IhsAdke.com

कैसे एक किड्स स्क्रिप्ट बनने से बचें

स्क्रिप्ट किडि ऐसी कोई है जो कंप्यूटर सिस्टम के संचालन के बारे में बुनियादी जानकारी जानता है, लेकिन उनके पूर्ण ज्ञान नहीं है यह ऐसी कोई भी व्यक्ति हो सकता है जो सुरक्षा के छल्ले का उपयोग करना और हैकर्स द्वारा लिखे गए टूल का उपयोग किए बिना उसका उपयोग करना चाहता है, तंत्र का उपयोग करके जो कि कंप्यूटर सुरक्षा की अवधारणाओं का सार है।

Kiddied स्क्रिप्ट बहुत अपरिपक्व, आलसी माना जाता है, और निश्चित रूप से हैकर्स नहीं है। किडी स्क्रिप्ट होने के कारण आपको हैकर समुदाय में कोई मान्यता नहीं मिलेगी।

चरणों

छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 1 बनना
1
एक प्रोग्रामिंग भाषा को विस्तार से जानें हैकर्स आमतौर पर सी या सी ++ पसंद करते हैं हालांकि, आप तय करेंगे कि आपके लिए कौन सा सही है। खराब प्रतिष्ठा वाले भाषाओं जैसे कि Visual Basic से बचने की कोशिश करें बैच या वीबीस्क्रिप्ट एक प्रोग्रामिंग भाषा के रूप में नहीं गिना जाता है, क्योंकि वे प्रोग्राम बनाने के लिए नहीं उपयोग किए जाते हैं, लेकिन पहले से बनाए गए प्रोग्राम प्रमाणित करने के लिए, भले ही वे विपरीत छाप दे।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 2 से बचें
    2
    सिस्टम फ़ंक्शंस को संचालित करने की अंतर्निहित अवधारणा को समझें (अर्थात, कर्नेल)। आपको विंडोज और लिनक्स सिस्टम के काम की व्यापक समझ की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 3 से बचें
    3
    लोगों को परेशान करने की धमकी न दें जो आपको परेशान करते हैं इससे आपको नगण्य और अपरिपक्व दिखाई देगा। किसी को नष्ट करने की बजाय बस तर्कसंगत बहस का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर आप बहस को "जीत" नहीं करते हैं, तो आप बिना अपरिपक्व प्रतीत किए बिना छोड़ देंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 4 से बचें
    4



    यह आत्म-प्रचार नहीं करता है यह किसी प्रकार के शौक या नौकरी के लिए चला जाता है। भले ही आप क्या करते हैं, अगर आप प्रोग्रामिंग में हैं, या आप जिन भाषाओं के रहस्यों की खोज कर रहे हैं, उनके बारे में सबको नहीं बताएं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 5 से बचें
    5
    अनैतिक हैकिंग समुदाय द्वारा भ्रमित न करें, अन्यथा "दुर्भावनापूर्ण हैकर्स" के रूप में जाना जाता है। वे हैकर्स हैं जो केवल उनके लाभ के बारे में परवाह करते हैं, लोगों के जीवन को बाधित करते हैं, और सस्ते मज़ेदार होते हैं। इसके अलावा, यह लोगों के कंप्यूटरों को हैक करने के लिए अवैध है इसके अलावा, यदि आप पकड़े जाते हैं, तो आप फंस सकते हैं, जो कंप्यूटर से संबंधित नौकरी पाने के लिए आपको लगभग असंभव बना देगा। कंपनियां किसी को दुर्भावनापूर्ण इरादे के इतिहास के साथ किसी को नियोजित नहीं करना चाहते हैं इसके बारे में सोचें: एक आईटी कंपनी को किसी को क्यों भेंट कर सकता है जो उसे हैक कर सकता है? इसके बजाय, लोगों की सहायता करने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें नैतिक हैकर्स के लिए वास्तव में अद्भुत काम हैं
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 6 से बचें
    6
    अवधारणाओं को समझने के बिना उपकरणों का उपयोग करने की आग्रह का विरोध करें उचित उपकरण प्रक्रिया में बहुत मददगार हो सकते हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर व्यवसायों द्वारा अत्यधिक उपयोग किया जाता है, जिससे उन्हें कुछ समय बाद ठीक से काम नहीं करने के तरीके में शोषण किया जा सकता है। यदि आप प्रोग्रामों और ऑपरेटिंग सिस्टम की अंतर्निहित अवधारणाओं को समझते हैं, तो इस ज्ञान के साथ आप अपनी भाषा बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक स्क्रिप्ट Kiddie चरण 7 से बचें
    7
    अपनी रुचियों को गहरा करो और एक सक्रिय सामाजिक जीवन बनाए रखें। इस सलाह को केवल स्क्रिप्ट किड्स में निर्देशित नहीं किया जाता है, लेकिन हैकर अक्सर अपनी विभिन्न परियोजनाओं में इतनी अवशोषित हो जाते हैं कि वे अपने दोस्तों की उपेक्षा करते हैं या नए दोस्त नहीं बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई हेकर जीपीएल सॉफ्टवेयर लाइसेंस प्रदान करते हैं जब वे नेटवर्क पर प्रोग्राम जारी करते हैं। आप इस लाइसेंस से बेहतर परिचित होंगे।
    • टोना और वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का उपयोग कैसे करना है, यह जानने के लिए कि कोई अतिरिक्त स्तर अज्ञातता प्राप्त करने के लिए।

    चेतावनी

    • यूनिक्स-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम (मैक ओएस एक्स, लिनक्स, आदि) के फायदे होने के बावजूद, उन्हें विंडोज को कम करके समझने के लिए अधिक महत्व नहीं देते (यह अपरिपक्व और सतही रवैया है) अपनी राय में उचित रहें और याद रखें - कुछ प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम जानने के लिए असली हैकर बनने की कुंजी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com