IhsAdke.com

चीन में फेसबुक कैसे पहुंचें

चीन की यात्रा करते समय पर्यटकों की प्रमुख समस्याओं में से एक यह है कि चीनी सरकार इंटरनेट पर पहुंचने पर लगाई गई प्रतिबंध है। विशेष रूप से, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय सामाजिक साइटें सरकार के फ़ायरवॉल के साथ-साथ कई अन्य समाचार पोर्टल्स द्वारा अवरुद्ध हैं। यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने यात्रा के अनुभवों को साझा करना चाहते हैं, चट्टानों के आसपास रहने के लिए और अपनी इच्छित साइटों तक पहुंचने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

चरणों

विधि 1
वीपीएन का उपयोग करना

चीन में फेसबुक पर सफलतापूर्वक प्रवेश करने वाला चित्र चरण 1
1
वीपीएन सेवा खोजें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है एक वीपीएन (पुर्तगाली में वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क, वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) आप इंटरनेट प्रतिबंधात्मक फायरवॉल को दरकिनार तक पहुंचने देता है कि एक दूरस्थ सर्वर के लिए एक एन्क्रिप्टेड कनेक्शन है। VPN का सभी इंटरनेट यातायात को प्रभावित, जिसका अर्थ है कि स्काइप और अन्य संदेश सेवाओं फ़ायरवॉल के पीछे के साथ-साथ ट्रैप नहीं कर रहे हैं। वीपीएन मुक्त नहीं हैं, लेकिन कुछ सालाना योजनाओं की बजाय मासिक योजनाएं प्रदान करती हैं जो कि पर्यटकों के लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं।
  • StrongVPN
  • ExpressVPN
  • WiTopia
  • BolehVPN
  • 12vpn
  • चीन में फेसबुक पर सफलतापूर्वक प्रवेश करने वाला चित्र, चरण 2
    2
    देखें कि वीपीएन आप चीन में कामों का उपयोग करना चाहते हैं। कुछ सबसे बड़े वीपीएन सर्वर को चीनी सरकार द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है और अब उपलब्ध नहीं हैं। कंपनी के साथ जांचें, जिसके लिए आप अनुबंध पर हस्ताक्षर कर रहे हैं और सेवा की सभी ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें।
    • बेस्ट वीपीएन डॉट कॉम एक ऐसी साइट है जो वर्तमान में चीन में संचालित होने वाली सबसे विश्वसनीय वीपीएन सेवाओं पर अद्यतित जानकारी रखती है।
  • चीन में सफलतापूर्वक फेसबुक पर पहुंचने वाला छवि शीर्षक चरण 3
    3
    वीपीएन का उपयोग करने के लिए आवश्यक कोई भी प्रोग्राम डाउनलोड करें WiTopia जैसी कुछ वीपीएन सेवाएं आपको वीपीएन के लिए एक क्लाइंट प्रोग्राम देगी जो आपके कंप्यूटर पर स्थापित होने की आवश्यकता होती है। अन्य, जैसे कि स्ट्रॉंग वीपीएन, आपको कनेक्शन की जानकारी देगा जो कि आप Windows या Mac पर कनेक्शन प्रबंधक में दर्ज कर सकते हैं।
    • आदर्श रूप से, आप चीन जाने से पहले अपने वीपीएन प्रोग्राम को डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहिए। कई लोकप्रिय कार्यक्रमों को अवरुद्ध कर दिया गया है, आप किसी भी क्लाइंट प्रोग्राम को साइन इन करने या डाउनलोड करने से रोकते हैं। अगर कोई समस्या है तो चीन के बाहर अपना वीपीएन स्थापित करना उपभोक्ता सहायता से संपर्क करना आसान बनाता है
    • कुछ वीपीएन सेवाएं मोबाइल ऐप प्रदान करती हैं, जिनका उपयोग आप अपने आईफोन, आईपैड, या एंड्रॉइड डिवाइस पर कर सकते हैं।
  • चीन में फेसबुक पर सफलतापूर्वक प्रवेश करने वाला चित्र, चरण 4
    4
    अपने वीपीएन से कनेक्ट करें या क्लाइंट को चलाने या अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की नेटवर्क सेटिंग्स में वीपीएन जानकारी दर्ज करें। सेवा प्राप्त करने वाले वीपीएन क्लाइंट पहले से ही कॉन्फ़िगर किए गए हैं और केवल आपको लॉगिन जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता है।
    • Windows के लिए, अपने कंप्यूटर पर वीपीएन के लिए देखो फिर चुनें (Windows Vista / 7) या "एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) सेट करें" "किसी VPN कनेक्शन जोड़ें" (Windows 8)। अपनी कनेक्शन की जानकारी दर्ज करें आपकी वीपीएन सेवा ने आपको उस सर्वर से जानकारी प्रदान की होगी जिसे आप कनेक्ट करेंगे, साथ ही उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड भी। वीपीएन कनेक्शन सेटिंग्स में इस जानकारी को दर्ज करें।
    • मैक ओएस एक्स के लिए, एप्पल मेनू पर क्लिक करें और सिस्टम प्राथमिकताएं चुनें। नेटवर्क पर क्लिक करें सूची के नीचे स्थित (+) जोड़ें बटन पर क्लिक करें और फिर विकल्पों की सूची से वीपीएन चुनें। जिस वीपीएन को आप कनेक्ट कर रहे हैं उसका प्रकार चुनें यह जानकारी आपके वीपीएन सेवा द्वारा प्रदान की जाएगी। वीपीएन सेटिंग्स दर्ज करें, जिस सर्वर को आप कनेक्ट कर रहे हैं, और अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड
    • अपने वीपीएन तक पहुंचने के लिए कनेक्ट क्लिक करें अधिकांश वीपीएन को स्वचालित रूप से कनेक्ट होना चाहिए यदि आप एक कनेक्शन स्थापित नहीं कर सकते हैं, तो समस्या जानने के लिए अपनी वीपीएन सहायता सेवा से संपर्क करें।
  • चीन में सफलतापूर्वक फेसबुक पर पहुंचने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    फेसबुक पर जाएं एक बार आपका वीपीएन जुड़ा हो जाने के बाद, आप उन साइटों में जा सकते हैं जो पहले तक नहीं पहुंचा जा सके, साथ ही स्काइप जैसे कई अन्य कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं। आप देख सकते हैं कि कनेक्शन धीमा है, लेकिन यह आपके और वीपीएन सर्वर के बीच की दूरी के कारण सामान्य है
  • विधि 2
    प्रॉक्सी का उपयोग करना




