IhsAdke.com

बेनामी ऑनलाइन कैसे रहें

इंटरनेट गोपनीयता चिंताएं अब सिर्फ पीडोफिल, आतंकवादियों और हैकर्स नहीं हैं: प्रतिबद्ध गोपनीयता आपको पहचान की चोरी और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों का प्राथमिक लक्ष्य बनाती है। कुछ लोग अपनी सरकारों से सुरक्षित होने की चिंता करते हैं (और ठीक ही तो!) यदि आप डिजिटल युग में सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो आप ऐसी कुछ बुनियादी सावधानियां ले सकते हैं जो आपकी पहचान छिपाने या छिपाने की सेवा करते हैं

चरणों

गुमनामी की मूल बातें समझना

चित्र ऑनलाइन रहो गुमनाम रूप से चरण 1
1
वेब साइट आगंतुकों को विज्ञापन और सामाजिक मीडिया से कनेक्ट करने के लिए ट्रैक। हर बार जब आप किसी वेबसाइट पर जाते हैं, तो वह आपका आईपी पता (इंटरनेट पर आपके कंप्यूटर का पता) की जांच करेगा, जिस साइट पर आप आ रहे हैं, आप किस ब्राउज़र का प्रयोग कर रहे हैं, साइट पर कितना समय व्यतीत करते हैं, और आप किस लिंक पर क्लिक करते हैं
  • चित्र ऑनलाइन अनामित रूप से चरण 2 होना शीर्षक
    2
    बड़े खोज इंजन आपके खोज इतिहास को संग्रहीत करते हैं यदि आप लॉग इन हैं तो आपकी खोज आपके आईपी पते और आपके खाते से जुड़ी हुई है आपको अधिक केंद्रित विज्ञापन और अधिक प्रासंगिक खोज परिणाम प्रदान करने के लिए इस डेटा को इकट्ठा किया जाता है और विश्लेषण किया जाता है।
  • चित्र ऑनलाइन बेनामी चरण 3
    3
    सोशल नेटवर्क, आप कहां जा रहे हैं यदि आपका कंप्यूटर सोशल नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर, इत्यादि) में लॉग इन है, तो ये नेटवर्क आपके ब्राउज़िंग इतिहास को ट्रैक कर सकते हैं यदि आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटें ऐसे नेटवर्क (जैसे बटन, रिटवेट आदि) के लिए प्लगइन्स हैं।
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनाम रूप से चरण 4
    4
    आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता नेटवर्क पर यातायात का विश्लेषण कर सकता है यह देखने के लिए कि आप ऑनलाइन क्या कर रहे हैं यह सुविधा सबसे अधिक जानी जाती है कि क्या उपभोक्ता कॉपीराइट सामग्रियों के टॉरेन डाउनलोड करने के लिए नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं
  • चित्र ऑनलाइन अनाम रूप से चरण 5 रहो
    5
    गुमनामी पूरी तरह से असंभव है आप अपने गुणों को कितना भी ढंकते हैं, हमेशा वही होगा कुछ जानकारी जिसे आप प्रोफ़ाइल के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और शायद आप की पहचान कर सकते हैं गुमनामी उपकरण का उद्देश्य उपलब्ध जानकारी की मात्रा को कम करना है, लेकिन इंटरनेट की प्रकृति के कारण, आप वास्तव में अज्ञात नहीं हो सकते हैं
  • चित्र ऑनलाइन बेनामी चरण 6
    6
    जब आप इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको सुविधा और गुमनामी के बीच चयन करना होगा। अनाम ऑनलाइन रहने के लिए यह बिल्कुल आसान नहीं है - ऐसा कुछ है जो एक महत्वपूर्ण मात्रा में जागरूक प्रयास की आवश्यकता होती है साइटों के साथ कनेक्शन बहुत धीमी हो जाएंगे और आपको कनेक्ट होने से पहले आपको अधिक कदम उठाना होगा। यदि आपकी अनोखीता आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो कुछ बलिदान करने की तैयारी करें।
