IhsAdke.com

सेल फ़ोन कैसे चुनें

क्या कोई सेल फोन खरीदने की आवश्यकता से बचने में कोई और नहीं है? किस प्रकार के अधिग्रहण के बारे में सोच रहे हैं? अगर यह बहुत महंगा हो सकता है, तो चिंता हो रही है? आराम का आश्वासन दिया कि आप इस स्थिति में अकेले नहीं हैं।

चरणों

एक सेल फोन चुनें चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
यह तय करें कि आप किस प्रकार की योजना का उपयोग करेंगे या साइन करेंगे दो मुख्य प्रकार हैं: प्रीपेड और पोस्टपेड योजनाएं पहले एक में, आप अपने उपयोग के मुताबिक भुगतान करते हैं, यह एक पूर्वनिर्धारित राशि (आर $ 30, आर $ 60, आदि) का भुगतान करके इसे रिचार्ज करने में सक्षम है, जो आपको आपके टेलिफोन लाइन में निश्चित मात्रा का समय देगा, आपको आप कितना भुगतान करना चाहते हैं, यह चुनने का लाभ, जिसे आप उपयोग नहीं करते हैं, उस पर अपना पैसा बर्बाद न करें। दूसरे में, प्रत्येक माह आपके लिए एक खाता भेजा जाएगा, आपको अपनी डिवाइस पर उन विशेषताओं के अनुसार एक निश्चित राशि चार्ज करनी होगी, जिसमें आमतौर पर कुछ मुफ्त मिनट और अन्य बोनस मिलते हैं, जैसे 500 एमबी इंटरनेट ब्राउज़िंग या 50 टेक्स्ट मैसेज लागत के बिना
  • एक सेल फोन चुनें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    महत्वपूर्ण कार्यों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप जानते हैं कि आपको आवश्यकता होगी क्या आप बहुत सारे पाठ संदेश भेजते हैं? एक टेम्पलेट चुनें, जिसमें बड़े बटन हैं ताकि आप उन्हें तेज़ और अधिक आसानी से भेज सकें।
  • एक सेल फोन चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन विकल्पों के बारे में सोचें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं क्या यह उपयोग करने के लिए मोबाइल फोन की सभी सुविधाएं लेगी? हम आज की शानदार सुविधाओं से इतनी चकित हैं कि हम यह भूल गए हैं कि हमें जो वास्तव में ज़रूरत है वह एक उपकरण है जो अच्छी तरह से काम करता है। तो अपनी डिवाइस की सुविधाओं के बारे में सोचना और मूल्यांकन करें कि आपको वास्तव में क्या चाहिए, जैसे:
    • कैमरा / कैमकॉर्डर
    • टच स्क्रीन
    • इंटरनेट एक्सेस