    चीन में सफलतापूर्वक फेसबुक पर पहुंचने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    नि: शुल्क परदे के पीछे की कोशिश करो एक प्रॉक्सी एक साइट है, प्रायः आपके अलावा अन्य स्थान के साथ जो आपको इसके माध्यम से अन्य साइटों तक पहुंचने की अनुमति देगा। इसलिए यदि आपकी प्रॉक्सी अमेरिका में है, और आप इसके माध्यम से फेसबुक तक पहुंचते हैं, तो यह अमेरिका से फेसबुक तक पहुंचने जैसा है। यहां परदे की एक सूची है: https://hidemyass.com/proxy-list. आपको उन्हें पहले प्रयास करना चाहिए, फिर क्यों भुगतान करना है - लेकिन आप पा सकते हैं कि वे चीन में फेसबुक तक पहुंचने के लिए एक अच्छा समाधान नहीं है क्योंकि:
    • चीन परदे के पीछे की जांच करने और उन्हें अवरुद्ध करने के लिए जारी है।
    • वे सामान्यतः सामाजिक नेटवर्किंग तकनीक से निपटने के लिए पर्याप्त प्रोग्रामिंग नहीं करते हैं
  • चीन में सफलतापूर्वक फेसबुक पर पहुंचने वाला चित्र शीर्षक चरण 7
    2
    एक सुरक्षित प्रॉक्सी का प्रयास करें मैंने जो प्रयोग किया है वह फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्क के साथ अच्छी तरह से काम करता है, प्रॉक्सी सेंटर हैhttps://proxy-center.com)। उनके पास एक निशुल्क परीक्षण है ताकि आप देख सकें कि इससे पहले कि आप कुछ भी भुगतान करते हैं, या उन्हें अपना ईमेल भी दें, यह आपके लिए काम करेगा। ऐसे प्रॉक्सी का लाभ (पिछले चरण में हमने वीपीएन के बजाय) का लाभ यह है कि आपको कंप्यूटर पर कुछ भी इंस्टॉल करने की ज़रूरत नहीं है - सब कुछ इंटरनेट पर रहता है
  • विधि 3
    टो का उपयोग करना

