IhsAdke.com

कैसे अपने घर से फोन कॉल ब्लॉक करने के लिए

अपने शाम के भोजन या परिवार के समय में कष्टप्रद टेलीमार्केटिंग करके बाधित? क्या आप उत्पीड़न या धमकी कॉल प्राप्त कर रहे हैं और उन्हें कैसे रोकना नहीं जानते हैं? हालांकि सभी अनचाहे कॉलों को समाप्त करना लगभग असंभव है, लेकिन उन्हें कम किया जा सकता है कुछ सरल कदम हैं जिन्हें आप घर पर कुछ शांति प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
विशिष्ट कॉल करने वाले को रोकना

शीर्षक वाली छवि आपको अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करें चरण 1
1
कॉलर आईडी का उपयोग करें आप फोन का जवाब देने से पहले कॉलर की पहचान कर सकते हैं, और यदि यह एक अवांछित कॉल है, तो लटकाएं या फोन को संदेश बॉक्स पर जाने दें।
  • शीर्षक वाली छवि आपको अपने होम फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करें चरण 2
    2
    फ़ोन नंबर लॉक करें लगभग सभी फोन कंपनियां आपको विकल्प प्रदान करती हैं ताकि आप निर्दिष्ट नंबरों से कॉल ब्लॉक कर सकें। कुछ कंपनियों के साथ, यह एक कोड दर्ज करके किया जा सकता है और फिर अवरुद्ध होने के लिए नंबर टाइप कर सकता है। अपने मामले को जानने के लिए अपने टेलीफोन सेवा प्रदाता से जांच करें।
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करते हैं चरण 3
    3
    एक "जाल" सेट करें। यदि आपके पास अपने फोन पर लागू "जाल" है, तो फोन कॉलों को ट्रैक किया जाएगा (नकली ट्रैकिंग जानकारी के लिए नहीं जो रोबोकॉल्स कॉलर आईडी में प्रदान करते हैं) और भविष्य में अवरुद्ध हो सकती हैं। ये "नुकसान" अब निजी कंपनियों और कई टेलीफोन सेवा प्रदाताओं द्वारा पेश किए जाते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करें चरण 4
    4
    "कॉल न करें" सूची में अपना नंबर दर्ज करने के लिए कहें। हालांकि कई लोग "कॉल न करें कॉल लिस्ट" सूची को जानते हैं, निजी कंपनियों को भी अपने कॉल सूचियों से अनुरोध करने वाले व्यक्ति को निकालने की आवश्यकता होती है। राष्ट्रीय मतदाता पंजीकरण के साथ-साथ, आपकी आवेदन हर पांच साल में नवीनीकृत होना चाहिए
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करते हैं चरण 5
    5
    टेलीफोन कंपनी की शिकायतों से संपर्क करें। अगर टेलीफोन कंपनी आपको अवांछित कॉल से बचाने में असमर्थ है, अगली बार जब आप एक प्रतिनिधि से बात करते हैं तो कंपनी के शिकायत विभाग से संपर्क करने के लिए कहें। ज्यादातर कंपनियों के पास यह विशेष विभाग है और आमतौर पर वे इस प्रकार की समस्या से निपटते हैं।
  • विधि 2
    सभी फोन कॉल को छोटा करना




    शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करते हैं चरण 6
    1
    राष्ट्रीय रजिस्ट्री में पंजीकृत करें "कॉल न करें" यह उन कंपनियों को नहीं रोकता जिनके साथ आप हाल ही में कारोबार कर रहे हैं (ऋण और ऋण कलेक्टरों के साथ) जुड़ा हुआ है, जैसे कि यह गैर-लाभकारी संस्थाओं को नहीं रोकता है। हालांकि, अगर आपको टेलीमार्केटिंग से ग्रस्त किया जा रहा है, तो इससे आपकी लीड्स बहुत कम हो जाएगी इस परियोजना का नेतृत्व संघीय व्यापार आयोग द्वारा किया जाता है और ऑनलाइन donotcall.gov पर स्थित है। राज्य कार्यक्रम भी मौजूद हैं और आप अक्सर भी ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करते हैं चरण 7
    2
    टेलिफोन कंपनी से अपने नंबर के लिए अनाम कॉलों को ब्लॉक करने के लिए कहें। अधिकांश फोन कंपनियां आपको उन सभी कॉलों को ब्लॉक करने की अनुमति देती हैं जो एक पहचान संख्या प्रदर्शित नहीं करते हैं या "निजी" कनेक्शन के रूप में पहचान की जाती हैं। यह विशेष रूप से बड़ी संख्या में टेलीमार्केटिंग लीडर्स निकाल देगा।
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करते हैं चरण 8
    3
    अपने सभी संपर्कों के लिए एक निश्चित रिंगटोन निर्दिष्ट करें कुछ फोन में एक सुविधा है जो आपको किसी विशेष फोन नंबर के लिए विशेष रिंगटोन सेट करने की अनुमति देगा। अपने सामान्य रिंगटोन से उस संख्या के लिए एक अलग रिंगटोन चुनें जो आपको परेशान कर रहा है और जब आप इसे सुनते हैं, तो रिसीवर को जल्दी से ले जाएं यह आपको उनसे बात करने से रोकेगा (या आप जवाब दे मशीन का उत्तर दे सकते हैं)।
  • अपने घर फोन पर कॉल करने वाले लोगों को ब्लॉक करें चरण 9
    4
    एक मूक बजर समारोह के साथ एक फोन खरीदें। वैकल्पिक रूप से, सुनवाई के लिए एक टेलिफोन खरीदना जो कि प्रकाश को चमक देता है (जिसे म्यूट किया जा सकता है) जो आपको कनेक्शन से अलर्ट करता है।
  • शीर्षक वाली छवि आपको अपने होम फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करें चरण 10
    5
    सभी सार्वजनिक सूचियों से अपना नंबर लें फ़ोन सूचियां थोड़ी पुरानी हैं, लेकिन फोन की सूची अभी भी ऑनलाइन है, और व्यवसाय उन सभी में से कई तरह से पकड़ते हैं। आप अपनी फोन कंपनी को बता सकते हैं कि अब आप अपना नंबर नहीं बताएंगे। आपका टेलीफ़ोन नंबर सार्वजनिक या निजी नहीं माना जाना चाहिए, न ही सूची में सहायता के माध्यम से यह उपलब्ध होना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप अपने घर फोन पर कॉल करने से लोगों को ब्लॉक करते हैं चरण 11
    6
    बस फोन रखो जाहिर है यह एक अंतिम उपाय है, लेकिन यह अत्यधिक प्रभावी हो सकता है। अधिकांश मोबाइल फोन को कुछ कॉल करने वालों को आसानी से अवरुद्ध करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, और अतिरिक्त एप्लिकेशन डाउनलोड किए जा सकते हैं जो आपको अपनी संपर्क सूची के बाहर से सभी कॉल सीधे वॉइस मेल पर भेज सकेंगे। सबसे अच्छी बात, संघीय सरकार मोबाइल फोन पर कॉल करने के लिए स्वत: डायलर (अधिकांश टेलीमार्केटर्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण) का उपयोग करने पर रोक लगाती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com