IhsAdke.com

हैकर्स से आपका ईमेल कैसे सुरक्षित रखें

यदि आप कंप्यूटर के साथ अच्छे नहीं हैं या सिर्फ अपना पहला ईमेल खाता बनाया है, तो यह लेख आपके लिए अच्छा है। ईमेल खातों को निजी ईमेल से लेकर मित्रों तक आपके बैंक या महत्वपूर्ण किसी को पत्र भेजने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन कुछ लोग इतने दुखी हैं और उनके जीवन में देखने के बजाय बेहतर कुछ भी नहीं है पैसे, खुशी या व्यक्तिगत कारणों की खोज करने वाले अन्य लोगों की ईमेल जो आपकी गोपनीयता और यहां तक ​​कि आपके जीवन को खतरे में डाल सकते हैं (चरम मामलों में) तो ये कुछ कदम हैं ताकि आप अपने ईमेल की रक्षा कर सकें, जैसा कि सरकार करता है । हैकर होने के नाते, मुझे पता है कि आप क्या कर सकते हैं या नहीं। :)

चरणों

हैकर्स चरण 1 से अपना ईमेल खाता सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
1
हर ईमेल सर्वर, यह जीमेल, याहू, हॉटमेल आदि के पास है, विभिन्न सुरक्षा उपाय हैं। ये सभी कंपनियां उपयोगकर्ता खाते की सुरक्षा के लिए समय पर सुरक्षा उपाय प्रदान करती हैं। यह आपके ग्राहकों को ईमेल भेजेगा यदि आपका खाता अलग आईपी पते तक पहुंचने के प्रयास से छेड़छाड़ कर रहा है।
  • हैकर्स चरण 2 से अपने ईमेल खाते को सुरक्षित रखें शीर्षक वाले चित्र
    2
    ई-मेल पता "एक मुश्किल ईमेल पता है," आप भूलने के लिए इतना नहीं, लेकिन एक ऐसा कोई नहीं जो आपके नाम से अनुमान लगा सकता है (इसमें कोई संख्या शामिल है - उदाहरण के लिए, John023@_____.com)
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक सुरक्षित पासवर्ड रखें पासवर्ड आपके खाते की सुरक्षा है, उनके बिना, हम खो जाएंगे सुनिश्चित करें कि आपका पासवर्ड जटिल है, अपने पहले या अंतिम नाम का उपयोग न करें। उदाहरण के लिए: मत डालो "जॉन," क्योंकि पहली चीज जो हैकर करेंगे वह आपके नाम के आधार पर अपना पासवर्ड अनुमान लगाने का प्रयास करेगी। किसी वाक्यांश या एक पालतू नाम का उपयोग न करें जो बहुत से लोगों को पता है उदाहरण के लिए: मत डालो "मायमैडी मैडी" या "हमारा मैडीमेडी" "Mkael092" जैसे मुश्किल कोडों का उपयोग करने की कोशिश करें या "09484M92" जैसा कुछ उपयोग करें, इसलिए अनुमान लगाना असंभव है। एक पासवर्ड चुनें जिसे पहले आपके खाते में उपयोग नहीं किया गया था। एक अच्छे पासवर्ड में अपरकेस, लोअरकेस अक्षरों, संख्याओं और / या विशेष वर्ण जैसे कि%, $ w + का संयोजन होना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपना पासवर्ड हमेशा गुप्त रखें एक पासवर्ड जिसमें अक्षरों और संख्याओं का मिश्रण होता है, इसे हासिल करने का एक अच्छा तरीका है।
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते को संरक्षित शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखें यदि आपका कंप्यूटर वायरलेस नेटवर्क से जुड़ा है या कोई एंटीवायरस प्रोग्राम का उपयोग नहीं करता है और इसका उपयोग केवल आपके द्वारा नहीं किया गया है, तो आपका ईमेल खाता और पासवर्ड पूरी तरह से जोखिम में है। avast.com पर जाकर एक एंटीवायरस प्रोग्राम को मुफ्त में डाउनलोड करें वायरलेस नेटवर्क का उपयोग करना इंटरनेट सर्फ करने का सबसे सुरक्षित तरीका नहीं है, क्योंकि यह नेटवर्क स्निफ़र प्रोग्रामों का उपयोग करके लोगों द्वारा हैक किया जा सकता है अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपके कनेक्शन पर डब्लूपीए कुंजी है। आप कनेक्शन-> आपका वायरलेस नेटवर्क कनेक्शन-> वायरलेस नेटवर्क मानचित्र-> राउटर-> गुण-> डिवाइस पृष्ठ पर जाकर एक जोड़ या जोड़ सकते हैं। फिर वायरलेस सुरक्षा सेटिंग्स पर और फिर "WEP / WPA कुंजी" पर क्लिक करें। WPA कुंजी का उपयोग करके यह करना सबसे अच्छा है क्योंकि यह सबसे हालिया प्रकार की सुरक्षा है



