IhsAdke.com

कैसे ईरान में इंटरनेट फ़िल्टरिंग बायपास करने के लिए

कुछ एशियाई देशों और मध्य पूर्व में, जैसे कि ईरान, चीन और अफगानिस्तान, सरकार ने इंटरनेट फ़िल्टरिंग सिस्टम तैनात किया है जो लोगों को 70 प्रतिशत तक सर्फिंग करने से रोकता है। ईरान में, उदाहरण के लिए, लोग फेसबुक तक पहुंच भी नहीं सकते हैं! यह वास्तव में कष्टप्रद है इस फ़िल्टरिंग के आसपास आने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं

चरणों

ईरान में इंटरनेट छनन को छोड़कर शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1
1
अपना आईपी और प्रॉक्सी सर्वर बदलें जब आप करते हैं, तो ऐसा होगा कि आप अपने देश में नहीं रहेंगे! आप शारीरिक रूप से होगा, लेकिन वास्तव में आप उदाहरण के लिए, हो जाएगा संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी में, या जहाँ भी इंटरनेट फिल्टर नहीं किया है (अपने नए आईपी के आधार पर)। आईपी ​​बदलने के एक तरीके से "अल्ट्रा सर्फ" जैसे सॉफ्टवेयर हैं इस कार्यक्रम के कई संस्करण हैं, लेकिन संस्करण जिसे आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं अल्ट्रा सर्फ 9.8 इस कार्यक्रम के लिए, आप Google पर जाएं और टाइप "डाउनलोड u98" और एक साइट है कि अवरुद्ध नहीं कर रहा है तो आप प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं के लिए ध्यान देना चाहिए। डाउनलोड करने के बाद, कार्यक्रम खोलें और जब तक यह कनेक्ट नहीं होता है तब तक इंतजार करें। तो आप इंटरनेट को मुफ्त में सर्फ कर सकते हैं, लेकिन इतनी तेज़ी से नहीं!
  • अन्य सॉफ्टवेयर जो वास्तव में इन राजनीतिक ताले के आसपास पाने के लिए सुरक्षित है "टो" है इसे Google पर ढूंढें और उस साइट को खोजें जो डाउनलोड के लिए अवरुद्ध नहीं है फ़ाइल को निकालें और इसे चलाएं। फिर कनेक्ट करने के लिए कार्यक्रम की प्रतीक्षा करें। टो तीन आईपी को एक साथ उपयोग करता है, आपको तीन अलग-अलग देशों के माध्यम से चलाता है। इससे यह बहुत सुरक्षित है, लेकिन इतनी जल्दी नहीं है!
  • अन्य सॉफ्टवेयर जो आप आसानी से डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं "फ्री गेट" है आजकल, इंटरनेट को स्वतंत्र रूप से उपयोग करने का सबसे आसान तरीका है Google पर खोज करें (हाल ही में, सबसे डाउनलोड करने वाले ईरानी साइटें जो इस डाउनलोड प्रोग्राम के मालिक हैं) को अवरुद्ध नहीं कर रहे हैं और इसे डाउनलोड करें। तब इसे खोलें और तब तक प्रतीक्षा करें जब तक यह कनेक्ट नहीं होता है। अंत में, यह आपका नया आईपी पता प्रदर्शित करेगा, और फिर आप इंटरनेट को स्वतंत्र रूप से ब्राउज़ कर सकते हैं। इंटरनेट की गति पर इसका कोई असर नहीं है।
  • ईरान चरण 2 में इंटरनेट फ़िल्टरिंग छोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2