  • एक सेल फोन चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    तय करें कि आपके सेल फ़ोन का संरचनात्मक प्रकार क्या होना चाहिए।
    • बार फोन: ये बाजार में उपलब्ध सबसे सामान्य और सस्ती हैंडसेट मॉडल हैं। हालांकि वे पुरानी, ​​डिजाइन में अधिक पुरातन दिखते हैं, लेकिन उनके पास सबसे मौलिक विशेषताएं उपलब्ध हैं। अधिकांश प्रकार के मामलों में कुंजीपटल और स्क्रीन एक ही "चेहरे" पर होते हैं, क्योंकि कुछ प्रकार स्लाइडिंग होते हैं (QWERTY कुंजीपटल डिवाइस के शरीर के अंदर छिपे हुए हैं) या फ्लिप, जो भी काफी सामान्य है, क्योंकि यह है "बार" शरीर से अधिक कॉम्पैक्ट
    • चप्पल अभी भी बहुत लोकप्रिय हैं इसके ऊपर (आमतौर पर स्क्रीन के ठीक नीचे) एक तरफ स्लाइड किया जा सकता है या कुंजीपटल के लिए दिखाया जा सकता है कुछ मामलों में, स्क्रीन भी स्पर्श संवेदनशील है।
    • स्मार्टफोन। स्मार्टफोन वर्तमान बाजार में प्रचलित हैं, क्योंकि वे बहुसंख्यक "टचस्क्रीन" के साथ, उनके द्वारा आवेदन की बहुमुखी प्रतिभा की पेशकश करते हैं, यानी वे टच स्क्रीन द्वारा नियंत्रित होते हैं। कुछ मॉडल ब्लैकबेरी की तरह "टच" नहीं हैं, लेकिन अगर आप कॉम्पैक्ट सेल फोन चाहते हैं, तो पर्याप्त कार्य और संदेश भेजते समय या इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए टाइप करने के लिए व्यावहारिक हैं, लेकिन वे अभी भी अच्छे पैसे के लिए अच्छे विकल्प हैं।
    • टच स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन की विविधता बहुत बड़ी है, इसलिए एक अच्छे आकार की स्क्रीन (4 इंच, उदाहरण के लिए) और विभिन्न फ़ंक्शंस (इंटरनेट एक्सेस, गेम, ऑडियो और वीडियो प्लेबैक) के साथ मॉडल बाहर आ सकते हैं एक सस्ती कीमत के लिए, आर $ 250 से लेकर $ 400 $ तक, अधिक प्रसंस्करण शक्ति, बड़ी स्क्रीन और अन्य संसाधनों के साथ, अधिक महंगे मॉडल का उल्लेख न करें।
    • स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (एंड्रॉइड, Google, आईओएस, एप्पल, दूसरों के बीच) के साथ कंप्यूटर के समान हैं। यह एक और कारक है जिसे आदर्श सेल फोन की खोज करते समय मूल्यांकन किया जाना चाहिए, क्योंकि एंड्रॉइड आमतौर पर अधिक कीमतों की पेशकश कर रहा है, जबकि बाजार में पुराने आईफोन 800 डॉलर से भी कम नहीं जाते हैं
  • एक सेल फोन चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    खोज साइटों को दर्ज करें, समीक्षा पढ़ें और फ़ोरम के लिए साइन अप करें ताकि आप अन्य उपयोगकर्ताओं से पूछ सकें कि वे किस प्रकार के मोबाइल की सलाह देते हैं जब आप चाहते हैं कि सेलफोन के प्रकार का शोध और विश्लेषण करते हैं, तो आप सबसे उपयुक्त विनिर्देशों को ढूंढ सकते हैं और बिक्री के लिए उपलब्ध मॉडल ढूंढ सकते हैं (सर्वेक्षण में कुछ बिंदु हैं: मूल्य, स्टोर स्थान, वारंटी, उपलब्धता, विशेषताएं और योजना प्रकार)।
  • एक सेल फोन चुनें चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    फोन खरीदें ये उपकरण ऑपरेटर के स्टोर के माध्यम से मॉल में खरीदे जा सकते हैं (इसलिए आप खरीद पर कम भुगतान करते हैं और पहले से ही एक योजना सेट करते हैं जो आपको पसंद करती है) और डिपार्टमेंट स्टोर में। बाद के मामले में, सेल फोन चिप के बिना आएगा, इसलिए आपको योजना चुनने के लिए अपनी पसंद के वाहक के एक सहयोगी के पास जाना होगा। एक चिप आपकी डिवाइस में चुनी गई योजना के साथ डाली जाएगी ताकि आप अपनी विशेषताओं (जैसे लिंक, पाठ और अधिक) का निःशुल्क उपयोग कर सकें।
    • स्मार्ट शॉपर्स बनें और मोबाइल फोन की कीमत की तुलना करें कुछ मामलों में, सस्ता मॉडलों में विनिर्देशन हो सकते हैं जो कि अधिक महंगे हैं या समान हैं। इसके अलावा, अन्य स्टोर खोजने का प्रयास करें जो एक ही फोन को और अधिक सटीक रूप से पता लगाने के लिए बेचना है कि सबसे अच्छा सौदा क्या है
    • सस्ता विकल्पों का विश्लेषण करें मान लीजिए कि आप ब्रांड नई मोटो एक्स खरीदना चाहते हैं, जो कि $ 1200 की सीमा में है आधे मूल्य के लिए, आप मोटो जी खरीद सकते हैं, जो एक्स के बराबर है लेकिन थोड़ी छोटी स्क्रीन और कम प्रोसेसिंग पावर (जो प्ले स्टोर गेम्स के 99% और प्लेबैक में ज्यादा नहीं बदलेगा वीडियो और ऑडियो)। इसलिए मॉडल खरीदने से पहले, अपने आप से पूछें: क्या मुझे वाकई एक शक्तिशाली कैमरा, एक बड़ी स्क्रीन, बहुत अधिक आंतरिक भंडारण और अन्य विशेषताओं की आवश्यकता है?
  • युक्तियाँ

    • लंबे बैटरी जीवन के साथ सेलफोन खरीदने के बारे में सोचें सेल फोन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक बैटरी जीवन है - यदि यह हर दिन बंद हो जाता है तो इसका उपयोग किसी एक को खरीदने में नहीं है।
    • डाटा प्लान खरीदना हमेशा आवश्यक नहीं होता (कहीं से इंटरनेट तक पहुंचने के लिए) अगर आपको घर के बाहर इंटरनेट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है (जहां आप वाई-फाई तक पहुंच सकते हैं), कुछ वाहक आपको एक डेटा प्लान की आवश्यकता नहीं देंगे, लेकिन आज कुछ ऐसी सदस्यताएं हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप सर्फिंग और आपके द्वारा चुने गए फ़ोन पर टाइपिंग को सहज महसूस करते हैं।
    • डिपार्टमेंट स्टोर और वाहक से खरीदने के अतिरिक्त, आप ऑनलाइन स्टोर से अपने डिवाइस को खरीद सकते हैं।
    • कभी भी जब भी आवश्यक हो, अपनी सदस्यता जानकारी भेजकर डिवाइस पर वॉरंटी जानकारी को कभी नहीं फेंकना याद रखें। इसके अलावा, यह जानना जरूरी है कि आप इसे मरम्मत के लिए कितनी देर भेज सकते हैं या किसी समस्या की स्थिति में बदल सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप कर सकते हैं, तो उस योजना का चयन करें जिसमें रात में और सप्ताह के अंत में मिनट मुफ्त होते हैं। इस तरह, आप अपने प्रेमी या परिवार के लिए सीमाओं के बिना कॉल कर सकते हैं।
    • हमेशा जवानों और जवानों की जांच करना याद रखें जो सुनिश्चित करें कि उत्पाद नया है, यह कानूनी रूप से बेचा जा रहा है और यह किसी भी तरह से संशोधित नहीं किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com