  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    आपकी ईमेल आईडी और पासवर्ड आपकी गोपनीय जानकारी हैं कोई भी कंपनी इस डेटा के लिए अवांछित फ़ोन कॉल या ईमेल संदेश पर पूछेगा। जो भी ऐसा करता है वह हैकर, इसमें कोई शक नहीं है। वह आपके खाते तक पहुंच हासिल करना चाहते हैं और स्पैम ईमेल भेजना, अपने संपर्कों से पैसे मांगना या अपने संपर्क सूची में नकली ईमेल भेजना चाहता है।
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    यदि आप इस तरह से कुछ का शिकार हैं, तो कृपया तुरंत अपनी कंपनी से संपर्क करें प्रत्येक कंपनी का खाता सत्यापन विभाग है। वे संपर्क के साधन भी प्रदान करते हैं, जैसे चैट / सहायता फोन तुरन्त अपना पासवर्ड बदलकर, आप अपने याहू खाते से उत्पन्न होने वाले खतरे को तुरंत कम कर सकते हैं।
  • हैकर्स से अपना ईमेल खाता सुरक्षित शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अगर आपको कभी भी आपके पासवर्ड के बारे में अवांछित रूप में या किसी ऐसे व्यक्ति से पूछा गया है जो आपको विश्वास नहीं करता कि आप एक Yahoo! प्रतिनिधि हैं/ हॉटमेल / फेसबुक / जीमेल आदि, कृपया अपने पासवर्ड को अपने साथ साझा न करें और पूछें कि वह यह क्यों पूछ रहा है या अपनी कंपनी से सीधे संपर्क करें, क्योंकि इस तरह की समस्या से निपटने के लिए उनके पास अलग-अलग विभाग हैं, जैसे कि याहू! ईमेल दुरुपयोग विभाग
  • हैकर्स से अपने ईमेल खाते की रक्षा शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    आपको एक प्रश्न के अनुसार सुरक्षा प्रश्न और उत्तर बदलना चाहिए। एक अच्छा सुरक्षा प्रश्न का उत्तर:
    • आसानी से अनुमान नहीं लगाया जा सकता है या
    • समय के साथ बदल नहीं करता है
    • याद रखना आसान है
    • यह सरल या निश्चित है
  • युक्तियाँ

    • एक कॉपी रखें (यदि आपको इसकी आवश्यकता है) कहीं लिखा है।
    • उदाहरण के लिए, बदलकर संख्या और संख्याएं मिक्स करें, जोहान 2468 से (जे 2 ओ 4 एच 6 एन 8)।
    • किसी को भी अपना पासवर्ड न दें
    • मानो या न मानो, एक पंक्ति में तीन से चार शब्दों की स्ट्रिंग (यानी माउंटेनफोनकंडी ज्यूपिटर) अधिक यादगार और अधिक सुरक्षित है जो कम पासवर्ड याद रखना मुश्किल है। जब कोई प्रोग्राम है जो किसी प्रोग्राम का उपयोग करता है, तो आप के साथ काम कर रहे लम्बाई के बारे में अधिक कठिन लगता है।
    • मानो या न मानो, तीन या चार सीधे शब्दों की एक पंक्ति (उदाहरण के लिए: पर्वत टेलिफोनडॉइस ज्यूपिटर) को याद रखना और सुरक्षित करना कठिन है, जो कम-से-याद रखने वाला पासवर्ड है जो छोटा है। डेटा प्राप्त करने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करने वाले हैकर्स के साथ काम करते समय लम्बे समय के अनुमान लगाने की कठिनाई से अधिक मायने रखता है।
    • किसी को भी अपना पासवर्ड न बताएं
    • इंटरनेट या आपके सिस्टम पर अपने ईमेल के विवरण की प्रतिलिपि न रखें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि इंटरनेट का उपयोग हर किसी के द्वारा किया जाता है जो भी आप अपने ईमेल खाते में डालते हैं, उसके बारे में सावधान रहें, भले ही आप कितने सुरक्षित "सोचते हैं", इंटरनेट कभी भी सुरक्षित नहीं होगा
    • किसी पर भरोसा मत करो यहां तक ​​कि माता-पिता अपने बच्चों के ईमेल तक पहुंचने की कोशिश करते हैं ताकि ये पता चले कि क्या हो रहा है। उसी साइबर कैफे में वही पासवर्ड का उपयोग न करें। उनके कंप्यूटर पर एक प्रोग्राम स्थापित हो सकता है खाते में पासवर्ड / किसी भी अपडेट को लिखते समय अपने दोस्तों को अपने चेहरे को चालू करने के लिए कहें। किसी मित्र या किसी और के साथ ऐसा मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com