    • अगले खंड में यह बताया जाएगा कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी को आपके आईपी पते से लिंक करने से कैसे रोकें, लेकिन नाम न छापने की गारंटी नहीं दी जाएगी। इसे बढ़ाने के लिए, इस आलेख के अंत में दो अनुभाग देखें।
  • भाग 1
    आपकी व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा करना

    चित्र ऑनलाइन रहो गुमनाम रूप से चरण 7
    1
    साइटों के साथ रजिस्टर करने के लिए डिस्पोजेबल ईमेल का उपयोग करें ईमेल पते में कोई भी व्यक्तिगत जानकारी नहीं होनी चाहिए या आपकी व्यक्तिगत जानकारी को संग्रहीत करने वाले किसी भी खाते से कनेक्ट होना चाहिए।
    • एकल-ई-मेल पता बनाने के लिए ऑनलाइन खोजें।
  • चित्र ऑनलाइन बेनामी चरण 8
    2
    गोपनीयता उन्मुख खोज इंजन का उपयोग करें बिग इंजन, जैसे Google, Bing, और याहू!, सभी अपनी खोजों को ट्रैक करते हैं और उन्हें अपने आईपी पते पर लिंक करते हैं। एक वैकल्पिक खोज इंजन चुनें जो आपकी खोजों को ट्रैक न करें, जैसे डकडॉक या स्टार्टपेज।
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 9
    3
    अपने पासवर्ड को मजबूत रखने के लिए प्रबंधक का उपयोग करें अगर आप एक हफ्ते से अधिक समय तक इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके पास ट्रैक करने के लिए बड़ी संख्या में पासवर्ड हो सकते हैं। विभिन्न वेबसाइटों पर आपके लिए चीजें आसान बनाने के लिए, एक ही पासवर्ड का उपयोग करने के लिए मोहक हो सकता है या इससे थोड़ा सा बदलाव, लेकिन यह एक बड़ी सुरक्षा जोखिम है यदि आपके पासवर्ड और ईमेल के साथ एक साइट हैक की गई है, तो आप जो समान संयोजन के साथ उपयोग करते हैं वह सभी को धमकी दी जाती है। एक प्रबंधक आपके द्वारा देखी जाने वाली प्रत्येक साइट के पासवर्ड को याद करेगा, जिससे आपको हर एक के लिए मजबूत और भी यादृच्छिक पासवर्ड बनाने की इजाजत मिलेगी।
    • एक पासवर्ड प्रबंधक स्थापित करने के लिए विस्तृत निर्देशों के लिए इंटरनेट पर खोजें।
    • एक प्रबंधक के साथ, आपको एक पासवर्ड बनाने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है जिसे आप याद कर सकते हैं इसके बजाय, आप मजबूत पासवर्ड बना सकते हैं जो खोजना असंभव है। "माइस्पेसनाम 1 9 83" की तुलना में "Kz2Jh @ ds3a $ gs * F% 7" एक बहुत मजबूत पासवर्ड है
  • भाग 2
    बेसिक गुमनामी के साथ नेविगेट करना

    चित्र ऑनलाइन अनाम रूप से चरण 10 रहें
    1
    बुनियादी शब्दावली का थोड़ा जानें जब यह नाम न छापने की बात आती है, तो चीजें तकनीकी जल्दी से मिल सकती हैं इससे पहले कि आप इस माहौल में डाइविंग शुरू करें, यह सबसे सामान्य शब्दों में से कुछ की मूल समझ रखने के लिए उपयोगी होगा।
    • यातायात: नेटवर्क के संदर्भ में, ट्रैफ़िक एक कंप्यूटर से दूसरे डेटा के स्थानांतरण होता है
    • सर्वर: यह एक दूरस्थ कंप्यूटर है जो फाइलों को होस्ट करता है और कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करता है। सभी साइटें उन सर्वरों पर संग्रहीत की जाती हैं जिन्हें आप अपने ब्राउज़र का उपयोग करके एक्सेस करते हैं।
    • एन्क्रिप्शन: यह एक यादृच्छिक रूप से उत्पन्न कोड का उपयोग कर किसी नेटवर्क द्वारा भेजे गए डेटा को सुरक्षित रखने का कार्य है। जब डेटा को एन्क्रिप्ट किया जाता है, तो यह अद्वितीय कोड के अनुसार तले हुए होता है जो केवल आपके और सर्वर के पास होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि यदि वे इंटरसेप्टेड हैं, तो उन्हें डीकोड नहीं किया जा सकता है।
