IhsAdke.com

चीन में Google का उपयोग कैसे करें

चूंकि चीनी सरकार चीन में Google की पहुंच की अनुमति नहीं देती, इसलिए इंटरनेट उपयोगकर्ता को एक विशेष प्रकार के नेटवर्क का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है जिसे वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) कहा जाता है। इसके माध्यम से सर्फर चीन के बाहर दूर कंप्यूटर से जोड़ता है, जो बदले में सामान्य रूप से Google तक पहुंच सकता है दूसरे शब्दों में, दूसरा कंप्यूटर एक नारंगी के रूप में कार्य करता है, साइट को पहले कंप्यूटर तक पहुंचता है, जिसका सीधी अभिगम निषेध होगा। वीपीएन से कनेक्ट करने के लिए, बस एक कंप्यूटर प्रोग्राम या स्मार्टफोन एप्लिकेशन डाउनलोड करें

चरणों

भाग 1
वीपीएन को समझना

चित्र Google में चीन में कदम चरण 1
1
वीपीएन कार्यक्रम डाउनलोड करें जब आप वीपीएन नेटवर्क से जुड़ते हैं, तो सॉफ़्टवेयर इंटरनेट पर पहुंचने वाली सभी सामग्री को एन्क्रिप्ट करता है। हालांकि, मुफ्त कार्यक्रमों में से कई, दैनिक ट्रैफ़िक की मात्रा को सीमित कर देंगे। फिर भी, दस डॉलर से शुरू होने वाले मासिक भुगतान के साथ उच्च डेटा वॉल्यूम के साथ योजनाओं को ढूंढना संभव है - जो उन लोगों के लिए मूल्य हो सकता है जिनको नेटवर्क की बहुत आवश्यकता होगी वास्तव में, लागत को कम करने के लिए एक अच्छी नोक कुछ दोस्तों के साथ मासिक शुल्क (और नेटवर्क का उपयोग) को विभाजित करना है।
  • वेबसाइट पर जाएं https://en.greatfire.org/ अगर आप जिस पते को एक्सेस करना चाहते हैं, वह चीन में अवरुद्ध है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक Google में चीन पर जाएं चरण 2
    2
    समझे कि चीनी इंटरनेट पश्चिमी परिणाम वापस नहीं करता है अधिकांश चीनी इंटरनेट उपयोगकर्ता परेशान नहीं करते हैं, और यहां तक ​​कि उन तक पहुंचने के लिए भी पसंद नहीं करते हैं, जो चीनी क्षेत्र के भीतर आयोजित की गईं हैं, जो सरकार द्वारा अवरुद्ध नहीं हैं। उदाहरण के लिए, बैडु एक खोज साइट है जो Google की तरह चीन में अधिक लोकप्रिय है - और अधिक महत्वपूर्ण बात, यह अवरुद्ध नहीं है Baidu की सबसे बड़ी समस्या यह है कि केवल चीन से परिणाम लौटाएं। बहुत से लोग कहते हैं कि सरकार ने गूगल और फेसबुक जैसे साइटों को अवरुद्ध कर दिया है, ठीक से चीनी नागरिकों को दुनिया के बाकी हिस्सों में क्या हुआ से दूर रखने के लिए।
    • जब आप Baidu पर खोज करते हैं, तो आपको चीनी नागरिक के रूप में भी यही परिणाम मिलेगा। हालांकि, एक ही Google खोज परिणाम करना वैश्विक होगा
    • वही वीडियो के लिए जाता है जब आप Youku (चीनी यूट्यूब) पर कुछ खोजते हैं, तो आप केवल चीनी उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को ढूंढ सकेंगे। कभी-कभी कुछ विदेशी वीडियो जो निरीक्षण पास कर चुके हैं, क्योंकि ये चीनी खुद ही पोस्ट किए गए थे।
  • चित्र Google में चीन पर चलें जिसका शीर्षक है चरण 3
    3
    पता है कि वीपीएन का उपयोग करना अवैध नहीं है आज तक कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है, और इसके अलावा, चीनी सरकार ने कभी नहीं कहा है कि ग्रेट फायरवाल के नियमों को दूर करने के लिए वीपीएन का इस्तेमाल करना अवैध है। फिर भी, चीन ने सबसे बड़ी सेवा प्रदाताओं की साइटें ब्लॉक कर दी हैं। जब भी आप चीनी साइट तक पहुंचते हैं, याद रखें कि उसके मालिकों को सरकार के साथ अपने एक्सेस डेटा, जैसे एक्सेस का स्थान और आपने अपने रहने के दौरान क्या किया था, साझा करना आवश्यक है।
  • भाग 2
    वीपीएन का चयन करना