    चीन में फेसबुक पर सफलतापूर्वक प्रवेश करने वाला शीर्षक चित्र 8
    1
    टो नेविगेशन बंडल डाउनलोड करें टो एक नि: शुल्क वितरित नेटवर्क है जो आपको गुमनामित करता है जब आप ब्राउज़र के माध्यम से कनेक्ट होते हैं। सूचना दुनिया भर में मौजूद वितरण केंद्रों की एक बड़ी संख्या से पारित हो जाती है। टो आप किसी भी फ़ायरवॉल या आपके कनेक्शन पर लगाए गए प्रतिबंध को निरोधक करने की अनुमति देता है। बुरी खबर यह है कि साइटों को लोड करने के लिए एक लंबा समय लगता है, क्योंकि डेटा आपको लंबी दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता है।
    • Tor ब्राउज़र बंडल एक निष्पादन योग्य प्रोग्राम है जिसे इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसे किसी पेंडीवर पर रख सकते हैं और इसे किसी भी कंप्यूटर पर डाल सकते हैं। ब्राउज़र, विंडोज़, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
  • चीन में सफलतापूर्वक फेसबुक पर पहुंचने वाला चित्र शीर्षक चरण 9
    2
    ब्राउज़र घुमाएं Tor ब्राउजर फ़ायरफ़ॉक्स का एक संशोधित संस्करण है, इसलिए यह अपने इंटरफेस में कई समानताएं साझा करता है। जब आप ब्राउज़र प्रोग्राम चलाते हैं, तो एक खिड़की ताड़ के लिए कनेक्शन की स्थिति दिखाएगी। एक बार कनेक्शन स्थापित हो जाने पर, ब्राउज़र खुल जाएगा।
    • केवल टो ब्राउज़र के माध्यम से भेजा यातायात टो नेटवर्क के द्वारा भेज दिया जाएगा। इसका अर्थ है कि इंटरनेट एक्सप्लोरर, क्रोम, सफारी या किसी अन्य ब्राउज़र नहीं गुमनाम टो नेटवर्क के माध्यम से, जबकि टो चल रहा है हो जाएगा।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप कनेक्ट हैं एक बार ब्राउज़र विंडो खुलने के बाद, आपको यह पुष्टि करते हुए एक पृष्ठ देखना चाहिए कि आपने सफलतापूर्वक टो से संपर्क किया है। आपको उन साइटों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए जो पहले अवरुद्ध थे। ब्राउज़र विंडो बंद करने से Tor का निष्पादन बंद हो जाएगा
    • हालांकि टो नेटवर्क पर डेटा एन्क्रिप्टेड है, यह टो नेटवर्क से बाहर आने के डेटा के एन्क्रिप्शन नहीं निकाल सकते। इसका मतलब यह है कि किसी भी सुरक्षित लेनदेन आपको बस इतना करना टो पर के रूप में कमजोर है, सामान्य इंटरनेट के रूप में किया जाएगा। केवल एसएसएल वाले साइटों पर आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें आपको HTTP: // के बजाय HTTPS: // देखेंगे और आपके ब्राउज़र का एड्रेस बार लॉक प्रदर्शित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप जितनी जल्दी हो सके चीन में पहुंचने वाली सभी सेवाओं के लिए पासवर्ड बदल दें

    चेतावनी

    • चीनी सरकार के फायरवाल को बर्बर करना तकनीकी तौर पर अवैध है और आप कानूनी नतीजों को भुगत सकते हैं, हालांकि आपके फेसबुक की जांच शायद आपको किसी भी समस्या का कारण नहीं देगा। इस गाइड का उपयोग अपने जोखिम पर करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com