    • प्रतिनिधि: एक प्रॉक्सी सर्वर को नेटवर्क ट्रैफ़िक को एकत्रित और पुनः भेजने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। मूलतः, यह आपको इसे कनेक्ट करने की अनुमति देता है और फिर साइट पर आपके अनुरोध भेजता है। सर्वर तब साइट से डेटा प्राप्त करता है और आपको उस साइट से आपके आईपी पते को छिपाने के लाभ के साथ भेजता है, जिस पर आप तक पहुंच रहे हैं।
    • वीपीएन: वीपीएन एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क है, जो आपके और एक सर्वर के बीच एन्क्रिप्टेड कनेक्शन है। यह अक्सर कॉर्पोरेट वातावरण में उपयोग किया जाता है ताकि रिमोट कार्यकर्ता कंपनी के संसाधनों को सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकें। वीपीएन को एक इंटरनेट सुरंग के रूप में देखा जा सकता है जो आपको सीधे किसी सर्वर से जोड़ता है
  • चित्र ऑनलाइन होना बेनामी चरण 11
    2
    वेब-आधारित प्रॉक्सी का उपयोग करें उपलब्ध वेब-आधारित प्रॉक्सी के हजारों हैं, और वे हर दिन बदलते हैं। ये वेबसाइटें हैं जो प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से ट्रैफ़िक लेती हैं, और केवल उस साइट पर जाते हुए यातायात को प्रभावित करती है - अपने ब्राउज़र में एक और टैब खोलें और जो कुछ भी आप भेजते हैं वह गुमनाम होगा
    • वेब-आधारित प्रॉक्सी का उपयोग करते समय, सुरक्षित लॉगिन साइटें जैसे कि फेसबुक और बैंक साइटें, अन्य के बीच से बचें, क्योंकि आप कभी भी प्रॉक्सी साइटों पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • अधिकांश वेब आधारित प्रॉक्सी कुछ सामग्री प्रदर्शित नहीं कर सकते, जैसे कि वीडियो।



  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 12
    3
    प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट करें यह एक ऐसा सर्वर है जो आपके इंटरनेट ट्रैफ़िक को प्रसारित करता है और जब आप एक प्रॉक्सी के माध्यम से जुड़ते हैं तो उसे अपने व्यक्तिगत आईपी पते को छिपाने से लाभान्वित करता है। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको प्रॉक्सी सर्वर पर भरोसा करने की आवश्यकता है और आशा है कि यह आपके ट्रैफ़िक से कुछ भी दुर्भावनापूर्ण नहीं है।
    • ऑनलाइन उपलब्ध प्रॉक्सी सेवाओं की एक विस्तृत विविधता है, जो कि निःशुल्क और भुगतान दोनों है फ्री सर्वर प्रायः विज्ञापन द्वारा समर्थित हैं
    • एक बार आपको एक प्रॉक्सी सर्वर मिल गया है जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको सर्वर से कनेक्ट करने के लिए अपने ब्राउज़र को कॉन्फ़िगर करना होगा। यह केवल ब्राउज़र से उत्पन्न ट्रैफ़िक को प्रभावित करेगा - उदाहरण के लिए, एक त्वरित संदेश सेवा प्रॉक्सी सर्वर द्वारा प्रेषित नहीं किया जाएगा, जब तक कि इसके लिए इसके कॉन्फ़िगर नहीं किया जाता है।
    • बस वेब आधारित प्रॉक्सी के मामले में, आपको किसी भी सुरक्षित साइट से कनेक्ट होने से बचना चाहिए क्योंकि आप प्रॉक्सी कंपनी पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • किसी भी खुला प्रॉक्सी से कनेक्ट न करें ये प्रॉक्सी सर्वर हैं जो अन्य लोगों द्वारा खोले गए हैं और वे आमतौर पर दुर्भावनापूर्ण या अवैध हैं
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 13
    4