    चित्र Google में चीन में चलें, चरण 4
    1
    इस सूची पर एक नज़र डालें चीनी सरकार द्वारा निरंतर निगरानी के कारण, ध्यान रखें कि यह संभव है कि सूची में कुछ आइटम पहले ही अवरुद्ध हो सकते हैं। वीपीएन से कनेक्ट करने के लिए एक प्रोग्राम डाउनलोड करने से पहले एक खोज करें और देखें कि यह अभी भी चीन से संचालित है या नहीं।
    • Fqrouter: Android पर अच्छी तरह से काम करता है यह मुफ़्त है और सबसे अच्छा काम करता है यदि डिवाइस "जड़ें" है डिवाइस को यूएसबी के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट करके, इंटरनेट दोनों में अनलॉक किया जाएगा। एक अच्छा प्रॉक्सी के रूप में सेवा करने के अलावा, एप्लिकेशन में कई अन्य फ़ंक्शन हैं
    • सुपरवीपीएन: एंड्रॉइड के लिए पहले 30 दिन मुफ्त हैं चखने की अवधि के बाद, प्रवेश हर घंटे पुनः कनेक्ट करने के लिए आवश्यक होने के कारण, विखंडित हो जाएगा।
    • एक्सप्रेस वीपीएन: चीन के भीतर स्थिरता और गति के साथ चलने के लिए विशेष रूप से बनाया गया। यह विभिन्न उपकरणों और कंप्यूटरों के लिए सॉफ्टवेयर और एप्लिकेशन प्रदान करता है। सेवा में हांगकांग, सिंगापुर, जापान और संयुक्त राज्य के पश्चिमी तट में सर्वर हैं यदि आप 30 दिनों के भीतर किसी भी कारण से सेवा छोड़ देते हैं तो कंपनी पैसे की गारंटी देती है एक्सप्रेसवीपीएन पेपैल को स्वीकार करता है, सबसे बड़ा क्रेडिट कार्ड ब्रांड, बिटकोइन, युनियनपै, अलीपै, वेबमनी और कैशयू
    • VyprVPN: विंडोज और लिनक्स पर काम करता है। यह प्रति माह 500 एमबी मुफ्त यातायात प्रदान करता है, और अगर आपको अधिक की आवश्यकता है तो आपको भुगतान करना होगा। यह ओपन वीपीएन प्रोटोकॉल के साथ कॉन्फ़िगर किए जाने पर महान काम करता है। इसके अलावा गिरगिट प्रोटोकॉल का उपयोग करें, जिसे ग्रेट फायरवाल को खिसकाने के लिए विकसित किया गया था। कंपनी अलीपै को स्वीकार करती है और हाल ही में दरों में कटौती की है।
    • 12 वीपीएन: जैसा कि यह एक हांगकांग कंपनी है, इसमें कई चीनी ग्राहकों को रखने के अलावा ग्रेट फ़ायरवॉल के साथ बहुत अच्छा अनुभव है। वे सात दिनों के भीतर धनवापसी कर देते हैं वे पी 2 पी के माध्यम से धार कार्यक्रमों या किसी अन्य प्रकार के डाउनलोड तक पहुंच प्रदान नहीं करते हैं
    • वीपीएन.एसी: ओपन वीपीएन में स्रोत ट्रैफ़िक को छिपाना सहित, चीनी को कई विकल्प लाता है, जिससे यह एसएसएल की तरह दिखता है कंपनी हांगकांग, सिंगापुर और संयुक्त राज्य के पश्चिमी तट में सर्वर हैं यह सेवा चीन टेलीकॉम और चीन यूनिकोम के साथ भी काम करती है।
  • चीन में Google पर कदम शीर्षक से चित्र चरण 5
    2
    समझें कि वीपीएन स्थिर नहीं हैं सरकार सक्रिय रूप से वीपीएन प्रदाताओं को बंद करने के लिए काम करती है जो चीनी राजनीति की कुछ अंधेरे सीमाओं को पार करती हैं, जो जरूरी नहीं कि सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने वाले उपयोगकर्ता को प्रभावित करता है, क्योंकि ब्लॉकिंग सीधे नेटवर्क प्रोटोकॉल (जिसमें कॉर्पोरेट नेटवर्क का) सौभाग्य से, हालांकि, अभी भी प्रदाताओं को डेटा यातायात छिपाने में सक्षम हैं।
    • जब चीन में, सुझावों के लिए स्थानीय लोगों से पूछें उनमें से अधिकांश आपको बताएंगे कि पल का सबसे अच्छा निशुल्क प्रदाता कौन है।
    • वीपीएन नेटवर्क तक पहुंचने के लिए एक प्रोग्राम डाउनलोड करना बहुत ही दुर्लभ है, जो थोड़ी देर बाद पूरी तरह बेकार हो जाता है। हालांकि, अगर यह आपके साथ होता है, चिंता न करें, किसी अन्य को ढूंढना मुश्किल नहीं होगा जो अभी भी चल रहा है।
  • चीन में चीन में कदम चरण 6 पर शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान रखें कि कुछ वीपीएन नेटवर्क आपके ब्राउज़िंग को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई चीनी शॉपिंग साइट केवल अपने उत्पादों के सबसे सस्ती मूल्य दिखाएंगे, जब वे चीन के भीतर से पहुंच जाएंगे। एक वीपीएन, बदले में, यह प्रकट करेगा कि, हालांकि आप चीन में हैं, दूसरे देश से पहुंच की जा रही है।



