IhsAdke.com

एनीमेशन मूवी कैसे बनाएं (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करना)

क्या तुमने कभी अपना खुद का बनाना चाहते थे? एनिमेटेड मूवी? आप अकेले नहीं हैं! बहुत से लोग, जवान और बूढ़े, एक स्टूडियो में काम किए बिना या महंगे उपकरण के उपयोग के बिना ऐसा करना चाहते हैं। नीचे कुछ कदम हैं ताकि आप अपना स्वयं का एनिमेटेड मूवी विंडोज मूवी मेकर का उपयोग कर सकें।

चरणों

एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक वाला पिक्चर चरण 1
1
खींचना आपका एनिमेटेड मूवी आगे बढ़ने से पहले आपको सभी चित्र बनाना चाहिए। यदि आप एक डिजिटल तालिका के मालिक हैं, तो अपने चित्र बनाने के लिए इसका उपयोग करें और चरण 6 पर जाएं
  • एक एनिमेटेड मूवी बनाएं (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    अपनी एनिमेटेड फिल्म बनाओ जैसे कि आप एक बना रहे थे फ्लिप बुक. सभी फोटो आपकी फिल्म, फ़्रेम द्वारा फ्रेम बनाने के लिए संबंधित होना चाहिए। आप अपने चित्र को फ्लिप कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे संबंधित हैं।
  • एक एनिमेटेड मूवी बनाएं (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) चित्र शीर्षक 3
    3
    (आपको इस चरण के लिए एक डिजिटल कैमरा की जरूरत है) उन्हें बनाए गए सभी फ़्रेमों की तस्वीरें लें या उन्हें स्कैन करें। आपको अपनी एनिमेटेड फिल्म बनाने के लिए बनाई गई प्रत्येक चित्र की तस्वीर लेनी चाहिए। इस चित्र को फिल्म में दिखाई देने के क्रम में फोटो खींची जानी चाहिए। यदि आपके पास एक स्कैनर है, तो बेहतर-परिभाषित फाइल प्राप्त करने के लिए छवियों को स्कैन करें, खासकर यदि आपका कैमरा खराब है
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) बनाएं शीर्षक चरण 4
    4
    कैमरे को कंप्यूटर से कनेक्ट करें. चित्र से ली गई सभी तस्वीरें आपको अपने कंप्यूटर पर सहेजनी चाहिए। याद रखें: फिल्म के काम करने के लिए सभी चित्रों को फ़ोटोग्राफ़ किया जाना चाहिए। यदि आप एक स्कैनर का इस्तेमाल करते हैं, तो फ़ोटो आपके कंप्यूटर पर पहले से मौजूद हैं।
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक वाला पिक्चर चरण 5
    5
    यदि आप चाहें, तो चित्र संपादित करें यदि आपके पास फ़ोटोशॉप या GUIMP (निःशुल्क) स्थापित है, तो आप उन्हें प्रत्येक चित्र को संपादित करने और उन्हें सही करने के लिए संपादित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक चित्र समान स्थिति में है जैसा कि फ़्रेम या एनीमेशन क्रॉप हो जाएगा और बहुत सारे आंदोलन के साथ।
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने कंप्यूटर पर विंडोज मूवी मेकर खोलें इसके लिए आपको इसे स्थापित करना होगा। दाहिने कोने में, छवि आयात करें पर क्लिक करें
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    7



    सभी फोटो को चित्र से लिया गया और कंप्यूटर पर सहेजा गया फिर सभी फ़ोटो विंडोज मूवी मेकर स्क्रीन के केंद्र में दिखाई देंगी।
  • चित्र शीर्षक वाला एनिमेटेड मूवी बनाएं (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करना) चरण 8
    8
    सभी आयातित फ़ोटो पर राइट-क्लिक करें यह एक बार में किया जाना चाहिए, क्रम में वे फिल्म में दिखना चाहिए। फिर एक आयताकार दिखाई देना चाहिए।
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    पहले बॉक्स पर क्लिक करें जो "टाइमलाइन में जोड़ें" कहते हैं। फिर छवि स्क्रीन के नीचे दिखाई देनी चाहिए, एक आयताकार में जो अगले "वीडियो" कहती है याद रखें: एक बार में, सभी चित्रों के साथ ऐसा करें।
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    बॉक्स में सभी चित्रों को हटा दें जो बड़े बोल्ड अक्षरों में "संग्रह" कहता है। लेकिन मत करो उन छवियों को स्पर्श करें जो "वीडियो" कहते हैं।
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का प्रयोग करके) शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    अब आपको अपने वीडियो को संपादित करना होगा ताकि एनीमेशन काम कर सके। एक बार में सभी छवियों पर राइट क्लिक करें एक और आयत दिखाई देनी चाहिए इस बार, सातवें विकल्प पर क्लिक करें जो "वीडियो प्रभाव" कहते हैं।
  • एक एनिमेटेड मूवी (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करके) शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 12
    12
    विभिन्न प्रभावों वाला एक विंडो खुल जाएगा जब तक आप अंत तक नहीं पहुंच जाते तब तक स्क्रॉल करें आपको एक प्रभाव दिखाई देना चाहिए जो "त्वरण, डबल" कहता है। इसे चुनें तब आपको एक बटन दिखाई देगा जो "जोड़ें" कहते हैं। इस विकल्प को 6 बार चुनें फिर "ओके" पर क्लिक करें
  • चित्र शीर्षक वाला एनिमेटेड मूवी बनाएं (विंडोज मूवी मेकर का उपयोग करना) चरण 13
    13
    अब जब आप सभी चरणों को पूरा कर चुके हैं, तो आप यह देखने के लिए तैयार हैं कि आपकी एनिमेटेड मूवी कैसे मिली। ऐसा करने के लिए, कार्यक्रम के शीर्ष पर मौजूद बटन पर क्लिक करें। आप "प्ले" नामक एक विकल्प देखेंगे - उस पर क्लिक करें फिर "प्ले टाइमलाइन" विकल्प चुनें। तैयार है। अपनी फिल्म को फ्रेम से देखें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक डिजिटल टेबल और एक अच्छा संपादन प्रोग्राम है, तो आप आगे बढ़ेंगे क्योंकि आपको फ़ोटो लेने की आवश्यकता नहीं है
    • यदि आपको फ़िल्म बनाने में और अधिक समय चाहिए, तो अपनी प्रोजेक्ट को इसे बाद में अंतिम रूप देने के लिए सहेजें
    • यदि आपके पास कोई स्कैनर या कैमरा नहीं है, तो आप फ़्रेम बनाने के लिए पेंट, फोटोशॉप, पेंट। नेट, जीआईएमपी या किसी अन्य ड्राइंग प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एनिमेटेड मूवी बनाने के लिए आपके पास विंडोज मूवी मेकर स्थापित होना चाहिए।
    • आपके पास एक डिजिटल कैमरा होना चाहिए जिसका उपयोग आप अपनी तस्वीरों को स्टोर करने के लिए कर सकते हैं। यदि आपके पास एक या एक स्कैनर नहीं है, तो आपका एकमात्र विकल्प कंप्यूटर को चित्र बनाने के लिए करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com