    वीपीएन के लिए साइन अप करें एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क आपके ट्रैफ़िक को नेटवर्क से और एन्क्रिप्ट करता है, आपकी गोपनीयता बढ़ाता है, और आपके ट्रैफिक को वीपीएन सर्वर के साथ-साथ एक प्रॉक्सी सर्वर से भी प्रतीत होता है। अधिकांश वीपीएन लागत का पैसा है, और कई अभी भी सरकारी जरूरतों का पालन करने के लिए अपने यातायात रिकॉर्ड करेंगे।
    • किसी भी वीपीएन कंपनी पर भरोसा न करें जो कहते हैं कि वे कुछ भी पंजीकृत नहीं करते हैं किसी वीपीएन को सरकारी आवश्यकता से किसी ग्राहक की सुरक्षा के लिए बंद होने के जोखिम को नहीं चलाया जाएगा।
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनाम रूप से चरण 14
    5
    टोर ब्राउज़र ब्राउज़र का उपयोग करें टो एक नेटवर्क है जो कई प्रॉक्सी के समान कार्य करता है, गंतव्य तक पहुंचने से पहले कई पदों के बीच आपके यातायात फेंक रहा है या आप केवल टो के माध्यम से गुज़रने वाला ट्रैफिक गुमनाम होगा, और इसे ब्राउज़िंग नियमित ब्राउज़िंग की तुलना में बहुत धीमी होगी।
  • भाग 3
    बहुत नामहीनता के साथ नेविगेट करना

    चित्र ऑनलाइन बेनामी चरण 15
    1
    इस खंड में सभी चरणों का पालन करें यदि आप गुमनाम रूप से ब्राउज़ करना चाहते हैं, तो कई चीजें हैं जो आपको ऑनलाइन जाने से पहले सेट करनी होंगी यह बहुत काम की तरह लग सकता है, लेकिन इन चरणों का पालन करना एकमात्र तरीका है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कुछ अज्ञातताएं ऑनलाइन हैं
    • इस पद्धति से आप अपने खुद के देश के निजी सर्वर पर अपना स्वयं का वीपीएन स्थापित करने में मदद करेंगे, जो वीपीएन सेवा के लिए साइन अप करने की तुलना में ज्यादा सुरक्षित है, क्योंकि आप हमेशा किसी कंपनी पर अपने डेटा का ध्यान रखने के लिए भरोसा नहीं कर सकते हैं।
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 16
    2
    आपके होम कंप्यूटर पर वर्चुअल मशीन पर लिनक्स स्थापित करें आपके कंप्यूटर में कई सेवाएं हैं जो इंटरनेट से कनेक्ट होती हैं, और उनमें से प्रत्येक आपकी समझदारी के बिना आपकी अनामता ऑनलाइन में समझौता कर सकता है। विंडोज विशेष रूप से असुरक्षित है, जैसे कि मैक ओएस एक्स, कम हद तक। नाम न छापने का पहला कदम वर्चुअल मशीन पर लिनक्स को स्थापित करना है, जो दूसरे कंप्यूटर के अंदर एक कंप्यूटर जैसा है।
    • वर्चुअल कंप्यूटर के पास एक दीवार है जो डेटा को आपके भौतिक कंप्यूटर पर ट्रांसफर करने से रोकता है, जो आपके भौतिक कंप्यूटर के हस्ताक्षर को गुमनाम रूप से ब्राउज़ करते समय प्रकट होने से रोकने के लिए आवश्यक है
    • वर्चुअल मशीन पर लिनक्स कैसे स्थापित करें पर विस्तृत निर्देश के लिए यहां क्लिक करें. पूरी प्रक्रिया मुफ़्त है, लेकिन लगभग एक घंटे लग सकती है।
    • TailsOS सबसे लोकप्रिय गोपनीयता-उन्मुख लिनक्स वितरणों में से एक है। यह बहुत हल्के और पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 17
    3
    दूसरे देश में स्थित एक वीपीएस (वर्चुअल प्राइवेट सर्वर) ढूंढें। यह आपको महीने में कुछ रियायतों का खर्च आता है, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि आपका नेविगेशन गुमनाम है। किसी दूसरे देश से वीपीएस के लिए साइन अप करना महत्वपूर्ण है, ताकि सर्वर से या जाने वाला यातायात आपके घर के आईपी पते पर वापस न मिल सके।
