1
अपने फ्लैश के संस्करण का पता लगाएं फ्लैश 7 के बराबर या उससे अधिक कोई भी (सीएस7 नहीं, केवल फ्लैश सीएस के सभी संस्करण काम करेंगे) को संभाल करने में सक्षम होना चाहिए, जो हम यहां संबोधित करने जा रहे हैं।
2
समझें कि एक प्रोग्रामिंग भाषा क्या है। एक प्रोग्रामिंग भाषा मनुष्य के बीच एक मध्यवर्ती भाषा है ("नमस्ते, आप कैसी हैं?") और कंप्यूटर (10111010001000x101110001110)। मान लें कि आप जानते हैं कि कोई पुर्तगाली बोलने वाला नहीं है, लेकिन फ्रेंच। यदि आप दोनों को अंग्रेजी पता है, तो आप संवाद कर सकते हैं, लेकिन जिस तरह से आप स्वाभाविक रूप से होंगे
3
समझे कि हम एक्शन स्क्रिप्ट 2 का उपयोग करेंगे एक्शन स्क्रिप्ट फ्लैश के लिए प्रोग्रामिंग भाषा है एक्शन स्क्रिप्ट 1 पुरानी है और एक्शन स्क्रिप्ट 3 विकीहेव पर एक संक्षिप्त लेख के लिए बहुत जटिल है।
4
अब जब हमने कुछ जमीनी नियम रखे हैं, तो हम एक बुनियादी सड़क के नक्शे से शुरू कर सकते हैं। फ्लैश में एक नया प्रोजेक्ट खोलें - सुनिश्चित करें कि यह एक्शन स्क्रिप्ट 2. ड्राइंग टूल्स का उपयोग करना, स्क्रीन पर एक साधारण बटन बनाएं। इसे माउस (चयन उपकरण) से हाइलाइट करें, राइट-क्लिक करें और "प्रतीक के लिए कन्वर्ट" पर क्लिक करें। आप चयनित बटन के साथ F8 भी दबा सकते हैं।
5
एक संवाद बॉक्स प्रकट होना चाहिए। बस बटन के रूप में टाइप करें और अभी के लिए "ओके" पर क्लिक करें। ध्यान दें कि यह लाइब्रेरी ("लाइब्रेरी" में दिखाई देगी, यदि वह अंग्रेजी में है)।
6
बटन पर डबल-क्लिक करें समयरेखा में, अप, ओवर, डाउन, और हिट लेबल वाले पंक्तियों में एक छोटे से बॉक्स को सम्मिलित करने के लिए "इनपुट कुंजीफ़्रेम" का उपयोग करें। आप इसे किसी भी समय खेल सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि बहुत कम से कम बटन हैं और हिट करें इस स्क्रीन के शीर्ष पर, वापसी करने के लिए दृश्य 1 पर क्लिक करें।
7
समयरेखा में, एक और फ्रेम डालें और "हॅलो" लिखने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें!"बीच में। यह वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है और केवल संदर्भ के लिए है। आप दूसरे फ्रेम में कुछ भी डाल सकते हैं।
8
हम अब प्रोग्रामिंग शुरू कर सकते हैं। पहले फ्रेम के साथ चयनित, F9 दबाएं या राइट-क्लिक करें, फिर क्रियाएं क्लिक करें दिखाई देने वाली खिड़की में, उद्धरण चिह्नों के बिना "रोक () ;" टाइप करें जब यह किया जाता है, तो फ़िल्म पहले फ्रेम पर बंद हो जाएगी (भविष्य में गलतियों से बचने के लिए, फ्रेम 2 के लिए भी ऐसा करें)।
9
अब फ़्रेम एन्कोडेड होते हैं, बटन के लिए बटन के लिए उसी तरह से बटन खोलें, जिस तरह से आपने फ्रेम के साथ किया था प्रकार: पर (रिहाई) {gotoAndStop (2) -} यह फ़्लैश को बताता है कि जब बटन बटन पर बटन दबाया जाता है, तो यह वांछित है कि टाइमलाइन फ़्रेम 2 ("नमस्कार! ") और वहां रुको, जब तक कि आप फ़्रेम 2 के लिए कोड न डालें। एनीमेशन शुरू करने के लिए आप गोटो एंडप्ले कमांड का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अधिक उन्नत है।
10
वीडियो को चलाने के लिए Ctrl + Enter दबाएं (सीएमडी + मैक पर लौटें) बटन पर क्लिक करें