1
एक आयताकार ड्राइंग या विंडोज-> आम पुस्तकालयों> बटन में उपलब्ध एक का उपयोग कर एक बटन बनाएँ। यदि कोई पुस्तकालय बटन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप चरण 7 तक पहुंचने तक इन चरणों को छोड़ दें।
2
"प्ले" टाइप करने के लिए "टेक्स्ट" टूल का उपयोग करें या आप जितना चाहे आयत के ऊपर करना चाहते हैं। पाठ "स्थिर पाठ" होना चाहिए
3
टेक्स्ट बॉक्स और आयताकार चुनें। फिर उन्हें राइट-क्लिक करके और "प्रतीक रूपांतरित करें" का चयन करके उन्हें प्रतीक के रूप में परिवर्तित करें।
4
इसे एक "नाटक बटन" के रूप में नाम दें या जो भी आप चाहें, पंजीकरण बिंदु के रूप में मिडपॉइंट का चयन करें और "बटन" चुनें ("मूवी क्लिप" या "ग्राफिक" का चयन न करें)।
5
नव निर्मित बटन पर डबल-क्लिक करें यह आपको एक नए पेज पर ले जाएगा, जहां खाली फ़्रेम का एक और सेट और शीर्ष पर एक बार होगा, जो "दृश्य 1" और आपके बटन का नाम भी बताता है।
6
दूसरे फ्रेम (इसके बारे में) में, एक नई कीफ्रेम बनाएँ और आकर्षित करें कि आप उस पर किस प्रकार रोल करेंगे
7
शीर्ष पट्टी पर "दृश्य 1" दबाएं और अपने बटन को इस स्थान पर कहीं भी स्थान पर ले जाएं।
8
वर्तमान फ्रेम का चयन करें (जिसमें बटन है) और दबाएं F9
9
"क्रिया" पैनल में नीचे स्क्रिप्ट लिखें या कॉपी और पेस्ट करें।स्टॉप () -
- इस कथन के कारण, एनीमेशन उस फ्रेम में बंद हो जाएगा।
10
दृश्य बटन पर क्लिक करें और F9 दबाएं। यह आपको एक्शन पैनल पर ले जाएगा।
11
निम्न स्क्रिप्ट को कॉपी और पेस्ट करेंपर (रिलीज़) {nextFrame () -}
- पर (जारी) इसका अर्थ है कि जब आप बटन क्लिक करेंगे, तो अगले वक्तव्य या ब्लॉक निष्पादित किया जाएगा। { ब्लॉक शुरू होता है nextFrame () - अगले फ्रेम जाने का मतलब है NextFrame () के बजाय, आप जगह ले सकते हैं gotoAndStop (फ़्रेम जिसे आप जाना चाहते हैं) } इसका अर्थ है कि ब्लॉक या फ़ंक्शन का अंत।
12
अपने काम की जांच करने के लिए "नियंत्रण" और फिर "फिल्म की जांच करें" पर जाएं। अपना काम प्रकाशित करने के लिए "फ़ाइल" -> "प्रकाशित करें" चुनें