  • भाग 3
    वीपीएन का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक Google में चीन में कदम चरण 7
    1
    वीपीएन नेटवर्क प्रोटोकॉल का उपयोग करें। वीपीएन नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए, आपको एक प्रोटोकॉल डाउनलोड करना होगा। उपलब्ध प्रकार देखें:
    • ओपन वीपीएन: एक प्रकार का प्रोटोकॉल या क्लाइंट, अब कम स्थिर है (हालांकि यह अतीत में नहीं था), क्योंकि अधिकांश बंदरगाहों को अवरुद्ध कर दिया गया है, जिससे कनेक्शन हानि हो सकती है, संभवतः गलत आरएसटी (रिबूट) की प्राप्ति के कारण, -
    • L2TP: चीन में चिकनी और तेजी से संचालन का एक प्रोटोकॉल है-
    • पीपीटीपी: इस के लिए विकल्प चुनें यदि L2TP काम नहीं कर रहा है क्योंकि यह पिछले एक-
    • एसएसटीपी: एनटीएस, फायरवॉल और वेब प्रॉक्सी के पीछे इंटरनेट कनेक्शन (उदाहरण के लिए बैंकिंग) में सुरक्षा की गारंटी देता है, जो HTTPS (पोर्ट 443 के माध्यम से) के उपयोग की अनुमति देता है यह प्रोटोकॉल अवरुद्ध बंदरगाह समस्याओं को बंद करेगा।
  • चित्र शीर्षक Google में चीन पर जाएं चरण 8
    2
    सूची में प्रोग्राम या एप्लिकेशन में से एक डाउनलोड और स्थापित करें। आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर के लिए इंटरनेट खोज करके प्रारंभ करें उदाहरण के लिए, "डाउनलोड एक्सप्रेस वीपीएन" टाइप करें खोज परिणाम में दिखाई देने वाली साइट पर क्लिक करें यदि आप चाहें, तो धार के माध्यम से डाउनलोड करें
  • चित्र शीर्षक Google में चीन में चलें चरण 9
    3
    वीपीएन एक्सेस प्रोग्राम चालू करें स्क्रीन की उपस्थिति एक कार्यक्रम से दूसरे में थोड़ा अलग होगी, हालांकि, आमतौर पर एक विकल्प देश को चुनने के लिए दिखाई देगा। एक बार जब आप अपनी पसंद (उदाहरण के लिए दक्षिण कोरिया या कनाडा) बना लेते हैं, तो जो वेबसाइट आप देख रहे हैं वह समझ जाएगी कि आप उस देश में हैं, क्योंकि प्रोग्राम या एप्लिकेशन आपके कंप्यूटर के चीनी आईपी पते को छिपाना देगा। अगर चुने हुए वीपीएन को अवरुद्ध नहीं किया गया है, तो ग्रेट फायरवाल को सफलतापूर्वक धोखा दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक Google में चीन में चलें चरण 10
    4
