IhsAdke.com

मंथली सेल फोन शुल्क, यहां तक ​​कि डेटा योजना के साथ कैसे खत्म करें

मोबाइल फोन के खर्च में बहुत सारे बजट लग सकते हैं इस आलेख में दी गई जानकारी के साथ, सेलुलर खर्च पूरी तरह से कम करना संभव है और कॉल के लिए केवल $ 0.10 प्रति मिनट की दर से भुगतान करना संभव है। यदि आप अपने सेल फोन पर इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप डेटा प्लान के साथ लागत को समाप्त कर सकते हैं, अगर आप इसे वाईफाई से बदल देते हैं, या यदि यह वास्तव में आवश्यक है, तो केवल $ 15.00 प्रति माह या $ 2 का भुगतान करें, 00 प्रति दिन

चरणों

एक डाटा प्लान चरण 1 के साथ भी सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला चित्र
1
यहां बताया गया है कि आप अपने सेल फ़ोन का उपयोग कैसे करते हैं अपने सबसे हाल के फोन बिल की समीक्षा करें और देखें कि आपके फोन का उपयोग कैसे किया जा रहा है प्रति माह कितने मिनट का उपयोग किया जाता है? क्या आप कई एसएमएस भेजते हैं? क्या आपको एक बड़ी डाटा प्लान की आवश्यकता है या क्या आप एक छोटे से एक से निपट सकते हैं? शायद आप डेटा योजना के बिना भी अच्छा कर सकते हैं
  • एक डाटा प्लान चरण 2 के साथ भी, सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला चित्र
    2
    एक उपयुक्त डेटा योजना खोजें जब आप जानते हैं कि आपकी असली ज़रूरत क्या है, तो आप योजना की तलाश शुरू कर सकते हैं। बाजार में कई ऑपरेटर हैं, लेकिन आवश्यक है कि आपको वह योजना प्रदान करने की ज़रूरत है जो आपकी आवश्यकता है। कुछ प्रसिद्ध ऑपरेटर, जो आमतौर पर ब्राजील में प्रीपेड डाटा प्लान प्रदान करते हैं, वोवो, टिम, क्लारो और ओई हैं। कुछ और पारंपरिक वाहक, जो कि अपनी मासिक योजनाओं के लिए जाना जाता है, जैसे एटीटी और टी-मोबाइल संयुक्त राज्य अमेरिका के, प्रीपेड योजनाएं भी प्रदान करते हैं
  • एक डाटा प्लान चरण 3 के साथ भी, सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला चित्र
    3
    पता लगाएं कि क्या योजनाएं उपलब्ध हैं विकल्पों की तुलना करते समय ध्यान रखने की कुछ बातें यहां दी गई हैं:
    • देखें कि क्या योजना आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है और, यदि हां, तो लागत-प्रभावशीलता का आकलन करें यह हो सकता है कि लंबे समय में आप एक असीमित प्रीपेड योजना के साथ अधिक बचत करेंगे। दूसरी तरफ, यदि आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो बहुत सारे तामझाम के बिना एक योजना की तलाश करें ताकि आपको अप्रयुक्त सुविधाओं के लिए भुगतान न मिले।
    • देखें कि क्या आप अपने वर्तमान डिवाइस का उपयोग जारी रख सकते हैं। सीधे टॉक, उदाहरण के लिए, एक योजना प्रदान करता है जहां उपभोक्ता को वर्तमान डिवाइस और संख्या मिलती है एक नया डिवाइस बहुत महंगा हो सकता है और यदि आप अपने वर्तमान फोन से संतुष्ट हैं और यह जीएसएम नेटवर्क के साथ संगत है, तो एक योजना ढूंढें जिससे आप इसे जारी रख सकें।
    • क्या आपके क्षेत्र में कवरेज है? क्या वे आवाज और डेटा रोमिंग प्रदान करते हैं? यदि हां, तो किस कीमत पर? यदि आप, उदाहरण के लिए, डेटा प्लान का बड़े पैमाने पर उपयोग करते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण हो सकता है कि टी-मोबाइल प्रीपेड योजनाओं के लिए डेटा रोमिंग की पेशकश नहीं करता है।
  • एक डाटा प्लान चरण 4 के साथ यहां तक ​​कि सेल फोन मासिक शुल्क को हटा दें
    4
    एक सेल फोन खरीदें यदि आपको सीधे टॉक की "अपनी खुद की फोन लाएं" की योजना है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। अगर यह मामला नहीं है, तो अभी भी कुछ विकल्प हैं, लेकिन यह मत भूलो कि नए फोन की कीमत, अनलॉक और अनुबंध के बिना, बहुत अधिक हो सकता है, खासकर स्मार्टफोन के मामले में
    • वाहक से फ़ोन प्राप्त करें यह संभवतः एक हैंडसेट प्राप्त करने के लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी उपाय है, ताकि आप सुनिश्चित हों कि यह काम करेगा और चयनित योजना के साथ संगत होगा।
    • देखें कि आपके किसी मित्र के पास कोई योजना नहीं है जिसके पास फोन उपलब्ध नहीं है। जब लोग अपने हैंडसेट स्विच करते हैं, तो पुराना एक आम तौर पर अप्रयुक्त होता है।
    • गोपनीयता नीति | "उचित सेलफोन" को देखने के लिए केवल उचित फोन दिखाना
    • पनडुब्बी में भी देखें हालांकि, किसी को जिसे आप नहीं जानते से कुछ खरीदते समय एक को हमेशा सावधान रहना चाहिए।