    • आप अपने वीपीएस पर वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) सॉफ्टवेयर स्थापित करेंगे, जो वीपीएन के माध्यम से कनेक्ट करना संभव बनायेगा, इसका सच्चा आईपी पता मास्क करना होगा।
    • एक वीपीएस सेवा चुनें, जो आपको आपकी पहचान प्रकट नहीं करने वाली विधियों का उपयोग करने के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है, जैसे कि डार्ककॉइन।
    • वीपीएस के लिए साइन अप करने के बाद, आपको उस पर अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करना होगा। अपने वीपीएन को कॉन्फ़िगर करना आसान बनाने के लिए निम्न लिनक्स वितरणों में से एक स्थापित करें: उबंटू, फेडोरा, सेंसोस या डेबियन
    • ध्यान दें कि आपके VPS प्रदाता अभी भी अगर सरकार अपने नेटवर्क में होने वाली अवैध गतिविधियों का संदेह उनके वीपीएन जानकारी उजागर करने की एक अदालत द्वारा आवश्यक हो सकता। इस से बचने के लिए बहुत कुछ नहीं है
  • चित्र ऑनलाइन बेनामी चरण 18
    4
    वीपीएस में अपना स्वयं का वीपीएन सेट करें वीपीएन है कि आपके कंप्यूटर अनिवार्य रूप से यह जाहिर होता है कि आप VPS की साइट अपने घर ब्राउज़ कर रहे हैं, नहीं कर रही है, इंटरनेट का उपयोग करने के लिए प्रयोग करेंगे। इसके अलावा, यह करने के लिए और VPS से अपने सभी डेटा एन्क्रिप्ट करेगा। यह चरण एक वर्चुअल ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने से थोड़ा अधिक जटिल है, लेकिन यह संभवतः सबसे महत्वपूर्ण है - इसलिए यदि गुमनामी आपके लिए सार्थक है, तो इसे पूरा करें निम्न चरणों के उबंटू, सबसे विश्वसनीय VPN समाधान में से एक पर OpenVPN लिए विशिष्ट हैं।
    • अपने वीपीएस ऑपरेटिंग सिस्टम में लॉग इन करें दोनों के लिए प्रक्रिया आपके द्वारा चुनी गई वीपीएस सेवा के आधार पर भिन्न होगी।
    • ओपन वीपीएन वेबसाइट पर जाएं और सही सॉफ्टवेयर पैकेज डाउनलोड करें। कई विकल्प होंगे, इसलिए अपने वीपीएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपयुक्त एक चुनें। आप सभी उपलब्ध डाउनलोड को यहां मिल सकते हैं openvpn.net/index.php/access-server/download-openvpn-as-sw.html
    • अपने वीपीएस में टर्मिनल खोलें और दर्ज करें dpkg -i openvpnasdebpack.deb ओपन वीपीएन सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए। यदि आप उबंटु या डेबियन का प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो कमांड अलग-अलग होगी
    • इसमें टाइप करें पासवुड ओपन वीपीएन और संकेत दिए जाने पर एक नया पासवर्ड दर्ज करें। यह आपके ओपन वीपीएन सॉफ्टवेयर के लिए प्रशासक पासवर्ड होगा।
    • अपने वीपीएस पर वेब ब्राउज़र खोलें और ओपन वीपीएन कंट्रोल पैनल खोलने के लिए टर्मिनल पर प्रदर्शित पता दर्ज करें। यूज़रनेम के साथ साइन इन करें OpenVPN और आपके द्वारा बनाया गया पासवर्ड। पहली बार लॉग इन करने के बाद, आपका वीपीएन उपयोग करने के लिए तैयार है।
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 19
    5
    अपने वर्चुअल कंप्यूटर पर एक वेब ब्राउज़र खोलें आपके कनेक्शन प्रोग्राम के लिए आवश्यक कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए आपको ओपन वीपीएन कनेक्ट क्लाइंट एक्सेस करना होगा।
    • भाग के बिना, एडमिन पैनल तक पहुंचने के लिए VPS में उपयोग किए गए उसी पते को दर्ज करें / व्यवस्थापक.