    वीपीएन पर विचार करें वीपीएन एक भुगतान विरोधी फिल्टर है लेकिन कहां? कई वीपीएन ईरानी वेबसाइटों पर विज्ञापन बेच रहे हैं जिन्हें आपको खरीदना नहीं चाहिए क्योंकि उनमें से ज्यादातर सरकार से हैं जो आसानी से आप को नियंत्रित कर सकते हैं। इस कारण से बहुत से लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वीपीएन खरीदने का सबसे सुरक्षित तरीका इंटरनेट कैफे पर है वे अपना स्वयं का वीपीएन बनाते हैं और आप उन्हें खरीद सकते हैं। वे आपको एक कनेक्शन प्रोग्राम, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड देंगे। आपको यूज़रनेम और पासवर्ड का इस्तेमाल दूसरे कार्यक्रम के माध्यम से करना होगा, जैसे कि यू.एस. तब आप सुरक्षित रूप से और जल्दी से इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं
  • ईरान में इंटरनेट फ़िल्टरिंग को छोड़कर शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 3
    3
    "सॉक्स" को आज़माएं मोजे, जैसे वीपीएन, इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, लेकिन वीपीएन के समान कारणों से आपको इसे ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहिए। इसे इंटरनेट कैफे में प्राप्त करें मोज़े, हालांकि वीपीएन के समान, उपयोग करना आसान नहीं है। जब आप खरीदते हैं तो विक्रेता आपको सिखाना होगा। यह फ़िल्टरिंग के आसपास का सबसे अच्छा तरीका है, साथ ही साथ बहुत तेज और बहुत सुरक्षित है
  • युक्तियाँ

    • वीपीएन की कीमतें अलग हैं यह देश और समाप्ति तिथि पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, अमेरिका सबसे महंगा है
    • नि: शुल्क गेट में पॉर्न अनलॉक करने की नीति नहीं है
    • मोजे पहली उपयोग के एक महीने बाद समाप्त हो जाते हैं, और उस अवधि के अंत में, आप इसे रीचार्ज कर सकते हैं। वीपीएन रिचार्जेबल नहीं हैं और, अवधि के अंत में वे समाप्त हो जाते हैं।
    • याद रखें कि "अल्ट्रा सर्फ" केवल "Internet Explorer" के साथ काम करता है, जब तक कि आप अपने प्रॉक्सी का उपयोग करने के लिए अपने अन्य ब्राउज़र को कॉन्फ़िगर नहीं करते। अधिक सहायता "अल्ट्रा सर्फ" सहायता अनुभाग में उपलब्ध है। (Google क्रोम "इंटरनेट एक्सप्लोरर" के रूप में एक ही सेटिंग का उपयोग करता है, जिसका अर्थ है कि आपको इसे कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता नहीं है।)
    • यदि आप राजनीतिक कुछ नहीं कर रहे हैं या किसी प्रकार की अश्लील साहित्य नहीं बांटी हैं, तो आप जर्मनी से वीपीएन का उपयोग कर सकते हैं, जो सस्ता है, लेकिन यदि आप इन दो चीजों में से किसी भी काम कर रहे हैं, सुरक्षित उपयोग के लिए, एक यूएस वीपीएन का उपयोग करें

    चेतावनी

    • कई बार, आपको अमेरिकी प्रतिबंध के कारण ईरान में वीपीएन खरीदने में समस्या आ सकती है। ईरान से कई भुगतान संसाधित नहीं किए जाते हैं।
    • जब आप वीपीएन या सॉक्स खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक इंटरनेट कैफे चुनते हैं
    • यदि आप ईरान जा रहे हैं, तो आप अपनी यात्रा से पहले एक वीपीएन खरीद सकते हैं। यदि आप पहले से ही देश में हैं, तो आप ईरान के बाहर एक दोस्त या रिश्तेदार से पूछ सकते हैं कि वह आपके लिए खरीदारी कर सकता है। यदि यह असंभव है, तो आप वीपीएन सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं और वे आपको कुछ सुझाव और सलाह दे सकते हैं कि आप अपने वीपीएन खाते के लिए ईरान में भुगतान कैसे कर सकते हैं।
    • सावधान रहें, यदि आप राजनीतिक और ईरान सरकार के खिलाफ कुछ कर रहे हैं, तो सबसे सुरक्षित तरीके से उपयोग करें, क्योंकि अगर आपको गिरफ्तार किया गया है, तो कोई गारंटी नहीं है कि आप दोबारा जारी हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com