  • एक डाटा प्लान के साथ चरण 5 में सेल फोन मासिक शुल्क को हटा दें
    5
    छेनी खरीदें अगर आपका नया फोन सीधे आपके सेवा प्रदाता से नहीं खरीदा गया था या यदि आप उसी फोन का उपयोग कर रहे हैं जिसका उपयोग किसी अन्य योजना के साथ किया गया था, तो आपको एक नई आवश्यकता होगी संभवतः फोन लॉक हो जाएगा, हालांकि इसे बिना किसी योजना के खरीदे गए थे नए वाहक के साथ काम करने के लिए, इसके लिए एक नया खरीदना जरूरी है। यदि फोन अनलॉक किया गया है, तो नया चेज़र वैसे भी काम करेगा, भले ही इसमें कुछ वाहक का ब्रांड हो। फोन के साथ, चिप को चुने हुए ऑपरेटर की दुकान या कुछ गैर-संबद्ध स्टोर से सीधे खरीदा जा सकता है।
  • एक डाटा प्लान चरण 6 के साथ भी सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला चित्र
    6
    चिकी सक्रिय करें किसी एक या दूसरे को सक्रिय करने के लिए फोन में चक डालें। इस प्रयोजन के लिए, आमतौर पर बैटरी हटा दी जानी चाहिए, जिससे हवाई जहाज़ के पहिये दिखाई दे चक को सम्मिलित करने का एकमात्र तरीका है, और डिब्बे में आमतौर पर एक आंकड़ा है जो दर्शाता है कि कौन सा हिस्सा ऊपर है और किन पक्ष नीचे है यदि आपके पास कठिनाइयां हैं और आपके फोन में मैनुअल नहीं है, मैन्युअल इंटरनेट पर पाया जा सकता है। एक अन्य विकल्प ऑपरेटर या स्टोर पर जाना होगा जहां फोन खरीदा गया था और मदद मांगना था।
  • एक डाटा प्लान के साथ चरण 7 में सेल फोन मासिक शुल्क को हटा दें
    7
    फ़ोन सक्रिय करें जब यह चार्ज किया जाता है और बैटरी चार्ज हो जाती है, तो इसे इंटरनेट या ऑपरेटर कनेक्शन के माध्यम से सक्रिय किया जा सकता है। यदि आप पुराने नंबर के साथ जारी रखना चाहते हैं, हालांकि, प्रक्रिया थोड़ा और अधिक जटिल होगी जानकारी, इस मामले में, ऑपरेटर से प्राप्त की जानी चाहिए, लेकिन आमतौर पर निम्नानुसार आगे बढ़ें:
    • सबसे पहले, "नया" फ़ोन आपके सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान की गई संख्या के साथ सक्रिय होता है
    • फिर पुराने नंबर "नया" फोन पर स्थानांतरित किया जाता है। ऐसा करने के लिए, पुराने सर्विस प्रोवाइडर का पिन नंबर इस्तेमाल करना आवश्यक हो सकता है
  • एक डाटा प्लान के साथ-साथ सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    फिर प्रीपेड और अनुबंध फोन के साथ अपने नए जीवन का आनंद लें! फ़ोन और प्लान का उपयोग करके धन की बचत करने के लिए बधाई, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है।
  • युक्तियाँ