    • अपने ओपन वीपीएन व्यवस्थापक खाते के साथ "openvpn" का उपयोग करके अपने यूज़रनेम और आपके द्वारा पहले बनाया गया पासवर्ड के रूप में प्रवेश करें।
    • फ़ाइल डाउनलोड करें client.opvn या client.conf अपने वर्चुअल कंप्यूटर पर
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 20
    6
    अपने वर्चुअल मशीन पर ओपन वीपीएन क्लाइंट डाउनलोड करें। आपके वीपीएन को आपके वीपीएस में विन्यस्त कर लेने के बाद, आपको वर्चुअल मशीन को इसे सीधे कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। निम्न निर्देश Ubuntu और Debian के लिए हैं, इसलिए आपको अपने ओएस के लिए कमांड को संशोधित करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • टर्मिनल खोलें और दर्ज करें sudo apt-get स्थापित करें नेटवर्क-प्रबंधक-ओपनविपएन- gnome
    • पैकेज डाउनलोड और स्थापित होने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • नेटवर्क प्रबंधक खोलें और "वीपीएन" टैब पर क्लिक करें।
    • "आयात करें" बटन पर क्लिक करें और आपके द्वारा डाउनलोड की गई कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल का चयन करें।
    • अपनी सेटिंग्स की समीक्षा करें "प्रमाणपत्र" और "कुंजी" फ़ील्ड को स्वचालित रूप से भरना होगा, और आपका वीपीएन पता "गेटवे" फ़ील्ड में दिखाई देगा।
    • "आईपीवी 4 सेटिंग" टैब पर क्लिक करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके सभी इंटरनेट ट्रैफिक वीपीएन के माध्यम से जाते हैं, "विधि" मेनू से "केवल स्वचालित (वीपीएन) पते" का चयन करें।
  • चित्र ऑनलाइन होना बेनामी चरण 21
    7
    अपने वर्चुअल मशीन पर टार ब्राउज़र पैकेज डाउनलोड करें अभी, वीपीएस और वीपीएन ने सेट अप और काम करने के साथ, आप बहुत गुमनाम रूप से ब्राउज़ कर रहे हैं आपका वीपीएन आपके वर्चुअल मशीन से बाहर आने या उसमें आने वाले सभी ट्रैफ़िक को एन्क्रिप्ट करेगा। यदि आप एक और कदम लेना चाहते हैं, तो टार ब्राउज़र नेविगेशन की गति का त्याग कर सुरक्षा की एक और परत जोड़ सकते हैं।
    • आप टोर ब्राउजर को डाउनलोड कर सकते हैं torproject.org
    • अपने वीपीएन में चलाएँ टो तथ्य यह है कि आप अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता का उपयोग कर रहे हैं (आप केवल एन्क्रिप्टेड वीपीएन यातायात देख सकते हैं) को छिपाने।
    • Tor इंस्टॉलर चलाएं। डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए व्यापक सुरक्षा प्रदान करेगा।
    • टो के उपयोग के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें.
  • चित्र ऑनलाइन बेनामी चरण 22
    8
    अपने वीपीएस प्रदाताओं को नियमित रूप से बदलें यदि आप गुमनामी के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो आप कम से कम महीने में एक बार अपने वीपीएस प्रदाता को बदल सकते हैं। आपको हर बार ओपन वीपीएन को पुन: कॉन्फ़िगर करना होगा, लेकिन आप इसे दोहराए जाने की प्रक्रिया में तेजी से और तेज़ी से प्राप्त करेंगे। एक नया स्विच करने से पहले एक वीपीएस को पूरी तरह मिटा दें
  • चित्र ऑनलाइन रहो अनजाने चरण 23
    9
    सर्फ स्मार्ट अब जब कि सब कुछ सेट हो गया है, आपकी अज्ञातता की ताकत आपकी ब्राउज़िंग आदतों में रहती है।
    • वैकल्पिक खोज इंजन जैसे डकडकोगो या स्टार्टपेज का उपयोग करें।
    • जावास्क्रिप्ट के साथ साइटों से बचें जावास्क्रिप्ट कोड को आईपी पते प्रकट करने और उनके यातायात पहचानने योग्य बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • इस ब्राउज़र का उपयोग करके डाउनलोड की गई फ़ाइलों को खोलकर टो के नेटवर्क से डिस्कनेक्ट करें
    • टो नेट फाइलों से जुड़ा होने के दौरान धार फ़ाइलों को डाउनलोड न करें।
    • ऐसी साइट्स से बचें जो HTTPS का उपयोग नहीं करते (पता बार में देखें कि साइट HTTP या HTTPS का प्रयोग कर रही है या नहीं)।
    • ब्राउज़र प्लग इन इंस्टॉल करने की कोशिश न करें
  • सूत्रों और कोटेशन




    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com