वे काम करते हैं की एक विचार पाने के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 12 शीर्षक चित्र
    3
    एसक्यूएल जानें एसक्यूएल प्रमुख डेटाबेस भाषा और ऑनलाइन सेवाओं है हैकर्स डेटाबेस का उपयोग करने की कोशिश करने में बहुत समय व्यतीत करते हैं, इसलिए एसक्यूएल कैसे काम करता है जानने के लिए सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। पढ़ना कैसे एक SQL सर्वर डाटाबेस बनाएँ कैसे एक एसक्यूएल सर्वर कार्यक्रम और परीक्षण करने के लिए पता करने के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 13 शीर्षक चित्र
    4
    जानें PHP PHP एक सर्वर साइड है (या "सर्वर-साइड" भाषा, जिसका अर्थ है कि क्लाइंट-सर्वर ऑपरेशन सर्वर पर होता है, क्लाइंट नहीं होता है) और अक्सर लॉगिन सुरक्षा के लिए उपयोग किया जाता है इससे सुरक्षित साइटों पर हमला करने के लिए PHP एक अनिवार्य भाषा बनाती है पढ़ना PHP और MySQL कैसे सीखें यह जानने के लिए कि कहां आरंभ करना है यह मौलिक भाषाओं में से एक है
  • एक किशोर हैकर कदम 14 शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    पायथन सीखें पायथन एक उच्च-स्तरीय भाषा है जो आपको कार्यक्रमों और स्क्रिप्ट को जल्दी से लिखने की अनुमति देता है। अपने स्वयं के आक्रमण आदेशों को विकसित करना महत्वपूर्ण है पढ़ना पायथन में प्रोग्रामिंग कैसे प्रारंभ करें युक्तियों को पढ़ने और आगे बढ़ने का तरीका जानने के लिए
  • भाग 4
    हैकिंग कंप्यूटर सुरक्षित रूप से

    एक किशोर हैकर कदम 15 शीर्षक चित्र
    1
    अपने नेटवर्क की एक मशीन पर हमला करें। अभ्यास करने का सबसे सुरक्षित तरीका है अपने खुद के उपकरण हैक करने के लिए। वर्चुअल डिवाइसों के साथ एक निजी नेटवर्क प्रोग्रामिंग आपको अपने कंप्यूटर को हानि पहुँचाए बिना या कानून के साथ समस्याओं के बिना हैक्स का परीक्षण और लॉन्च करने की अनुमति देगा।
    • आप अपने कंप्यूटर पर कोई ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए वर्चुअल डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको उनमें से प्रत्येक के लिए विशेष रूप से विकसित किए गए आदेशों का परीक्षण करने की अनुमति देता है पढ़ना वर्चुअलबॉक्स कैसे स्थापित करें मुफ्त में आभासी मशीनों का उपयोग कैसे शुरू करने के लिए सीखने के लिए
  • एक किशोर हैकर कदम 16 शीर्षक चित्र
    2
    घुसपैठ का अभ्यास करने के लिए वेबसाइटों का उपयोग करें जब आप वास्तविक जीवन में अपनी क्षमताओं का परीक्षण करना चाहते हैं, तो कई उपलब्ध साइटों में से एक का उपयोग करें, पूरी तरह से कानूनी कमजोरियों के साथ कैसे आक्रमण करना सीखें। आप अपनी स्क्रिप्ट और आक्रमण विधियों को बिना खुश रहने और बिना कानूनी परिणामों के अभ्यास कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय साइटें हैं:
    • ईंटें
    • bWAPP
    • DVWA
    • Google Gruyere
    • McAfee HackMe साइटें
  • एक किशोर हैकर बनें चित्र 17
    3
    हैकर समुदायों का हिस्सा बनें वहाँ बहुत सारे हैकर समुदायों को, सरल जानकारी मंचों से अस्पष्ट विद्यालयों के लिए हैं। एक समूह खोजें जो आपको एक बेहतर हैकर बनने के लिए उकसाता है और जब आप किसी विशेष बिंदु पर फंस जाते हैं तो आपकी मदद करते हैं। ये समुदाय सुरक्षित तकनीक के माध्यम से हैकिंग के लिए संसाधन प्रदान करते हैं।
  • एक किशोर हैकर कदम 18 शीर्षक चित्र
    4
    कुछ भी अवैध मत करो यह बेहद आकर्षक हो सकता है, लेकिन अपने नए ज्ञान के साथ गैरकानूनी गतिविधियों को करना शुरू नहीं करें। एक गलत आक्रमण पुलिस के साथ समस्याएं पैदा कर सकता है, जो आपके हैकिंग करियर को कम करने से पहले भी शुरू हो सकता है। पेशेवर हैकर के लिए मत गिरो, जो एक बड़ी कंपनी द्वारा सजा के बाद भर्ती कराया गया था - आप केवल जेल में जाएंगे।
    • गैरकानूनी तौर पर माना जाने वाला व्यवहार से जुड़े रहने से बचें जब (यदि) हैकर समुदाय का हिस्सा है, हमला करना शुरू होता है, तो आपको एक सहयोगी माना जा सकता है। जब भी आप दूसरों के व्यवहार के पीछे पीछे लगे, अपनी सहजता को सुनो और तत्काल तुरंत आगे बढ़ें
  • चित्रित किया गया एक किशोर हैकर हो जाओ चरण 19
    5
    एक हैकर बनें सफेद टोपी, वह है, नैतिक इस शब्द का इस्तेमाल उन हैकर्स का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो सिस्टम में कमजोरियों की तलाश करते हैं, लेकिन उनके अपने लाभ के लिए उनका दोहन नहीं करते सफेद हैकर दुर्भावनापूर्ण हैकर्स से भविष्य के हमलों को रोकने के लिए इन कमियों को निंदा करते हैं और अधिक कुशल सुरक्षा उद्योग में बड़ा पैसा कमा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com