IhsAdke.com

होटल में वाई-फाई का उपयोग करके सुरक्षा बनाए रखने के तरीके

ज्यादातर होटलों आजकल अपने मेहमानों के लिए मुफ्त या सशुल्क वाई-फाई ऑफर करते हैं। हालांकि यह बहुत सुविधाजनक है, किसी को यह नहीं मानना ​​चाहिए कि कनेक्शन सुरक्षित है जैसा कि होना चाहिए - और एक ही समय में कई लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सार्वजनिक इंटरनेट का उपयोग करते समय, हैक होने पर एक बड़ी संभावना है। होटल में इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय सुरक्षा बनाए रखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

वाईफाई होटल चरण 1 का उपयोग करते हुए चित्र सुरक्षित रहें
1
अपना सेटअप सेट करना सुनिश्चित करें ताकि आप पहचान चोरी करने के लिए हैकर्स द्वारा संचालित किसी भी हॉटस्पॉट से कनेक्ट न हों। यदि संभव हो, तो किसी एक वायरलेस कनेक्शन के बजाय ईथरनेट कनेक्शन का उपयोग करें।
  • वाईफाई होटल चरण 2 के प्रयोग के दौरान चित्र सुरक्षित रहें
    2
    अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल साझाकरण अक्षम करें (Windows) ऐसे सुरक्षित उपकरण हैं जिन्हें आप वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करते समय चुना जा सकता है एक विंडो खुलती है, यह पूछकर कि क्या आपका नेटवर्क घर, कार्य या सार्वजनिक है यदि आप सार्वजनिक चुनते हैं, तो साझाकरण विकल्प अक्षम हो जाएंगे।



  • वाईफाई होटल का उपयोग करते हुए चित्र सुरक्षित रहें
    3
    यदि आपके नेटवर्क का एक नकली नाम है (जैसे "नि: शुल्क वाई-फाई"), तो उसे चुनें नहीं। इसके बजाय, होटल-आपूर्ति की गई नेटवर्क का उपयोग करें
  • वाईफाई होटल चरण 4 का उपयोग करते हुए चित्र सुरक्षित रहें
    4
    उन चीजों के लिए होटल इंटरनेट का उपयोग न करें जिन्हें महत्वपूर्ण जानकारी और लोगों को प्रदान करने की आवश्यकता होती है। इसमें बैंक, खरीद, आदि तक पहुंच शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • यदि होटल मुफ्त वाई-फाई प्रदान करता है, तो सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है ताकि हैकर आपकी व्यक्तिगत जानकारी न मिलें।
    • एक वीपीएन का प्रयोग करें जो आपके यातायात और आपकी जानकारी को एनकोड करता है

    चेतावनी

    • यदि हैकर आपके क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्राप्त करते हैं, तो वे ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं, इसलिए सार्वजनिक वाई-फाइस का उपयोग करने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com