    • कई वाहक वर्तमान में अनुबंध फोन बेच रहे हैं, अक्सर एक बहुत किफायती मूल्य पर, जब तक कि यह बहुत ही शीर्ष-ऑफ-लाइन मॉडल न हो। नेक्सस 4 एक उत्कृष्ट विकल्प है, यदि उपलब्ध है।
    • "पुराने" फोन अक्सर उत्कृष्ट विकल्प होते हैं उस मामले में, एक दो साल का फ़ोन लगभग निश्चित रूप से खरीदा जाएगा, जो कि अधिकांश अनुबंधों के लिए समय की लंबाई है यहां तक ​​कि "अप्रचलित", इनमें से कई फोन उपयोग की संपूर्ण स्थिति में हैं। उदाहरण के लिए, Google G1, G2 की लगभग सभी विशेषताएं हैं, लेकिन $ 100 से कम के लिए खरीदा जा सकता है, जबकि G2 मूल्य $ 200 से $ 500 के बीच होता है। IPhones और अन्य मॉडल के साथ ऐसा कुछ हो सकता है पक्ष के साथ, इन फोनों में से कुछ को उन्नत किया जा सकता है और नए लोगों के समान मिलते हैं।
    • अनलॉक। नए फोन, प्रारंभिक अनुबंध की अवधि के दौरान, आमतौर पर एक ऑपरेटर के साथ काम करने के लिए अवरुद्ध होते हैं। अनुबंध समाप्त होने के बाद, आप आमतौर पर ऑपरेटर में फोन अनलॉक कर सकते हैं, बिना किसी अतिरिक्त लागत पर। यदि आप किसी मित्र के गैजेट को चुनते हैं, तो उसे पहले से अनलॉक करने के लिए कहें। यदि आप वर्तमान में ATT या T-Mobile ग्राहक हैं और आपका फोन प्रीपेड है, तो अनलॉक कोड का अनुरोध करें। यदि आप मर्कडोलिव्रे या उपमरीनो फोन खरीद रहे हैं, तो एक अनलॉक फोन खरीद लें।
      • मैंने हाल ही में एक प्रयुक्त एचटीसी डिजायर एचडी (एटीटी 4 जी इंटीग्रा) के लिए अपना जी 1 बदल दिया है जो कि असाधारण है। जब मुझे मिल गया, यह जड़ के साथ था, और मैं इसे अत्यधिक अनुशंसा करता हूं - मूल रूप से मैं सुझाव देता हूं कि एक या दो साल के पुराने फोन की खोज होनी चाहिए, जब वे पहले खरीदी गईं थीं।
    • ATT इंटरनेट के बिना एक योजना प्रदान करता है जो वार्तालाप और एसएमएस की मात्रा के अनुसार शुल्क लेता है समस्या यह है कि फोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने का एकमात्र तरीका वाईफाई होगा। एक और पांच डॉलर के साथ, आप एक न्यूनतम योजना ($ 25 एक महीने) खरीद सकते हैं, जो महीने में 50 एमबी को कवर करता है वे बड़ी मात्रा में डेटा के साथ और अधिक संकुल नहीं बेचते हैं जो अगले महीनों में दिए जा सकते हैं यदि वे उपयोग नहीं किए जाते हैं। अन्य योजनाएं आमतौर पर बेहतर होती हैं
    • जब आप ऑपरेटर डेटा उपयोग को सीमित करते हैं, तो आप प्रति माह 200 एमबी या इससे भी कम समय तक आराम से रह सकते हैं, फिर भी अभी तक अधिकांश कनेक्टिविटी विकल्पों जैसे मैप, ट्रैफ़िक, और मौसम पूर्वानुमान वाले ऐप्स तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
    • उपभोक्ता सेल्युलर एक ATT पुनर्विक्रेता है जो योजनाएं प्रदान करता है जो कि प्रति माह 15 डॉलर से शुरू होती है (यदि आप एएआरपी में हैं तो यह सस्ता भी है) और 150 मिनट के टॉक टाइम और 100 एसएमएस को कवर करते हैं। वे डेटा पैकेट प्रदान करते हैं जैसे कि एक महीने के लिए 200 एमबी, जिसमें अतिरिक्त $ 10 की लागत होती है।
    • पक्ष। यूएस फ़ोन अक्सर वाहकों द्वारा अवरुद्ध होते हैं और आप बिना अनुमति के ऐप्स को अपग्रेड या इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। यदि आप फोन पर कुछ चीज़ें करना चाहते हैं जो ऑपरेटर की अनुमति नहीं देता है, तो एक एप्लिकेशन या ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम और सबसे महानतम संस्करण को कैसे स्थापित करें, आपको "रुढ़िबद्ध" फोन की खोज करना चाहिए या "रूट" कैसे इंस्टॉल करना चाहिए। Google खोज के साथ, आप इसके बारे में विभिन्न जानकारी पा सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि सबसे खराब स्थिति में, फोन अनुपयोगी हो सकता है या आपको मैन्युअल रूप से अपडेट मैन्युअल रूप से स्थापित करना होगा, क्योंकि सेवा प्रदाता ऐसा नहीं करेगा।
    • यदि आप डेटा योजनाओं का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो एंड्रॉइड फोन उत्कृष्ट विकल्प हैं। वही विकल्प विंडोज मोबाइल और एप्पल और ब्लैकबेरी फोन पर उपलब्ध हैं।

    चेतावनी

    आवश्यक सामग्री

    • जीएसएम या संगत फोन
    • सेलफोन चिप्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com