    अपने कंप्यूटर का आईपी मास्क करने के लिए एक देश चुनें। एक बार प्रोग्राम डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के बाद, उपलब्ध देशों में से एक का चयन करें, उदाहरण के लिए: संयुक्त राज्य अमेरिका और कोरिया। पसंद के बाद, चीन में सभी अवरुद्ध साइटों पर जाने के लिए कनेक्ट करें और बेझिझक: Google, YouTube, Twitter, Facebook, Netflix, आदि। चीनी एशियाई देश, जैसे चीन, हांगकांग और थाईलैंड में स्थित एक सर्वर का चयन करना पसंद करते हैं, क्योंकि स्थानीय साइटों तक पहुंच की गति अधिक होगी। चीन में उन लोगों के लिए अगले अच्छा विकल्प संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट (उदाहरण के लिए लॉस एंजिल्स, पोर्टलैंड और सैन फ्रांसिस्को) होना चाहिए।
    • इस सिफारिश का कारण इस तथ्य पर आधारित है कि सर्वर और साइट के बीच की दूरी कम होनी चाहिए, कनेक्शन का तेज़ होना होगा। इसलिए, हमेशा जिस साइट पर आप जाना चाहते हैं, उसके निकटतम सर्वर चुनें, भले ही आप चीन में न हों।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी चीनी साइट का उपयोग करने के लिए पश्चिमी सर्वर चुनते हैं, तो पृष्ठ लोडिंग धीमा हो जाएगी, क्योंकि आपके कंप्यूटर, सर्वर और साइट के बीच की दूरी विशाल हो जाएगी। दूसरी ओर, एक चीनी सर्वर के माध्यम से एक चीनी साइट तक पहुंचने में बहुत तेज़ हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक Google में चीन में चलें चरण 11
    5
    एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन सुनिश्चित करें वीपीएन को नियमित इंटरनेट की तुलना में अधिक बैंडविड्थ की आवश्यकता है इसलिए यह बहुत धीमी गति से सार्वजनिक संबंधों में उपयोग करना आसान नहीं है, जैसे साइबर कैफे, हवाईअड्डे और होटल।
  • चित्र शीर्षक Google में चीन पर जाएं चरण 12
    6
    चीन में Google का प्रयोग करते समय बहुत सावधान रहें, यहां तक ​​कि वीपीएन के माध्यम से। चीनी सरकार के ध्यान को आकर्षित करने वाले प्रमुख शब्दों वाली खोजों को न करने का प्रयास करें यदि ऐसा होता है, तो आपको 90 सेकंड के लिए इंटरनेट से डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा - वेबसाइट का लोगो फिर से प्रकट होने तक प्रतीक्षा करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com